ekterya.com

नेटवर्क में एक मोबाइल वायरलेस एक्सेस पॉइंट कैसे जोड़ें

तो आपके पास एक सेल फोन या बनाने के लिए एक उपकरण है हॉटस्पॉट्स (इंटरनेट एक्सेस पॉइंट्स)। ठीक है, पर्याप्त इंटरनेट से एक या दो कंप्यूटर को जोड़ने के लिए, लेकिन अपने आप में एक वायरलेस नेटवर्क की स्थापना, एक नेटवर्क संलग्न संग्रहण करने के लिए बैकअप भेजने के लिए, ले जाने के कंप्यूटर, आदि के बीच फ़ाइलों के लिए पर्याप्त नहीं है आपके पास गंदे काम करने के लिए शायद एक राउटर या स्विच हो, लेकिन वायरलेस डिवाइस से कनेक्ट करना एक समस्या है।

तीन शब्द: वॉयरलेस ईथरनेट पुल

चरणों

अपने नेटवर्क के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक वायरलेस इथरनेट पुल खरीदें "वायरलेस इथरनेट पुल" के लिए वेब पर खोजें बड़ी संख्या में परिणाम दिखाई देंगे। डिवाइस मैनुअल को डाउनलोड और पढ़ना सुनिश्चित करें ताकि आपको यह पता हो कि आप क्या स्थापित करने जा रहे हैं।
  • अपने नेटवर्क के चरण 2 के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि

    Video: स्थापित कर रहा है अतिरिक्त एपी

    2
    "वाईफाई एक्सेस पॉइंट" वाले डिवाइस या फोन से कनेक्ट करने के लिए ईथरनेट पुल को कॉन्फ़िगर करें। सुनिश्चित करें कि आप सही पासवर्ड का उपयोग करते हैं, क्योंकि आमतौर पर वे आपको यह नहीं बताते कि आपने गलती की है प्रत्येक डिवाइस अलग है अधिकांश सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं बहुत से एक "वेब पेज" इंटरफ़ेस है ताकि आप इसे सॉफ्टवेयर के बिना कॉन्फ़िगर कर सकें। मैनुअल पढ़ें।
  • अपने नेटवर्क के चरण 3 के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने रूटर या स्विच पर पुल को कनेक्ट करें यदि यह एक स्विच है, तो आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है। यदि यह एक राउटर है, तो सुनिश्चित करें कि यह "वान" बंदरगाह से जुड़ा है
  • अपने नेटवर्क के चरण 4 में एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    4
    "पुल" मोड में राउटर को कॉन्फ़िगर करें। वायरलेस डिवाइस में DHCP सब कुछ का प्रबंधन करेगा
  • अपने नेटवर्क के चरण 5 के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    5
    यदि यह एक वायरलेस राउटर है, तो बस सुनिश्चित करें कि इसमें वायरलेस नेटवर्क की तुलना में एक अलग नाम है जो आपके "एक्सेस प्वाइंट" प्रदान करता है या हॉटस्पॉट पर जाएं।
  • अपने नेटवर्क के चरण 6 में एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने कंप्यूटर, प्रिंटर, आदि से कनेक्ट करें राउटर या स्विच में
  • अपने नेटवर्क के चरण 7 में एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    7
    हर कोई एक इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए और पूरे "हाई स्पीड" कनेक्शन आपके "पहुंच बिंदु" को बाईपास करेगा या हॉटस्पॉट पर जाएं।
  • घर पर कनेक्ट करें (एप्पल का टाइम कैप्सूल, टी-मोबाइल 4 जी हॉटस्पॉट, वेट 610 एन) के साथ




    अपने नेटवर्क के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    1
    "वायरलेस एक्सेस प्वाइंट" कॉन्फ़िगर करें या हॉटस्पॉट पर जाएं। डिफ़ॉल्ट पासवर्ड याद रखना आसान नहीं है और यह सभी संख्यात्मक है, जो इसे हमलों के प्रति बेहद ख़राब करता है। कुछ वेब अंतरफलक के साथ-साथ अंदर "मैनुअल" है एक बार जब आप अपने सॉफ्टवेयर को स्थापित कर लेते हैं, तो विन्यास आसान होता है यदि आप वायरलेस डिवाइसों को विन्यस्त करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • अपने नेटवर्क के चरण 9 के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने "वायरलेस ईथरनेट ब्रिज" कॉन्फ़िगर करें यह काफी कठिन है "संरक्षित वाईफाई स्थापना" कभी-कभी काम नहीं करती कई बार यह ओएस एक्स सॉफ्टवेयर के साथ नहीं आता है और समर्थन पृष्ठ पर "मैक सॉफ्टवेयर" को स्थापित करना संभव नहीं है। तो आपको पता होना चाहिए कि वेब इंटरफ़ेस को कैसे कॉन्फ़िगर करना है (वेब ​​पर खोज करें: वेब-आधारित कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ का उपयोग करके WET610N इंस्टॉल करें)। इसे "पहुंच बिंदु" या कनेक्ट करें हॉटस्पॉट और पासवर्ड ठीक दर्ज करें
  • अपने नेटवर्क के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    रूटर के वैन बंदरगाह में वायरलेस इथरनेट पुल को कनेक्ट करें।
  • अपने नेटवर्क के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    4
    "एयरपोर्ट" उपयोगिता का उपयोग करके वायरलेस ईथरनेट पुल से कनेक्ट करने के लिए राउटर को कॉन्फ़िगर करें इस मामले में यह "समय कैप्सूल 2 टीबी" होगा, "कनेक्ट का उपयोग करें: ईथरनेट", "साझा कनेक्शन: बंद (पुल मोड)"।
  • अपने नेटवर्क के चरण 12 के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    5

