ekterya.com

इंटरनेट कनेक्शन पुल कैसे करें

पिछले कुछ सालों से वायरलेस टेक्नोलॉजी एक महान सुधार रही है इसका कारण यह है कि सभी पोर्टेबल डिवाइस जैसे लैपटॉप, मोबाइल फोन आदि। लेकिन ऐसा हो सकता है कि जो लोग अभी भी डेस्कटॉप कंप्यूटरों का उपयोग करते हैं, उनके पास वायरलेस कनेक्शन के लिए एक एडाप्टर नहीं है। या हो सकता है कि आप पहले से ही आपके पास अधिक स्थिर वायरलेस कनेक्शन चाहते हैं। एक इंटरनेट कनेक्शन पुल, आपके कंप्यूटर द्वारा उपयोग किए जाने वाले विभिन्न बंदरगाहों के बीच कनेक्शन बनाने का संदर्भ देता है, जैसे ईथरनेट और वायरलेस (वायरलेस)। इस अनुच्छेद के भीतर आपको अपने इंटरनेट कनेक्शन को पुल करने के लिए कुछ सरल युक्तियां मिलेंगी। नोट: यह ट्यूटोरियल एमएस विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर लागू होता है। इन चरणों का इस्तेमाल केवल विंडोज 7 कंप्यूटर के लिए ही किया जाना चाहिए, इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वे पिछले संस्करणों या अन्य कंप्यूटरों जैसे आईओएस या लिनक्स जैसे अन्य कंप्यूटरों के साथ काम करते हैं।

चरणों

ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन चरण 1 छवि का चित्र
1
सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर और क्रॉसओवर केबल काम कर रहे हैं। यह जांचने के लिए कि केबल काम कर रहा है, इसे दो कंप्यूटरों से कनेक्ट करें। अगर बंदरगाह चालू है तो यह काम कर रहा है यदि यह चालू नहीं होता है, तो केबल काम नहीं कर रहा है
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    काम करना शुरू करें दोनों कंप्यूटरों पर, प्रारंभ करें, नियंत्रण कक्ष खोलें और इंटरनेट कनेक्शन पर जाएं। लोकल एरिया कनेक्शन (लैन) को विंडो में इंटरनेट एक्सेस के बिना दिखना चाहिए।
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    मेजबान मशीन पर पुल बनाएं मेजबान मशीन के बाईं तरफ "एडेप्टर सेटिंग्स बदलें" दो या अधिक कनेक्शन होना चाहिए लोकल एरिया कनेक्शन और वायरलेस कनेक्शन का चयन करें। आपके द्वारा चयनित माउस पर राइट-क्लिक करें और आपको "पुल कनेक्शन" कहने वाले विकल्पों में से एक मेनू छोड़ना चाहिए। एक क्लिक करें और इसे काम करना शुरू करने के लिए थोड़ा समय लेना चाहिए।
  • क्या पुल पहले ही काम कर रहा है? कुछ कंप्यूटर कार्ड आपके लिए आवश्यक जानकारी रखेंगे यदि आपका कंप्यूटर करता है, ग्राहक मशीन के स्कैनर बार पर एक आइकन मॉनिटर और किनारे पर एक कांटा के आकार के कनेक्शन के साथ दिखाई देना चाहिए। अगर आइकन में एक चेतावनी प्रतीक है, तो इसका मतलब है कि आपको इसे मैन्युअल रूप से करना होगा।
  • Video: बिना इंटरनेट के चलाएं फ्री में सभी टीवी चैनल सच्ची | Watch Live TV On Android Phone Without Internet

    ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    त्रुटियों की जांच करें एक आइकन विंडो के ऊपर दिखाई देना चाहिए जो "नेटवर्क ब्रिज" कहता है और आपको "नेटवर्क ब्रिज" के अंतर्गत वायरलेस कनेक्शन का नाम दिखाना चाहिए। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो पुल को निकालने के लिए चरण 3 को दोहराने और पूरी प्रक्रिया को पुनरारंभ करें।
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    कमांड लाइन दर्ज करें मेजबान मशीन पर, प्रारंभ मेनू खोलें और ब्राउज़र बार प्रकार "सीएमडी" में एक नोटबुक खोलें और अपनी नेटवर्क जानकारी लिखें।
  • Video: कैसे गैस सब्सिडी ऑनलाइन चेक करे Check LPG Gas Subsidy Status

