ekterya.com

मैक पर डीएमजी कैसे बनाएं

डिस्क छवियों एक उत्कृष्ट विचार की दुकान या किसी Mac समूह फ़ाइलों के लिए कर रहे हैं। एक डिस्क छवि एक ही गुण एक फ्लॉपी डिस्क या सीडी अलग है कि है कि एक फ़ाइल है। यह फ़ाइलों को संपीड़ित करने और उन्हें पासवर्ड के साथ सुरक्षित करने की अनुमति देता है अपनी फ़ाइलों को सुरक्षित और ध्वनि रखने के लिए इसमें एक आकार सीमा और एन्क्रिप्शन विकल्प हैं जबकि वहाँ कई अनुप्रयोगों है कि आप के लिए सब काम कर सकते हैं, तो आप बेहतर बाहर इस प्रक्रिया को मैन्युअल रूप से ले।

चरणों

विधि 1
मैन्युअल रूप से एक डीएमजी फ़ाइल बनाएँ

एक मैक चरण 1 पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र

Video: Hand Embroidery: Kadai Kamal

1
फ़ाइलों के लिए एक नया फ़ोल्डर बनाएं एक नई फ़ोल्डर में प्लेस करें जो फ़ाइलों को डिस्क छवि में सहेजना चाहते हैं ताकि प्रक्रिया के दौरान उन्हें आसानी से उपयोग किया जा सके।
  • एक मैक चरण 2 पर एक DMG फ़ाइल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    राइट क्लिक करें (या दबाएं ^ Ctrl+क्लिक) फ़ोल्डर में और चयन करें "जानकारी प्राप्त करें"। यह निर्धारित करने के लिए सामग्री का आकार देखें कि आपकी DMG फ़ाइल कितनी बड़ी होनी चाहिए।
  • मैक पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र मैक चरण 3
    3
    खोलता है "डिस्क उपयोगिता"। पर जाएं "अनुप्रयोगों" और फिर "उपयोगिताएँ"। "डिस्क उपयोगिता" ड्रॉप-डाउन मेनू में दिखाई देगा
  • एक मैक चरण 4 पर एक DMG फ़ाइल बनाओ चित्र
    4
    आइकन पर क्लिक करें "नई छवि" एक नई डिस्क छवि बनाने के लिए आप इसे चुनकर भी कर सकते हैं "पुरालेख", "नई" और फिर "रिक्त डिस्क छवि"। छवि के लिए एक नाम लिखें और उस आकार को सेट करें जिसे आप चाहते हैं कि आप DMG फाइल को प्राप्त करें। उन फ़ाइलों को फिट करने के लिए केवल इतना बड़ा होना चाहिए जो आप स्टोर करना चाहते हैं। यहां आपको फ़ोल्डर को एन्क्रिप्ट करने का विकल्प दिया जाएगा। इस ट्यूटोरियल के प्रयोजनों के लिए चयन करें "कोई", लेकिन अगर आप अपनी डीएमजी फ़ाइल को एन्क्रिप्ट करने में रुचि रखते हैं, तो अनुभाग पढ़ें "युक्तियाँ" इस लेख का
  • एक मैक चरण 5 पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र
    5
    चुनना "बनाने"। आपकी डीएमजी फाइल बनाई जाएगी यह तुरंत आपके डेस्कटॉप पर या खोजक विंडो के बाईं ओर कॉलम में दिखाई देना चाहिए। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आप विंडो को छोड़ सकते हैं "डिस्क उपयोगिता"।
  • एक मैक चरण 6 पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र
    6



    उस डिस्क को भरें जो आपने अभी बनाया है। आप इसे केवल उन फाइलों का चयन करके कर सकते हैं, जिन्हें आप शामिल करना चाहते हैं और उन्हें डीएमजी फ़ाइल में खींच सकते हैं।
  • विधि 2
    DMG छवियां बनाने के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें

