ekterya.com

डोमेन रजिस्ट्रार कैसे बनें

कुछ विशेषज्ञ जो आधुनिक तकनीक से अवगत हैं, ने सोने की भीड़ के परिदृश्य के रूप में डोमेन की दुनिया को बुलाया है। हालांकि, डोमेन नामों का प्रबंधन करके लाभ आसानी से करना आसान नहीं होता है। कुछ उद्यमियों डोमेन नामों में निवेश करके स्वस्थ लाभ कर सकते हैं, लेकिन दूसरों को इस प्रकार का काम एक मुश्किल प्रक्रिया मिल सकती है। डोमेन के प्रबंधन में प्रमुख भूमिकाओं में से एक डोमेन रजिस्ट्रार का है एक डोमेन रजिस्ट्रार एक ऐसी संस्था है जो लोगों को डोमेन सेवाएं प्रदान करके डोमेन नामों को पंजीकृत और प्रशासित करने के लिए मान्यता प्राप्त है। एक डोमेन रजिस्ट्रार के रूप में शुरू करना कुछ महत्वपूर्ण कदमों को शामिल करता है, और जो डोमेन रजिस्ट्रार बनने के बारे में जानना चाहते हैं, यह सामान्य प्रक्रिया को समझना महत्वपूर्ण है और इसका एक हिस्सा बनने के लिए क्या ज़रूरी है।

चरणों

एक डोमेन रजिस्ट्रार चरण 1 बनें छवि का शीर्षक
1
आईसीएएनएन मान्यता के बारे में जानें असाइन किया गया नाम और नंबर (आईसीएएनएन) के लिए इंटरनेट कॉरपोरेशन एक एजेंसी है जिसके माध्यम से डोमेन रजिस्ट्रार को पास करना होगा। यदि आप डोमेन रजिस्ट्रार बनने के लिए क्या करना चाहते हैं इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो इस ऑनलाइन नियमन समूह के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • ICANN दरों के बारे में पढ़ें उद्योग संसाधनों के अनुसार, डोमेन रजिस्ट्रार को आईसीएएनएन शुरू करने के लिए न्यूनतम $ 4,000 का भुगतान करना होगा।
  • एक डोमेन पंजीयक चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Words at War: White Brigade / George Washington Carver / The New Sun

    अन्य अभिलेखों के बारे में पता करें अन्य प्रमाणन नियम अक्सर डोमेन रजिस्ट्रार पर लागू होते हैं
  • जेनेरिक शीर्ष-स्तरीय डोमेन (जीटीएलडी) और देश के कोड स्तरीय डोमेन (सीसीटीएलडी) की पंजीकरण आवश्यकताओं के बारे में और जानें। डोमेन के रजिस्ट्रार को भी पूर्ण मान्यता प्राप्त करने के लिए वेरिसाइन या अन्य जैसी कंपनियों के माध्यम से जाना पड़ सकता है
  • एक डोमेन रजिस्ट्रार बनने वाला छवि चरण 3



    3
    डोमेन के व्यवसाय का अध्ययन करें डोमेन पंजीकरण या कुछ अन्य पेपर आपके लिए सही है या नहीं, यह जानने के लिए कि डोमेन नाम के प्रबंधन के बारे में और जानें। आप खुद को डोमेन रजिस्ट्रार के रूप में स्थापित करने के बजाय इंटरनेट पर खरीद और बिक्री या रीयल एस्टेट के माध्यम से डोमेन नाम खरीदने के रास्ते का पालन करना चुन सकते हैं।
  • एक डोमेन रजिस्ट्रार बनने वाला छवि चरण 4
    4
    डोमेन पंजीकरण ठेकेदारों के नियमों के बारे में जानें। अन्य प्रावधान एक डोमेन रजिस्ट्रार के रूप में शुरू करने के कार्य पर लागू होते हैं। इनमें से कुछ उच्च लागत शामिल हैं - अन्य इस तरह के प्रशासन के लिए प्रक्रियात्मक आवश्यकताएं हैं
  • लागू देयता बीमा के बारे में पता करें किसी डोमेन पंजीकरण व्यवसाय को सुरक्षित रखने के लिए एक डोमेन रजिस्ट्रार को एक निश्चित राशि तक व्यावसायिक देयता बीमा की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्थिर आईपी पते की आवश्यकताओं के बारे में पता करें। डोमेन नाम सेवाओं को प्रदान करने के लिए एक डोमेन रजिस्ट्रार को एक निश्चित आईपी पते की आवश्यकता होगी।
  • एक डोमेन रजिस्ट्रार बनने वाला छवि चरण 5
    5

    Video: Calling All Cars: The Wicked Flea / The Squealing Rat / 26th Wife / The Teardrop Charm

    यह स्वतंत्र उद्देश्यों को प्राप्त करने या डोमेन के पंजीकरण से संबंधित दृश्य के साथ काम करता है।
  • यदि आपका लक्ष्य डोमेन नाम रजिस्ट्रार व्यवसाय होना है, तो आपका सबसे अधिक ध्यान ऊपर की चुनौतियों पर केंद्रित होना चाहिए और अन्य सभी नियम जो डोमेन नामों से निपटने के लिए लागू होते हैं।
  • यदि आप डोमेन रजिस्ट्रार के कर्मचारी के रूप में एक डोमेन रजिस्ट्रार बनने का निर्णय लेते हैं, तो खुद को दूरसंचार कंपनियों से परिचित करें, जो अक्सर डोमेन नाम पंजीकरण को संभालते हैं। नौकरी मेलों और अन्य घटनाओं के माध्यम से संपर्क ढूंढें और डोमेन पंजीकरण कंपनी के अंदर पैर सेट करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com