ekterya.com

किसी अज्ञात नंबर को कैसे कॉल करें

एक अज्ञात संख्या वह संख्या है जिसे आप नहीं पहचानते हैं, जबकि प्रतिबंधित नंबर एक नंबर है जिस पर अवरुद्ध कॉलर आईडी है। जबकि आप ऐसे तरीकों से संभाल सकते हैं, जो एक अज्ञात नंबर पर कॉल लौटते हैं, हमेशा संभव नहीं होते। जब संभव हो, यह हमेशा उचित नहीं होता है सावधान रहें जब आप उन नंबरों से कॉल करते हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं। बस एक कॉल वापस करें अगर आपके पास यह विश्वास करने का एक अच्छा कारण है कि आप जिस नंबर को बुलाते हैं वह किसी के लिए है जिसे आप जानते हैं

चरणों

विधि 1
एक अज्ञात नंबर पर कॉल करने के बारे में जानें

Video: किसी भी नंबर पर कॉल फॉरवर्ड कैसे करें | Kisi dusre number par call forward kaise kare

एक अज्ञात नंबर चरण 1 कॉल करें
1
एक बार कॉल करने के लिए कॉल करें। अगर आप सुनते हैं कि आपका फोन एक बार रिंग करता है एक मिस्ड कॉल, जो एक बार "हंसनेवाला" का काम हो सकता है: कोई व्यक्ति जो आपको फिर से कॉल करने के लिए कॉल करने के लिए कहता है। यदि अंगूठी टोन केवल एक बार लगता है, तो नंबर पर कॉल वापस मत लौटें। यदि आप "धोखेबाज" नहीं हैं, तो शायद यह गलत संख्या है।
  • टेलीफोन विक्रेताओं को फांसी से कम से कम चार बार या कम से कम 15 सेकंड के लिए रिंग करना चाहिए।
  • एक अज्ञात नंबर चरण 2 कॉल करें
    2
    क्षेत्र कोड की जांच करें अगर संख्या दिखाई देती है, तो इसे ऑनलाइन देखें Scammers उन देशों से कॉल करते हैं जिनके पास संयुक्त राज्य अमेरिका (+1) जैसा एक ही अंतर्राष्ट्रीय कोड है, ताकि वे घरेलू कॉल की तरह दिख सकें। हालांकि, अगर आप संख्याओं को ढूंढते हैं, तो आप उन्हें क्षेत्र कोड द्वारा विदेशियों के रूप में पहचान सकते हैं।
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि अगर आप क्षेत्र कोड नहीं पहचानते हैं तो आप इसका जवाब नहीं देते।
  • इनमें से कई कॉल डोमिनिकन गणराज्य (80 9), जमैका (876), ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह (284) और ग्रेनेडा (473) से आती हैं।
  • वहाँ भी ऑनलाइन सेवाओं है कि आप संख्याओं की खोज करने की अनुमति देते हैं। "रिवर्स सर्च" के लिए खोजें या "मुझे किसने बुलाया?"
  • एक अनजान नंबर चरण 3 कॉल करें
    3
    जांचें कि क्या कोई संदेश है जो कोई गंभीर बात के बारे में बात करने के लिए आपको कॉल करने की कोशिश करता है, वह आपको एक फोन संदेश छोड़ देगा या अन्य तरीकों से संपर्क करेगा। यदि आपके पास किसी संख्या से एक मिस्ड कॉल है जो आपको नहीं पता है या ब्लॉक नंबर नहीं है, तो शायद यह महत्वपूर्ण नहीं है कॉल वापस मत करो!
  • यदि वे आपको एक संदेश छोड़ते हैं, तो आगे बढ़ें और कॉल वापस करें।
  • स्कैमर कभी भी आपको संदेश नहीं छोड़ेंगे क्योंकि वे बहुत ही सीमित लाभ मार्जिन के साथ काम करते हैं और एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करने में सक्षम नहीं हो सकते।
  • एक अनजान नंबर चरण 4 कॉल करें
    4

    Video: किसी भी नंबर की कॉल डिटेल्स कैसे निकालते हैं How to retrieve the call details of any number