    एक मैक चरण 7 पर एक DMG फ़ाइल बनाओ चित्र
    1
    वह एप्लिकेशन चुनें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। कई विकल्प हैं जो आपके डीएमजी फ़ाइल की मैन्युअल निर्माण प्रक्रिया को बहुत आसान बना सकते हैं। यदि आप डीएमजी फ़ाइलों के लिए एक आवेदन डाउनलोड करने का निर्णय लेते हैं, तो कुछ विकल्प आईडीएमजी और डॉपडएमजी हैं I यह ट्यूटोरियल ड्रॉडएमएमजी का उपयोग करने की व्याख्या करेगा, लेकिन अन्य एप्लिकेशन एक समान तरीके से काम करते हैं।
  • एक मैक चरण 8 पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र
    2
    एप्लिकेशन डाउनलोड और खोलें एप्लिकेशन को फ़ोल्डर में खींचें "अनुप्रयोगों" और उसके बाद दोबारा क्लिक करें। एक बार खोला जाने के बाद, आवेदन के बगल में दिखाई देने वाला इजेक्शन आइकन दबाएं।
  • एक मैक चरण 9 पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र
    3
    कंप्यूटर को पुनरारंभ करें यह ऐसा करने के लिए आवश्यक है ताकि परिवर्तन प्रभावी हो जाए।
  • एक मैक चरण 10 पर एक डीएमजी फ़ाइल बनाओ चित्र
    4
    फिर से एप्लिकेशन खोलें कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के बाद आप डीएमजी आवेदन तक पहुंच सकेंगे।
  • एक मैक चरण 11 पर एक DMG फ़ाइल बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी नई DMG फ़ाइल बनाएँ DropDMG स्वचालित रूप से फ़ाइलों को डिस्क छवियों में कनवर्ट करता है। आपको बस इतना करना है कि फाइलें खींचें और उन्हें एप्लिकेशन में छोड़ दें, फिर ड्रॉपड एमजी बाकी का ध्यान रखेगा।
  • युक्तियाँ

    • फाइल को फाइल में जोड़ने के बाद, आप इसे अनमाउंट कर सकते हैं और फिर बटन पर क्लिक कर सकते हैं "बदलना" या "बदलना" उपकरण पट्टी में यह आपको छवि को संपीड़ित करने या इसे पढ़ने के लिए केवल (या एन्क्रिप्ट) को बदलने की अनुमति देगा।
    • फ़ोल्डर से डिस्क छवि बनाने के लिए, फ़ोल्डर को डिस्क उपयोगिता आइकन पर खींचें या चुनें "नई" > "डिस्क छवि" मेनू में "पुरालेख" खिड़की से "डिस्क उपयोगिता"।
    • .dmg फ़ाइलों को आसानी से एक मैक से दूसरे फाइल भेजने के लिए उपयोग किया जा सकता है सभी मैक डिस्क छवियाँ माउंट कर सकते हैं और उन तक पहुंच सकते हैं।
    • जब आप .dmg फ़ाइल पर डबल-क्लिक करते हैं, तो यह होगा "माउंट होगा" आपके डेस्क पर यह छवि की सामग्री तक पहुंचने और इसे संशोधित करने का एकमात्र तरीका है।
    • यदि आप मैन्युअल पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप अपनी डिस्क छवि निजी पासवर्ड के साथ एन्क्रिप्ट कर सकते हैं, यदि आप चाहें। बस का चयन करें "एईएस 128" ड्रॉप-डाउन मेनू में "एनक्रिप्टिंग"। पर क्लिक करने के बाद "बनाने" वे आपकी फ़ाइलों की सुरक्षा के लिए एक पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहेंगे। आप कुंजी करने के लिए पासवर्ड जोड़ देते हैं तो आप के रूप में आप अपने खाते में पहले से प्रवेश किया हुआ है यह हर बार जब आप .dmg फ़ाइल खोलना चाहते हैं लिखने के लिए, जब तक जरूरत नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com