ekterya.com

Windows XP को पुनर्स्थापित कैसे करें

कभी-कभी सिस्टम फ़ाइलों को भ्रष्ट हो सकता है और आप Windows XP की एक प्रति के साथ काम करने की कोशिश कर सकते हैं जो मुश्किल से काम करता है हो सकता है कि आपके सभी कार्यक्रम धीरे-धीरे काम करना शुरू कर रहे हों, और आप चाहते हैं कि विंडोज़ के काम के लिए जितनी तेजी से इस्तेमाल किया जा सके सौभाग्य से, मरम्मत या पुनर्स्थापना Windows XP काफी आसान है। एक "पीड़ारहित" स्थापना के लिए इन चरणों का पालन करें, जो कि आपके पास Windows XP का संस्करण है।

चरणों

विधि 1

मरम्मत स्थापना
पुनर्स्थापना विंडोज एक्सपी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: Chu Đặng Phú Review BẢN GHOST WINDOWS XP SIÊU MƯỢT SIÊU NHẸ ai cần thì bơi vào nhé!

अपने कंप्यूटर में Windows XP सीडी डालें यदि आपके पास सीडी की एक प्रति नहीं है, तो आपको एक देने के लिए अपने कंप्यूटर के निर्माता से संपर्क करें या एक इंटरनेट डाउनलोड करें .इसो आपको रिक्त सीडी पर जला कर सकते हैं। वायरस से सावधान रहें, और याद रखें कि स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए आपको मान्य उत्पाद कुंजी भी दर्ज करनी होगी।
  • 2
    अपनी उत्पाद कुंजी लिखें स्थापना प्रक्रिया शुरू करने से पहले इसे हाथ में रखना उपयोगी है। यह कुंजी एक 25 वर्ण कोड है जिसे आपको विंडोज स्थापित करने के लिए दर्ज करना होगा यह इन दो स्थानों में से एक में पाया जा सकता है:
  • जिस बॉक्स में आपकी विंडोज एक्सपी सीडी आम तौर पर पीठ में आई थी,
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • आपके कंप्यूटर पर अगर यह एक डेस्कटॉप है तो यह आमतौर पर टॉवर या सीपीयू के पीछे स्थित है। लैपटॉप पर, नीचे।
  • पुनर्स्थापना Windows XP चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें सुनिश्चित करें कि Windows XP सीडी डाली गई है। आपके कंप्यूटर को सीडी प्लेयर से बूट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, आपको BIOS तक पहुंच और कॉन्फ़िगर करना होगा।
  • BIOS तक पहुंचने के लिए, निर्माता का लोगो दिखाई देने पर जैसे ही संबंधित कुंजी दबाएं। कुंजी एक निर्माता से दूसरे तक अलग है, लेकिन आम तौर पर वे F2, F10, F12 या Del हैं। सही एक ही स्क्रीन पर लोगो के रूप में दिखाया जाएगा
    इंस्टॉल लिनक्स स्टेप 2 बुलेट 1 नामक छवि
  • एक बार जब आप BIOS में होते हैं, तो प्रारंभ मेनू के माध्यम से नेविगेट करें। सीडी ड्राइव को प्राथमिक बूट डिवाइस के रूप में सेट करता है आपके BIOS और कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, इसे एक डीवीडी रीडर, ऑप्टिकल रीडर या सीडी / डीवीडी भी कहा जा सकता है
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 3 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • अपने परिवर्तन सहेजें और BIOS से बाहर निकलें कंप्यूटर पुनरारंभ होगा।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 22 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
    4
    स्थापना शुरू होती है। निर्माता की स्क्रीन गायब हो जाने के बाद, "सीडी से शुरू करने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं ..." को अधिष्ठापन प्रक्रिया शुरू करने के लिए कुंजीपटल पर दबाया जाएगा। अगर आप किसी भी कुंजी को नहीं दबाते हैं, तो कंप्यूटर हमेशा की तरह हार्ड ड्राइव से बूट होगा
  • पुनर्स्थापना Windows XP चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    विन्यास लोड किया जाएगा। विन्यास प्रक्रिया शुरू करने के लिए विंडोज़ को ड्राइवरों को लोड करना पड़ता है। एक बार पूरा होने पर, आपको स्वागत स्क्रीन के साथ प्रस्तुत किया जाएगा। स्थापना की मरम्मत शुरू करने के लिए Enter या Enter दबाएं। रिकवरी कंसोल में प्रवेश न करें
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 13 का शीर्षक छवि
    6
    समझौता पढ़ें लाइसेंस समझौते को पढ़ने के बाद, इसे स्वीकार करने और जारी रखने के लिए F8 दबाएं। विन्यास आपके Windows XP प्रतिष्ठानों की एक सूची लोड करेगा। अधिकांश उपयोगकर्ता केवल एक स्थापना देखेंगे।
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 14 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
    7
    अपनी पिछली स्थापना का चयन करें यदि आपके पास केवल एक अधिष्ठापन है, तो यह स्वचालित रूप से चिह्नित किया जाएगा मरम्मत की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आर कुंजी दबाएं। विंडोज़ फाइलों को प्रतिलिपि करने और कंप्यूटर को स्वचालित रूप से पुनरारंभ करना शुरू कर देगा। स्थापना की मरम्मत शुरू हो जाएगी।
  • यह आपको तिथि और समय के साथ-साथ अन्य बुनियादी बिंदुओं की पुष्टि करने के लिए कहेंगे। ज्यादातर समय, डिफ़ॉल्ट विकल्प पर्याप्त है
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • Video: How to fast start your Computer/Laptop ! Windows 7 trick

