ekterya.com

ब्लॉगर के लिए मेलिंग सूची कैसे बनाएं

जब आप ब्लॉगर पर एक नया ब्लॉग पोस्ट बनाते हैं, तो आप अपने परिवार और दोस्तों को सचेत करना चाहेंगे। ब्लॉगर के पास केवल एक ही पते पर एक ईमेल भेजने का विकल्प है। Google समूह का उपयोग करके आप इस ईमेल को लोगों की पूरी सूची में भेज सकते हैं।

चरणों

ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपना Google समूह खाता बनाएं ऐसा करने के लिए आपके पास एक जीमेल अकाउंट (Google Mail) होना चाहिए। आप यहां मुफ्त में पंजीकरण कर सकते हैं [जीमेल अकाउंट]। एक बार, आपके समूह को ई-मेल भेजने के लिए उपयोग किए जाने वाले पते पर ध्यान दें।
  • ब्लॉगर चरण 2 के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने समूह में लोगों को जोड़ें एक ओर "सदस्य" टैब पर क्लिक करें और "नए सदस्यों को आमंत्रित करें" पर क्लिक करें अब आप सदस्यों को ई-मेल द्वारा आमंत्रित कर सकते हैं या सीधे सदस्यों को जोड़ सकते हैं यह बताते हुए एक संक्षिप्त नोट लिखें कि वे उस ईमेल को क्यों प्राप्त करते हैं
  • ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3



    अपने नए Google समूह को ई-मेल भेजने के लिए अपना ब्लॉग सेट अप करें अपने ब्लॉगर डेस्कटॉप पर, "सेटिंग्स" और फिर "ईमेल" पर क्लिक करें। ब्लॉगसेंड पते पर अपने Google समूह का ईमेल पता टाइप करें। हर बार जब आप अपना ब्लॉग अपडेट करते हैं तो आप मैन्युअल रूप से अपने Google समूह को अपने सामान्य ईमेल पते से ईमेल भेज सकते हैं।
  • ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अपने ब्लॉग में सदस्यता बॉक्स बनाएं अपने Google समूह के होमपेज पर, नीचे "समूह सेटिंग ट्यून करें" पर क्लिक करें अब "अपनी वेबसाइट के लिए एक पदोन्नति बॉक्स प्राप्त करें" पर क्लिक करें। "अपनी वेबसाइट के लिए सदस्यता बॉक्स" के भाग पर जाएं
  • क्लिपबोर्ड के नीचे दिए गए HTML कोड को कॉपी करें अब ब्लॉगर डेस्कटॉप पर जाएं (एक अलग टैब / विंडो में) और "फ़ॉर्मेट" पर क्लिक करें। "पृष्ठ पर कोई तत्व जोड़ें" पर क्लिक करें (सर्वोत्तम साइडबार में है) "HTML / jаvascript" विकल्प चुनें अब उस HTML कोड को चिपकाएं जिसे आपने पहले कॉपी किया था।
    ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची तैयार करना शीर्षक वाला छवि चरण 4 बुलेट 1
  • "परिवर्तन सहेजें" पर क्लिक करें और अपने ब्लॉग पर एक नज़र डालें!
    ब्लॉगर के लिए एक मेलिंग सूची बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4 बुलेट 2
  • Video: BUILDERALL REVIEW 2019 - BEST AFFILIATE PRODUCT OF 2019

    युक्तियाँ

    • यदि आप HTML कोड के साथ कुशल हैं, तो आप देखेंगे कि सदस्यता बॉक्स में Google लोगो को किसी अन्य छवि फ़ाइल में बदला जा सकता है। सिर्फ एक छोटी सी छवि ले लीजिए जो आपने कहीं रखी थी।
    • यदि छवि को बदलने के बाद सदस्यता बॉक्स को सही ढंग से स्वरूपित नहीं किया गया है, तो चौड़ाई = "200" और लेबल को संरेखित करें = "केंद्र" को लेबल से तुरंत दबाएं, जहां से यह "ईमेल:" कहता है। इस चौड़ाई को समायोजित करें यदि यह अभी भी अच्छा नहीं लग रहा है।

    चेतावनी

    • केवल अपने Google समूह में लोगों को जोड़ें, जिन्हें आप जानते हैं कि वे जोड़ना चाहते हैं, अन्यथा आप उन्हें स्पैम भेज देंगे। यदि आप सीधे लोगों की सूची जोड़ते हैं, तो Google आपको पूछ सकता है कि ऐसा करने से पहले क्यों बढ़ें। यह स्पैमर को Google समूह का प्रयोग करने से रोकना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com