ekterya.com

अपने ब्लॉग पर विज्ञापन कैसे जोड़ सकते हैं

आपके ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ने के कई तरीके हैं सही पद्धति चुनना आपके ब्लॉग पर आप किस प्रकार के विज्ञापन दिखाना चाहते हैं और किस ऑनलाइन विज्ञापन कार्यक्रम को आप पंजीकृत करना चाहते हैं ब्लॉग विज्ञापन के लिए सबसे लोकप्रिय विज्ञापन कंपनियों में से कुछ Google AdSense और Yahoo प्रकाशक शामिल हैं, लेकिन इसमें कई और विकल्प उपलब्ध हैं एक बार जब आपने अपने ब्लॉग पर विज्ञापन जोड़ने के लिए जो प्रकाशकों का इस्तेमाल किया है, तो आप अपनी वेबसाइट के माध्यम से अपनी सेवा प्राप्त करने और अपने ब्लॉग पर विज्ञापन दिखाने के लिए उनकी आवश्यकताओं का पालन करने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

Google ऐडसेंस
अपने ब्लॉग के लिए विज्ञापन जोड़ें शीर्षक चरण 1

Video: S84, ईश्वर कौन है?, ध्यान-जनित सुख का नमूना--सद्गुरु महर्षि मेँहीँ//सत्संग ध्यान

1
Google AdSense का उपयोग करके अपने ब्लॉग पर प्रासंगिक विज्ञापन रखें प्रासंगिक विज्ञापन पहले निर्धारित करता है कि आपके ब्लॉग पर किस प्रकार की सामग्री प्रदर्शित की जाती है और फिर उस सामग्री को प्रदान करना जो सामग्री की प्रकृति से मेल खाता है (उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्लॉग अचल संपत्ति के बारे में है, तो प्रासंगिक विज्ञापन रियल एस्टेट एजेंटों के बारे में होने की संभावना है)। जड़)। आपको विशिष्ट विज्ञापन दिखाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि Google आपके लिए ऐसा करता है

विधि 2

याहू प्रकाशक
अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक छवि 2 चरण 2
1
यदि आपके पास उच्च ट्रैफ़िक (प्रतिदिन की जाने वाली विज़िट की संख्या) के साथ एक ब्लॉग है तो Google AdSense के विकल्प के रूप में याहू प्रकाशक का उपयोग करें याहू प्रकाशक सिर्फ उन वेबसाइटों और ब्लॉगों पर प्रासंगिक विज्ञापन दिखाता है जिनके पास उच्च यातायात है, लेकिन आम तौर पर माना जाता है कि राजस्व Google ऐडसेंस से अधिक है, इसलिए यदि आप अपने ब्लॉग पर याहू प्रकाशक के माध्यम से विज्ञापन देने के योग्य हैं, तो हो सकता है आपके लिए फायदेमंद

विधि 3

Adbrite
अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक छवि 3 चरण

Video: S09, संतमत सत्संगियों का स्वावलंबी जीवन -सद्गुरु महर्षि मेंहीं के हिंदी प्रवचन//सत्संग ध्यान

1
प्रासंगिक विज्ञापन के लिए एडब्रिए का उपयोग करके जोखिम ले लो, अगर आपको लगता है कि यह जोखिम के लायक है यह एक जोखिम का तात्पर्य करता है, क्योंकि एडब्रिए का इस्तेमाल करने से ब्लॉग के माध्यम से आपकी आय में वृद्धि हो सकती है, एडब्रिए द्वारा दिखाए जा रहे बहुत से विज्ञापन कई प्रकार के और सट्टेबाजी वाले व्यवसायों के लिए हैं ये विज्ञापन उन लोगों को अपमान कर सकते हैं जो आपके ब्लॉग को देखते हैं और अपने ब्लॉग के ट्रैफ़िक को कम करते हैं, इसकी सामग्री की प्रकृति और लक्ष्य दर्शकों के आधार पर।

विधि 4

विज्ञापन नेटवर्क
अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक छवि 4 चरण 4