    पुनर्स्थापना Windows XP चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    उत्पाद कुंजी दर्ज करें स्थापना के अंत के करीब, आपको उत्पाद कुंजी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। Windows पुष्टि करेगा कि यह जारी रखने से पहले मान्य है।
  • स्थापना के बाद, आपको इंटरनेट की या फिर फोन द्वारा अपने विंडोज़ की कॉपी को मान्य करना होगा। उत्पाद एक्टिवेशन विज़ार्ड दिखाई देगा जब आप अपनी नई मरम्मत की प्रतिलिपि में प्रवेश करेंगे। यदि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है, तो आप विज़ार्ड में एक बटन पर क्लिक करके अपनी प्रतिलिपि मान्य कर पाएंगे।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 8 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • 9
    अपने कार्यक्रमों की जांच करें एक बार इंस्टॉलेशन पूर्ण हो जाने के बाद, आपको आपकी मरम्मत वाले विंडोज पर ले जाया जाएगा। चूंकि कुछ फाइलों को बदल दिया जाएगा, आपके इंस्टॉल किए गए कुछ प्रोग्राम काम नहीं कर सकते हैं और आपको उन्हें पुनर्स्थापित करना पड़ सकता है
  • आपके कुछ डिवाइसों में आपको अपने चालकों को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। सही तरीके से स्थापित नहीं हैं, यह देखने के लिए, प्रारंभ मेनू खोलें और मेरा कंप्यूटर पर राइट क्लिक करें। हार्डवेयर टैब का चयन करें और डिवाइस मैनेजर पर क्लिक करें। यदि एक पीले विस्मयादिबोधक बिंदु के साथ डिवाइस हैं, तो आपको उनके चालकों को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता है।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 9 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • आपके निजी डेटा और दस्तावेजों को स्थापना की मरम्मत के बाद संशोधित नहीं किया जाना चाहिए। जांचें कि सब कुछ वह है जहां होना चाहिए।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 9 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • विधि 2