    Video: एक बेतार पहुँच बिंदु क्या है? | इंटरनेट सेटअप

    वैकल्पिक: इसके बजाय "पुल मोड" वायरलेस पहुँच बिंदु पर अक्षम डीएचसीपी की, "शेयर कनेक्शन: आईपी पतों की एक श्रेणी वितरित करें" का चयन करें और मैन्युअल रूप से अपनी पहुँच बिंदु, रूटर और DHCP पतों के लिए आईपी पते कॉन्फ़िगर करते हैं ताकि नहीं उनके बीच संघर्ष उत्पन्न करते हैं। आप इस तरह से यह निर्धारित करते हैं तो आप पहुँच बिंदु सेटिंग्स को पुन: संपादित करने के लिए जब आप इसका उपयोग शुरू करने और कनेक्शन साझा करने के लौटना चाहते हो सकता है। सकारात्मक पक्ष यह है कि यह निश्चित रूप से "सीमा" के निकट काम करेगा जो पहुंच बिंदु सक्रिय कनेक्शनों की संख्या के अनुसार है
  • अपने नेटवर्क के चरण 13 के लिए एक मोबाइल वायरलेस हॉट स्पॉट जोड़ें शीर्षक वाला छवि
    6
    सभी घटकों को रूटर के वायर्ड या वायरलेस कनेक्शन से कनेक्ट करें एक्सेस बिंदु को सक्रिय करते समय उन सभी को इंटरनेट कनेक्शन साझा करना चाहिए, जब तक कि वे अपनी पहुँच के भीतर हो।
  • Video: सेटअप करने का तरीका एक बेतार पहुँच बिंदु | इंटरनेट सेटअप

