ekterya.com

मैकबुक प्रो पर रैम को कैसे विस्तारित करें

अपने मैकबुक के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक त्वरित और अपेक्षाकृत सस्ती तरीका रैम का विस्तार करना है यह एक सरल कार्य है जिसके लिए किसी भी कंप्यूटर विशेषज्ञ की आवश्यकता नहीं होती है और इसमें लगभग 10 मिनट या उससे कम समय लगता है ध्यान दें कि इस लेख की छवि इंटेल कोर 2 डुओ 2.5 गीगाहर्टज के साथ 15 इंच मैकबुक प्रो से है, लेकिन यह कदम आम तौर पर अन्य मैक लैपटॉप पर लागू होते हैं।

चरणों

मैकबुक प्रो चरण 1 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
1
"सही प्रकार की मेमोरी की वांछित राशि खरीदें"। अपने ब्राउज़र में ऐप्पल मेनू के नीचे "इस मैक के बारे में" पर जाएं। स्मृति का प्रकार वहां निर्दिष्ट किया जाएगा। यदि संभव हो, तो उतना रैम खरीदें जितना आपका कंप्यूटर चल सकता है। इस राशि के बारे में तकनीकी विवरण एप्पल पर उपलब्ध हैं।
  • मैकबुक प्रो चरण 2 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
    2

    Video: मैकबुक प्रो 8GB राम नवीनीकरण (प्रारंभिक 2011)

    जौहरी या लेंस के लिए अपने सभी नए रैम, अपने लैपटॉप और एक छोटी फिलिप्स पेचकश इकट्ठा करें। अपने लैपटॉप की शेष बैटरी समाप्त करें और इसे डिस्कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि आप एक स्वच्छ, शुष्क और धूल से मुक्त क्षेत्र में काम कर रहे हैं।
  • एक मैकबुक प्रो चरण 3 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
    3
    अपने लैपटॉप की शेष बैटरी समाप्त करें "और बैटरी को निकालने के लिए कंप्यूटर को फ्लिप करें। स्लाइडर्स को वापस खींचकर बैटरी को हटा दें जब आप उन्हें रिलीज करते हैं तो ये थोड़ा उछाल आएगा।
  • मैकबुक प्रो चरण 4 पर रैम को अपग्रेड करते हुए चित्र
    4
    अपनी बैटरी उठाएं और बैटरी डिब्बे को बेनकाब करने के लिए इसे हटा दें।
  • मैकबुक प्रो चरण 5 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
    5

    Video: How to upgrade RAM on TouchBar MacBook 2017?

    एक पेचकश का उपयोग करके, तीन छोटे शिकंजे को हटाकर "मेमोरी डिब्बे को उजागर किया जाता है" उन्हें एक कंटेनर में डालकर एक तरफ छोड़ दें ताकि उन्हें खोया न जाए।
  • मैकबुक प्रो चरण 6 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि

    Video: मैकबुक प्रो 13 "(मध्य 2012) एसएसडी और रैम उन्नयन | IMNC

    6
    रैम से पहले चिप निकालें। " इस चिप को एक तरफ चांदी के धातु क्लिप द्वारा रखा जाता है। अपनी उंगलियों के साथ, धीरे से उन्हें बाहर की ओर दबाएं जब आप इन क्लिप जारी, चिप एक मामूली ऊपर की ओर कोण लेते हैं, और बाहर स्लाइड अगर आप कुछ दबाव लागू होगी। यदि आपको अधिक बल का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो संभवत: आपने चिप को पूरी तरह से रिलीज़ नहीं किया है



  • मैकबुक प्रो चरण 7 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
    7
    दोहराएँ प्रक्रिया "दूसरी स्मृति चिप के साथ यह क्लिप क्लिप से रिलीज़ होने के बाद दूसरा मेमोरी चिप दिखाता है। ध्यान दें कि यह थोड़ा ऊपर झुका हुआ है।
  • मैकबुक प्रो चरण 8 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
    8
    ऊपर वर्णित प्रक्रिया को पीछे से "अपनी नई मेमोरी चिप्स डालें। जैसा कि तस्वीर में दिखाया गया है, आपकी चिप्स में एक पायदान है जो उन्हें उल्टा स्थापित होने से रोकता है, इसलिए इसके बारे में चिंता न करें। स्लॉट कोण में उन्हें संरेखित करें, और मजबूती से लेकिन धीरे दबाएं। यदि आपको बहुत अधिक दबाव लागू करने की आवश्यकता है, तो संभवतः आपके पास गलत कोण है।
  • एक मैकबुक प्रो चरण 9 पर रैम का नवीनीकरण करें
    9
    तीन छोटे शिकंजा के साथ उन्हें बन्धन करके स्मृति डिब्बे बंद करें बैटरी पैक डालें अपने कंप्यूटर को चालू करें
  • मैकबुक प्रो चरण 10 पर रैम को अपग्रेड करने वाली छवि
    10
    "यह सुनिश्चित करने के लिए कि कंप्यूटर नई मेमोरी को पहचान लेता है," "इस मैक के बारे में जांचें"
  • एक मैकबुक प्रो चरण 11 पर रैम का नवीनीकरण करें
    11
    अपने मैकबुक प्रो का अब और अधिक शक्तिशाली आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • प्रतिष्ठित ऑनलाइन स्टोरों की एक विस्तृत विविधता रैम बेचती है, और कीमतें उनके बीच काफी भिन्न होती हैं उन्हें खोजें और आपको अच्छे दाम मिल सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर किसी भी समय, आपको बहुत बल लागू करने की आवश्यकता है, रोकें आपको कुछ तोड़ने की संभावना है इस प्रक्रिया में कुछ भी मुश्किल या बहुत तंग होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com