ekterya.com

कैसे Minecraft Xbox 360 में विभाजित स्क्रीन डाल

Xbox 360 के लिए Minecraft मल्टीप्लेयर के लिए डिज़ाइन किया गया गेम है वास्तव में, आपके द्वारा खेला जाने वाला हर गेम एक ऑनलाइन गेम होने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। जब आप स्प्लिट स्क्रीन के साथ खेलने का प्रयास करते हैं, तो इससे गेम थोड़ी जटिल हो सकती है, चूंकि ऑनलाइन गेम की आवश्यकता है Xbox Live Gold खाते सही कॉन्फ़िगरेशन के साथ, आपको अपने मित्रों और परिवार के साथ विभाजित स्क्रीन के साथ खेलने के लिए किसी भी Xbox Live खाते की आवश्यकता नहीं है। यदि आपके पास एक Xbox Live गोल्ड खाता है, तो आप कुल मिलाकर आठ लोगों के साथ एक विभाजन स्क्रीन के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं।

चरणों

भाग 1

स्थापना करो
छवि का शीर्षक, Minecraft Xbox 360 पर स्प्लिस्स्क्रीन प्राप्त करें चरण 1
1
अपने Xbox 360 को एक HDTV से कनेक्ट करें आपका Xbox 360 को एक टीवी से कनेक्ट करना होगा जो 720p या उच्चतर रिज़ॉल्यूशन (720p, 1080i और 1080p) का समर्थन करता है। लगभग सभी आधुनिक फ्लैट स्क्रीन टीवी इसका समर्थन करते हैं, लेकिन कुछ पुराने ट्यूब टीवी नहीं करेंगे। यदि आप किसी HDTV से कनेक्ट नहीं हैं, तो आप एक विभाजन स्क्रीन के साथ नहीं खेल सकते।
  • यदि आप जानते हैं कि आपके पास पहले से ही आपका Xbox 360 एक एचडीटीवी से जुड़ा है और आप एचडी प्रस्तावों में खेल खेल सकते हैं, तो अगले खंड पर जाएं
  • छवि का शीर्षक, Minecraft Xbox 360 पर स्प्लिस्स्क्रीन प्राप्त करें चरण 2
    2
    कनेक्शन के लिए एक एचडीएमआई केबल या एक घटक केबल (पांच प्रांज) का प्रयोग करें एक एचडी छवि प्रदर्शित करने के लिए, आपको एक एचडीएमआई केबल या घटक केबल का उपयोग करके अपने Xbox 360 को अपने एचडीटीवी से कनेक्ट करना होगा। घटक केबल्स में तीन वीडियो टिप्स और दो ऑडियो टिप्स हैं। वीडियो युक्तियाँ लाल, नीले और हरे हैं ऑडियो युक्तियाँ लाल और सफेद हैं Xbox 360 में भी छठे पीले रंग की टिप है, लेकिन आप इसका उपयोग नहीं करेंगे।
  • आप Xbox 360 के साथ किसी भी एचडीएमआई केबल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक घटक केबल का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको 360 के लिए विशेष रूप से बनाया जाएगा।
  • Xbox 360 के पहले संस्करण में HDMI पोर्ट नहीं है, इसलिए आपको घटक केबल का उपयोग करना होगा
  • मिश्रित केबल (आरसीए) काम नहीं करेगा ये तीन आयामी केबल हैं, जिनमें एक लाल, सफेद और पीले रंग का टिप है। यह केबल एचडी वीडियो प्रेषित करने में सक्षम नहीं है और इसलिए, Minecraft में विभाजन स्क्रीन को अनुमति नहीं देगा।
  • 3
    Xbox 360 का मुख्य मेनू खोलें आप इसे अपने नियंत्रण में "गाइड" बटन दबाकर कर सकते हैं।
  • 4
    "सेटिंग" → "सिस्टम" → "कंसोल सेटिंग" पर जाएं → "स्क्रीन"। यह आपको यह सुनिश्चित करने के लिए स्क्रीन सेटिंग्स की समीक्षा करने की अनुमति देगा कि यह HD में प्रदर्शित किया जा रहा है।
  • 5
    "वर्तमान कॉन्फ़िगरेशन" एनोटेशन की जांच करें यह "720p", "1080p" या "1080i" होना चाहिए। अन्य प्रस्तावों को विभाजित स्क्रीन को कार्य करने से रोक दिया जाएगा। उपलब्ध प्रस्तावों की सूची से संगत प्रस्तावों में से एक का चयन करें। यदि आपको "720p", "1080p" या "1080i" दिखाई नहीं दे रहा है तो आप सही केबल का उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • भाग 2

