ekterya.com

कॉफी का रंग बनाने के लिए रंगों को कैसे मिलाएं

कॉफी। यह इस तरह के एक सरल शब्द है, लेकिन यह रंग की एक विस्तृत विविधता को शामिल किया गया (वहाँ प्रकाश, काले, गर्म, ठंडा, लाल, हरा, भूरा, नीला, आदि कर रहे हैं)। यकीन है कि आप स्कूल में सीखा है कि "यदि आप लाल और हरे रंग का मिश्रण करते हैं तो आपको कॉफी मिलती है", और यह सच है, लेकिन आप नीले और नारंगी के साथ अन्य कई संयोजनों के साथ भी कर सकते हैं! भूरा रंग प्राप्त करने के लिए कई रंगों को मिलाकर करना बहुत आसान है, लेकिन आप जिस सटीक टोन की ज़रूरत चाहते हैं उसे थोड़ा अधिक अभ्यास और विनम्रता की आवश्यकता है। यह कैसे करें यह कैसे करें:

चरणों

विधि 1
रंग पैलेट के साथ

मिक्स पेंट कलर्स टू मेक ब्राउन स्टेप 1 नामक छवि
1
रंग टैबलेट की जांच करें रंग टैबलेट एक डिस्क है जो इंद्रधनुष के क्रम में रंगों के साथ विभाजित है। इसमें प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक रंग हैं प्राथमिक रंग पीले, नीले और लाल होते हैं - माध्यमिक रंग नारंगी, हरे और बैंगनी होते हैं - तृतीयक रंग प्राथमिक रंग और रंग पैलेट के माध्यमिक रंगों के बीच होते हैं।
  • 2
    प्राथमिक रंग मिलाएं कॉफी बनाने का पहला और सबसे बुनियादी तरीका सभी प्राथमिक रंगों को मिलाकर करना है इसका अर्थ यह है कि जब तक आप कॉफी नहीं चाहें तब तक नीले और लाल रंग के साथ पीले रंग के मिश्रण के लिए आपको एक रंग का उपयोग करना होगा आपको प्रत्येक रंग की समान मात्रा का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है कॉफी की छाया को थोड़ा बदलने के लिए अलग मात्रा में जोड़ें
  • 3
    पूरक रंगों को मिलाएं पूरक रंग वे होते हैं जो रंग पैलेट में एक दूसरे के सामने होते हैं। पूरक रंग नीले और नारंगी, लाल और हरे, और पीले और बैंगनी हैं इन संयोजनों में से किसी मिश्रण को कॉफी टोन बनाता है जो एक संयोजन से दूसरे तक थोड़ा भिन्न होता है
  • 4
    अपने भूरे रंग के चित्रकला की लपट या अंधेरे को बदलें। रंग को हल्का या काले रंग के लिए काले या सफेद जोड़ें आप गहरे रंग का एक छोटा सा रंग जोड़ने के लिए चुन सकते हैं जिसे आपने कॉफी बनाने के लिए उपयोग किया था, लेकिन इसे काला करने के अलावा यह टोन थोड़ा बदल जाएगा। यदि आप एक बहुत ही स्पष्ट कॉफी चाहते हैं, तो बहुत साफ पेंट का उपयोग करना आसान है और आप इसे थोड़ी मात्रा में कॉफ़ी मिलाकर मिश्रित कर सकते हैं। एक हल्के रंग के लिए एक अंधेरे को जोड़ना एक प्रकाश को एक गहरे रंग से जोड़ने से ज्यादा आसान है।
  • 5