    प्रारूप और इंस्टॉल करें
    रिफॉर्मैट विंडोज 7 चरण 1 नामक छवि
    1
    अपने डेटा का बैकअप बनाएं विंडोज स्वरूपण और पुनर्स्थापना हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत सब कुछ निकाल देगा। सुनिश्चित करें कि आपके प्रारंभ होने से पहले आपके सभी महत्वपूर्ण फ़ाइलों की प्रतियां हैं छवियां, फिल्में, दस्तावेज़ और संगीत को हटा दिया जाएगा।
  • पुनर्स्थापना विंडोज एक्सपी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी विंडोज सीडी डालें अपनी उत्पाद कुंजी का ध्यान रखें, आपको स्थापना के दौरान इसकी आवश्यकता होगी। विन्यास कार्यक्रम को शुरू करने के लिए विंडोज सीडी से शुरू करें।
  • इस चरण के विवरण इस गाइड के पहले खंड के चरण 1-4 में मिल सकते हैं।
  • पुनर्स्थापना Windows XP चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    विन्यास लोड किया जाएगा। विंडोज विन्यास कार्यक्रम ड्राइवर लोड होगा। एक बार पूर्ण होने पर, विन्यास शुरू करने के लिए वेलकम स्क्रीन पर Enter दबाएं। रिकवरी कंसोल में प्रवेश न करें
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 13 का शीर्षक छवि
    4
    समझौता पढ़ें प्रेस प्रक्रिया को जारी रखने के लिए आपने एक बार समझौता पढ़ लिया है। विन्यास आपके Windows XP प्रतिष्ठानों के साथ एक सूची लोड करेगा एक साफ स्थापना के साथ जारी रखने के लिए Esc दबाएं।
  • 5
    विभाजन निकालें आपको अपनी हार्ड ड्राइव पर विभाजन की एक सूची दिखाई देनी चाहिए। ये सी हैं: और डी: (ये अक्षर इस बात पर निर्भर करता है कि कैसे सिस्टम कॉन्फ़िगर किया गया था)।
  • आपके द्वारा भूल गए फ़ाइलों को पुनरारंभ करने और उनका बैकअप लेने का यह आपका आखिरी मौका है। एक बार विभाजन हटा दिया जाता है, डेटा खो जाता है।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 14 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • उस विभाजन की जाँच करें जिसमें Windows शामिल है आमतौर पर यह सी है: विभाजन को मिटाने के लिए D दबाएं। पुष्टि करें कि आप Enter या Enter दबाकर विभाजन को हटाना चाहते हैं।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 14 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आपके पास वापस जाने का एक और मौका होगा। अंत में पुष्टि करने के लिए कि आप विभाजन को हटाना चाहते हैं, एल दबाएं।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 14 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 15 का शीर्षक छवि
    6
    एक नया विभाजन बनाएँ अनअसाइन किए गए स्थान का चयन करें एक नया विभाजन बनाने के लिए C दबाएं। सबसे बड़ा आकार दर्ज करें और Enter या Enter दबाएं।
  • यदि आप Windows के माध्यम से बाद में अन्य विभाजन बनाना चाहते हैं, तो आप एक छोटे विभाजन बना सकते हैं ऐसे कई कारण हैं कि कोई ऐसा क्यों कर सकता है, लेकिन अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए, सबसे बड़ा विभाजन बनाने से उनका विकल्प हो सकता है
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 15 बुलेटलेट शीर्षक वाला चित्र



  • 7
    Windows कॉन्फ़िगरेशन प्रारंभ करें एक बार विभाजन बना दिया गया है, इसे चेक करें और Windows इंस्टॉलेशन प्रारंभ करने के लिए Enter या Enter दबाएं। आपको विभाजन को प्रारूपित करने के लिए कहा जाएगा। "NTFS फ़ाइल सिस्टम का उपयोग करके विभाजन को प्रारूपित करें" का चयन करें वेट पर एनटीएफएस चुनें, क्योंकि विंडोज़ में पहले से ज्यादा स्थिर है
  • फ़ॉर्मेटिंग शुरू हो जाएगी यह आपकी हार्ड ड्राइव के आकार और गति के आधार पर कई घंटे लग सकता है, लेकिन अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए यह केवल कुछ ही मिनटों का समय लेता है।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 16 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • फ़ॉर्मेटिंग के बाद, Windows आपको कॉन्फ़िगरेशन प्रक्रिया के लिए आवश्यक फ़ाइलों की प्रतिलिपि करेगा। यह कुछ मिनट भी लेगा और उपयोगकर्ता के लिए कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 16 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    विंडोज़ इंस्टॉल करना आरंभ होगा यह व्यावहारिक रूप से एक स्वचालित प्रक्रिया है जिसकी आवश्यकता केवल उपयोगकर्ता को विशिष्ट बिंदुओं पर कुछ डेटा दर्ज करने के लिए। प्रतीत होता है कि पहला विकल्प डिफ़ॉल्ट भाषा और क्षेत्र को बदलना है। कस्टम पर क्लिक करें ... अगर आपके क्षेत्र के लिए सेटिंग्स सही नहीं हैं एक बार सही हो जाने के बाद, आगे बढ़ने के लिए अगला क्लिक करें।
  • संकेत दिए जाने पर, अपना नाम और संगठन दर्ज करें इन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए जाने पर इसका उपयोग किया जाएगा, और बाद में विंडोज में बदला जा सकता है
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 17 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • पुनर्स्थापना Windows XP चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपनी उत्पाद कुंजी दर्ज करें आपको अपनी 25-वर्ण उत्पाद कुंजी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। अगर आप एक सीडी से विंडोज एक्सपी एसपी 3 स्थापित कर रहे हैं, तो आपको इसके लिए अभी तक पूछा नहीं जाएगा।
  • Video: как запустить Восстановление Windows 8 на ноутбуке Lenovo G50 One Key Recovery

