ekterya.com

यह जांच कैसे करें कि फेसबुक पर आपकी जानकारी सार्वजनिक है या नहीं

यह संभव है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी फेसबुक पर अन्य लोगों द्वारा उपयोग की जाएगी, क्योंकि यह दिखाया गया था कि जब एक सुरक्षा सलाहकार को 171 मिलियन से अधिक फेसबुक प्रयोक्ताओं की प्रोफाइल के नाम और यूआरएल मिलते थे, जिन्होंने अपनी सार्वजनिक सूचना दी और उस जानकारी को साझा किया एक धार के माध्यम से इसे आप से होने से रोकने के लिए (या यह पता लगाने के लिए कि आपकी जानकारी उस धार में शामिल थी), अपनी प्राथमिकताओं की जांच करें और आवश्यक परिवर्तन करें सुरक्षा हमेशा कुछ महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से ऐसे बड़े और विशाल वातावरण में इंटरनेट के रूप में।

चरणों

छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक चरण 1 है

Video: Modi सरकार ने छिपाया फिर भी Rafale का Secret बाहर आया, कीमत से करामात तक की बात । Quint Hindi

1
अपने फेसबुक प्रोफाइल के नियंत्रण कक्ष पर जाएं नियंत्रण कक्ष के ऊपरी दाएं कोने में "मेरा खाता" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक चरण 2 है
    2
    "गोपनीयता विकल्प चुनें"मूल निर्देशिका सूचना" के अंतर्गत, "दृश्य विकल्प" पर क्लिक करें
  • यदि पहली सूची में "फेसबुक पर मुझे खोजें" और "हर कोई" कहता है, तो आपकी प्रोफ़ाइल और आपका नाम सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है और जो भी आप से जानकारी एकत्र करना चाहते हैं, वह ऐसा कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आपका नाम और आपका खाता ऊपर उल्लेखित धार में शामिल किया जाएगा।

  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक है चरण 3



    3
    जब आप यह कर रहे हैं, तो जांच लें कि अन्य बाहरी खोज इंजन जैसे कि Google और बिंग आपके प्रोफाइल को इंडेक्स करने में सक्षम हैं या नहीं। यह आपकी जांच करने में मदद करेगा कि आपके नाम के लिए खोज करने वाले कोई भी व्यक्ति परिणाम के भीतर अपना फेसबुक प्रोफाइल देख सकता है। (यह कई कदमों में से एक है जिसे आप Google पर प्रदर्शित नहीं करने के लिए ले सकते हैं।)
  • गोपनीयता विकल्प पृष्ठ पर लौटें स्क्रीन के निचले दाएं कोने में, "सेटिंग्स संपादित करें" पर क्लिक करें (नीचे "एप्लिकेशन और वेबसाइट्स" कहता है)।

  • "सार्वजनिक खोज" के तहत "संपादन सेटिंग्स" पर क्लिक करें

  • यदि "सक्षम करें सार्वजनिक खोज" डायलॉग बॉक्स सक्रिय है, तो इसका मतलब है कि खोज इंजन आपकी प्रोफ़ाइल को इंडेक्स कर सकते हैं। डायलॉग बॉक्स को अक्षम करें ताकि वे आपकी प्रोफाइल को इंडेक्स नहीं कर सकें। वापस करने के लिए, "आवेदन पर लौटें" पर क्लिक करें।

  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक है चरण 4
    4
    आपकी प्रोफ़ाइल के कुछ हिस्सों को समायोजित करने के लिए कि फेसबुक के "अंदर" लोग देख सकते हैं, फेसबुक के गोपनीयता विकल्पों को कैसे प्रबंधित करें, इस पर एक लेख देखें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि यदि आपकी व्यक्तिगत जानकारी विज्ञापन अनुभाग में प्रकट होती है, तो यह कुछ वेबसाइटों जैसे इंटेलियस के लिए होगी, जो आपकी व्यक्तिगत जानकारी देखने के लिए लोगों के पैसे का भुगतान करती है, इस जानकारी को सार्वजनिक रूप से रिकॉर्ड में रखा जाता है व्यवसाय का, फेसबुक पर नहीं यह सटीक नहीं हो सकता है, यह देखना बहुत मुश्किल है, क्योंकि आपको संपूर्ण नैदानिक ​​अध्ययन के लिए $ 20 का भुगतान करना होगा।

    Video: मोबाइल नंबर से पता करे किसी की भी लोकेशन अभी

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फेसबुक अकाउंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com