ekterya.com

अपनी पहचान कैसे सुरक्षित करें

उपभोक्ताओं को वस्तुओं खरीदने के लिए बहुत सारे अवसर हैं, या तो सीधे स्टोर से या ऑनलाइन, लेकिन इन उपयुक्तताओं के साथ उनकी पहचान चोरी के लिए बहुत सारे अवसर हैं। इस कारण से, यह जरूरी है कि आप एक तरह से खरीद लेंगे जो दूसरों के लिए अपने पैसे और पहचान चोरी करने के लिए दरवाजे खुल नहींें। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप अपनी पहचान को संरक्षित कर सकते हैं, और उन्हें लागू करने में बहुत समय नहीं लगता है।

चरणों

आपकी पहचान की रक्षा चरण 1
1
सिर्फ कुछ क्रेडिट कार्डों पर उनकी गणना करना आसान बनाते हैं, और उन कार्डों को कभी भी न नष्ट कर दें जो आप फिर से उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप खाते को प्रभावी ढंग से बंद कर दें।
  • आपकी पहचान को संरक्षित करने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि सभी ऑनलाइन खरीदारियां एक विश्वसनीय साइट के माध्यम से बनाई गई हैं जो सुरक्षित हैं, अगर आप अपने व्यक्तिगत वित्त की रक्षा करना चाहते हैं। ये साइट अपने पृष्ठों पर विश्वास प्रतीक प्रकाशित करेंगे सभी सुरक्षित साइटें यूआरएल हैं जो "[https" https "] के साथ शुरू होती हैं और एक गोपनीयता नीति होती है इसके अतिरिक्त, आप ऑनलाइन खरीदारी के लिए एक विशेष क्रेडिट कार्ड को आरक्षित करना चाह सकते हैं ताकि खतरे में एक से अधिक कार्ड नहीं रख सकें।
  • अपनी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    बहुत तकलीफ खरीदें और आप जिस चीज़ को फेंकना चाहते हैं उसे नष्ट करना सुनिश्चित करें जिसमें आपके व्यक्तिगत वित्त के बारे में जानकारी शामिल है। इसमें खाता विवरण, चालान, प्राप्तियां और क्रेडिट प्रस्तावों पर चेक शामिल नहीं हैं जिन्हें अभी तक अनुमोदित नहीं किया गया है।
  • आपकी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक 4 चित्र
    4
    उन्हें कटौती करने से पहले अपनी रसीदों के साथ अपने खाता बयानों की जाँच करने की आदत में जाओ। अपने खर्चों का ट्रैक रखने से आपको व्यक्तिगत जानकारी धोखाधड़ी की पहचान और रोकना होगा।
  • Video: #असली सियार सिंगी की पहचान लाभ गुण पूरी जानकारी व्यापार बाधा निवारण दुर्लभ प्रयोग 9317666790

    अपनी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5



    विसंगतियां सत्यापित करने के लिए वार्षिक क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त करें सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी आपकी है, और अगर आपको कुछ संदेहास्पद लगता है, तो उसे तुरंत साफ़ करें
  • अपनी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    सभी डाक सीधे डाकघर को सीधे अपने मेलबॉक्स में छोड़ने के बजाय सभी खातों को सीधे डायरेक्ट करें यह ज्ञात है कि चोर ने क्रेडिट और बैंकिंग जानकारी जैसे भुगतान और चेक के लिए मेलबॉक्सेस की जांच की है।
  • आपकी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक 7 चित्र

    Video: सुहागन महिलाएं कभी भी Share न करें अपनी ये चीजें।

    7

    Video: कैसे लड़कियों को इम्प्रेस करें ? लड़की को इम्प्रेस करने के कुछ टिप्स।

    चलने के तुरंत बाद कोई भी पता परिवर्तन अपडेट करें, जिसमें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सभी क्रेडिट कंपनियों को शामिल किया गया है आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी अपने पिछले पते पर नहीं जाने और संभवतः गलत हाथों में पड़ना नहीं चाहते हैं।
  • अपनी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक 8 छवि
    8
    अपने सामाजिक सुरक्षा कार्ड और नंबर को रखकर अपनी व्यक्तिगत जानकारी सुरक्षित करें, और केवल तब आवश्यक बताएं जब आवश्यक हो अगर आपको इसके बारे में संदेह है कि यह क्यों आवश्यक है, तो पूछने से डरो मत, और अगर आपको कुछ जानकारी प्रकट करने में सहज महसूस न हो, तो ऐसा मत करो।
  • आपकी पहचान को सुरक्षित रखें शीर्षक 9 चित्र
    9
    कभी भी अपने सामाजिक सुरक्षा, क्रेडिट कार्ड या बैंक खाता नंबर को फोन के द्वारा प्रकट न करें, एक बैंक के अलावा जिसे आपने संपर्क किया है यदि कोई आपको कॉल करता है, तो अपनी जानकारी ले लीजिए और फिर अपने सामान्य विधि या टेलीफोन संपर्क के माध्यम से अपने बैंक को यह सत्यापित करने के लिए कहें कि अनुरोध वैध है।
  • Video: मेष सिंह धनु वाले भूल कर भी न करें ये काम | हो जायेंगे बदनाम | Aries | Leo | Sagittarius

    चेतावनी

    • एटीएम से पैसे वापस लेने पर, सुनिश्चित करें कि आपके चारों ओर कोई नहीं है पिन नंबर चोरी करने के लिए कई चोर कोशिश करते हैं, और वास्तव में प्रबंधित करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com