1
विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से विशेष रूप से चुनें कि आप अपने ब्लॉग पर क्या विज्ञापन दिखाना चाहते हैं विज्ञापन नेटवर्क (कम से कम कुछ हजार आगंतुक प्रति दिन) पर विचार करने के लिए आपके पास एक बहुत ही उच्च ब्लॉग ट्रैफ़िक होना चाहिए, लेकिन अगर आप अर्हता प्राप्त कर लें, तो आप अधिक नियमित आय पर निर्भर रह सकते हैं जो अच्छी तरह से स्थापित विज्ञापन निगमों से आते हैं जो आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से भुगतान करते हैं अपने ब्लॉग पर विज्ञापन देने के लिए आप सीधे अपने ब्लॉग के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं और आप किस प्रकार के विज्ञापन दिखाना चाहते हैं यहां हम आपको कुछ विज्ञापन नेटवर्क दिखाते हैं जो आप अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ने के लिए परामर्श कर सकते हैं।
  • Blogads
  • BuzzMachine
  • संघीय मीडिया
  • टेकक्रंच

विधि 5

सदस्यता विज्ञापन
अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक वाला छवि चरण 5

Video: Google Adsense Verify Pin For Address Verification - STAR MMS PLUS

1
अपने ब्लॉग पर संबद्ध विज्ञापन जोड़ें अगर आपको लगता है कि आपके विज़िटर किसी अन्य वेबसाइट से उत्पादों को खरीदने में रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका ब्लॉग पुस्तकों के बारे में है, तो आप अमेज़ॅन के एसोसिएट्स प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं, जो एक सहबद्ध कार्यक्रम है जो हर बार आपको भुगतान करेगा, जो कि किसी ने अमेज़ॅन में आपके ब्लॉग के लिए एक विज्ञापन का उपयोग किया है और खरीदारी की है आम तौर पर, आपको खरीद की राशि का भुगतान किया जाता है, जिस तरह से विक्रेताओं को बिक्री के लिए अन्य कंपनियों द्वारा लगाए जाने वाले उत्पादों को बेचने के लिए कमीशन प्राप्त करने के तरीके के समान भुगतान किया जाता है।

विधि 6

ब्लॉग टेक्स्ट में लिंक
अपने ब्लॉग में विज्ञापन जोड़ें शीर्षक छाप 6
1
टेक्स्ट लिंक विज्ञापन जैसी सेवाओं के लिए साइन अप करें यदि आप अपने ब्लॉग पर टेक्स्ट लिंक्स रखने के लिए भुगतान करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने कार की मरम्मत के बारे में एक पोस्ट लिखी है पाठ लिंक विज्ञापन या ऐसा एक ही ऑनलाइन विज्ञापन कार्यक्रम आपको अपने ब्लॉग पर "कार की मरम्मत" शब्द को टेक्स्ट लिंक से बदलने के लिए भुगतान करने का निर्णय ले सकता है जो कार की मरम्मत कंपनी की वेबसाइट पर जाता है जो विज्ञापन के लिए भुगतान कर रही है। टेक्स्ट लिंक विज्ञापन का एक बड़ा लाभ यह है कि वे विज्ञापन जोड़ने के लिए आपके ब्लॉग के डिज़ाइन में अतिरिक्त स्थान का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप उस टेक्स्ट को आसानी से बदल सकते हैं जो लिंक के माध्यम से पहले ही मौजूद है।

युक्तियाँ

  • अधिकांश ब्लॉग विज्ञापन कार्यक्रम आपको अपने ब्लॉग में HTML कोड जोड़ने के लिए कहेंगे ताकि विज्ञापन देखा जा सके। यह कोड प्रोग्राम द्वारा प्रदान किया जाता है, जिसके लिए आप पंजीकरण करते हैं और आपको इसे कॉपी करने और अपने ब्लॉग के एचटीएमएल में पेस्ट करना होगा, जहां आप विज्ञापन प्रदर्शित करना चाहते हैं।
  • आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन विभिन्न प्रारूपों में रख सकते हैं। कई विज्ञापन कार्यक्रम आपको टेक्स्ट विज्ञापन, छवि विज्ञापन या दोनों के बीच चयन करने की अनुमति देते हैं। कुछ प्रोग्राम अतिरिक्त प्रारूप जैसे वीडियो पॉप-अप प्रदान करते हैं (विज्ञापन जो एक नई ब्राउज़र विंडो में पॉप अप करते हैं या किसी वेबसाइट में प्रवेश करते समय स्क्रीन का एक हिस्सा लेते हैं)। पॉप-अप विज्ञापन अक्सर विज़िटर को वेबसाइट पर जारी रखने का विकल्प देते हैं या विज्ञापन देखना समाप्त करते हैं।
और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 ekterya.com