    अपने टेलीफोन बिल के आरोपों पर ध्यान दें यदि आप अपने टेलीफोन बिल पर रहस्यमय शुल्क देखते हैं, विशेषकर "विशेष सेवाएं" या "बेहतर सेवा" के रूप में परिभाषित किसी चीज के लिए, अपनी फोन कंपनी को कॉल करें और उन्हें बताएं कि अनधिकृत शुल्क हैं आम तौर पर आपको शुल्क के लिए प्रतिपूर्ति की जाएगी।
  • अगर आप किसी अज्ञात नंबर पर कॉल लौटाते हैं और एक रिकॉर्ड किए गए संदेश सुनते हैं, तो अपने टेलीफोन बिल पर अधिक ध्यान दें यदि आपने "वयस्क सेवाओं" की रिकॉर्डिंग को बुलाया और सुना है, तो आपके पास अनधिकृत शुल्क हो सकते हैं।
  • आपको अपनी टेलीफोन कंपनी से रिफंड के लिए पूछने पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। घोटाला कॉल उनके लिए एक दैनिक समस्या है।
  • एक अज्ञात नंबर चरण 5 कॉल करने वाला चित्र
    5
    जिन नंबरों को आप जानते हैं उन्हें कॉल करें कभी-कभी scammers आप एक संख्या के साथ एक संदेश छोड़ देंगे जो आप कॉल कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई बैंक, सेल फोन प्रदाता या अस्पताल से होने का दावा करने वाला कोई आवाज या टेक्स्ट संदेश है, तो कॉल को ट्रैक करने के बजाय उस नंबर का उपयोग करके उस संस्था को कॉल करने का प्रयास करें
  • विधि 2
    लैंडलाइन पर कॉल वापस करने के लिए विकल्प का उपयोग करें

    एक अज्ञात नंबर चरण 6 कॉल करें
    1
    तुरंत कॉल करें यदि आपको अपनी लैंडलाइन पर कोई कॉल मिलती है और कोई वॉइस मेल नहीं है, तो आप वापस कॉल करने के लिए "लौट कॉल" नामक फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह केवल आपको प्राप्त अंतिम कॉल के साथ काम करता है, इसलिए, आपको दूसरा एक प्राप्त करने से पहले कॉल को वापस करना होगा।
  • एक अज्ञात नंबर चरण 7 कॉल करें
    2
    ब्रांड * 69 * 69 डायल करके, आपको कॉलर के बारे में सभी दर्ज की गई जानकारी, जैसे आपके नंबर और पते के लिए संकेत मिलेगा। आपको कॉल वापस करने का विकल्प दिया जाएगा। संख्या को कॉल करने के लिए 1 दबाएं, एक बार संकेत दिया जाए।
  • डायलिंग * 69 आमतौर पर प्रति उपयोग 30 से 50 सेंट के बीच होता है, जब तक कि आप अपने सेवा प्रदाता के माध्यम से अंतिम संख्या को वापस कॉल करने के विकल्प के लिए सदस्यता नहीं लेते। इस मामले में, यह सेवा आपको लगभग $ 2 एक महीने का खर्च कर सकती है।
  • Video: किसी को भी कॉल करो आप का नंबर नहीं दिखेगा || Hide your Number While Call

    एक अज्ञात नंबर चरण 8 कॉल करें
    3



    यह शायद काम नहीं करता है * 69 केवल आपके क्षेत्र में लैंडलाइन से कॉल के साथ काम करता है। आप कॉल रिटर्न विकल्प का उपयोग नहीं कर पाएंगे यदि आपको सेल फोन, अंतरराष्ट्रीय या लंबी दूरी की संख्या, अवरुद्ध संख्या या 800 या 900 नंबर से फोन किया जाता है।
  • एक अज्ञात नंबर चरण 9 कॉल करें
    4
    मार्क * 89 को रद्द करना यदि आप नहीं करते हैं, तो कॉल वापस करने का विकल्प 30 मिनट के बाद स्वचालित रूप से रद्द कर दिया जाएगा।
  • विधि 3
    प्रतिबंधित नंबरों को पहचानें

    एक अज्ञात नंबर चरण 10 कॉल करें
    1
    एक पहचान सेवा खरीदें एक प्रतिबंधित संख्या जानने के लिए, आप "अनब्लॉक कॉल" या "ट्रैपकॉल" जैसे किसी सेवा के लिए भुगतान कर सकते हैं, जो उस व्यक्ति की संख्या को प्रकट करता है जिसे कॉल किया गया। यह सेवा केवल स्मार्टफोन के साथ काम करती है
  • एक अज्ञात नंबर चरण 11 कॉल करने वाला छवि
    2
    अपने सुझाए गए मित्रों की सूची जांचें यदि आप अपने फोन पर फेसबुक जैसे आवेदन का उपयोग करते हैं, तो आप उस व्यक्ति की पहचान करने में सक्षम हो सकते हैं जिसने आपको अपने सुझाव मित्रों के बीच बुलाया। फेसबुक एप्लिकेशन आपके कॉल्स पर जासूसी करता है और आपको कॉल करने वाले लोगों के अनुसार मित्रों से सुझाव बनाती है। अपने सुझाए गए मित्रों की सूची की जांच करें और देखें कि क्या कोई चेहरा है जो आपको आश्चर्यचकित करता है
  • एक अज्ञात नंबर चरण 12 कॉल करने वाला छवि
    3
    असामान्य संदेश खोजें यदि प्रतिबंधित नंबर ने आपको एक आवाज़ या पाठ संदेश छोड़ दिया है, तो शब्द ऑनलाइन देखें यदि संख्या प्रतिबंधित नहीं है, तो भी ऑनलाइन नंबर की तलाश करें Scammers कई फोन पर एक ही संदेश छोड़ सकता है और अक्सर जो लोग scammed थे चेतावनी संदेश ऑनलाइन पोस्ट कर सकते हैं
  • विधि 4
    अवांछित कॉल को अवरोधित करें

