ekterya.com

स्टीम पर कंप्यूटर गेम कैसे खरीदें

स्टीम पर कंप्यूटर गेम खरीदने के लिए, आपको पहले अपने कंप्यूटर पर भाप कार्यक्रम चलाने की आवश्यकता होगी। स्टीम कंप्यूटर गेम डिजिटल रूप से खरीदने का एक विकल्प है, यह सीधे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड किया जाता है और स्वतः ही अपने आप इंस्टॉल करता है स्टीम पर कंप्यूटर गेम खरीदने के रास्ते में आपको महारत हासिल करने के बाद, आप स्टीम प्रोग्राम से अपने खाते का उपयोग करके किसी भी समय गेम को अनइंस्टॉल और पुनः स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

स्टीम चरण 1 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
स्टीम होम पेज पर जाएं और इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें। यह एक सरल प्रक्रिया होनी चाहिए जो स्थापना पूर्ण होने तक ऑनलाइन कुछ निश्चित चरणों का पालन करके प्राप्त की जाती है।
  • स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आपको स्टीम के लिए एक उपयोगकर्ता खाता बनाने की आवश्यकता होगी। यह खाता अद्वितीय होगा, और आपको एक पासवर्ड बनाना होगा जो सुरक्षित और याद रखना आसान है।
  • Video: Sakhi Shejarni (1970) - Sudhir Joshi - Marathi Popular play

    स्टीम स्टेप 2 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्थापना प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद भाप चलाएं। आवेदन को थोड़ी प्रतीक्षा के बाद अपनी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाना चाहिए और प्रदर्शित किया जाना चाहिए।
  • यदि एप्लिकेशन स्वचालित रूप से नहीं खुलता है, तो अपने टास्कबार में स्टीम आइकन देखें। उस पर राइट क्लिक करें और "स्टोर करें" चुनें।
  • स्टीम स्टेप 3 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    3
    स्टीम स्टोर के खोज फ़ील्ड फ़ंक्शन का प्रयोग करें, जिसे आप खरीदना चाहते हैं। यदि आपके पास कोई विशेष गेम नहीं है, तो आप लिंग, मूल्य, डेवलपर, प्रकाशक, श्रेणी, ऑपरेटिंग सिस्टम या मेटासोर द्वारा गेम खोज करने के लिए उन्नत खोज फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • उन्नत खोज फ़ंक्शन का उपयोग करने के लिए, खोज फ़ील्ड के बगल में आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें और फिर "उन्नत खोज" पर क्लिक करें। भाप में सर्वश्रेष्ठ वर्तमान विक्रेताओं की सूची भी है, साथ ही साथ प्रस्ताव पर मौजूद गेम भी।
  • स्टीम चरण 4 पर पीसी गेम खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उनके आइकन या नामों पर बायी क्लिक करके आपकी रुचि को कैप्चर करने वाले गेम देखें यह आपको उनके सूचना पृष्ठ पर ले जाएगा, जहां आप खेल के वीडियो, स्क्रीनशॉट देख सकते हैं, खेल और उनकी विशेषताओं के बारे में पढ़ सकते हैं, और सिस्टम आवश्यकताएं देख सकते हैं।



  • स्टीम चरण 5 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    5
    "कार्ट में जोड़ें" बटन पर क्लिक करके अपनी शॉपिंग कार्ट पर गेम जोड़ें। यह बटन गेम की कीमत भी बताएगा और यह संकेत भी देगा कि खेल वर्तमान में बोली है या नहीं। यह आपको अपने नव निर्मित शॉपिंग कार्ट पर भी ले जाएगा।
  • यदि आपने इसे पहले नहीं किया है, तो आपको डिजिटल भुगतान जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता होगी।
  • Video: Honey Singh इस तरह से करने वाले है अपना COMEBACK video | वनइंडिया हिंदी

    Video: New Maithili Video Song - हम नदी छी अहाँ छी पानी - Maithili Song 2018 - Bablu Pathak

    स्टीम चरण 6 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    6
    जब आप अपने द्वारा चुने गए गेम की खरीद प्रक्रिया को पूरा करने के लिए तैयार हैं, तो अपनी कार का उपयोग करें आपके शॉपिंग कार्ट में आइटम होने के बाद, एक ग्रीन बटन जो कहता है "कार" स्टीम एप्लिकेशन के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा। यह आपके कोष्ठक में, आपके पास कार की मदों की संख्या भी सूचीबद्ध करेगा।
  • स्टेम चरण 7 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    7
    चुनें कि क्या आप खुद के लिए गेम खरीदना चाहते हैं या किसी दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को उपहार के रूप में भेजना चाहते हैं।
  • यदि आप गेम को उपहार के रूप में भेजते हैं, तो आप उस व्यक्ति के ईमेल पते पर एक ईमेल भेज सकते हैं कि उपहार से कैसे पहुंचें, या उन्हें भाप के जरिए सीधे अनलॉक करने के लिए अनुमति दी जा सकती है।
  • स्टेम चरण 8 पर पीसी गेम्स खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    8

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    "समीक्षा + खरीदारी" स्क्रीन को देखते हुए, नियमों के साथ बॉक्स को चेक करके और "खरीदें" बटन पर क्लिक करके अपना आदेश समाप्त करें।"
  • युक्तियाँ

    • भाप अक्सर छूट और विशेष ऑफ़र है अगर कोई गेम जो आप में रुचि रखते हैं, तो वर्तमान में आपके द्वारा भुगतान करने के लिए तैयार की गई कीमतों की तुलना में अधिक कीमत पर बेचा जाता है, कभी-कभी लौटना और आपको लगता है कि यह बिक्री पर है।
    • भाप दोनों पीसी और मैक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।
    • एक गेम खरीदा जाने के बाद, आप "देखें" ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके और फिर "डाउनलोड" पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपको स्टीम पर खरीदे गए सभी गेमों की सूची में ले जाएगा, जिन्हें डाउनलोड करने की आवश्यकता है। यहां से आप डाउनलोड शुरू कर सकते हैं, रोक सकते हैं, और फिर से शुरू कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा गेम डाउनलोड या इंस्टॉल करने के बाद, आप "देखें" ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके और फिर "गेम सूची" का चयन करके इसे चला सकते हैं। यह आपको उन सभी उपलब्ध खेलों की सूची में ले जाएगा जो आपके लिए खेलने के लिए तैयार हैं। बस उस खेल पर डबल क्लिक करें जिसे आप खेलना चाहते हैं, इसे चलाने के विकल्प का चयन करें, और फिर "प्ले" बटन पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com