ekterya.com

वर्डप्रेस साइट पर ऐडसेंस विज्ञापनों को कैसे जोड़ें

ऑनलाइन पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका ऐडसेंस को वर्डप्रेस साइट पर जोड़ना है। ऐडसेंस एक विज्ञापन नेटवर्क है जो वेबसाइटों के मालिकों और ब्लॉग को अपनी साइटों पर टेक्स्ट या वीडियो प्रदर्शित करके पैसा बनाने का अवसर देता है अपने ब्लॉग में ऐडसेंस जोड़ना आसान है ऐडसेंस विज्ञापनों को जोड़ने के कुछ तरीके हैं: बस एक विज्ञापन कोड बनाएं और इसे अपने पेज के संपादक या पोस्ट में पेस्ट करें

चरणों

विधि 1

एक WordPress पृष्ठ या पोस्ट में ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ना
एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
वर्डप्रेस बोर्ड दर्ज करें यह विधि मानती है कि आपके पास एक वर्डप्रेस साइट है जो आप संपादित कर सकते हैं, साथ ही साथ एक ऐडसेंस अकाउंट भी है।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    अपने ऐडसेंस खाते में प्रवेश करें। आपको इसे अपने ब्राउज़र के एक अलग टैब में करना चाहिए। ऐडसेंस में, पेज के ऊपरी दायें हिस्से पर "मेरे विज्ञापन" पर क्लिक करें।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    ऐडसेंस में अपना विज्ञापन बनाएं ऐसा करने के लिए, "नया विज्ञापन इकाई" पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले डायलॉग बॉक्स में अपना विज्ञापन डिज़ाइन करें।
  • Video: वर्डप्रेस के लिए गूगल ऐडसेंस - कैसे ऐडसेंस वर्डप्रेस में जोड़ने के लिए

    एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    "सहेजें और कोड प्राप्त करें" पर क्लिक करें". जैसे ही आप अपने विज्ञापन का संपादन समाप्त करते हैं, ऐसा करें दिखाई देने वाले संवाद बॉक्स में विज्ञापन कोड की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    कोड जोड़ें इसे अपने वर्डप्रेस बोर्ड में जोड़ने के लिए, उस प्रकाशन या पृष्ठ का पता लगाने के लिए प्रकाशन संपादक या पेज पर जाएं, जिसके लिए आप ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ना चाहते हैं। "पाठ" संपादक में, उस पोस्ट के HTML के बीच कोड पेस्ट करें जहां आप अपना विज्ञापन दिखाना चाहते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आप "पाठ" संपादक पर जाते हैं और "विज़ुअल" संपादक नहीं। इस तरह वे संपादक बॉक्स के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देंगे।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक 6 छवि चरण 6

    Video: कैसे ठीक से आपका WordPress साइट के लिए गूगल ऐडसेंस जोड़ें

    6
    अपना विज्ञापन जांचें कोड चिपकाए जाने के बाद, ऊपर दाईं ओर, "सहेजें ड्राफ़्ट" पर क्लिक करें और यह सुनिश्चित करने के लिए "पूर्वावलोकन करें" पर क्लिक करें कि विज्ञापन आप जितना चाहते हैं
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक 7 छवि चरण 7
    7
    अपने प्रकाशन को प्रकाशित या अपडेट करें जब आप विज्ञापन दिखाए जाने के तरीके से खुश होते हैं, तो आप "प्रकाशित करें" या "अद्यतन" पर क्लिक करके प्रकाशन प्रकाशित कर सकते हैं या अपडेट कर सकते हैं, इस बटन पर निर्भर करता है कि यह एक नया प्रकाशन है या नहीं।
  • विधि 2

    विगेट्स के इस्तेमाल से एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ना
    एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8



    1
    वर्डप्रेस बोर्ड दर्ज करें एक WordPress साइट पर ऐडसेंस जोड़ने की यह विधि "विजेट" जोड़ने के बारे में है, जो आपकी वेबसाइट के एकीकृत घटक हैं, जहां आप कोड, मेनू और चीजें प्रदर्शित कर सकते हैं वे आपको HTML प्रकाशित करने की भी अनुमति देते हैं, ताकि आप वर्डप्रेस "विजेट" में एक ऐडसेंस विज्ञापन डाल सकें।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक 9 छवि चरण 9
    2
    अपने ऐडसेंस खाते में प्रवेश करें। आपको इसे अपने ब्राउज़र के एक अलग टैब में करना चाहिए। ऐडसेंस में, पेज के ऊपर बाईं तरफ "मेरे विज्ञापन" पर क्लिक करें।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक 10 छवि चरण 10
    3
    ऐडसेंस में अपना विज्ञापन बनाएं ऐसा करने के लिए, "नया विज्ञापन इकाई" पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले डायलॉग बॉक्स में अपना विज्ञापन डिज़ाइन करें।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    4
    "सहेजें और कोड प्राप्त करें" पर क्लिक करें". जब आप अपने विज्ञापन का संपादन समाप्त करते हैं तो ऐसा करें दिखाई देने वाले संवाद बॉक्स में विज्ञापन कोड की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक स्टेर 12
    5
    वर्डप्रेस व्यवस्थापक क्षेत्र में "विजेट्स" पर जाएं यह बोर्ड के बाईं ओर स्थित मेनू में स्थित है कर्सर को "उपस्थिति" पर रखें और ड्रॉप-डाउन में "विजेट्स" पर क्लिक करें।
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक 13 छवि चरण 13
    6
    "पाठ विजेट" चुनें सक्रिय "विजेट" के उचित क्षेत्र में खींचें और उसे ड्रॉप करें
  • एक WordPress साइट पर ऐडसेंस विज्ञापन जोड़ें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 14
    7
    "विजेट" के लिए एक शीर्षक जोड़ें ऐसा करने से, विज्ञापन के बारे में टेक्स्ट प्रदर्शित किया जाएगा। यदि आप चाहें तो शीर्षक खाली छोड़ सकते हैं
  • 8
    ऐडसेंस कोड पेस्ट करें और सहेजें इसे "पाठ विजेट" क्षेत्र में पेस्ट करें अब "सेव" बटन पर क्लिक करें और यह किया जाएगा। आपका ऐडसेंस विज्ञापन आपके वर्डप्रेस साइट पर जोड़ा गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com