ekterya.com

Google के माध्यम से एक डोमेन नाम कैसे खरीदें

Google के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदने में कई लाभ हैं - जिसमें आपके डोमेन को प्रतिवर्ष नवीनीकृत करने के विकल्प, अन्य Google Apps के लिए निशुल्क विकल्प, और अन्य संपर्कों से निजी जानकारी रखने के विकल्प शामिल हैं जो आपके बारे में अधिक जानना चाहते हैं। , डोमेन के स्वामी के रूप में Google स्वयं ही डोमेन नामों को होस्ट नहीं करता है, लेकिन आप उनके साथ एक डोमेन खरीदने की क्षमता देने के लिए कई रजिस्ट्रार से जुड़े हुए हैं। इस आलेख में वर्णित निम्न चरणों को पढ़ें ताकि आप Google Apps का उपयोग करके एक डोमेन नाम खरीदने की प्रक्रिया के बारे में अधिक जान सकें।

चरणों

गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद शीर्षक छवि 1 चरण
1
"Google सहायता" पृष्ठ पर जाएं, जिसका लिंक इस आलेख के संदर्भ अनुभाग में है
  • Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    "Google समर्थन" पृष्ठ पर जाने के लिए चरण 1 में उल्लिखित लिंक पर सीधे क्लिक करें। लिंक आपको Google Apps व्यवसाय होमपेज पर पुनर्निर्देशित करेगा।
  • Video: Careers in Tech - Panel Discussion

    Google के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदने वाला छवि, चरण 3
    3
    "निशुल्क परीक्षण प्रारंभ करें" लेबल वाले किसी एक बटन पर क्लिक करें। एक बटन ऊपरी दाएं कोने में स्थित है, और दूसरी ओर, पृष्ठ के बीच में, बाईं तरफ
  • Google नाम के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदकर शीर्षक छवि 4
    4
    उस पृष्ठ पर क्लिक करें जो पृष्ठ के दूर दाईं ओर "खोज डोमेन" कहते हैं पृष्ठ अपडेट हो जाएगा, और आप उस डोमेन नाम को दर्ज करने का विकल्प देंगे जिसे आप खरीदना चाहते हैं।
  • Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद शीर्षक छवि
    5
    उस डोमेन नाम को दर्ज करें जिसे आप प्रदान की गई जगह में खरीदना चाहते हैं।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रय करें
    6
    ड्रॉप-डाउन मेनू से उचित डोमेन प्रकार का चयन करें जो डोमेन क्षेत्र के दाईं ओर दिखाई देता है। आप जिन डोमेनों के प्रकार चुन सकते हैं, उनके कुछ उदाहरण हैं "। कॉम," "। नेट," ".org," .info, "दूसरों के बीच में।
  • Google चरण के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद शीर्षक छवि

    Video: Thinking in UI with Pavan Podila

    7
    नाम टाइप करने और डोमेन के प्रकार को चुनने के बाद "उपलब्धता जांचें" बटन पर क्लिक करें। Google यह जांच करेगा कि निर्दिष्ट डोमेन का नाम खरीद के लिए उपलब्ध है या नहीं।
  • यदि डोमेन नाम और प्रकार खरीद के लिए उपलब्ध नहीं हैं, तो डोमेन नाम, प्रकार, या दोनों को बदलने का प्रयास करें और उपलब्धता की समीक्षा करें। अगर डोमेन नाम उपलब्ध है, तो आपको अपनी Google Apps खाता जानकारी दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    "अपना Google Apps खाता बनाएं" शीर्षक वाले अनुभाग के नीचे अपना नया उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। आपके द्वारा टाइप किए गए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग डोमेन खरीदने के बाद आपके डोमेन और अपने Google Apps खाते को प्रबंधित करने के लिए किया जाएगा।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रय करें
    9



    "संगठन के बारे में" शीर्षक वाले अनुभाग में Google को अपने संगठन के बारे में जानकारी प्रदान करें"वे आपको अपनी संपर्क जानकारी दर्ज करने और अपने संगठन के आकार को निर्दिष्ट करने के लिए कहेंगे।
  • Google के माध्यम से 10 डोमेन के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदें शीर्षक वाला छवि
    10
    ऑर्डर करने के लिए स्क्रीन पर जाने के लिए "मैं स्वीकार करता हूं, अपना खाता बनाएं" बटन पर क्लिक करें।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदने वाला छवि 11 कदम
    11
    ड्रॉप-डाउन मेनू में अपना देश और मुद्रा का प्रकार चुनें और फिर "जारी रखें" का चयन करें।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम क्रय करें
    12
    अपनी डोमेन पंजीकरण प्राथमिकताओं को इंगित करें आपके पास अपने डोमेन को सालाना नवीनीकृत करने का विकल्प होगा, अपने डोमेन पंजीकरण को बनाए रखने, अपनी जानकारी को अन्य उपयोगकर्ताओं से निजी रखने और Google से संबद्ध तृतीय-पक्ष डोमेन रजिस्ट्रार का चयन करना होगा।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीदकर शीर्षक 13 चित्र

    Video: BUILDERALL REVIEW 2019 - BEST AFFILIATE PRODUCT OF 2019

    13
    "जारी रखें" पर क्लिक करें। आपको एक नया पृष्ठ स्थानांतरित कर दिया जाएगा जो Google Apps के साथ आपके डोमेन पंजीकरण के नियमों और शर्तों का वर्णन करता है।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदना छवि 14 कदम
    14
    सभी नियमों और शर्तों को पढ़ें और समीक्षा करें और "मैं स्वीकार करता हूं और जारी रखता हूं" का चयन करता हूं आपको उस पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा जो बिलिंग जानकारी का वर्णन करता है।
  • गूगल के माध्यम से एक डोमेन नाम खरीद शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    जांचें कि बिलिंग जानकारी सही है और फिर "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदने वाला छवि 16
    16
    भुगतान के प्रकार को चुनें और प्रदत्त क्षेत्र में भुगतान की जानकारी दर्ज करें। आपके पास एक बैंक खाता या क्रेडिट कार्ड के साथ भुगतान करने का विकल्प होगा।
  • Google के माध्यम से एक डोमेन नाम ख़रीदने वाला छवि, चरण 17
    17
    अपनी भुगतान जानकारी दर्ज करने के बाद "अपना खाता भेजें और सक्रिय करें" पर क्लिक करें Google Apps आपको एक पुष्टिकरण ईमेल भेज देगा जो आपके नए डोमेन का विवरण प्रदान करता है, साथ ही साथ इसे कैसे एक्सेस और प्रबंधित किया जा सकता है इसके बारे में जानकारी।
  • चेतावनी

    • Google के माध्यम से अपना डोमेन खरीदना यह गारंटी नहीं देता कि आप Google खोज परिणामों में उच्च रैंक करेंगे। Google केवल Google Apps के साथ अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तृतीय-पक्ष डोमेन रजिस्ट्रार से संबद्ध है।
    • Google के माध्यम से सभी डोमेन बिक्री अंतिम हैं एक बार जब आप Google का उपयोग करके डोमेन को भुगतान और खरीदा है, तो आपको धन वापसी की तलाश करने या लेन-देन को उल्टा करने की संभावना नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com