ekterya.com

विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग कैसे करें

विंडोज फोटो गैलरी (विंडोज फोटो गैलरी)

एक ऐसा अनुप्रयोग है जो विंडोज विस्टा के साथ आता है जो आपको सहज और इंटरैक्टिव इंटरफ़ेस के साथ पूरी तरह से देखने, व्यवस्थित और संपादित करने की अनुमति देता है। विंडोज फोटो गैलरी विंडोज विस्टा के सभी संस्करणों में उपलब्ध है, हालांकि केवल होम प्रीमियम और विन्डोज़ विस्टा के अंतिम संस्करण में चिकनी बदलाव और थीम्ड प्रस्तुतीकरण उपलब्ध हैं।

चरणों

चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग करें चरण 1
1
विंडोज़ फोटो गैलरी खोलें. आप पर क्लिक करके गैलरी तक पहुंच सकते हैं प्रारंभ करें> सभी प्रोग्राम और एप्लिकेशन की सूची से सीधे इसे खोलना, या छवि फ़ोल्डर में डेस्कटॉप पर या डेस्कटॉप पर चयन करने के लिए का पूर्वावलोकन। वैकल्पिक रूप से, एक छवि पर डबल क्लिक करें इसे विंडोज फोटो गैलरी में खोलें।
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी चरण 2 का उपयोग करें
    2
    फ़ोटो और वीडियो व्यवस्थित करें. आप लेबल को विभिन्न तरीकों से रख सकते हैं जो फ़ोटो खोज और श्रेणीबद्ध करने में आपकी मदद करते हैं। लेबल को एक ही समय में व्यक्तिगत या समूह छवियों पर रखा जा सकता है, और इतना व्यापक हो सकता है कि वे ऐसे विषयों को कवर करेंगे जैसे कि विशिष्ट विषयों जैसे वन्यजीवन जैसे साइबेरियाई बाघ या टिर्न ऑफ पिकिगुगलडो एक लेबल रखने के लिए, फ़ोटो पर क्लिक करें और चुनें सूचना पैनल में लेबल जोड़ें, लेबल नाम दर्ज करें और Enter दबाएं वैकल्पिक रूप से (अगर सूचना पैनल प्रकट नहीं होता है), क्लिक करें लेबल जोड़ने के विकल्प को दर्ज करने के लिए जानकारी
  • Video: किसी भी file को कैसे delete करे की ,उसे कोई भी Recover न कर सके | works in all windows pc laptops,

    चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का प्रयोग करें चरण 3
    3



    फोटो और डिज़ाइन फिल्में देखें. फोटो और वीडियो व्यूअर आपको एक व्यक्तिगत रूप से विस्तृत दृश्य से ज़ूम इन, ज़ूम आउट और फ़ोटेट करने की अनुमति देता है। निचले पैनल के साथ, आप आसानी से अन्य फ़ोटो के बीच स्क्रॉल कर सकते हैं या एक फ़ाइल को हटा सकते हैं। आप विकल्प चुनकर रिकॉर्डिंग और चित्रों में शामिल होने से दर्शकों से प्रस्तुतियों को डिज़ाइन और देख सकते हैं या फिल्म बना सकते हैं एक फिल्म बनाओ
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का प्रयोग करें चरण 4
    4
    फ़ोटो संपादित करें और सामान्य दोषों को ठीक करें. पर क्लिक करें मूल संपादन मोड में प्रवेश करने के लिए ऊपरी टूलबार में मरम्मत करें आप गैलरी दृश्य से टूलबार को संपादित करने के लिए एक फोटो का चयन कर सकते हैं, या व्यक्तिगत विस्तृत दृश्य (प्रस्तुति) में देख सकते हैं।



    कम, चमक को समायोजित करें, इसके विपरीत और रंग दें, लाल-आंख के निशान निकालें या विंडोज फोटो गैलरी को आपके लिए इसे करें
    ऑटो समायोजन संपादन उपकरण के अंतर्गत, गैलरी आपको परिवर्तनों को पूर्ववत या फिर से करने की अनुमति देता है, और यदि आप गलती से अपने संपादन सहेजते हैं, तो आप वापस जाकर उन्हें वापस कर सकते हैं गैलरी दृश्य पर लौटने या प्रस्तुति दृश्य के लिए एक तीर दबाने पर गैलरी स्वचालित रूप से आपकी फ़ोटो सहेजती है, एप्लिकेशन को बंद कर देती है।
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग करें चरण 5
    5

    Video: How to download free pdf reader on laptop or computer | free adobe pdf reader download kaise kare

    सीडी पर फोटो शेयर, प्रिंट और रिकॉर्ड करें. विंडोज फोटो गैलरी में, आपको अपने पसंदीदा यादें ईमेल के माध्यम से अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए केवल एक क्लिक की आवश्यकता होती है। एक निजी प्रिंटर से फोटो सीधे प्रिंट करने या ऑनलाइन प्रिंटिंग का अनुरोध करने का एक विकल्प है। विंडोज फोटो गैलरी यह जांच करेगी कि क्या आपके क्षेत्र में स्थानीय कम्पनियां हैं (इंटरनेट कनेक्शन के माध्यम से) और यदि खोज काम नहीं करती है, तो विकल्प फिर से चुनें और फोटोवोब के साथ प्रिंट करने के लिए कहें। एक अन्य फ़ंक्शन आपको क्लिक करके डेटा और वीडियो डिस्क बनाने की अनुमति देता है रिकार्ड।
  • युक्तियाँ

    • अधिक जानकारी के लिए और विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग कैसे करें, Windows मदद और समर्थन केंद्र में कई ट्यूटोरियल हैं। आप मुख्य टूलबार पैनल के ऊपरी दाएं कोने में छोटे नीले आइकन के माध्यम से विंडोज फोटो गैलरी सहायता केंद्र तक पहुंच सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com