    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 1 का शीर्षक छवि
    10
    सिस्टम के लिए एक नाम दर्ज करें यह ऐसा नाम है जो आपके सिस्टम का वर्णन करने के लिए नेटवर्क पर दिखाई देता है। विंडोज एक स्वचालित रूप से उत्पन्न करता है, यद्यपि आप इसे बदल सकते हैं जब भी आप चाहते हैं।
  • Windows XP Professional में, आपको एक व्यवस्थापक पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जो व्यवस्थापक खाते तक पहुंचने के लिए आवश्यक होगा।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 19 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 20 का शीर्षक छवि
    11
    तिथि और समय समायोजित करें अब आप एक कैलेंडर और एक घड़ी देखेंगे जिसे आप समायोजित कर सकते हैं। आप अपने स्थान के लिए सही समय क्षेत्र भी चुन सकते हैं।
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 21 का शीर्षक छवि
    12
    नेटवर्क के बुनियादी पहलुओं को समायोजित करें आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप विशिष्ट या कस्टम सेटिंग्स के साथ नेटवर्क स्थापित करना चाहते हैं लगभग सभी उपयोगकर्ताओं के लिए, सामान्य सेटिंग्स सही हैं अगर आप इसे किसी कंपनी में स्थापित कर रहे हैं, तो उसे पहले सिस्टम व्यवस्थापक से चर्चा करें।
  • जब आपको एक कार्यसमूह को दर्ज करने के लिए कहा जाता है, तो अधिकांश उपयोगकर्ता पहले विकल्प चुनना चाहते हैं और इसे डिफ़ॉल्ट नाम से छोड़ना चाहते हैं। यदि आप किसी कंपनी में हैं, तो आपको डोमेन निर्दिष्ट करना पड़ सकता है। दोबारा, अपने व्यवस्थापक से जांचें
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 21 बुलेटलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 22 का शीर्षक छवि
    13
    विंडोज विन्यास खत्म कर देगा। यह कई मिनट लगेगा और उपयोगकर्ता द्वारा कार्रवाई की आवश्यकता नहीं होगी। एक बार यह पूरा हो जाने पर, आपका पीसी स्वत: रीबूट और लोड करेगा Windows XP।
  • अगर आपको सीडी से बूट करने के लिए अपने BIOS को बदलना पड़े, तो आपको शायद संदेश फिर से दिखाई देगा: "सीडी से शुरू करने के लिए कोई भी कुंजी दबाएं ..." किसी भी कसने को मत करो और स्क्रीन को पास करने के लिए प्रतीक्षा करें आपका कंप्यूटर बूट से हार्ड ड्राइव से जारी रहेगा और Windows की स्थापना पूरी करेगा
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 22 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • पुनर्स्थापना विंडोज एक्सपी चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    14
    स्क्रीन रिजोल्यूशन समायोजित करने के लिए ठीक चुनें। विंडोज स्वचालित रूप से एक बेहतर दृश्य के लिए स्क्रीन का आकार बदलने का प्रयास करेगा। एक बार स्क्रीन पुनरारंभ हो जाने के बाद, आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप पाठ पढ़ सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो जारी रखने के लिए ठीक क्लिक करें अगर ऐसा नहीं है, तो स्क्रीन के लिए पिछले सेटिंग पर वापस जाने के लिए रद्द करें दबाएं या 20 सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • 15
    स्थापना के साथ आगे बढ़ने के लिए अगला चुनें। एक बार जब स्क्रीन सेटिंग्स बदल जाती हैं तो माइक्रोसॉफ्ट विंडोज स्क्रीन पर आपका स्वागत है। इस प्रक्रिया में दो मिनट लग सकते हैं।
  • विंडोज आपके इंटरनेट कनेक्टिविटी की पुष्टि करने का प्रयास करेगा। यदि आप इसे बाद में कॉन्फ़िगर करने की योजना बना रहे हैं, तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 24 बूलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • फिर विंडोज आपको पूछता है कि क्या आप स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क या घरेलू नेटवर्क के माध्यम से नेटवर्क से कनेक्ट होने जा रहे हैं, या यदि आप सीधे इंटरनेट से कनेक्ट हैं यदि आप राउटर का उपयोग कर रहे हैं, तो पहला विकल्प चुनें। यदि मॉडेम सीधे आपके कंप्यूटर से जुड़ा हुआ है, तो दूसरा विकल्प चुनें।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 24 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आपको Microsoft के साथ अपने उत्पाद को पंजीकृत करने का विकल्प दिया जाएगा। चाहे आप चाहते हैं कि आप पर निर्भर करता है, विंडोज का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 24 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 25 को शीर्षक वाली छवि
    16
    उपयोगकर्ताओं के नाम दर्ज करें इस चरण में, आप अपने कंप्यूटर के प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए अलग-अलग लॉगिन बना सकते हैं। आपको कम से कम एक नाम दर्ज करना होगा। आप इस स्क्रीन पर पांच उपयोगकर्ताओं तक दर्ज कर सकते हैं, लेकिन स्थापना के बाद आप नियंत्रण कक्ष के माध्यम से अधिक दर्ज कर सकते हैं।
  • नाम दर्ज करने के बाद, स्थापना को पूरा करने के लिए समाप्त क्लिक करें। विंडोज कुछ पलों के लिए पृष्ठभूमि में काम करेगा और फिर आपका नया डेस्कटॉप आपको प्राप्त होगा।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 25 बुलेटलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 26 का शीर्षक छवि
    17
    भागो विंडोज अपडेट आपका इंस्टॉलेशन पूरा हो चुका है, लेकिन यदि आप Windows अपडेट को जल्द से जल्द चलाते हैं, तो बेहतर होगा। यह माइक्रोसॉफ्ट से नवीनतम सिस्टम अपडेट डाउनलोड करेगा। कुछ बहुत महत्वपूर्ण लोग हैं, जैसे सिस्टम की भेद्यता और स्थिरता की समस्याओं के लिए पैच।
  • पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 27 को पुनर्जीवित करने वाली छवि
    18
    अपने ड्राइवरों को स्थापित करें यह आपके कंप्यूटर को फ़ॉर्मेट करने के बाद फिर से अपने ड्राइवरों को स्थापित करने की आवश्यकता होगी। उन डिवाइसों के आधार पर जिन्हें आपने अपने कंप्यूटर से कनेक्ट किया है, उनमें वे वीडियो कार्ड, मॉडेम या नेटवर्क, ध्वनि और अधिक शामिल हो सकते हैं
  • इन ड्राइवरों को आपके कंप्यूटर के साथ आने वाली डिस्क पर पाया जा सकता है, और उन्हें संबंधित निर्माता वेबसाइटों से भी डाउनलोड किया जा सकता है
  • विधि 3