    स्थानीय रूप से विभाजित स्क्रीन के साथ खेलें
    1

    Video: KIDS REACT TO GAME BOY

    स्थानीय स्तर पर विभाजित स्क्रीन के साथ खेलते हैं, जब आप और तीन अन्य लोग सबसे ज्यादा यदि आप केवल एक ही कमरे में कुछ दोस्तों या अपने परिवार के साथ खेलना चाहते हैं, तो आपको एक स्थानीय स्प्लिट स्क्रीन के साथ खेल खेलना होगा। किसी भी खिलाड़ी को खेलने के लिए Xbox Live गोल्ड खाते की आवश्यकता होगी, लेकिन उन्हें स्थानीय Xbox 360 खाते की आवश्यकता होगी। जब आप एक स्थानीय स्प्लिट स्क्रीन के साथ खेल खेल रहे हों तो आप ऑनलाइन खेलने में समर्थ नहीं होंगे।
    • यदि आप ऑनलाइन के साथ खेलने के अलावा स्प्लिट स्क्रीन के साथ खेलना चाहते हैं, तो अगले अनुभाग देखें। एक विभाजन स्क्रीन के साथ ऑनलाइन खेलने के लिए आपको कम से कम एक Xbox लाइव गोल्ड खाता की आवश्यकता होगी।
  • 2
    जो खेलेंगे सभी के लिए स्थानीय खाते बनाएं Minecraft शुरू करने से पहले प्रत्येक खिलाड़ी को एक स्थानीय खाता होना चाहिए। आप "Xbox मार्गदर्शिका" मेनू खोलकर स्थानीय खाते बना सकते हैं, दबाकर एक्स सत्र को बंद करने के लिए, और फिर "प्रोफ़ाइल बनाएं" का चयन करें खेलेंगे जो सभी के लिए पर्याप्त प्रोफाइल बनाएं
  • स्थानीय स्प्लिट स्क्रीन के साथ खेलने के लिए सक्षम होने के लिए आपको प्रोफ़ाइल निर्माण प्रक्रिया के अंत में Xbox Live में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    एक नई दुनिया बनाएं या मौजूदा एक लोड करें आप किसी भी मौजूदा दुनिया के साथ एक स्थानीय विभाजन स्क्रीन शुरू कर सकते हैं, या आप स्क्रैच से एक नया शुरू कर सकते हैं।
  • 4



    गेम शुरू करने से पहले "ऑनलाइन गेम" बॉक्स को अनचेक करें "अपलोड करें" या "विश्व बनाएं" चुनने से पहले, "ऑनलाइन गेम" बॉक्स को अनचेक करें इससे तीन लोगों को एक Xbox Live खाते के बिना स्थानीय रूप से खेलने की इजाजत होगी।
  • 5
    खेल शुरू करो खेल पूरी स्क्रीन पर कब्जा करने वाले पहले खिलाड़ी से शुरू होगा।
  • 6
    दूसरे नियंत्रण को चालू करें और "प्रारंभ करें" दबाएं यह "लॉगिन" स्क्रीन खुल जाएगा।
  • यदि यह मेनू दिखाई नहीं देता है, तो "ऑनलाइन गेम" को अनचेक नहीं करें या आप एक HDTV का उपयोग नहीं कर रहे हैं।
  • 7
    उस खाते का चयन करें जिसे दूसरा खिलाड़ी उपयोग करेगा। दूसरा खिलाड़ी कोई भी सिस्टम खाता चुन सकता है। Minecraft को चुनने में सक्षम होने से पहले खाते का निर्माण किया जाना चाहिए।
  • 8
    अन्य खिलाड़ियों के लिए एक ही दोहराएं। आप कुल चार खिलाड़ियों के लिए तीन और नियंत्रणों के साथ लॉग इन कर सकते हैं।
  • भाग 3

    विभाजित स्क्रीन के साथ ऑनलाइन खेलें
    1
    Xbox लाइव मित्रों और स्थानीय दोस्तों के साथ खेलने के लिए ऑनलाइन खेलें आप अपने Xbox लाइव मित्रों के साथ विभाजित स्क्रीन ऑनलाइन के साथ खेल सकते हैं। इसने चार लोगों को स्थानीय रूप से चार अन्य लोगों के साथ खेलने के लिए अनुमति दी है, कुल आठ खिलाड़ियों के लिए इसके लिए कम से कम एक Xbox लाइव गोल्ड खाता आवश्यक है। स्थानीय और रजत खाते गेम में शामिल होने में सक्षम नहीं होंगे। अतिरिक्त खिलाड़ियों को Xbox Live गोल्ड खाते के "मेहमान" के रूप में लॉग इन करना होगा या अपने स्वयं के Xbox Live गोल्ड खातों का उपयोग करना होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपने पहले उपयोग किए जाने वाले सभी गोल्ड खातों के साथ कंसोल में लॉग इन किया है। आपको केवल चार खिलाड़ियों के लिए गोल्ड अकाउंट की आवश्यकता है
  • 2
    एक Xbox Live गोल्ड खाते से कनेक्ट करते समय Minecraft को प्रारंभ करें Minecraft के शुरू होने से पहले पहले खिलाड़ी नियंत्रण को Xbox Live गोल्ड खाते से लॉग इन करना होगा।
  • 3
    एक नई दुनिया बनाएँ या मौजूदा एक लोड करें आप किसी भी मौजूदा दुनिया के साथ लाइन में विभाजन स्क्रीन के साथ एक खेल खेल सकते हैं। आप ऑनलाइन गेम में शामिल हो सकते हैं जो आपके "मित्र" सूची से लोगों को खेल रहे हैं।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि "ऑनलाइन गेम" की जाँच की गई है और गेम शुरू करें अगर आप कोई विश्व लोड करते हैं या एक नया निर्माण करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि "ऑनलाइन गेम" बॉक्स को "अपलोड करें" चुनने से पहले या "विश्व बनाओ" चुनने से पहले चेक किया गया है।
  • 5
    जिन खिलाड़ियों से आप शामिल होना चाहते हैं उन्हें कनेक्ट करें "लॉगिन" विंडो दिखाई देगी अतिरिक्त खिलाड़ी प्रेस कर सकते हैं एक और "अतिथि" खातों के साथ लॉग इन करें "अतिथि" खाते खेल शुरू होने से पहले, अब आपको लॉग इन करना होगा। अन्य Xbox लाइव गोल्ड खाते किसी भी समय गेम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन "अतिथि" खातों को शुरुआत में प्रवेश करना होगा।
  • खेल शुरू होने के बाद, केवल अन्य Xbox Live गोल्ड खाते ही शामिल हो सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com