ekterya.com

डोमेन नाम कैसे खरीदें

एक डोमेन नाम का मालिक होने का मतलब है कि आपके पास डिजिटल स्पेस का एक हिस्सा है जो आप चाहते हैं, यह एक वेबसाइट या एक ब्लॉग या परिवार की तस्वीरों का एक एल्बम है जिसे आप साझा करना चाहते हैं। डोमेन नाम की लागत $ 10 और $ 35 के बीच होती है, इस पर निर्भर करती है कि आप इसे कहाँ खरीदते हैं और यदि आप कुछ और पाने जा रहे हैं, जैसे वेब होस्टिंग सेवाएं आप चाहते हैं कि एक का चयन करके एक डोमेन नाम खरीदें, यह सुनिश्चित करने के लिए उपलब्ध है और इसके लिए भुगतान।

चरणों

एक डोमेन नाम स्टेप खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि 1
1
तय करें कि आप अपना डोमेन नाम क्या चाहते हैं यह आपको, आपके व्यवसाय या प्रोजेक्ट का वर्णन करना चाहिए, आपकी साइट को समर्पित किया जाएगा।
  • रचनात्मक रहें डोमेन नाम एक डिजिटल पता है जो आप उन लोगों को देंगे जो आपकी वेबसाइट पर जाना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि यह यादगार और पहचानना आसान हो।
  • कुछ बैकअप विकल्पों के बारे में भी सोचें, ऐसे मामले के लिए जहां आपका पहला डोमेन नाम विकल्प उपलब्ध नहीं है सैकड़ों पंजीकृत डोमेन नाम हैं
  • एक डोमेन नाम स्टेप 2 खरीदकर शीर्षक वाला छवि

    Video: एक डोमेन नाम क्या है? एक डोमेन नाम को कैसे पंजीकृत किया जाता है? डोमेन नाम क्या है, kaise रजिस्टर करे?




    2
    उस डोमेन का प्रकार चुनें, जिसमें आप अपना नाम पंजीकृत करना चाहते हैं। यह आम तौर पर कुछ निजी कंपनियों और कंपनियों के लिए। कॉम और। बिज़ है, गैर-लाभकारी संगठनों के लिए .org और स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के लिए।
  • एक डोमेन नाम खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    उस रजिस्ट्रार पर जाएं जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। एक रजिस्ट्रार एक कंपनी है जो आपको अपना डोमेन नाम प्रदान करेगा और इसे रिक्त वेबसाइट पर रखेगी जब तक कि आप इसे बनाने के लिए तैयार न हों।
  • लोकप्रिय डोमेन पंजीकरण साइटों, जैसे GoDaddy, DreamHost, Yahoo, Dotster और Register.com का प्रयास करें।
  • ऐसी साइट चुनें, जिसमें अन्य सेवाएं उपलब्ध हैं, जो आपको उपयोगी हो सकती हैं। आप उसी जगह पर पंजीकरण कर सकते हैं जहां आप अपनी वेबसाइट की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं, या साइट पर उपलब्ध वेब टेम्पलेट्स में पंजीकरण कर सकते हैं।
  • एक डोमेन नाम खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com