ekterya.com

किसी अन्य कंप्यूटर पर मल्टीमीडिया संचारित करने के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग कैसे करें

वीएलसी बिना किसी संदेह के सबसे मल्टीमीडिया प्लेयर है जो मौजूद है। यह मुफ़्त है, लगभग किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, लगभग सभी वीडियो और ऑडियो फ़ाइलें मूल रूप से खेलता है, आप, नेटवर्क है कि विभिन्न प्रोटोकॉल का बहुत अधिक उपयोग से अधिक ऑडियो और वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं दूर से एक के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता वेब ब्राउज़र और अधिक, बहुत कुछ ये वीएलसी का उपयोग कर इंटरनेट से जुड़े दूसरे कंप्यूटर पर एक मल्टीमीडिया प्लेलिस्ट सुनने के लिए ये निर्देश हैं।

चरणों

एक और कंप्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
वीएलसी मीडिया प्लेयर प्रोग्राम डाउनलोड करें (वीडियोलन)।
  • एक और कंप्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    इसे स्थापित करें
  • दूसरा कंप्यूटर से स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक छवि
    3
    वीएलसी निष्पादित करें
  • दूसरा कंप्यूटर से स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक छवि 4
    4
    फ़ाइल पर क्लिक करें और फ़ाइल या डिस्क खोलें, जो आप स्ट्रीम करना चाहते हैं उसके आधार पर। इस उदाहरण के लिए, यह एक AVI फ़ाइल है। निर्देशिका विकल्प स्ट्रीम / सहेजें की अनुमति नहीं देता है
  • दूसरे कंप्यूटर से स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    ओपन विंडो के डायलॉग बॉक्स के ऊपरी दाएं भाग में स्थित ब्राउज़ बटन पर क्लिक करें। उस फ़ाइल का चयन करें जिसे आप संचारित करना चाहते हैं और उस पर डबल-क्लिक करें या ओपन पर क्लिक करें।
  • एक और कंप्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अब निचले बाएं कोने में "स्ट्रीम / सेव" विकल्प देखें और सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें।
  • एक और कंप्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7



    7
    उस समय एक डायलॉग बॉक्स स्ट्रीम या रेट्रैंसमिशन में प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न विकल्पों के साथ खुल जाएगा। जांचें कि "स्थानीय प्लेबैक" बॉक्स सक्रिय है यदि आप कंप्यूटर की फ़ाइल को खेलना चाहते हैं जिसे आप कॉन्फ़िगर कर रहे हैं। यूडीपी बॉक्स पर क्लिक करें, उस मशीन के आईपी पते को टाइप करें जहां आप ट्रांसमिशन प्राप्त करने जा रहे हैं, और पोर्ट को 1234 के रूप में छोड़ दें।
  • एक और कम्प्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप्स 8
    8
    ठीक पर क्लिक करें और खुली फ़ाइल के डायलॉग बॉक्स पर लौटें।
  • एक और कंप्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9

