ekterya.com

पहले खोज परिणामों में अपना ब्लॉग कैसे दिखाना है

Google, याहू, Ask.com, आदि में पहले खोज परिणामों में आपका ब्लॉग कैसे दिखता है? यह एक सरल सवाल है, लेकिन जवाब उतना आसान नहीं है जितना आप चाहते हैं (यदि यह आसान था, तो सभी पहले खोज परिणामों में होंगे, लेकिन हमें पता है कि यह असंभव है)। इसके बाद, हम अपने ब्लॉग को पहले खोज परिणामों में शामिल करने के लिए पांच निशुल्क युक्तियों की एक सूची पेश करेंगे।

चरणों

खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: भूमि में पानी कैसे देखें Tubel बोरिंग लगाने के लिए ।

अपना ब्लॉग हर दिन अपडेट करें आरंभ करने के लिए, आपको अपने ब्लॉग को गंभीरता से लेना होगा इसे सप्ताह में कम से कम तीन या चार बार अपडेट करें, हालांकि सप्ताह में एक बार होना बेहतर होगा।
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Her Story will change your mind - (USE THIS TO INSPIRE YOURSELF) | LILLY SINGH Youtube

    2
    स्पष्ट रूप से, सही और सही लिखें इसमें व्याकरण, वर्तनी और विराम चिह्न शामिल हैं अगला कदम बहुत महत्वपूर्ण है: स्पष्ट रूप से, सही और सटीक रूप से लिखें आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं? आपने इसे हाई स्कूल में सीखा - अच्छा व्याकरण, वर्तनी, विराम चिह्न आदि - लेकिन आपको उस से आगे जाना होगा अपना स्वयं का आवाज़ बनाएं, जो कि एक सम्मान को प्रोत्साहित करता है, जो कि आप जो भी पेशकश करते हैं, उसके लिए लोग जाते हैं।
  • Video: श्री कृष्ण ने अर्जुन को अपने विराट रूप के दर्शन दिये | Geeta | Shree Krishna Story | Prabhu Leela |

    खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक "उत्पाद" प्रदान करें, जिसमें आपका दर्शक रिटर्न देता है इससे हमें अगला कदम लगता है: अपने दर्शकों के लिए कुछ प्रस्ताव। ऐसा कुछ हो सकता है जो मनोरंजन करता है, जो सलाह देता है कि हंसी कुछ भी हो सकती है, लेकिन इसे कुछ स्थिर होना चाहिए। यदि आप मुख्य रूप से सकारात्मक हैं, तो पहले दिन आप नकारात्मकता पेश करते हैं और कुछ के बारे में शिकायत करते हैं, ध्यान रखें कि आप नियमित पाठकों को अपने ब्लॉग से दूर रख सकते हैं।



  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 4

    Video: सोते समय सिर किस दिशा में होना चाहिए? What is the Best Direction to Sleep In? [Hindi Dub]

