ekterya.com

कैसे एक Linksys WTR160N रूटर स्थापित करने के लिए

क्या आपको इंटरनेट पर अपनी Linksys WRT160N राउटर से कनेक्ट करने में समस्याएं आ रही हैं? यहां कुछ चरण दिए गए हैं जो इसे कॉन्फ़िगर करने में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

एक लिंक्सिस WRT160N रूटर चरण 1 को कॉन्फ़िगर करने वाला चित्र
1
राउटर से कनेक्ट करें ईथरनेट केबल का उपयोग करें, और अपने कंप्यूटर को राउटर से कनेक्ट करें फिर रूटर को चालू करें और फ़ायरफ़ॉक्स या इंटरनेट एक्सप्लोरर जैसे इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर कनेक्ट करें। यह आपके राउटर के आईपी पते को टाइप करके किया जाता है। Linksys इसे डिफ़ॉल्ट रूप से सेट करते हैं https://192.168.1.1/
  • एक लिंक्सिस WRT160N रूटर चरण 2 को कॉन्फ़िगर करें
    2
    अपनी जानकारी दर्ज करें यदि यह पहली बार आप इसे सेट करते हैं, तो यह आपको कुछ जानकारी शामिल करने के लिए कहेंगे। उपयोगकर्ता नाम खाली छोड़ दें, और पासवर्ड के रूप में "admin" टाइप करें।
  • एक लिंक्सिस WRT160N रूटर चरण 3 को कॉन्फ़िगर करें शीर्षक वाला छवि
    3
    बुनियादी कॉन्फ़िगरेशन अब आप "मूल कॉन्फ़िगरेशन" खंड में होंगे। आपको अब से आईपी पता क्या होगा। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो डिफ़ॉल्ट पता 192.168.1.1 छोड़ दें। यह आपको अपना समय क्षेत्र दर्ज करने के लिए भी कहेंगे।
  • यदि आप ब्रॉडबैंड केबल का उपयोग कर रहे हैं तो आपको अपने मैक एड्रेस को क्लोन करना पड़ सकता है ऐसा करने के लिए, "क्लोन मैक एड्रेस" पर जाएं, फिर "अनुमति दें" और फिर "मेरे मैक कंप्यूटर को क्लोन करें"
  • एक लिंक्सिस WRT160N राउटर चरण 4 को कॉन्फ़िगर करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वायरलेस टैब के साथ जारी रखें आप देखेंगे कि दो विकल्प हैं: मैनुअल या वाई-फाई संरक्षित सेटिंग। मैन्युअल बटन का चयन करें यहां आप नेटवर्क का एक नाम या एक एसएसआईडी (सेवा पहचानकर्ता सेट करें) लिखेंगे। यह ऐसा नाम है, जब लोग आपके रूटर से कनेक्ट करने का प्रयास करेंगे। सुनिश्चित करें कि नाम आपको या आपके परिवार की पहचान नहीं करता है।
  • केवल 20 मेगाहर्टज चौड़ाई चैनल का चयन करें, और अपने SSID (वायरलेस नेटवर्क) को अक्षम करें, अन्यथा आपको अपने वायरलेस नेटवर्क को सार्वजनिक करने की आवश्यकता होगी। "कॉन्फ़िगरेशन सहेजें" पर क्लिक करें
  • एक लिंक्सिस WRT160N राउटर चरण 5 को कॉन्फ़िगर करने वाला चित्र
    5
    वायरलेस सुरक्षा लिंक पर क्लिक करें यहां आप अपने वायरलेस नेटवर्क की सुरक्षा निर्धारित कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप सबसे मजबूत एन्क्रिप्शन पद्धति का चयन करें जो आपका कंप्यूटर उपयोग कर सकता है WPA2 व्यक्तिगत सबसे अच्छा है इस एन्क्रिप्शन के साथ आप एक पासफ़्रेज चुन सकते हैं कि सभी वायरलेस डिवाइसों को आपके वायरलेस नेटवर्क का उपयोग करने के लिए उपयोग करना होगा। इस जानकारी को साझा नहीं किया जाना चाहिए। 22 वर्णों (रिक्त स्थान सहित) का पासवर्ड अनुशंसित है।
  • उन्नत सुरक्षा लिंक को अनदेखा किया जा सकता है, जब तक आपको सिग्नल के संचरण में कोई समस्या न हो। इस टैब में, रूटर पर एक "सहायता" बटन है। यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप राउटर में कुछ भी बदलने से पहले सभी जानकारी पढ़ और समझें।
  • एक लिंक्सिस WRT160N राउटर चरण 6 को कॉन्फ़िगर करें