    Video: का उपयोग कर वीएलसी मीडिया प्लेयर वीडियो फ़ाइलें कन्वर्ट करने के लिए कैसे

    संचरण शुरू करने के लिए ठीक पर फिर से क्लिक करें इस पर निर्भर करते हुए कि आपने स्थानीय रूप से फ़ाइल चलाने के लिए बॉक्स का चयन किया है, वीडियो स्थानीय कंप्यूटर पर चलना शुरू कर सकता है या नहीं।
  • एक और कंप्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग करें शीर्षक 10 छवि
    10
    उस कंप्यूटर पर जाएं जहां आप प्रसारण भेज रहे हैं। वीएलसी स्थापित करें (यदि आप पहले से ऐसा नहीं किया है) और प्रोग्राम को चलाने के लिए।
  • एक और कम्प्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग शीर्षक छवि 11
    11
    फाइल पर क्लिक करें, फिर "ओपन ब्रॉडकास्टिंग / रेट्रंसंमिशन सहायक" विकल्प चुनें। कॉन्फ़िगरेशन को न बदलें और ठीक पर क्लिक करें।
  • एक और कम्प्यूटर के लिए स्ट्रीम मल्टीमीडिया के लिए वीएलसी मीडिया प्लेयर का उपयोग शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    12
    अगर सब ठीक हो जाता है, तो फ़ाइल को दूसरे कंप्यूटर पर लगभग 10 सेकंड बाद खेलना शुरू कर देना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • आपको उस कंप्यूटर का आईपी पता प्राप्त करना होगा जिसे आप फाइल प्राप्त करने के लिए उपयोग कर रहे हैं। Win XP में, प्रारंभ करें, भागो, पाठ बॉक्स में टाइप करें cmd ​​और Enter दबाएं जब नई विंडो खुलती है, तब> ipconfig के बाद टाइप करें> पहला नंबर आपके द्वारा ipconfig के बारे में लिखा हुआ मशीन का आईपी पता होना चाहिए।
    • यदि आप एक से अधिक फाइल ट्रांसमिशन करना चाहते हैं, तो पहले स्ट्रीमिंग कॉन्फ़िगर करें और फिर भेजने वाले उपकरण पर वीएलसी प्लेलिस्ट खोलें (Ctrl + P for XP)। आप सभी फाइलों को सूची में जोड़ सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक से अधिक फाइल चुन सकते हैं (नियंत्रण और स्क्रॉल कुंजियों के साथ)।
    • वीएलसी कार्यक्रम को वेब ब्राउज़र के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है, इसलिए कंप्यूटर के बीच चलाने की कोई आवश्यकता नहीं है। ट्रांसमिशन उपकरण में, सेटिंग्स पर क्लिक करें, इंटरफेस जोड़ें, वेब इंटरफ़ेस अब, आपको केवल ट्रांसमिशन उपकरण का पता, साथ ही पोर्ट नंबर: 8080 को अपने ब्राउज़र के पता बार में टाइप करना होगा। मेरे इस तरह दिखते हैं: 1 9 20.168.1.103:8080 अब आप अपने ब्राउज़र में खेलने के लिए फाइल या कुछ और जोड़ सकते हैं!

    चेतावनी

    Video: वीएलसी प्लेयर के साथ एक और पीसी के लिए स्ट्रीम वीडियो

    • आप शायद इंटरनेट पर बहुत अच्छी गुणवत्ता के कुछ संचारित करने में सक्षम नहीं होंगे। बैंडविड्थ वीडियो फ़ाइलों फ़ाइलों मांग के कारण, इंटरनेट कनेक्शन तो आप शायद अपने घर में है एक महान गुणवत्ता की पेशकश नहीं करेंगे, हालांकि आप शायद बहुत अच्छी तरह से संगीत सुन सकते हैं। आपको बिना किसी समस्या के पुनरुत्पादित करने के लिए फ़ाइलों को गति देने के लिए एक अच्छी अपलोड गति की आवश्यकता है।
    • अपने आईपी पते को प्राप्त करने के लिए आईपी चिइकन या व्हाइज़िमिप या STUN सर्वर का उपयोग न करें। यह विधि स्थानीय आईपी पते पर निर्भर करती है, जो कि इंटरनेट के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सार्वजनिक आईपी पते से कुछ अलग है।
    • यदि आप इंटरनेट पर प्रसारण कर रहे हैं, तो आपको अपने आईपी पते को प्राप्त करने के लिए आईपी चिइकन या व्हाइज़िमिप या STUN सर्वर का उपयोग करना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप यूडीपी का उपयोग करें और समान पोर्ट नंबरों को रखें।
    • अगर आपके पास एक फ़ायरवॉल स्थापित है, तो आपको पोर्ट के इस प्रकार के डेटा ट्रैफ़िक को चुनने के लिए अनुमति देने की आवश्यकता होगी।
    • राउटर के मामले में, आपको पोर्ट चुनने के लिए आपको पोर्ट अग्रेषण की अनुमति बनाना होगा और इस प्रकार इसे सही तरीके से काम करने के लिए मिल जाएगा। राउटर के कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंच, सामान्य रूप से, आपके आईपी को आपके वेब ब्राउज़र की एक कड़ी में डालकर प्राप्त किया जाता है (उदाहरण के लिए, https://192.168.1.1)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com