ekterya.com

कैसे ऑनलाइन गहने खरीदने के लिए

ऑनलाइन खरीदना ठीक गहने और कीमती पत्थरों पर पैसे बचाने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है ऑनलाइन विक्रेताओं को आमतौर पर खुदरा विक्रेताओं की तुलना में निचली ऊपरी लागत होती है, जिससे उन्हें कम कीमत पर ठीक गहने बेचने की अनुमति मिलती है। ऑनलाइन स्टोर प्रायः अधिशेष स्टॉक खरीदते हैं और उन्हें अपनी नियमित लागत के एक अंश पर बेचते हैं, जिसका अर्थ है कि आप डिपार्टमेंटल स्टोर में जितना खर्च करते हैं उससे कम 50% कम गहने ऑनलाइन खरीद सकते हैं। हालांकि, किसी भी ऑनलाइन खरीद के साथ, आपकी खरीदारी और आपकी वित्तीय जानकारी दोनों को सुरक्षित रखने के लिए गहने खरीदने पर सावधान रहना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1

उन वस्तुओं को जानें जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं
खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आप चाहते हैं कि विशिष्ट शैली या गहने के प्रकार खोजने के लिए खोज उपकरण का उपयोग करें
  • अधिकांश ऑनलाइन विक्रेताओं आपको गहने के प्रकार, जैसे कि कंगन या झुमके, या विशिष्ट धातु या पत्थर से खोज करने की अनुमति देगा। आप क्या चाहते हैं यह जानने के लिए दोनों विकल्पों का उपयोग करें
  • खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने गहने की जांच करें
  • जानें कि आप किस प्रकार के गहने खरीदना चाहते हैं, उसके लिए गुणवत्ता के ग्रेड उपलब्ध हैं, इससे पहले कि आप तलाश शुरू करें सोना की गुणवत्ता के विभिन्न स्तरों पर कुछ अध्ययन करने के लिए मत भूलना, एक हीरे में देखने के लिए गुणवत्ता कारक या ठीक गहने और रत्न के कुछ अन्य गुणवत्ता संकेतक
  • Video: मोदी सरकार बेच रही है सस्ता सोना, खरीदने के लिए हैं सिर्फ 4 दिन

    खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हाथ में सभी विशिष्ट डेटा दें
  • खरीदने से पहले सभी आवश्यक आकार जानिए यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि उत्पाद आपके आकार के अनुसार उपलब्ध है या नहीं।
  • विधि 2

    गहने के लिए वेबसाइट की जांच

    Video: खुशखबरी! 300 रुपए में खरीद सकेंगे सोना

    खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    साइट की वापसी और विनिमय नीतियों के बारे में पता करें। कुछ साइट केवल बिक्री की तारीख के बाद सीमित समय के भीतर रिटर्न प्राप्त करते हैं, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपको कितना समय लौटना होगा या अपनी खरीदारी का आदान-प्रदान करना होगा।
  • आभूषण ऑनलाइन खरीदें खरीदें शीर्षक खरीदें

    Video: इस तारीख को सोना (Gold) खरीदेंगे तो मिल सकती है बड़ी छूट? जानिये पुरी ख़बर

    2
    ग्राहक सेवा खोजें सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन गहने की दुकान में ग्राहक सेवा के प्रतिनिधियों के पास प्रश्नों के उत्तर देने या आपके आदेश की सहायता करने के लिए उपलब्ध है।
  • खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    गारंटी के बारे में पूछें गारंटी विकल्प एक सम्मानित गहने विक्रेता का एक संकेत है और यदि आपको एक आइटम की मरम्मत या सेवा की आवश्यकता है तो इसका लाभ होगा।



  • खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    ग्राहक समीक्षा पढ़ें एक गहने साइट जिस पर ग्राहक के लिए बहुत अधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया होती है, वह एक विश्वसनीय स्रोत होने की संभावना है।
  • आभूषण ऑनलाइन खरीदें खरीदें शीर्षक 8 चित्र
    5
    निर्धारित करें कि क्या आपको अतिरिक्त छूट मिल सकती है। कुछ गहने विक्रेताओं छूट की पेशकश, पहले से ही रियायती कीमत के अलावा, एक विशेष राशि से अधिक की खरीद के लिए जब आप उपहार या गहने के पूरा सेट खरीद रहे हैं तो इन प्रकार के डिस्काउंट महान हो सकते हैं
  • खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    सेवा विकल्प के बारे में पूछें कुछ ऑनलाइन साइट ठीक गहने में सफाई और रखरखाव प्रदान करते हैं, जिसमें पत्थरों को चमकाने, ब्रोच को मजबूत करने या हीरे के छल्ले को साफ करने, ग्राहक के लिए कोई अतिरिक्त कीमत नहीं है।
  • विधि 3

    अपनी खरीद सुरक्षित रूप से करें
    खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुरक्षित साइटों के साथ विक्रेताओं से ऑनलाइन खरीदें गहने ऑनलाइन साइटें जो ऑनलाइन पहचान चोरों से आपके क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते की जानकारी सुरक्षित हैं
  • इमेज का शीर्षक खरीदें खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 11
    2
    सुरक्षित शिपिंग विकल्प चुनें ठीक गहने विक्रेताओं अक्सर सुरक्षित शिपिंग प्रदान करते हैं जिसके लिए डिलीवरी पर हस्ताक्षर की आवश्यकता होती है, आपकी खरीदारी को सुरक्षित रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपको पूरी सुरक्षा में दिया गया है।
  • खरीदें आभूषण ऑनलाइन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    लेनदेन पूर्ण खरीदारी राशि से पूरा किया गया था यह सुनिश्चित करने के लिए खरीदारी करने के बाद अपने बैंक खाते का विवरण सत्यापित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com