ekterya.com

Craigslist के लिए Google ऐलर्ट कैसे सेट करें

क्रेगलिस्ट के रूप में ऑनलाइन बाजार मुफ्त विज्ञापन, चर्चा और स्थानीय बिक्री के साथ-साथ एक्सचेंजों की सुविधा प्रदान करते हैं। सन 1 99 5 में सैन फ्रांसिस्को में दोस्तों के एक समूह को मेलिंग सूची के रूप में शुरू किया गया था। अब, यह बड़ा हो गया है और इसमें बड़े शहरों और साथ ही अधिकांश देशों को शामिल किया गया है। चाहे आप घरों, कारों या फर्नीचर को बेचने / खरीदना चाहते हों, या यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो क्रेगलिस्ट आपको अपनी खोज को संकीर्ण करने और हालिया स्थानीय प्रकाशनों को हाथ में लेने की अनुमति देगा। नोटिस या चर्चा विषय के माध्यम से एक बार-बार खरीदारी करने के लिए बहुत ही कठिन हो सकता है, खासकर यदि आप बड़े महानगरीय क्षेत्र में रहते हैं। परिणाम फ़िल्टर करने के लिए आप "अलर्ट" नामक Google टूल का उपयोग कर सकते हैं। अपने खोज शब्दों और आवृत्ति को निर्दिष्ट करके, परिणाम आपके ईमेल इनबॉक्स में पहुंच सकते हैं यह लेख आपको Craigslist के लिए अपना Google अलर्ट सेट अप करने में सहायता करेगा।

चरणों

Video: Google चेतावनियों के साथ आराम से स्थापित करने के लिए कैसे

1
अपने इंटरनेट ब्राउज़र में 3 टैब खोलें।
  • 2
    पहले टैब पर अपने ईमेल खाते में लॉग इन करें
  • 3
    Craigslist पर स्थानीय खोज पृष्ठ पर ब्राउज़ करें URL कॉपी करें उदाहरण के लिए, आप जिस पते की प्रतिलिपि करेंगे वह इस तरह से हो सकता है: https://cualquierida.craigslist.org।
  • 4
    Google होमपेज पर ब्राउज़ करें स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर खोज विकल्पों की क्षैतिज सूची में, "अधिक" चुनें। जब मेनू प्रदर्शित होता है, तो "और भी" चुनें
  • 5
    "विशेष खोज" के विकल्प पर नीचे स्क्रॉल करें इस विंडो के निचले बाएं कोने में "अलर्ट" चुनें वे आपको "Google अलर्ट" के बीटा पृष्ठ पर भेज देंगे।
  • 6



    "खोज शब्द" बॉक्स में अपना लेख दर्ज करें, और "साइट" शब्द के बाद URL की प्रतिलिपि बनाएं। उदाहरण के लिए, आपका खोज बॉक्स कहता है "फोर्ड एक्सप्लोरर साइट: https://cualquierciudad.craigslist.org"
  • 7
    जिन प्रकार के परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें चुनें इस मामले में आप "सब कुछ" शामिल कर सकते हैं क्योंकि आपने पहले ही अपनी खोज केवल एक ही साइट पर कम कर ली है यह "समाचार, ब्लॉग, रीयल टाइम, वीडियो और चर्चा" से पहले ड्रॉप-डाउन सूची में पहला विकल्प है।
  • 8
    चुनें कि आप अपने इनबॉक्स में कितनी बार इन अलर्ट प्राप्त करना चाहते हैं आप एक दिन में एक बार चुन सकते हैं, सप्ताह में एक बार, आदि। आप जो बेचने / अधिग्रहण / चर्चा करने की जरूरत है, उसके बारे में आप तय कर सकते हैं।
  • 9

    Video: कैसे प्राप्त करने के लिए Craigslist अलर्ट आपके ईमेल पर भेजे

    तय करें कि आप "सभी परिणाम" या "श्रेष्ठ परिणाम" चाहते हैं यह Google को बताता है कि यदि आप खोज को और फ़िल्टर करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आपको डुप्लिकेट या कचरा प्राप्त नहीं होता है
  • Video: निष्क्रिय एसईओ और विपणन के लिए गूगल सचेतक सेट अप कैसे

    10
    पृष्ठभूमि बॉक्स में अपना ईमेल पता टाइप करें और "अलर्ट बनाएं" बटन दबाएं
  • 11
    अपने इनबॉक्स या स्पैम पर जाएं और जांच लें कि क्या आपने अपने Craigslist अलर्ट के लिए कोई पुष्टि प्राप्त की है। यह आने में कुछ मिनट लगने चाहिए।
  • 12
    इस ईमेल पर या Google साइट पर लौटें और अपनी खोजों को रोकने या संपादित करने के लिए अपना ईमेल पता टाइप करें, अगर आपको पहले से ही वह ऑब्जेक्ट मिल गया है जिसे आप खोज रहे थे। अन्य मदों के लिए अधिक अलर्ट बनाने के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com