ekterya.com

किसी फ़ोन नंबर के स्वामी का पता लगाने का तरीका

क्या आपको परेशान करने वाले कॉल प्राप्त होते हैं? क्या आप ऐसे नंबरों से कॉल प्राप्त करते हैं जिन्हें आप नहीं पहचानते? इंटरनेट की सहायता से, आप उस व्यक्ति के बारे में जानकारी ट्रैक कर सकते हैं, जहां तक ​​आप फोन नंबर देख सकते हैं। यदि संख्या अवरुद्ध है, तो आप टेलीफोन कंपनी से संपर्क कर सकते हैं और आपराधिक जांच शुरू कर सकते हैं। चरण 1 देखिए ताकि आपको पता चल सके कि यह कैसे करना है।

चरणों

ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 1 शीर्षक वाला इमेज

Video: सपने में लाटरी,सट्टा आदि का नंबर पता करने का मंत्र

1
इंटरनेट पर फोन नंबर ढूंढें एक फोन नंबर की उत्पत्ति का पता लगाने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक इंटरनेट पर खोज करना है। यदि संख्या सार्वजनिक रूप से मिलती है, तो एक अच्छा मौका है कि यह खोज परिणामों में दिखाई देगा। कम से कम, आपको अपना अनुमानित स्थान निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए।
  • Video: किसी दूसरे के मोबाइल की काल रिकॉर्डिंग अपने मोबाइल में कैसे सुने " दूसरे की कॉल कैसे सुने

    ट्रैस द ओनलीर ऑफ़ द फोन नंबर चरण 2
    2
    एक लैंडलाइन से मार्क * 69 यह आपको अंतिम कॉल के फ़ोन नंबर को आपको प्राप्त करेगा जो कि आपको निजी या अवरुद्ध नहीं है। यदि संख्या लॉक है या निजी पर सेट है, तो बहुत कम संभावना है कि आप फ़ोन नंबर निर्धारित कर सकते हैं या पता कर सकते हैं कि आपको कहां से बुलाया गया था।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ़ द फोन नंबर चरण 3
    3
    411 निर्देशिका ऑनलाइन जांचें ये निर्देशिका सार्वजनिक टेलीफोन नंबर वाले कंपनियों और लोगों के बारे में जानकारी के साथ डेटाबेस हैं और सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं। कई लोग आपको "रिवर्स फ़ोन नंबर खोज" करने की अनुमति देते हैं और आपको फ़ोन नंबर के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी (उदाहरण के लिए, जहां आप हैं और कौन से सेवा सक्रिय है)।
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 4
    4



    चेक करें कि संख्या सार्वजनिक फ़ोन से है या नहीं कई ऑनलाइन संसाधन उपलब्ध हैं जो सार्वजनिक फ़ोन नंबर और उनके स्थान दिखाते हैं। इनमें से कई निर्देशिकाएं समुदाय द्वारा प्रबंधित और अपडेट की जाती हैं, जिसका मतलब है कि वे हमेशा 100% सही नहीं हो सकते हैं सबसे लोकप्रिय साइटों में से दो हैं:
  • पेंको परियोजना
  • McPayphone
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ़ द फोन नंबर चरण 5
    5
    फ़ोन नंबरों के रिवर्स में डायरेक्टरी का उपयोग करें फोन नंबरों की कई ऑनलाइन निर्देशिकाएं हैं, जो मुफ़्त और सशुल्क हैं। कई लोग सार्वजनिक रूप से उपलब्ध आंकड़ों की बड़ी मात्रा में जमा करते हैं और मासिक शुल्क के लिए आपको इसे पेश करते हैं। संभवतः आप यह जानकारी स्वयं के लिए पा सकते हैं, हालांकि, यह आपको कुछ समय ले सकता है
  • Video: अब किसी की भी कॉल सुने अपने मोबाइल पर | LifeTime Free - Latest Android Trick

    ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 6
    6
    अपने सेवा प्रदाता के साथ अवरुद्ध संख्याओं के लिए कॉल ट्रैकिंग सक्रिय करें। अधिकांश सेवा प्रदाताओं परेशान परिस्थितियों के लिए एक ट्रैकिंग सेवा प्रदान करते हैं। आपको इस सेवा का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है और आपको फोन नंबर या अन्य कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। इसके बजाय, आपको एक जांच करने के लिए पुलिस को भेजा जाएगा।
  • एक बार जब आप सेवा को सक्रिय करते हैं, तो आपको कॉल प्राप्त करने के बाद * 57 को डायल करें जिसे आप ट्रैक करना चाहते हैं। टेलीफोन कंपनी उस नंबर का रिकॉर्ड बनाकर पुलिस को भेज देगी।
  • प्रत्येक उत्पीड़न कॉल के समय और तारीख को लिखना सुनिश्चित करें और कॉलर की आवाज़ के साथ-साथ लगभग प्रतिलिपि के बारे में नोट करने का प्रयास करें यह सब जांच में मदद करेगा
  • ट्रैस द ओनलीर ऑफ द फोन नंबर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक निजी जासूस किराया अंतिम और अंतिम विकल्प का भुगतान करना है निजी अन्वेषक टेलीफोन नंबर के लिए पूछने के लिए और ग्राहक का नाम और पता निर्धारित करें। यह विधि निश्चित रूप से अंततः है और आप केवल यह तय कर लेते हैं कि किसी अन्य संभावित संसाधन के माध्यम से कोई भी सार्वजनिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • नेट जासूस और रिवर्स डिटेक्टिव जैसी वेबसाइटों से सावधान रहें ये वेबसाइट आपको लगभग $ 19.99 के लिए फ़ोन नंबर की असीमित खोज की पेशकश करेगी। हालांकि इस तरह की साइटें कभी-कभी उपयोगी हो सकती हैं, वे मूल रूप से उन खोजों का एक सुविधाजनक संग्रह बनाने के लिए शुल्क लेते हैं जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं, जो कि आप Google पर पर्याप्त खोज करते हैं, तो आप इंटरनेट पर मुफ्त में पा सकते हैं। हालांकि, ये वेबसाइटें सुविधाजनक हो सकती हैं यदि आप अपनी अंतर्निहित सीमाओं से अवगत हैं, हालांकि वे परिणाम की सटीकता की गारंटी नहीं दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com