    एक अज्ञात नंबर चरण 13 कॉल करने वाला छवि
    1
    प्रतिबंधित संख्या ब्लॉक करें अपनी कंपनी के संपर्क में जाओ और उन्हें कॉलर की प्रतिबंधित संख्या ब्लॉक करने के लिए कहें। प्रत्येक टेलीफोन कंपनी के पास कॉलर से अपने फ़ोन पर प्रतिबंधित नंबर ब्लॉक करने के विभिन्न तरीके हैं। उदाहरण के लिए, Verizon अनुरोध करता है कि आप एक प्रोग्राम के लिए साइन अप करते हैं पारिवारिक आधार: एक बार जब आप रजिस्टर करते हैं, तो आप प्रतिबंधित नंबरों को ब्लॉक करने के लिए अपनी वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं एटी&टी अनुरोध है कि आप किसी कॉल फ़िल्टर पर पंजीकरण करते हैं, उस समय आप निर्दिष्ट कर सकते हैं कि अवरुद्ध संख्याओं का विश्लेषण किया गया है।
    • अगर आपके पास एक आईफोन है, तो आप "सेटिंग्स" पर जा सकते हैं और "परेशान न करें" विकल्प चुन सकते हैं: इस तरह आप किसी व्यक्ति द्वारा बुलाए जाने से बचेंगे जो आपकी संपर्क सूची में नहीं है। हालांकि, यह आपके नए दोस्तों या सहकर्मियों को आपसे संपर्क करने से रोक सकता है।
    • आपकी कंपनी के संपर्क में फोन या ई-मेल द्वारा अपने विकल्पों के बारे में चर्चा करने के लिए संपर्क करें।
  • एक अज्ञात नंबर चरण 14 कॉल करने वाला छवि
    2
    अपनी संख्या को संघीय सूची में रखें कॉल न करें कॉल समाप्त करने के लिए, फोन से 1-888-382-1222 (आवाज) या 1-866-290-4236 (टिकर) को फोन करें जिसे आप पंजीकरण करना चाहते हैं या donotcall.gov पर जाएं और वहां नंबर दर्ज करें। 31 दिनों के बाद, सभी वाणिज्यिक फोन कॉल समाप्त कर दिए जाएंगे। हालांकि, आप अभी भी कंपनियों, व्यक्तियों और गैर-लाभकारी संगठनों से कॉल प्राप्त करेंगे, जिन्हें आपको कॉल करने के लिए व्यक्त अनुमति है।
  • किसी को अपनी जानकारी न दें, जो आपके घर को कॉल करता है और पुष्टि करता है कि यह सूची की प्रस्तुति का प्रतिनिधित्व करती है कॉल न करें वे ठग रहे हैं: संयुक्त राज्य सरकार की सूची में नंबर लगाने के लिए स्वयंसेवकों या टेलीफोन बिक्री वाले लोग नहीं हैं।
  • एक अज्ञात नंबर चरण 15 कॉल करें
    3
    एक दावे सबमिट करें वाले बुला रखना या आप बार-बार परेशान कर फोन कॉल के लिए दावा करने के लिए है, संख्या के किसी भी कॉल नीचे अपना दावा प्रस्तुत करने के: 1-888-कॉल-एफसीसी (1-888-225-5322) - टेली टाइप: 1 -888-TELL-FCC (1-888-835-5322) - अमेरिकी सांकेतिक भाषा: 1-844-432-2275 आप वेबसाइट की भी एक्सेस कर सकते हैं संघीय संचार आयोग और एक शिकायत फार्म भरें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अज्ञात लोगों से कॉल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने टेलीफोन कंपनी से संपर्क कर सकते हैं और इनकमिंग कॉल को अवरुद्ध करने के लिए कह सकते हैं या आप सेल फोन की सेटिंग को समायोजित कर सकते हैं ताकि आप अपने फोन बुक में मौजूद संपर्कों से कॉल स्वीकार कर सकें।
    • अगर आपके पास एंड्रॉइड वाला सेलफोन है, तो एंड्रॉइड 4.4 (किटकैट) चलाएं। इस प्रणाली में एक नंबर पहचान प्रणाली है जो उन लोगों को पहचानती है जो कॉल वापस करने के लिए सुरक्षित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com