ekterya.com

कैसे एक प्रसिद्ध ब्लॉग बनाने के लिए

ब्लॉग या वेब प्रकाशन जन आज तेजी से बढ़ रही है मीडिया में से एक हैं। इन कुछ लेख प्रमुख समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में प्रकाशित करने के लिए 2000 धन्यवाद, कई ब्लॉग में लोगों का ध्यान कब्जा कर लिया हालांकि अब पाठकों और संदिग्ध तरीके के मामले में पारंपरिक मीडिया प्रतिद्वंद्वी, प्रासंगिकता, मूल रूप से, संस्कृति। "blogosfera" इसका चुनावों और कॉर्पोरेट नीतियों पर एक प्रभाव पड़ा है- कुछ ब्लॉगों में लाखों पाठकों का एक दिन है। इसी तरह, उन्हें पढ़ने के लिए मज़ेदार है और यह उन्हें लिखने में मजेदार भी हो सकता है।

चरणों

एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 1 लिखने वाली छवि
1
उस ब्लॉग का प्रकार चुनें जिसे आप बनाना चाहते हैं। एक जगह खोलें और आकर्षक शीर्षक चुनें जो आपके ब्लॉग का सार दर्शाता है। याद रखें कि, आपके कपड़े की तरह, यह आपके विस्तार का है। अधिकांश लोगों के लिए, आपका ब्लॉग केवल एक चीज हो सकता है जो वे आपके साथ पहचाने जाते हैं और यह बेहतर है कि जिस व्यक्ति के अंदर आप स्वयं अपने अंदर प्रकट होते हैं
  • एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र

    Video: Polynesian Cultural Center Luau: How to Cook a Pig in an Imu

    2
    तय करें कि आप कितनी बार एक प्रकाशन बनाने जा रहे हैं कुछ लोग कहते हैं कि कम से कम एक बार एक दिन प्रकाशित करना सबसे अच्छा होता है दूसरों में यह भी कहा गया है कि एक दिन में तीन त्वरित प्रकाशन प्रत्येक तीन दिनों में एक लंबे समय से अधिक प्रभावी होते हैं। हालांकि, दूसरों का संकेत मिलता है कि जब वे अपने ब्लॉग पर मध्यस्थ रूप से नई सामग्री अपलोड करते हैं, तो वे एक दिन में दो या तीन प्रविष्टियों को प्रकाशित किए जाने की तुलना में अधिक पाठकों को प्राप्त करते हैं। जब चाहें लिखो, सामग्री आवश्यक है! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, याद रखें कि अधिकांश ब्लॉग पाठकों के लिए मुख्य बात यह है कि पढ़ने के लिए और बहुत से गुणवत्ता के लिए गुणवत्ता पसंद करेंगे एक बार जब आप शुरू करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप एक निश्चित प्रकार के पाठकों को आकर्षित करते हैं और संभवतः आपको अपनी डायरी को तैयार करने के तरीके को अनुकूलित करना होगा और उन लोगों को रखना होगा जो आपके पास पहले से हैं
  • Video: पनीर कैसे बनाये घर पर|how to make paneer at home by khane ki khushboo||दूध से पनीर बनाने का तरीका

    एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 3 लिखिए चित्र
    3
    सामग्री को अग्रिम में एकत्रित करें कुछ लोग अपने ब्लॉग के बारे में किसी को बताए जाने से पहले एक महीने की सामग्री इकट्ठा करने की सलाह देते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप केवल लिखना शुरू करें और समय के साथ लोकप्रियता आएगी। सामग्री को छोड़ने के लिए प्रविष्टियों को समीक्षा और पुनः लिखने के लिए बेझिझक महसूस करें जैसा कि आप पहले या बाद में चाहते हैं "अपने आप को सार्वजनिक बनाओ"। अधिकांश ब्लॉग साइट्स पर, आप किसी भी समय किसी प्रविष्टि को संपादित कर सकते हैं। जो लोकप्रिय है वह राइट राइट राइट नहीं लिखा जाता है। ब्लॉग का सार डायरी लिखने से निकला है, अर्थात, यह आपके लिए है। इसे फिट जैसा दिखें।
  • एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 4 लिखिए चित्र
    4