    एक इंटरनेट कनेक्शन पुल शीर्षक छवि 6 चरण
    6

    Video: नरेगा मजदूरी बैंक खाते में पहुंची या नहीं कैसे पता करें पैसा कहां पर फंसा हुआ है




    मशीन की जानकारी प्राप्त करें सीएमडी विंडो में, "ipconfig / all" टाइप करें सूचना की एक लंबी सूची दिखाई देनी चाहिए। "ईथरनेट ब्रिज कनेक्शन एडेप्टर" के भाग में देखें: "IPv4 पते, सबनेट मास्क, डिफॉल्ट गेटवे और DNS सर्वर की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    क्लाइंट मशीन को निर्धारित करता है क्लाइंट मशीन पर, लोकल एरिया कनेक्शन पर क्लिक करें एक विंडो दिखाई देनी चाहिए जो "स्थानीय क्षेत्र कनेक्शन स्थिति" कहेंगी - गुणों का चयन करें और उस विंडो में "इंटरनेट प्रोटोकॉल संस्करण 4 (टीसीपी / आईपीवी 4)" पर डबल क्लिक करें।
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    आईपी ​​जानकारी रिकॉर्ड करें। नेटवर्क जानकारी दर्ज करने के लिए, "निम्न IP पता का उपयोग करें" का चयन करें 3 बार प्रकट होने चाहिए आईपी ​​पते के भाग में, होस्ट के आईपीवी 4 पते पर ध्यान दें और अंतिम संख्या अनुभाग के लिए इसे 1 और नंबर से बढ़ाएं।
  • उदाहरण: 192.168.1.179 192.168.1.180 हो जाता है। सबनेट मास्क समान है जिसे आप डिफ़ॉल्ट रूट के साथ प्रतिलिपि बनाते हैं।
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    DNS सर्वर की जांच करें DNS सर्वर को भी प्रतिलिपि किया जाना चाहिए ताकि आप मेजबान को नेटवर्क की जानकारी से कॉपी कर सकें। पहली पंक्ति के लिए, मेजबान के रूप में सूचना लिखें और दूसरी पंक्ति में समान संख्या लिखें लेकिन इसे 1 संख्या से बढ़ाएं।
  • उदाहरण: 192.168.1.1 और 1 9 .68.1.2।
  • ब्रिज एक इंटरनेट कनेक्शन शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    कनेक्शन समाप्त करें जब आप प्रोग्राम से बाहर निकलेंगे और ठीक पर क्लिक करेंगे तो बॉक्स को क्लिक करें। कनेक्शन को मान्य करने में कुछ सेकंड लगेगा लेकिन ठीक से दबाए जाने के बाद इसे कुछ सेकंड काम करना शुरू कर देना चाहिए। आपका नया कनेक्शन इस पल के रूप में काम करना चाहिए।
  • चेतावनी

    Video: Airtel 4g Free Internet कैसे चालू करे How to Activate offer 1 साल के लिए मुफ्त डाटा | 3gb per Month

    • आपके इंटरनेट की गति उतनी ही जल्दी नहीं होगी, क्योंकि आपने कनेक्शन का विभाजन किया था।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ईथरनेट पोर्ट (आरजे 45 प्रकार) और एक वायरलेस सक्रिय कनेक्शन के साथ एक लैपटॉप।
    • एक डेस्कटॉप कंप्यूटर (या लैपटॉप) एक कार्यात्मक ईथरनेट पोर्ट के साथ।
    दो मशीनों को जोड़ने के लिए एक क्रॉस केबल। यह जांचने के लिए कि आपके केबल एक क्रॉसओवर केबल है, कनेक्टर की जांच करें और पिनों के रंगों को देखें - अगर दोनों पक्षों में अलग-अलग स्थिति में एक ही रंग है, तो आपके पास एक क्रॉसओवर केबल है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com