ekterya.com

वीएलसी में सेटिंग्स और प्रभाव सेटिंग्स का उपयोग कैसे करें

जैसा संपादित चमक और कंट्रास्ट या किसी छवि संपादन प्रोग्राम में तस्वीरों की अन्य संपत्तियों, आप भी फ़ाइल आप वीएलसी में खेल रहे हैं के वीडियो और ऑडियो सेटिंग को संपादित कर सकते हैं। पढ़ने रखें ताकि आप सीख सकें कि वीएलसी में "सेटिंग्स और सेटिंग्स" का उपयोग करके छवि और ऑडियो में ये परिवर्तन कैसे करें।

चरणों

भाग 1

आपके पास वीएलसी प्लेयर होना चाहिए
वीएलसी चरण 1 में उपयोग समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स शीर्षक वाली छवि
1
वीएलसी प्लेयर इंस्टॉलर डाउनलोड करें आप वीएलसी पेज से सीधे इंस्टॉलर डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद, इंस्टॉलर खोलें।
  • वीएलसी चरण 2 में उपयोग समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स शीर्षक वाली छवि

    Video: Mx Player कि जबर्दस्त Setting///

    2

    Video: Xender - सबसे तेज़ फाइल ट्रान्सफर

    कार्यक्रम को स्थापित करें।
  • भाग 2

    वीडियो कॉन्फ़िगरेशन करें
    वीएलसी चरण 3 में समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    1



    वीएलसी में एक मीडिया फ़ाइल खोलें मीडिया बटन पर क्लिक करें और उस फ़ाइल का चयन करें जिसे आप खोलना चाहते हैं, जैसे कि एक डीवीडी या वीडियो फ़ाइल जिसे आपने अपने कंप्यूटर पर सहेजा है।
  • वीएलसी चरण 4 में उपयोग समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स शीर्षक वाली छवि
    2
    ऑडियो या वीडियो चलने के बाद "टूल" मेनू पर क्लिक करें। उपकरण मेनू स्क्रीन के शीर्ष पर होना चाहिए। यह एक खिड़की खोल देगा।
  • वीएलसी चरण 5 में समायोजन और प्रभाव सेटिंग्स का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    3
    "फिल्टर और प्रभाव" पर क्लिक करें "सेटिंग्स और कॉन्फ़िगरेशन" नामक एक नई विंडो खुल जाएगी। इस विंडो में आप अपनी पसंद की ऑडियो और वीडियो सेटिंग बना सकते हैं। इस विंडो में 3 टैब हैं:
  • आपके द्वारा चलाए जा रहे फ़ाइल की ऑडियो या वीडियो गुणवत्ता को संपादित करने के लिए ऑडियो प्रभाव का उपयोग किया जाता है तुम्हें पता है, तुल्यकारक कॉन्फ़िगर को सक्रिय या निष्क्रिय कंप्रेसर की सुविधाओं और स्पेसर, जो आपके कंप्यूटर में यह अनुमति देता है अगर आप गुणवत्ता चारों ओर ध्वनि प्रणाली पाने के लिए अनुमति देता है का उपयोग कर सकते हैं।
  • वीडियो प्रभाव वीडियो प्रदर्शन के कॉन्फ़िगरेशन को बदलते हैं जैसे जब फ़ोटो संपादन, आप, चमक और कंट्रास्ट, रंग और संतृप्ति समायोजित कर सकते हैं, वीडियो कटौती (हाँ, यह संभव है) रंग, ज्यामिति बदल सकते हैं और यहां तक ​​कि सुविधा ओवरले करने के लिए लोगो जोड़ें।
  • सिंक्रनाइज़ेशन आपको ऑडियो, वीडियो और उपशीर्षक के सिंक्रनाइज़ेशन को बदलने की अनुमति देता है। यदि आप देखते हैं कि उपशीर्षक या ऑडियो वीडियो से तेज़ या धीमी गति से खेलते हैं, तो आप सेटिंग्स को बदल सकते हैं ताकि वे जोड़ा जाए।
  • युक्तियाँ

    • आप सेटिंग्स के साथ खेलने के लिए सबसे सेटिंग्स जो देख सकते हैं
    • यदि आप किसी भी सेटिंग के साथ एक त्रुटि बनाते हैं, तो आप हमेशा आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को अक्षम कर सकते हैं और वीडियो या ऑडियो इसकी डिफ़ॉल्ट सेटिंग में खेलेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com