ekterya.com

Windows XP की साफ स्थापना कैसे करें

जब Windows XP के लिए कोई अद्यतन दोष है या सबसे अच्छा स्थापना विकल्प नहीं है, तो Windows की साफ स्थापना करने के लिए सलाह दी जाती है। यह सुनिश्चित करता है कि पिछली फाइलें निकाल दी गई हैं, या तो सुरक्षा या स्थान की जरूरतों के लिए, और Windows XP का काम बेहतर बना सकता है और अद्यतन से तेज़ी से चला सकता है पता करें कि Windows XP की साफ स्थापना कैसे करें और सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा शुरू होने से पहले इस प्रक्रिया के साथ सहज महसूस हो।

चरणों

क्लीन इंस्टॉलेशन विंडोज एक्सपी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सिस्टम आवश्यकताएं जांचें XP के लिए स्थापना सीडी में एक शामिल है "अपग्रेड सलाहकार" यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास हार्ड ड्राइव और मेमोरी पर पर्याप्त स्थान है, यह सुनिश्चित करने के लिए आपके कंप्यूटर की जांच होगी कि Windows XP को समायोजित करने के लिए और हार्डवेयर संगत है आप Microsoft की वेबसाइट पर Windows XP की साफ स्थापना के लिए सिस्टम आवश्यकताएं और अधिक जानकारी भी पा सकते हैं।
  • क्लीन इंस्टॉलेशन विंडोज एक्सपी चरण 2 नामक छवि
    2
    ध्यान रखें कि जब आप एक साफ अधिष्ठापन करते हैं, तो सभी कार्यक्रमों को इंस्टॉल करना होगा और फ़ाइलें हटा दी जाएंगी। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास फ़ाइलों की बैकअप प्रतियां और कार्यक्रमों की स्थापना सीडी तक पहुंच है।
  • स्वच्छ इंस्टाल विंडोज एक्सपी चरण 3 नामक छवि
    3
    सीडी से बूट करने के लिए BIOS को बदलें। BIOS दर्ज करने के लिए पासवर्ड दर्ज करें - यह आमतौर पर एक फ़ंक्शन कुंजी है, जैसे कि F1 बूट अनुक्रम की जांच करें और सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर को हार्ड ड्राइव से पहले सीडी से बूट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है।
  • स्वच्छ स्थापना Windows XP चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: How to install NPAV anti virus (net protector anti virus)

    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मान्य Microsoft उत्पाद कुंजी है यह सीडी के कवर पर लिखा गया है या कंप्यूटर पर एक लेबल में शामिल है। एक वैध कुंजी के बिना, स्थापना काम नहीं करेगा
  • स्वच्छ स्थापना Windows XP चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऑप्टिकल ड्राइव में विंडोज इंस्टालेशन सीडी डालें। कंप्यूटर चालू करें किसी संदेश को प्रकट होने की प्रतीक्षा करें "कोई भी कुंजी दबाएं" विंडोज की स्थापना शुरू करने के लिए और एक कुंजी दबाएँ
  • Video: Top 20 Windows 10 Tips and Tricks

    क्लीन इंस्टॉलेशन विंडोज एक्सपी चरण 6 नामक छवि



    6
    चुनना "कॉन्फ़िगरेशन दर्ज करें" मरम्मत या एक्सेस स्क्रीन से लाइसेंस को स्वीकार करने के लिए अनुरोधित कुंजी दबाएं Windows के पिछले संस्करणों को स्कैन करने के लिए इंस्टॉलेशन की प्रतीक्षा करें
  • स्वच्छ इंस्टाल विंडोज एक्सपी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    पुराने विभाजन निकालें यदि आपके पास एक से अधिक विभाजन हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह विभाजन है जिसमें आपका वर्तमान Windows इंस्टॉलेशन शामिल है। चुनना "डी" स्क्रीन पर विभाजन को हटाने की पुष्टि करने के लिए निर्देशों का पालन करें। इस बिंदु पर, सभी फाइलों और डेटा को सिस्टम से हटा दिया गया है। फिर एक नया विभाजन बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। विभाजन प्रकार के रूप में NTFS का चयन करें, जब तक कि आप ऑपरेटिंग सिस्टम के डबल बूट नहीं कर रहे हैं जो FAT का उपयोग करता है।
  • स्वच्छ इंस्टाल विंडोज एक्सपी चरण 8 नामक छवि
    8
    स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • उत्पाद कुंजी दर्ज करें
  • टीम और एक उपयोगकर्ता नाम के लिए एक नाम दर्ज करें
  • समय और भाषा सेटिंग्स सेट या जांचें
  • एक में शामिल होने के लिए नेटवर्क की जानकारी दर्ज करें - यदि आप नेटवर्क अंतरफलक कार्ड का पता नहीं लगाया गया है तो आप इसे बाद में कर सकते हैं।
  • क्लीन इंस्टॉलेशन विंडोज एक्सपी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    स्थापना के अंत में पुनरारंभ करें। सत्यापित करें कि सभी हार्डवेयर का पता लगाया गया है और काम कर रहा है। आपको कंप्यूटर निर्माता की सीडी से ऑडियो, वीडियो, नेटवर्क और सिस्टम कार्ड के लिए ड्रायवर स्थापित करना पड़ सकता है। एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर और पहले स्थापित प्रोग्राम पुनर्स्थापित करें।
  • क्लीन इंस्टॉलेशन विंडोज एक्सपी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    नेटवर्क के गुणों को कॉन्फ़िगर करें अगर कंप्यूटर एक नेटवर्क का हिस्सा है, तो नेटवर्क गुणों पर क्लिक करें। पर क्लिक करें "एक डोमेन में शामिल हों" और डोमेन और उपयोगकर्ता की जानकारी दर्ज करें यदि आवश्यक हो तो स्थिर आईपी पते, गेटवे और डीएनएस सर्वर कॉन्फ़िगर करें
  • स्वच्छ इंस्टॉलेशन विंडोज एक्सपी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    से जुड़ें "विंडोज अपडेट" अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सर्विस पैकेज डाउनलोड करने और स्थापित करने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com