ekterya.com

उबंटू में वीएलसी प्लेयर कैसे स्थापित करें

वीएलसी एक क्रॉस-प्लेटफॉर्म है, ओपन सोर्स मल्टीमीडिया प्लेयर जो कि अधिकांश मल्टीमीडिया फाइलों के साथ-साथ डीवीडी, ऑडियो सीडी, वीसीडी और विभिन्न स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल खेलते हैं।

चरणों

उबंटू चरण 1 में वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र

Video: उबंटू 16.04 पर वीएलसी प्लेयर इंस्टॉल करें

Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

1
एप्लिकेशन पर जाएं > उबंटू सॉफ्टवेयर केंद्र, जो मुख्य मेनू में स्थित है।
  • उबंटू चरण 2 में एक वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप उबंटू सॉफ्टवेयर केंद्र खोलते हैं, तो आपको खोज बॉक्स में "vlc" टाइप करना होगा, जो खिड़की के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है, और उसके बाद Enter दबाएं।



  • उबंटू चरण 3 में एक वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब एक पासवर्ड के लिए कहा जाए, अपना लॉगिन पासवर्ड टाइप करें और Enter दबाएं एक बार वीएलसी प्लेयर इंस्टॉल हो जाने पर, आप इस एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए तैयार होंगे।
  • उबंटू चरण 4 में वीएलसी प्लेयर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सिस्टम पर जाएं > ध्वनि और वीडियो > वीएलसी खिलाड़ी, जहां यह एप्लिकेशन स्थित है और खिलाड़ी को चलाने के लिए आइकन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • उबंटू सॉफ्टवेयर केंद्र में, आपके पास "अधिक जानकारी" बटन भी है। हमेशा इस बटन को पहले चेक करें, क्योंकि आपको यह देखना है कि आपको किसी ऐड-ऑन को डाउनलोड करना है या नहीं। यदि कोई ऐड-ऑन है, तो इसे चिह्नित करें और फिर "परिवर्तन लागू करें" बटन पर क्लिक करें कुछ अनुप्रयोगों को चलाने के दौरान यह कई त्रुटियों और समस्याओं से बचना होगा।
    • जब मैं आपके पासवर्ड की मांग करता हूं, तो भ्रमित न हो यह वह पासवर्ड है जिसका उपयोग आप लॉगिन स्क्रीन में करते हैं। ध्यान दें कि जब आप इसे टाइप करेंगे तो यह पासवर्ड टर्मिनल में प्रदर्शित नहीं होगा। बस पासवर्ड टाइप करें और Enter दबाएं यदि आपने पासवर्ड सही टाइप किया है, तो इंस्टॉलेशन जारी रहेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com