ekterya.com

Xposed फ्रेमवर्क का उपयोग कैसे करें

Xposed फ्रेमवर्क एक आवेदन है कि केवल रूट किए गए डिवाइस पर (आगे बढ़ने से पहले "रूट" का अर्थ के लिए देखो, या फ्रेमवर्क स्थापित नहीं कर सकता) एक कस्टम रॉम स्थापित करने के लिए बिना अपने डिवाइस के तत्वों को संशोधित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और आपकी मदद करता है है। Xposed फ्रेमवर्क डिवाइस को एक मानक या कस्टमाइज़ किए गए एंड्रॉइड रॉम में अनुकूलित करने में आपकी सहायता करता है। एक आसान प्रक्रिया है कि फ्रेमवर्क स्थापित करने शामिल है के माध्यम से इस तरह के बहु खिड़की की क्षमता है और विभिन्न सौंदर्य संशोधनों के रूप में तत्वों को सक्रिय करता है, आवश्यक मॉड्यूल डाउनलोड वांछित संशोधन, इन मॉड्यूल और अपनी पसंद के अनुसार सेटिंग्स की स्थापना करने के लिए। यदि आपका डिवाइस निहित है, तो तुरंत शुरू करें

चरणों

भाग 1

Xposed फ्रेमवर्क स्थापित करें
Xposed फ्रेमवर्क चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
1
इंस्टॉलर डाउनलोड करें सबसे पहले आपको फ्रेमवर्क इंस्टॉलर प्राप्त करना होगा जो आपको Xposed मॉड्यूल रिपॉजिटरी साइट (Xposed मॉड्यूल के प्रतिस्थापन) में मिल सकता है।
  • Xposed फ्रेमवर्क चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    फाइल को स्थापित करेंAPK। फ्रेमवर्क स्थापित करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि "अज्ञात स्रोत" सेटिंग> सुरक्षा> डिवाइस प्रबंधन में चेक किया गया है यह आपको तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन इंस्टॉल करने देता है जो Google Play Store में सूचीबद्ध नहीं हैं, फिर आप उन्हें अपने डिवाइस पर डाउनलोड करने के बाद सीधे स्थापित कर सकते हैं।
  • यदि आपने अपने पीसी या मैक से आवेदन प्राप्त किया है, तो आपको इसे अपने फोन पर कॉपी करना होगा और उसे वहां से इंस्टॉल करना होगा। इसे एंड्रॉइड एप्लिकेशन इंस्टॉल करने की विशिष्ट प्रक्रिया के रूप में देखा जाना चाहिए।
  • Xposed फ्रेमवर्क चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    फ्रेमवर्क स्थापित या अपडेट करें ऐप आइकन ढूंढें और उस पर क्लिक करें। एक बार लोड होने पर, फ्रेमवर्क पर जाएं यहां आपके द्वारा पुरानी स्थिति में फ्रेमवर्क स्थापित करें या अपडेट करें। एक बार किया, अपने डिवाइस को पुनरारंभ करें। नीचे एक "नरम रीसेट" बटन है जो डिवाइस को तेज़ी से पुनरारंभ करेगा
  • Xposed फ्रेमवर्क चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    4
    आप चाहते हैं कि मॉड्यूल डाउनलोड शुरू करें फ्रेमवर्क स्थापित होने के बाद आप ऐसा कर सकते हैं
  • भाग 2

    मॉड्यूल डाउनलोड और इंस्टॉल करें
    Xposed फ्रेमवर्क चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    Xposed इंस्टॉलर आवेदन खोलें यह आपके द्वारा स्थापित किया गया होना चाहिए और .apk फ़ाइल नहीं होना चाहिए। करने के लिए "डाउनलोड", जहाँ आप जो स्थापित स्थापित सभी मॉड्यूल, की सूची प्राप्त और इसे अपडेट करने और आप अभी तक स्थापित नहीं किया है, फ्रेमवर्क के संस्करण की तरह की आवश्यकता होगी जाओ।
  • Xposed फ्रेमवर्क चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2



    अपने डिवाइस के साथ संगत मॉड्यूल खोजें। वे पहली नज़र में बहुत स्पष्ट नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप सभी मॉड्यूल की जांच के रूप में आप उन्हें इस्तेमाल करेंगे। एक विशेष डिवाइस के लिए विशेष रूप से बनाया मॉड्यूल के लिए, उपकरण के प्रकार आमतौर पर मॉड्यूल का नाम में पाया जा है, तो आप अपने डिवाइस के लिए अन्य की तुलना में एक मॉड्यूल स्थापित करने के लिए नहीं सावधान रहना चाहिए।
  • Video: How To Root Almost Any Android With Magisk Manager EASY TUTORIAL!