    युक्तियाँ

    • यह एक अच्छा विकल्प होगा कि स्टैटिकली ने एक्सेस प्वाइंट, ईथरनेट ब्रिज और राउटर के आईपी एड्रेस को निर्धारित किया है। यह आपके प्रशासन को बहुत सरल करता है उदाहरण के लिए, WET610N साथ, यदि आपका नेटवर्क "192.168.1। *" है, लेकिन डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स WET610N, "169.254.1.250" है एक बार सब कुछ चल रहा है, इस विन्यास के लिए पहुँच योग्य नहीं बन सकता है। तो अगर आप 192.168.1.1 पर पहुँच बिंदु छोड़ देते हैं, अपने रूटर के लिए 192.168.1.2 और अपने सेतु के रूप में 192.168.1.3 कॉन्फ़िगर (और आप अपने डीएचसीपी की पहुंच से बाहर इन नंबरों रखने के लिए) है, तो आप "http पर जा सकते हैं: //192.168 .1.3 "बल्कि, सब कुछ अनप्लग करना आपके कंप्यूटर पुल कनेक्ट, एक संगत पते पर ईथरनेट पोर्ट को पुन: कॉन्फ़िगर, कॉन्फ़िगर और फिर सब कुछ फिर से कनेक्ट के रूप में यह था की तुलना में पुल विन्यास का उपयोग करने की।
    • Google 8.8.8.8 और 8.8.4.4 में एक अच्छा सार्वजनिक DNS प्रदान करता है। कुछ इंटरनेट प्रदाताओं के लिए DNS अत्यंत धीमा है हालांकि, यदि आप एक डीएनएस का उपयोग करते हैं जो एक्सेस प्वाइंट राउटर में निर्मित DNS के बाहर है, तो आप वेब ब्राउजर के प्रशासनिक उपकरण "छिपा सकते हैं" इसलिए ध्यान में रखें कि
    • "एयरपॉर्ट" उपयोगिता पर क्लिक करते समय "विकल्प" (Alt) कुंजी को दबाए रखने के लिए "टाइम कैप्सूल" उपयोगिता के पास "वायरलेस मोड" के अंतर्गत अधिक विकल्प होते हैं हालांकि, यदि आप "एक्सेस प्वाइंट" से एक क्लाइंट के साथ जुड़ते हैं, तो वाईफ़ाई को समय कैप्सूल और इसके अतिरिक्त में (बहुत बुराई के साथ) अक्षम किया जाएगा एकीकृत ईथरनेट पोर्ट अक्षम हो जाएंगे किसी भी मामले में आप वायरलेस इंटरनेट डिवाइस से कनेक्ट हो सकते हैं, लेकिन ये मोबाइल इकाइयां नेटवर्क के "दिल" के माध्यम से बैकअप बनाने के लिए कमजोर और धीमे हैं।
    • मैनुअल पढ़ें। यह वैकल्पिक नहीं है प्रत्येक नेटवर्क डिवाइस की अपनी विशिष्टताएं हो सकती हैं
    • अगर आपके पास कुछ पुराने राउटर हैं, तो पुल खरीदने से पहले अपने मैनुअल को फिर से पढ़ लें। यहां तक ​​कि अगर आपने मैन्युअल खो दिया है, तो आप इसे ऑनलाइन खोज सकते हैं। कुछ में एक एकीकृत "पुल" मोड हो सकता है जिसे आप मौजूदा वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट कर सकते हैं और नेटवर्क को अपने ईथरनेट पोर्ट के माध्यम से जोड़ सकते हैं।
    • यूएसबी कनेक्शन के माध्यम से आपका सेल फोन शेयर किसी भी भंडारण माध्यम को समय कैप्सूल नेटवर्क के साझा संसाधनों में दिखाया जाएगा क्योंकि यह साझा करने के लिए यूएसबी पोर्ट के साथ कनेक्ट होने पर अन्य साझा हार्ड ड्राइव है। आप एक सेल फोन कैमरे के साथ एक पहुँच बिंदु के रूप में इस्तेमाल करते हैं और "निजी" तस्वीरें लेने के लिए प्रयोग करेंगे, तो आप बेहतर सुनिश्चित करें कि नेटवर्क पर हर किसी के साथ इस जानकारी को साझा करने के लिए नहीं करना चाहते हैं।
    • हॉटस्पॉट "टी-मोबाइल 4 जी हॉट स्पॉट" को मैन्युअल रूप से वेब इंटरफेस के माध्यम से इंटरनेट से डिस्कनेक्ट किया जाना चाहिए, इससे पहले कि वह अपनी बहुत अधिक आंतरिक सेटिंग बदल सके।
    • याद रखें, सभी उपकरणों के लिए कारखाना डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने का कोई तरीका है यदि आपके पास छोटे खोखले छेद में डालने के लिए एक पिन या पेन है तो कुछ भी नहीं खोया जाता है।

    चेतावनी

    • किसी नेटवर्क का "विस्तार" न करें जो आपकी नहीं है
    • लंबे और सुरक्षित पासवर्ड का उपयोग करें जो लोअरकेस अक्षरों, संख्याओं और प्रतीकों वाले अपरकेस अक्षरों को जोड़ते हैं। उन्हें लिखो और उन्हें कहीं और जमा करें जब तक आप एक नहीं चाहते हैं "Pedobear" अश्लील साहित्य के लिए खोज या अवैध रूप से, सड़क के पार एक वैन से सरकार वेबसाइटों तक पहुँचने लेने वाली बैंडविड्थ जिनके लिए आपको भुगतान के लिए किसी का उपयोग करने के लिए अपने घर नेटवर्क कनेक्शन का उपयोग करें। कम से कम जब तक आपको SWAT समूह से कोई यात्रा नहीं मिलती है और वे आपको गोली मारते हैं, जब आप उन्हें अपने बिस्तर से हैरान करते हैं
    • नेटवर्क से जुड़ी किसी भी भंडारण माध्यम (जो कि "टाइम कैप्सूल") है, जिसे आप प्रत्येक व्यक्ति के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं, जो आपके नेटवर्क का दौरा करते हैं और उससे जुड़ते हैं, एक पासवर्ड भी होना चाहिए। बिना अपवाद आपके भतीजे कुछ छोटे आईएमपीएस हो सकते हैं, या आपके परिवार और दोस्त 1:00 बजे अगर वे सो नहीं सकते हैं तो दुर्बल हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी तरह का "पहुंच बिंदु या वाईफ़ाई हॉटस्पॉट "या एक स्मार्टफोन को कनेक्शन साझा करने की क्षमता है, जिसकी सेवा योजना है जो उस सुविधा को काम करने की अनुमति देती है
    • एक वायरलेस ईथरनेट पुल
    • एक वायरलेस राउटर या नेटवर्क स्विच जो आपके होम नेटवर्क से कनेक्ट होता है (या एक छोटा कार्यालय नेटवर्क)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com