ekterya.com

विद्युत प्रतिरोधों के रंग कोड को कैसे याद रखना

अगर कुछ ऐसा है जो हर इलेक्ट्रॉनिक्स उपस्कर को याद रखना चाहिए, यह प्रतिरोधों के रंग कोड है पुराने स्मरक समस्याग्रस्त था, और आमतौर पर बहुत मुश्किल है सीखना अब एक बेहतर तरीका है एक सुलभ जगह में निम्नलिखित जानकारी लिखें, ताकि आपको इसकी आवश्यकता होती है जब आप इसे याद कर सकते हैं!

चरणों

यादृप्ति विद्युत रेजिस्टर कलर कोड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अंग्रेजी में एक स्मरणीय है: "युवा लड़कियों पर ब्राइट बॉयज़ बड़बड़ाना लेकिन वीटो मिल रही है बुध" काले, भूरे, लाल, नारंगी, पीला, हरा, नीला, बैंगनी, ग्रे, व्हाइट (क्रमशः रंग हैं: काले, भूरे, लाल, नारंगी, पीला, हरा, नीला, बैंगनी, ग्रे, सफेद) <=> 0, 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9
  • यादृच्छिक विद्युत रक्षक रंग कोड चरण 2 नामक छवि
    2
    याद करने का सबसे अच्छा तरीका निम्न है, हमेशा अंग्रेज़ी में। "बीबी रॉय ग्रेट ब्रिटेन वीटो मिल रहा है"
  • वैकल्पिक रूप से, अधिकांश रंग पारंपरिक इंद्रधनुष से होते हैं काले 0 है ( `कुछ नहीं` के रूप में), भूरे रंग के 1, तो बैंगनी लाल, और अंत में ग्रे और सफेद 8 और 9 है कर रहे हैं।
  • чёрный, коричневый, красный, рыжий, жёлтый, зелёный, синий, фиолетовый, серый, белый - "Четыре коровы красят ржавый железный забор синтетической формулой, содержащей белок": रूसी भाषा, आपके पास निम्न वाक्य उपयोग कर सकते हैं। वैसे, वाक्यांश का अनुवाद "चार गायों प्रोटीन युक्त कृत्रिम सूत्र के साथ एक जंग खाए बाड़ रंग" के रूप में अनुवादित है।
  • Video: Suspense: Summer Night / Deep Into Darkness / Yellow Wallpaper

    यादृच्छिक विद्युत रंग कोड कोड यादृच्छिक
    3



    गुणक बैंड और का उपयोग करता है एक ही कोड के रूप में "100 से विभाजित" के लिए और चांदी "10 से विभाजित" के लिए प्लस सुनहरे रंग की "एन शून्य के बाद" पढ़ा जा सकता है।
  • यादृप्ति विद्युत रेजिस्टर कलर कोड चरण 4 नामक छवि
    4
    सहनशीलता एक गड़बड़ है भूरा और लाल 1% और 2% (पहचान क्योंकि वे एक महत्वपूर्ण अंकों अतिरिक्त है) का प्रतिनिधित्व करते हैं। सोने और चांदी के 5% और 10%, और 20% कर रहे हैं एक रंग बैंड सहिष्णुता का प्रतिनिधित्व (हालांकि सच बताने के लिए बहुत मुश्किल होगा इस स्थिति में आने के लिए) नहीं है।
  • यादृच्छिक विद्युत रंग कोड कोड यादृच्छिक छवि चरण 5
    5
    पूरे सेट को पढ़ने के लिए, आपके दाहिनी ओर सहिष्णुता के बैंड को रखें, और इसे इस तरह करें: "हरा-भूरा-लाल-सोना = 5-1-00-5% = 5.1 के 5%" आप जल्दी से उपयोग किया जाएगा, और जल्द ही आप की जरूरत है क्या पहचान जाएगा। दशकों तक उन्हें वर्गीकृत करना भी आसान है: लाल है कश्मीर, नारंगी 10 किलो है ...
  • युक्तियाँ

    Video: Calling All Cars: The Long-Bladed Knife / Murder with Mushrooms / The Pink-Nosed Pig

    • इंडिकेटर्स और कैपेसिटर के लिए एक ही रंग कोड का उपयोग किया जाता है अंतर यह है कि "इकाइयां" यूएच और पीएफ हैं दूसरे शब्दों में, नारंगी-सफेद-लाल सोने 3. 9 एमएच या 3. 9 एनएफ़, 5% है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com