    Xposed फ्रेमवर्क चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3

    Video: Xposed इंस्टालर स्थापित करें || कस्टम वसूली के बिना || Xposed इंस्टालर फ्रेमवर्क अद्यतन || हिंदी

    एक मॉड्यूल डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें। जब आप मॉड्यूल आप चाहते हैं (ग्रेविटी बॉक्स बहुत अच्छे है एक एकल मॉड्यूल में सार्वभौमिक मॉड्यूल का एक पैकेज है), उस पर क्लिक करें और एक स्क्रीन है कि विशेषताओं, वर्णन और डेवलपर द्वारा की गई टिप्पणियों दिखाएगा पर ले जाएगी। उन्हें सावधानी से पढ़ें, क्योंकि वे आपको बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देंगे कि मॉड्यूल क्या करता है और यह कैसे करता है, और अगले भाग में आपको कॉन्फ़िगरेशन में सहायता करेगा। "डाउनलोड" बटन पर क्लिक करें और इंस्टॉलर मॉड्यूल डाउनलोड करना शुरू कर देगा। डाउनलोड पूरा करने के बाद, इसे एक विशिष्ट एप्लिकेशन के रूप में स्थापित करें।
  • भाग 3

    अपने डिवाइस को पुनरारंभ करें
    Xposed फ्रेमवर्क चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    मॉड्यूल मेनू पर जाएं आप उपयोग और डाउनलोड कर सकते हैं सभी मॉड्यूल की जांच करने के बाद, मॉड्यूल मेनू पर जाएं और डाउनलोड और इंस्टॉल किए गए मॉड्यूल के बॉक्स की जांच करें। (मॉड्यूल एप्लिकेशन ड्रॉवर में पहले उन्हें मेनू में सक्रिय नहीं करने और पुनरारंभ किए बिना दिखाई नहीं देते हैं)।
  • Xposed फ्रेमवर्क चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    पुनरारंभ। एक बार उन बक्से की जांच की जाती है, फ्रेमवर्क मेनू में "सॉफ्ट रिसेट" बटन के साथ अपने डिवाइस को पुनरारंभ करें ऐसा करने के बाद, अब आप अपने डिवाइस को कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
  • भाग 4

    मॉड्यूल को कॉन्फ़िगर करें
    Xposed फ्रेमवर्क चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    प्रयोग और खेलना एक बार डिवाइस रिबूट हो जाने पर, आप देखेंगे कि डाउनलोड किए गए प्रत्येक मॉड्यूल के लिए एप्लिकेशन कैश में नए आइकनों और सक्रिय किए गए हैं। उनमें से प्रत्येक पर जाएं और विभिन्न कॉन्फ़िगरेशन के साथ खेलें। अधिकांश को डिवाइस को प्रभावी करने के लिए पुनरारंभ करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए कई विकल्प हैं जिनसे प्रयोग करना है।
  • Xposed फ्रेमवर्क चरण 11 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    नए या अद्यतित मॉड्यूल के साथ बने रहें कई उपयोगी और प्रभावशाली मॉड्यूल जो अक्सर जोड़े गए और अपडेट किए जाते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप डाउनलोड मेनू में स्थापित मॉड्यूल के बारे में जानते हैं जिसमें अद्यतन करने की आवश्यकता होती है। सभी-इन-वन संकुल (जैसे ग्रेविटी बॉक्स) जैसे मॉड्यूल भी सामान्य हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कई मॉड्यूल इंटरैक्टेड फ़ंक्शंस के साथ डाउनलोड नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Xposed फ्रेमवर्क क्या है? कैसे किसी भी एंड्रॉयड (रूट) हिंदी पर स्थापित करने के लिए

    • यह प्रक्रिया आसान और पूरी तरह से प्रत्यक्ष हो सकती है, लेकिन सावधान और व्यावहारिक नहीं है क्योंकि सभी मॉड्यूल सार्वभौमिक रूप से संगत नहीं हैं और ऐसे उपकरणों को नुकसान पहुंचा सकते हैं जिनके लिए वे नहीं बने थे।
    • यदि आप सावधानी से कदमों का पालन करते हैं, तो आपके पास एक उपकरण होगा जो आपके लिए आवश्यक है (और कभी-कभी बेहतर प्रदर्शन के साथ) जो वास्तव में तुम्हारा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com