    6
    "एक्सेस प्रतिबंध" का चयन करें ऐसा किया जाता है यदि आप अपने बच्चों के लिए और आपके नेटवर्क का उपयोग करने वाले लोगों के लिए अधिक सुरक्षा जोड़ना चाहते हैं। इस पृष्ठ पर आपको कई विकल्प मिलेंगे, जो आपको दिन, समय और आपके कंप्यूटर का उपयोग करने वाले लोगों तक पहुंच को प्रतिबंधित करने की इजाजत देते हैं। आप कंप्यूटर आप "संपादन सूची" पर क्लिक करके प्रतिबंधित करने के लिए और आईपी पते से कंप्यूटर जोड़ने के लिए, और उसके बाद तालिकाओं में दिन या घंटे का चयन करें का चयन करना होगा। अधिक उन्नत विकल्प हैं जो आपको टेलनेट और पीओपी 3 (ईमेल) जैसे अनुप्रयोगों को ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं।
  • एक लिंक्सिस WRT160N रूटर चरण 7 को कॉन्फ़िगर करें
    7
    एप्लिकेशन और गेम टैब का उपयोग करें ऐसा किया जाता है, यदि आप ऐसे अनुप्रयोगों के लिए इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं जिनके लिए वीडियो गेम जैसे पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग का उपयोग करना आवश्यक है या टोरेंट डाउनलोड करना है। किसी विशिष्ट पोर्ट को अग्रेषित करने के लिए, आपको बाहरी और आंतरिक पोर्ट दर्ज करना होगा, और फिर विशिष्ट कंप्यूटर के आईपी पते को डालें जिसमें निर्दिष्ट स्लॉट में बंदरगाहों की आवश्यकता होती है। आप रेंज पोर्ट अग्रेषण उप-टैब के साथ पोर्ट की एक श्रृंखला भी भेज सकते हैं याद रखें कि प्रत्येक परिवर्तन के बाद आपको सहेजने पर क्लिक करना होगा
  • एक लिंक्सिस WRT160N राउटर चरण 8 को कॉन्फ़िगर करें
    8
    प्रशासन टैब में एक राउटर पासवर्ड सेट करें। भविष्य में परिवर्तन करने के लिए इस पासवर्ड की आवश्यकता होगी। दोनों बक्से में पासवर्ड दर्ज करें "वायरलेस फ़ंक्शन" बटन का उपयोग करके वेब एक्सेस को अक्षम करना सुनिश्चित करें
  • दूरस्थ प्रबंधन के लिए "अक्षम करें" चुनें, चूंकि आप सार्वजनिक इंटरनेट से अपने राउटर को कॉन्फ़िगर नहीं करना चाहते हैं UPnP अक्षम करें क्योंकि इस सुविधा में कमजोरियां हैं। "कॉन्फ़िगरेशन सहेजें" पर क्लिक करें
  • एक लिंक्सिस WRT160N राउटर चरण 9 को कॉन्फ़िगर करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    कनेक्टिविटी और राउटर की स्थिति को सत्यापित करने के लिए "स्थिति" टैब पर क्लिक करें। इस पृष्ठ में आपके द्वारा अपने इंटरनेट प्रदाता, जैसे आपके डीएनएस पता और डोमेन नाम देने की जानकारी है। आपको DHCP क्लाइंट टेबल की जांच करने के लिए स्थानीय नेटवर्क पर भी क्लिक करना होगा, जो कहता है कि उपयोगकर्ता आपके रूटर के साथ इंटरनेट से कनेक्ट हैं यह आपको यह देखने में मदद करता है कि कोई व्यक्ति जो आपके इंटरनेट का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • परिवर्तन करने के बाद सहेजने पर क्लिक करने के लिए याद रखें
    • जब आप पहली बार एक राउटर सेट अप करते हैं, तो मैन्युअल पढ़ें और इसके साथ आए हैं जो स्थापना डिस्क का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • रूटर के फर्मवेयर को अपडेट न करें, जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। इससे रूटर स्थायी रूप से काम करना बंद कर सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोडेम।
    • रूटर।
    • कंप्यूटर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com