    Video: हांडी की दाल, सत्तू का लिट्टी और बैंगन चोखा with ANISHKA KA KITCHEN, VINOD KI RASOI, YouTuber SACHIN

    अपने करीबी दोस्तों को अपने ब्लॉग के बारे में बताएं और उनसे अपने दोस्तों को इसके बारे में बताएं। अक्सर, यदि आप इसे अपने आस-पास के लोगों के साथ संबंध बनाने के दूसरे तरीके के रूप में उपयोग करते हैं, तो आपको एक बेहतर प्रतिक्रिया मिलेगी। यदि आप बहुत जोर देते हैं, तो आश्चर्य न करें कि वे आपके ब्लॉग को अनदेखा क्यों करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि आप प्रशंसा और ध्यान की तलाश में हैं। याद रखें कि ब्लॉगिंग आपके बारे में है और अपने आप पर जितना ज्यादा ध्यान रखा गया है, उतना ही लोग नोटिस करेंगे।



  • एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 5 लिखें छवि शीर्षक
    5
    इंटरनेट पर ब्लॉगों को देखो जो लोगों को पढ़ना पसंद है नियमित रूप से पढ़ें और टिप्पणी करें एक टिप्पणी छोड़ें जो वास्तव में साइट से संबंधित है ताकि वे जान सकें कि आपने प्रकाशित सामग्री पर ध्यान देने के लिए समय लिया है। बदले में कुछ भी उम्मीद न करें बस टिप्पणी करने से यह अधिक संभावना होगी कि दूसरों को आपके ब्लॉग पर जाकर ऐसा करना होगा। कई बार, जब आप अन्य साइटों पर टिप्पणियां छोड़ते हैं, तब तक आपकी व्यक्तिगत साइट पर एक लिंक शामिल नहीं किया जाएगा, जब तक कि आप एक अलग होस्टिंग साइट से पोस्ट नहीं कर रहे हों। यदि आप आईटीडब्ल्यू में हैं और माइस्पेस पर एक ब्लॉग पढ़ रहे हैं, तो लिंक को शामिल करना अच्छा होगा।
  • एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 6 लिखिए चित्र
    6
    दूसरे लोगों के ब्लॉग पर ध्यानपूर्वक टिप्पणी करें ब्लॉगर्स के लिए अधिकतर साइटों में, आपके ब्लॉग पर एक लिंक स्वचालित रूप से आपकी टिप्पणी में शामिल किया जाएगा। इसलिए, जैसा कि आप और ब्लॉग्स पर पोस्ट करते हैं, उतने लोग आपकी यात्रा के लिए आएंगे। बेशक, एकल-शब्द स्पैम पोस्ट न करें क्योंकि ये आपको डरा सकती है
  • एक प्रसिद्ध ब्लॉग चरण 7 लिखिए चित्र
    7
    ब्लॉग प्लेटफॉर्म का उपयोग करने से पहले ध्यान से उपयोग की शर्तों और शर्तों को पढ़ें। एक बार जब आप पृष्ठ का उपयोग करना शुरू कर देते हैं, तो यह माना जाएगा कि आपने उन्हें स्वीकार किया है और आप अपनी नीतियों का पालन करने के लिए सहमत हैं। यदि आप अपने नियमों और शर्तों से सहमत नहीं हैं, तो उस साइट का उपयोग न करें।
  • Video: कविता लिखने का सबसे आसान तरीका|कविता कैसे लिखें|The easiest way to write poetry|easy trick to write