    सीडी के बिना स्थापित करें
    1
    पुनर्प्राप्ति विभाजन से इंस्टॉल करें। कई कंप्यूटर निर्माताओं हार्ड ड्राइव पर एक विभाजन जोड़ते हैं जिसमें विंडोज इंस्टॉलेशन फाइल शामिल होती है। उन तक पहुंचने के लिए, आपको पुनर्प्राप्ति विभाजन से बूट करना होगा।
    • इस विभाजन का उपयोग करने के लिए सबसे आम कुंजी है F11 कंप्यूटर चालू होने पर ही निर्माता के रिकॉर्ड के नीचे दिखाई देगा।
    पुनर्स्थापना विंडोज एक्सपी चरण 28 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पुनर्प्राप्ति विभाजन के प्रारंभिक अनुक्रम प्रत्येक निर्माता के साथ अलग-अलग होते हैं। Windows सेटअप प्रोग्राम को दर्ज करने के लिए स्क्रीन पर दिखाए गए चरणों का पालन करें। एक बार कॉन्फ़िगरेशन शुरू हो जाने पर, पिछले अनुभाग पर जाएं और उसमें से चरणों का पालन करें चरण 3.
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 28 बुलेटलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • पुनर्स्थापना Windows XP चरण 29 को शीर्षक वाली छवि
    2
    विंडोज से स्थापित करें आपको winnt32.exe नामक फ़ाइल का उपयोग करना होगा। यह फ़ाइल एक Windows इंस्टालर है जिसे Windows XP से चलाया जा सकता है। इसे ढूंढने के लिए, प्रारंभ मेनू खोलें और खोज पर क्लिक करें बाईं पट्टी से "सभी फ़ाइलें और फ़ोल्डर" चुनें खोज फ़ील्ड में "winnt32.exe" दर्ज करें
  • रनिंग winnt32.exe आपके कंप्यूटर को विंडोज सेटिंग्स में पुनरारंभ करेगा। इस बिंदु से, पिछले अनुभाग पर जाएं और चरणों का पालन करें चरण 3. आपको मान्य उत्पाद कुंजी दर्ज करने की आवश्यकता होगी आपका डेटा हटा दिया जाएगा क्योंकि यह एक साफ स्थापना के दौरान होगा।
    पुनर्स्थापित करें Windows XP चरण 29 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा शुरू होने से पहले जितनी ज़रूरत होती है उसे इकट्ठा करें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी उत्पाद कुंजी तक आसान पहुंच है अपने डिवाइस के सभी ड्राइवरों को एक जगह पर रख दें ताकि आप उन्हें एक बार स्थापित कर सकें, जब आप Windows स्थापित करना समाप्त कर लेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com