ekterya.com

पाठ संदेश के माध्यम से एक सार्थक बातचीत कैसे करें

कई लोगों के लिए, पाठ संदेश के माध्यम से लिखना प्राथमिक (और कुछ मामलों में, केवल) मित्रों, प्रियजनों और व्यापारिक भागीदारों के बीच संचार का मतलब बन गया है इस कारण से, लोगों ने पाठ संदेश के माध्यम से संचार के विभिन्न तरीकों का विकास किया है। यदि आप अपने परिचितों के साथ बेतरतीब बातचीत करने से थक गए हैं, यदि आपको बहुत से संदेश लिखने वाले लोगों से छुटकारा पाने की ज़रूरत है या यदि आपको पाठ संदेश झूला और दुनिया के मॉडल से बाहर निकलने की आवश्यकता है emoticones

, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि संचार के इस महत्वपूर्ण माध्यम का सबसे प्रभावी तरीके से उपयोग कैसे किया जाए।

चरणों

भाग 1

पाठ संदेश भेजने के लिए बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन करें
छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 1
1
किसी को सही लिखिए पाठ संदेशों के द्वारा अर्थहीन बातचीत के अंतहीन चक्र को तोड़ने के लिए, आपको बस उस व्यक्ति से बात करनी है जो आपको विषय देता है या समीक्षा दिलचस्प। किसी को न लिखें, क्योंकि आप जानते हैं कि वह उत्तर देने के मुकाबले आपको बेहतर नहीं होगा। यदि इसका अर्थ है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को लिखना चाहते हैं जिसे आप आमतौर पर लिखते हैं और एक उचित प्रतिक्रिया के लिए लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो ऐसा हो। और अगर आप कहने के लिए कुछ भी नहीं सोच सकते, तो लिख नहींें। यह समय की बर्बादी होगी "मृत महिला" होने की तुलना में बातचीत करना बेहतर नहीं है
  • टेक्स्ट मैसेज वार्तालाप व्यक्ति में से एक से बहुत भिन्न नहीं हैं: अगर यह कुछ भी नहीं लेता, तो उसे जारी न करें
  • छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 2
    2
    दूसरों के साथ अपने स्वयं के मानकों पर छड़ी यदि कोई आपको व्यस्त होने के एकमात्र उद्देश्य के लिए लगातार संदेश भेजता है, तो उनसे छुटकारा पाएं जवाब देने के लिए अधिक समय लें, कम उत्तर दें और अपना जवाब अस्पष्ट और निष्क्रिय बनाने का प्रयास करें। समय के साथ, इन लोगों को यह समझना होगा कि आप बातचीत प्रवाह करने के लिए सभी पर एक प्रयास नहीं होगा शुरू करते हैं, तो आपको संदेश भेजने जब भी संभव करने देगा।
  • छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 3
    3
    खुले प्रश्न पूछें आपकी बातचीत में अगर आप किसी के साथ बात करने जा रहे हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं, ऐसा करें ताकि वार्तालाप प्रवाह कर सके। ऐसे प्रश्न पूछें, जो "हां" या "नहीं" जवाब से अधिक की आवश्यकता होती है, जो आपकी राय और संबंधित विषयों पर चर्चा करने का अवसर समायोजित कर सकते हैं।
  • पूछने के बजाय "क्या आप पॉप संगीत पसंद करते हैं?", पूछें: "आपके पसंदीदा संगीत शैली क्या हैं?" इस तरह के सवाल न केवल बढ़ा बातचीत दिलचस्प है, लेकिन यह भी व्यक्ति में अपनी वास्तविक रुचि दिखाता है और आप इस विषय पर अधिक विस्तार करना चाहते हैं।
  • छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि बातचीत संतुलित है. अपनी राय देने के लिए सवाल पूछना या विषयों का उल्लेख न करें। अन्यथा, अहंकारपूर्ण देखो की तरह है, और जब तक आप क्या अन्य का कहना है के लिए एक ही उत्साह दिखाने के लिए, कष्टप्रद और अशिष्ट की तरह लग रहे। इससे बचने के लिए, अपनी राय न दें और दूसरे की राय पर बोलें या सवाल न करें। यदि आप अधिक डरपोक या सुपरडरुडो हैं, तो शायद आपके पास असंतुलन विपरीत है, जहां आप अपने हिस्से पर कुछ भी न देने के अलावा अन्य बातों को रखने की कोशिश करते हैं। वार्तालाप के 1/3 से 1/2 को पकड़ो, जब तक आप एक वाक्य या प्रश्न के साथ अपने संदेश को समाप्त करते हैं, जो एक खुली प्रतिक्रिया देता है।
  • भाग 2

    स्पष्ट रूप से और विनम्रता से संवाद करें
    छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 5
    1

    Video: Twist Review: Features, Pricing & Thoughts

    किसी वाक्य या शब्द के उत्तर से बचें जब तक आप बहुत ही कम शब्दों का कोई व्यक्ति नहीं हो या आप एक वाक्य में कहने की ज़रूरत के मुताबिक सही तरीके से वर्णन कर सकते हैं, कम से कम दो वाक्यों में किसी के पाठ संदेश का जवाब देने की कोशिश करें। सभी का सबसे खराब जवाब "ठीक है", क्योंकि अब (कभी-कभी) यह एक गुस्सा प्रेषक के साथ जुड़ा हुआ है, हालांकि जरूरी नहीं। यह अक्सर साधारण प्रश्नों के जवाब में प्रयोग किया जाता है जब आप पहले से जानते हैं कि किसी विशिष्ट व्यक्ति के प्रवाह के साथ पाठ संदेश की बातचीत को बेहतर बनाने के लिए, आपको पता चल जाएगा कि आपने जो कुछ ऊब गया है या नाराज है, लेकिन यह आमतौर पर एक या दो शब्द का उत्तर है।
    • यदि आप हैं क्रोधित किसी के साथ, हम आपको जवाब देने की सलाह नहीं देते जब तक आपको शांत होने और स्थिति के बारे में सोचने के लिए समय नहीं मिलता। एक शब्द या वाक्य के उत्तर केवल आप उस व्यक्ति के साथ अधिक क्रोधित करेंगे क्योंकि आप परेशान बातचीत के साथ जारी रखते हैं।



  • छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 6
    2
    पाठ संदेश की अपनी शैली का विकास करना जैसे लेखकों को अपनी निजी शैली लिखना है, वैसे ही अपना खुद का पाठ संदेश मानक बनाने पर विचार करें। आपके पास स्पैनिश का सामान्य ज्ञान होना चाहिए, क्योंकि पाठ संदेश के संक्षिप्त रूप से शैली से बाहर हो गए हैं और लगभग बचकाना हैं। असीमित पाठ संदेश योजनाओं अब सस्ते हैं, इसलिए अक्षर, संख्या और प्रतीकों के बजाय एक 5 अक्षर शब्द का एक घसीट साथ लेखन वाक्य रखने के लिए लगभग कोई बहाना नहीं है। इसलिए, प्रत्येक वाक्य के बाद एक खुश चेहरा या दिल डाल करने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं होता है, जब तक कि वास्तव में लिखने से आपको खुशी नहीं मिलती। यदि आप डालते हैं तो कोई आपको गंभीरता से नहीं लेगा :):]: डी: पी: /: (> :( जो कुछ भी आप लिखते हैं उसके बाद
  • छवि का एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश वार्तालाप चरण 7
    3
    उस व्यक्ति को विषय में तल्लीन करने के लिए बुलाएं यदि आपकी बातचीत में अप्रत्याशित मोड़ आ गया है और गहरा या अधिक गर्म हो गया है, तो उस व्यक्ति को कॉल करें और सीधे उनसे बोलें कभी-कभी, विचारों को सही ढंग से लिखने के लिए सही शब्दों को चुनने और संदेह करने की बजाए ज़ोर से पता चला है कि आपने अपने विचारों को स्पष्ट रूप से व्यक्त किया है या नहीं।
  • एक साथ हो जाओ ताकि आपके पास एक वास्तविक कनेक्शन हो। पाठ संदेश के साथ होने के लिए अपने विचारों और विचारों को अभिव्यक्त करना बंद न करें और अपने विचारों में किसी भी तरह से अपनी राय में स्थिर रहें। पाठ संदेश के माध्यम से हर चीज को प्रेषित नहीं किया जा सकता है, और एक सामंजस्यपूर्ण बैठक से बेहतर होना मुश्किल है।
  • Video: Panel Discussion (App Excellence Summit 2017)

    छवि का अर्थ है एक अर्थपूर्ण पाठ संदेश बातचीत चरण 8
    4
    एक अच्छी टोन के साथ समाप्त होता है नीले रंग से वार्तालाप काट न दें यदि यह अच्छा रहा हो अन्यथा, यह एक वाक्य के बीच में किसी को फोन लटका के बराबर है यदि वार्तालाप पहले से ही आपके सभी विषयों को समाप्त कर चुका है, तो अपने वार्ताकार को बताएं कि आपको रिटायर करना होगा या अलविदा कहने पर आपको सोना होगा। यह बनी हुई है विनम्र इसलिए आपका श्रोता आपकी ओर से उस रुख का इंतजार कर सकता है और आपको अनपेक्षित रूप से वार्तालाप को तोड़ने के बारे में चिंता न करें।
  • युक्तियाँ

    Video: चक्कर आने के कारण और आयुर्वेदिक उपचार chakkar ane ke karan aur ayurvedic upchar

    • लोग जो आप कहते हैं और करते हैं, भूल जाते हैं, लेकिन जिस तरह से आप उन्हें महसूस करते हैं उसे कभी नहीं भूलना भावनाएं महत्वपूर्ण हैं
    • उस व्यक्ति से पूछे जाने वाले प्रश्न पूछने की कोशिश करें वे आपका ध्यान कैद करेंगे और संभवत: उन्हें जवाब देना चाहते हैं। इससे एक अच्छी बातचीत होगी
    • "पाठ संदेश शब्दजाल" में आपके सभी वाक्य न होने की कोशिश करें कभी-कभी यह शब्दावली को समझना या पढ़ना मुश्किल हो सकता है।
    • यदि आप अपनी उम्र या ब्याज की कमी के कारण पाठ संदेश की दुनिया में अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो अपने पिनिनो में आपकी सहायता करने और पाठ संदेशों के विश्व के वर्जित नियमों से बचने के लिए अनुभव वाले किसी से पूछें।
    • सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप संदेश भेजते हैं वह जुड़ा हुआ है और उसे पढ़ें। जब कोई नहीं होता है तो ग्रीटिंग के लिए दोहराव और कष्टप्रद

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत जानकारी प्रसारित करने के लिए हर कीमत पर पाठ संदेश भेजने से बचें, जो कि आपकी भावनाओं को स्वीकार करता है, किसी को आमंत्रित करें, एक रिश्ता टूट, यौन संदेश भेजें और किसी को परेशान करें ऐसा करना सामान्य और सामान्य है, क्योंकि ये चीजें बेहतर चेहरे पर प्रसारित होती हैं (लेकिन आपको किसी को भी परेशान नहीं करना चाहिए)।
    • ड्राइविंग करते समय पाठ संदेश न भेजें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सेलुलर
    • पाठ संदेशों की योजना बनाएं
    • शब्दकोश (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com