    4
    प्रचार करें! आप अपने ब्लॉग को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं? अपने ब्लॉग से हाइपरलिंक्स को उतना ही वेब पेज और ब्लॉग बनाएं जैसे आप कर सकते हैं। Google जैसे खोज इंजन खोजें और बदलते गणितीय एल्गोरिथम के माध्यम से अपने संपर्कों का अनुसरण करें। यह सरल है, अन्य पृष्ठों और ब्लॉगों पर टिप्पणी पोस्ट करें और अपने ब्लॉग के पते की सदस्यता लें। पृष्ठों के प्रशासकों से संपर्क करें और उनसे पूछें कि क्या आप अपने पृष्ठ पर अपने ब्लॉग पर हाइपरलिंक पोस्ट कर सकते हैं (यह अधिक बार होगा यदि आपका ब्लॉग महत्वपूर्ण और उपयोगी है)। अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के भाग के रूप में, आपको अपनी साइट को खोज इंजन के साथ पंजीकृत करना होगा। खोज इंजन आगंतुकों को आपके पृष्ठ की समीक्षा करने के लिए अपने ब्लॉग को पंजीकृत करने के बाद शायद यह कुछ समय लेते हैं, लेकिन एक बार वे करते हैं, तो आप खोज परिणामों में दिखाना शुरू कर देंगे। आगंतुक कीवर्ड, प्रासंगिकता, आदि की खोज करते हैं। यह उल्लेखनीय है कि दो सबसे बड़े खोज इंजन Google और याहू हैं
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कीवर्ड: लोकप्रिय खोजशब्दों का उपयोग करें जो प्रासंगिक हैं और जिनका उपयोग आपके लेख के संदर्भ में किया जा सकता है अपने लेख में नियमित रूप से और अपने ब्लॉग के शीर्षक में उनका उपयोग करें किसी तरह, यह जटिल है क्योंकि लोग कीवर्ड को अलग-अलग तरीकों से ढूंढने के लिए उपयोग करते हैं। कुछ और की तुलना में दूसरों की तुलना में अधिक की मांग की है केवल अपने लेख के संदर्भ में उनका उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि यह प्रासंगिक है, अन्यथा आपको स्पैम द्वारा खोज इंजन में ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। इसे ध्यान में रखते हुए, अपने लेख में अक्सर कीवर्ड का उपयोग करें। मान लीजिए कि कीवर्ड "कैसे" है, फिर उस लेख में दस बार इसका उपयोग करें, जो आप लिख रहे हैं, लेकिन इसे दोबारा उपयोग करें- केवल सही संदर्भ में ही इसका प्रयोग करें, शुद्ध लोगों के लिए नहीं। जितना अधिक आप इसका इस्तेमाल करेंगे, उतना अधिक प्रासंगिक होगा और यह खोज में दिखाई देगा। याद रखें कि आप पहले खोज परिणामों में दिखाई देते हैं क्योंकि विज्ञापनदाता आपके पृष्ठ पर दिखाई देने के लिए खोज इंजन का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। यदि यह प्रासंगिक नहीं है, यदि यह कोई मूल्य के साथ खोजशब्दों की लंबी सूची है, तो आपको तुरंत एक बुरा प्रतिष्ठा मिल जाएगी अंत में, अपने ब्लॉग एंट्री के शीर्षक में इन कीवर्ड का उपयोग करें
  • खोज के शीर्ष पर दिखाई देने वाला आपका ब्लॉग शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    फ़ोटो अपलोड करें! यदि कोई व्यक्ति किसी फ़ोटो की खोज करता है और आपके ब्लॉग में आपकी खोज के खोजशब्द हैं, तो आपके ब्लॉग की तस्वीर खोज परिणामों में दिखाई देगी। यदि आप तस्वीर में रुचि रखते हैं, तो आप इसे बड़ा करने या अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उस पर क्लिक कर सकते हैं। यदि वे ऐसा करते हैं और यदि वे Google या याहू का प्रयोग कर रहे हैं, तो वे सीधे आपके ब्लॉग पर जाएंगे
  • चेतावनी

    • स्पैम से बचें यदि आप अन्य लोगों के ब्लॉग पर «मेरे ब्लॉग पर जाएं» पोस्ट करते हैं, तो आप नए दोस्त या पाठकों को नहीं जीतेंगे। जब आप अन्य साइटों पर टिप्पणी करते हैं तो बातचीत में योगदान करें
    • याद रखें कि यह आसान काम नहीं है, आपको इस विषय और अपने ब्लॉग को गंभीरता से लेना चाहिए। अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना मुख्य रूप से समय और प्रयास ले जाएगा, लेकिन यही सबसे अच्छा काम करता है। प्रचार और विज्ञापित करने का एकमात्र गलत तरीका है: प्रचार या विज्ञापन न करें ऐसा करने का कोई सही तरीका नहीं है, बस आप सबसे अच्छा कर सकते हैं और आप अंतर देखेंगे।
    • साथ ही, अपने यूआरएल को अन्य लोगों के ब्लॉग पर लगातार पोस्ट करने की कोशिश न करें न केवल यह कष्टप्रद है, लेकिन आप थोड़ा निराश भी देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com