    संतृप्ति को बढ़ाएं या कम करें अपनी कॉफी उज्जवल बनाने के लिए, इसे बनाने के लिए शुरुआत में मिश्रित रंगों में से अधिक जोड़ें। आप मिश्रण को मध्यम ग्रे परत जोड़कर इसे अधिक अपारदर्शी बना सकते हैं।
  • 6
    अति सूक्ष्म अंतर बदलें अगर आप नीले और नारंगी मिश्रण करके अपनी कॉफी टोन बनाते हैं, तो आप इसे दूसरे रंगों के साथ मिश्रण करके थोड़ा बदल सकते हैं उदाहरण के लिए, गर्म कॉफी बनाने के लिए, इसे लाल रंग में मिलाएं गहरा एक (बादली कॉफी प्रकार) बनाने के लिए, इसे बैंगनी या हरे रंग के साथ मिलाएं ध्यान रखें कि आप पूरक रंगों के जोड़ों को बदल सकते हैं, जो अन्य सभी रंग आप चाहते हैं। रंग के और अधिक सूक्ष्म परिवर्तन के लिए तृतीयक रंगों के साथ मिलाएं।
  • Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    विधि 2
    पैनटोन गाइड के साथ

    अपने रूम के लिए सही रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    पैनटोन रंग गाइड प्राप्त करें हालांकि यह मुख्य रूप से प्रिंटिंग उद्योग में उपयोग किया जाता है, पैनटोन गाइड एक सटीक रंग संदर्भ प्रदान करता है जो आपके लिए खोज की जाने वाली कॉफी की सटीक छाया खोजने में आपकी मदद करेगी। आप ऑनलाइन उपयोग किए गए एक नया या एक खरीद सकते हैं
    • , RGY नहीं: यह पता चला है कि सीएमवाइके मॉडल (सियान, Magenta, पीला और कुंजी अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) में पैनटोन रंग को परिभाषित महत्वपूर्ण है। सफेद शामिल नहीं है, क्योंकि यह आम तौर पर कागज जिस पर यह छपा है का रंग है, तो आप कुछ व्याख्या करना होगा।
  • इंटीरियर सजाने चरण 5 में मिश्रित लकड़ी के रंग का शीर्षक चित्र
    2

    Video: Natural Ways For Eyebrow Dyeing How To Do At Home

    आप चाहते हैं कि कॉफी खोजें देखने के लिए कई प्रकार के टन हैं, इसलिए धैर्य रखें। आप फ़ोटोशॉप या किसी अन्य ग्राफ़िक एप्लिकेशन के साथ लाभ भी ले सकते हैं, जिसमें आमतौर पर विभिन्न स्वरूपों में पैनटोन रंग शामिल हैं।
  • कॉफी के लिए आवश्यक मेजेन्टा (एम), पीले (वाई), सियान (सी) और काली (के) का सटीक प्रतिशत प्राप्त करें और उन्हें मिलाएं। 33%, एम:: 51% और वाई: ध्यान दें कि इस उदाहरण में, प्रतिशत सी हैं 50%
  • ध्यान दें कि मैजेंटा, पीले और सियान प्राथमिक रंग से अधिक सटीक हैं, लेकिन वे इस समय रंग मिश्रण के लिए इस्तेमाल किया मानक नहीं हैं। अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • मिक्स्ड पेंट कलर्स टू मेक ब्राउन स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    अपने रंगों को मिलाएं पैनटोन गाइड द्वारा दिए गए अनुपात का उपयोग करें, अपने चित्रों को एक सटीक छाया बनाने के लिए मिश्रण करें। पैनटोन गाइड सामान्य रूप से स्याही के निशान मिश्रण किया जाता है, तब तक आप भूरे रंग का एक सही छाया बनाने के लिए रंग मैजेंटा, सियान, काले और पीले उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अन्य रंगों के साथ मानक ब्राउन पेंट भी मिक्स कर सकते हैं जब तक कि आप कॉफी के सही छाया न मिलें।
    • सुनिश्चित करें कि मिश्रण शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका ब्रश साफ है, अन्यथा आप अपने मिश्रण को अन्य रंगों के साथ दाग कर सकते हैं
    • जब तक आप मिश्रण के लिए सटीक प्रतिशत नहीं मापा है, तो वही कॉफी टोन दो बार बनाने में लगभग असंभव होगा। यदि आप बहुत सारी कॉफ़ी का उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो बड़ी मात्रा में पेंट मिश्रण करें ताकि आप अपने आधे से बाहर भाग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com