    युक्तियाँ

    • एक निजी ब्लॉग लिखने के लिए कभी-कभी सबसे मुश्किल शैली होती है भले ही आप एक शानदार लेखक हैं और आप बहुत ही मजेदार हैं, आपको याद रखना चाहिए कि जो लोग आपको वास्तविक जीवन में जानते हैं, वे आपकी डायरी पर पहुंच सकते हैं। कुछ ब्लॉगर्स ने महसूस किया है कि व्यक्तिगत ब्लॉग में प्रकाशित जानकारी के कारण कई झगड़े शुरू हो गए थे। इस से बचने की कुंजी में तीन नियम होते हैं सबसे पहले, केवल नामों का उपयोग करें यदि आपको ऐसा करने की अनुमति है, अन्यथा प्रारंभिक अक्षर का उपयोग करें और कभी भी अंतिम नाम न हो दूसरा, यदि जानकारी साझा समस्याओं के कारण या किसी को चोट लगी हो सकता है, तो कर प्रवेश निजी है (ताकि केवल आप पढ़ सकते हैं) या पोस्ट नहीं करें। अंत में, याद रखें कि ब्लॉग आपके बारे में है, गपशप नहीं है या आपकी मां के मामा के बच्चे की मां ने पिछले हफ्ते बार के पीछे के आदमी के साथ क्या किया? पाठकों परवाह नहीं करेंगे और उस व्यक्ति को शायद पूरे वेब जानना चाहता हूँ नहीं होगा।
    • ईमानदार होने के नाते, कोई भी आपकी निजी ज़िंदगी की परवाह नहीं करेगी जब तक कि वह वास्तव में मनोरंजक न हो या पाठकों के करीबी दोस्त हैं। एक लक्ष्य चुनें और अनुकूलन करें। हालांकि, अगर आपके जीवन में कुछ ऐसा है जो जरूरी ध्यान देने की आवश्यकता है, तो दूसरों को एक एहसान करें और इसके बारे में लिखें। जो लोग जानते हैं कि आपके उद्देश्य के विषय आपके ब्लॉग में जो व्यक्तिगत तत्व जोड़ चुके हैं और जो लोग आपको व्यक्तिगत रूप से जानते हैं, उनका मूल्य क्या होगा, मज़े में शामिल हो जाएगा
    • एचटीएमएल, जो वेब पेज डिजाइन करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली भाषा है, वह आपका मित्र है। बुनियादी HTML सीखना आपके द्वारा हाई स्कूल में सीखने वाली विदेशी भाषा की तुलना में बहुत आसान है Blogger.com का "सहायता" खंड आपको अपने ब्लॉग को हेरफेर करने के लिए आवश्यक सभी HTML को सिखा सकता है, पाठ में लिंक्स और किसी भी अन्य तत्व को जोड़ कर आपको यह बिल्कुल ठीक करना है कि आप क्या चाहते हैं
    • याद रखें कि आप अपने अधिकांश पाठकों के लिए अनाम रह सकते हैं। यह ब्लॉगिंग के सर्वोत्तम पहलुओं में से एक है किसी को पता नहीं है कि आप कौन हैं! यदि आप चाहें, तो आप एक ब्लॉग व्यक्तित्व का आविष्कार भी कर सकते हैं। हालांकि, लोग आम तौर पर प्रामाणिकता के मुकाबले बेहतर जवाब देते हैं।

    चेतावनी

    • हर जगह अपने ब्लॉग पर लिंक प्रकाशित न करें क्योंकि जब आप आगंतुकों के लिए बेहद निराश होते हैं तो आप निराश होने की छाप दे सकते हैं
    • अपनी पहचान के साथ सावधान रहें किसी के लिए आपको नेटवर्क के माध्यम से मिलना आसान है या यह पता चलता है कि जिन लोगों के बारे में आप बात कर रहे हैं, वे हैं अपने परिचितों को सुरक्षित रखें और, जब तक कि आपकी अनुमति न हो, किसी ब्लॉग में अपना नाम या किसी अन्य व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग न करें।
    • जब आप अपने ब्लॉग पर पोस्ट करते हैं तो निराश मत हो क्योंकि आप लोकप्रिय नहीं होंगे या आप केवल असभ्य लोगों में होंगे। आप ब्लॉगर्स या असभ्य पाठकों को अपनी साइट पर भाग लेने के लिए नहीं चाहते हैं।
    • दी, यदि आप चाहते हैं तो निराश हो विवाद कभी-कभी पाठकों को आकर्षित करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com