ekterya.com

कैसे सिस्टम लिंक के साथ दो या अधिक एक्सबॉक्स या Xbox360 को परस्पर कनेक्टेड करें

Xbox लाइव के लगातार उपयोग ने इसे Xbox उपयोगकर्ताओं के लिए दुनिया भर के दोस्तों और अज्ञात लोगों के साथ खेलने के लिए बहुत आसान बना दिया है, लेकिन यह अभी भी लोगों के एक समूह के साथ खेलने के लिए एक स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क (लैन) बनाने के लिए मज़ेदार है या एक ही स्थान में अपने दोस्तों के खिलाफ। मौलिक एक्सबॉक्स और एक्सबॉक्स 360 के लिए कई तरह के गेम फ़ंक्शन का समर्थन करते हैं "सिस्टम लिंक" और सिस्टम को जोड़ने बहुत मुश्किल नहीं है वास्तव में, ऐसा करने के कई तरीके हैं हालांकि, ध्यान रखें कि Xbox One सिस्टम के कार्य को समर्थन देना बंद कर दिया गया है "सिस्टम लिंक" Xbox लाइव सेवाओं को बढ़ावा देने के प्रयास में

चरणों

विधि 1
केबल के साथ दो या अधिक Xbox या Xbox 360 को शान्ति से कनेक्ट करें

छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 Consoles चरण 1
1
आप की जरूरत है सभी सामग्री इकट्ठा आपकी सामग्रियों में, आपको Xbox या Xbox 360 गेम की आवश्यकता होती है जो कार्यों के समर्थन करता है "सिस्टम लिंक", प्रत्येक कंसोल के लिए गेम डिस्क्स (खेल के समान संस्करण, नक्शे आदि), प्रत्येक टीवी प्लेयर और केबल के लिए पर्याप्त टीवी या मॉनिटर "सिस्टम लिंक" या क्रॉसओवर केबल
  • यदि आप दो से अधिक कन्सोल कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको इथरनेट केंद्र, एक स्विच या एक राउटर की आवश्यकता होती है, जिसमें पर्याप्त बंदरगाहों के साथ कंसोल की संख्या को समायोजित करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कोई खेल समर्थन करता है या नहीं "सिस्टम लिंक" खेल बॉक्स या मैनुअल के पीछे पढ़ना वहाँ आप यह भी देख सकते हैं कि कितने खिलाड़ियों के एक खेल में शामिल हो सकते हैं "सिस्टम लिंक"।
  • ध्यान रखें कि मानक ईथरनेट केबल्स मूल एक्सबॉक्स उपयोगकर्ताओं के लिए एक कनेक्शन केंद्र के बिना काम नहीं करते क्योंकि वे आईपी पते पर बातचीत नहीं करते हैं। आपको एक क्रॉसओवर केबल का उपयोग करने की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 Consoles चरण 2
    2
    बंद करें और कंसोल्स कनेक्ट करें बस केबल का उपयोग करें "सिस्टम लिंक" या ईथरनेट क्रॉसओवर केबल प्रत्येक कंसोल के पीछे ईथरनेट पोर्ट के बीच एक कनेक्शन बनाने के लिए। आपको मूल एक्सबॉक्स और Xbox 360 ई और Xbox 360 एस संस्करणों पर सहायक पोर्ट के तहत ईथरनेट पोर्ट मिलेगा, और यह मूल एक्सबॉक्स 360 कंसोल पर ए / वी पोर्ट के बगल में स्थित है।
  • यदि आप कम से कम तीन कन्सोल कनेक्ट करने जा रहे हैं, तो आपको कंसोल (अलग से) नेटवर्क केंद्र से कनेक्ट करने के लिए, स्विच या राउटर से कनेक्ट करने के लिए क्रॉस्ड इथरनेट केबल का उपयोग करना होगा। ध्यान रखें कि यदि आपका राउटर पुराना है, तो यह बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा।
  • कंसोल अपने नेटवर्क केंद्र से कनेक्ट करें, स्विच करने के लिए या राउटर को क्रम में और किसी भी बंदरगाहों को नहीं छोड़ें।
  • एक मानक इथरनेट केबल (कैट 5 या कैट 6) मूल एक्सबॉक्स कंसोल के लिए काम करेगा (जब तक आप सीधे सिस्टम से कनेक्ट करने का प्रयास करने के बजाय नेटवर्क केंद्र का उपयोग कर रहे हैं)।
  • छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 Consoles चरण 3
    3
    टीवी या मॉनिटर को अलग करने के लिए कंसोल कनेक्ट करें ध्यान रखें कि आप सभी खिलाड़ियों के स्क्रीन देखने या सिर्फ उस स्क्रीन पर खिलाड़ी की व्यवस्था कर सकते हैं। किसी भी तरह से, आपको उन्हें सही ढंग से समायोजित करने के लिए बहुत सी स्थान की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 Consoles चरण 4
    4
    अपने कंसोल को चालू करें सुनिश्चित करें कि गेम डिस्क को प्रत्येक कंसोल में डाला गया है। के निर्देशों का पता लगाएं "सिस्टम लिंक" विशिष्ट गेम के लिए और खेलने के लिए सक्षम होने के लिए उनका पालन करें।
  • यदि आप कम से कम तीन कन्सोल कनेक्ट करने जा रहे हैं, तो आपको कंसोल चालू करने से पहले नेटवर्क केंद्र, स्विचेस या रूटर चालू करना होगा।
  • विधि 2
    केबल के बिना 2 से 4 एक्सबॉक्स 360 से जुड़ें

    छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 Consoles चरण 5



    1
    आपको आवश्यक सामग्री इकट्ठा आपकी सामग्रियों में, आपको एक Xbox 360 गेम की आवश्यकता है जो प्रत्येक कंसोल के लिए सिस्टम लिंक, गेम डिस्क्स के माध्यम से खेल का समर्थन करता है (गेम, नक्शे आदि के समान संस्करण) और पर्याप्त टीवी या मॉनिटर, प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक हालांकि, विदेशी केबलों या नेटवर्क केंद्रों के उपयोग के बजाय, आपको Xbox 360 (प्रत्येक कंसोल के लिए एक) के लिए वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर की आवश्यकता होती है या वायरलेस नेटवर्क जो पहले से ही Xbox 360 संस्करण कंसोल में शामिल है "एस" और संस्करण में "ए"।
    • वायरलेस कनेक्शन उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है, जिन्हें सीमित स्थान के कारण अलग-अलग कमरों में उनके कंसोल और नज़र रखता या टीवी रखना चाहिए। इस प्रकार की व्यवस्था में एक अन्य लाभ यह है कि यह इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी काम करता है। हालांकि, नकारात्मक पक्ष यह है कि यह केवल एक ही समय में कनेक्ट किए गए अधिकतम 4 कंसोल का समर्थन करता है।
    • मूल Xbox कंसोल को वायरलेस रूप से जोड़ा जा सकता है, लेकिन आपको पहले वायरलेस नेटवर्क डिवाइस की विशेषताओं की समीक्षा करनी होगी। इस काम के लिए कुछ वायरलेस पुलों का उपयोग किया जाता है, लेकिन वायरलेस एक्सेस बिंदुों को विशेष पुल या क्लाइंट फ़ंक्शंस की आवश्यकता होती है।
    • उसी सिस्टम लिंक कनेक्शन के लिए वायर्ड और वायरलेस कनेक्शन को गठबंधन करने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए आपको उचित विधि को सही तरीके से चुनना होगा।
  • छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 कंसोल चरण 6
    2
    अपने कंसोल को बंद करें और सब कुछ कनेक्ट करें यदि आप मूल Xbox 360 का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको कंसोल के पीछे एक वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर को कनेक्ट करने और बॉक्स में दिए गए निर्देशों के अनुसार इसे स्थापित करने की आवश्यकता है। Xbox 360 एस या Xbox 360 ई कंसोल के साथ खिलाड़ी वायरलेस एडाप्टर और नेटवर्क की आवश्यकता नहीं है और इन कंसोल में शामिल वायरलेस फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 Consoles चरण 7
    3
    कंसोल चालू करें और लिंक बनाएं सुनिश्चित करें कि आपने गेम कंसोल प्रत्येक कंसोल में डाला है। यह भी सुनिश्चित करें कि ये "बोर्ड" (डैशबोर्ड) सिस्टम अपडेट किया गया है। फिर विकल्प का चयन करें "प्रणाली" मेनू में "विन्यास" और क्लिक करें "नेटवर्क सेटिंग्स"। फिर चयन करें "उन्नत सेटिंग्स" स्क्रीन पर "उपलब्ध नेटवर्क" और क्लिक करें "तदर्थ नेटवर्क बनाएं"। वायरलेस नेटवर्क के लिए नाम दर्ज करें और चुनें "तैयार"।
  • अन्य खिलाड़ी स्क्रीन के उस वायरलेस नेटवर्क को ढूंढ सकते हैं और चुन सकते हैं "उपलब्ध नेटवर्क"।
  • यदि आपके पास बोर्ड का एक पुराना संस्करण है, तो पहले चयन करें "नेटवर्क कॉन्फ़िगर करें" और फिर चयन करें "वायरलेस मोड" टैब में "मूल सेटिंग्स"। फिर क्लिक करें "खोज नेटवर्क" और चयन करें "तदर्थ नेटवर्क बनाएं"। नए वायरलेस नेटवर्क के लिए नाम दर्ज करें और क्लिक करें "तैयार"। अंत में, सिस्टम सेटिंग को छोड़ दें और अन्य खिलाड़ी स्क्रीन पर जाकर नए नेटवर्क को ढूंढ सकते हैं "खोज नेटवर्क" और जिसे आपने अभी नाम दिया है उसका चयन करना।
  • छवि शीर्षक प्रणाली लिंक दो या अधिक Xbox या Xbox 360 कंसोल चरण 8
    4
    खेल के साथ खेलें "सिस्टम लिंक"। आप के निर्देश मिलेगा "सिस्टम लिंक" उस विशिष्ट गेम के लिए, तो उन निर्देशों का पालन करें और यही वह है।
  • युक्तियाँ

    • आप 16 कंसोल तक कनेक्ट कर सकते हैं "सिस्टम लिंक"।
    • Xbox के लिए सिस्टम लिंक केबल मूलतः एक क्रॉसओवर केबल है और क्रॉसओवर केबल केबल की तुलना में बहुत सस्ता हैं "सिस्टम लिंक"।
    • आप Xbox और Xbox 360 को सिस्टम लिंक के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं, जब तक आप खेल खेल रहे हैं रेट्रो संगत.

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आप और अन्य खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त Xbox नियंत्रण
    • एक केबल "सिस्टम लिंक" Xbox के लिए या एक क्रॉसओवर केबल या रूटर, आरजे -45 ईथरनेट केबल के साथ कंसोल से कनेक्ट करने के लिए स्विच या हब
    • प्रत्येक कंसोल तक पहुंचने के लिए पर्याप्त केबल
    • प्रत्येक कंसोल के लिए खेल की एक प्रति
    • प्रत्येक कंसोल के लिए एक टीवी या मॉनिटर
    • एक गेम जो समर्थन करता है "सिस्टम लिंक" (यह जानकारी खेल बॉक्स के पीछे स्थित है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com