ekterya.com

कैसे जीत और सिड Meier के समुद्री डाकू में अमीर हो

सिड मायर के समुद्री डाकू कंप्यूटर और एक्सबॉक्स के लिए सबसे नशे की लत खेल है। खेल में, आप एक दुखद अतीत से बचने के बाद अपने ही पात्र के कप्तान, एक नेता की भूमिका लेते हैं। आप अपने परिवार की मृत्यु के लिए बदला लेने की प्यास - आप अपने हत्यारे, बुरे मार्क्विस की खोज करते हैं ऐसा करने के लिए, आपको पहले एक अच्छा जहाज और सोने प्राप्त करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा। आपका नंबर एक लक्ष्य है जो आपको इस गेम में विजय की ओर ले जाएगा धन का अधिग्रहण करना है इस गाइड के साथ, जानें कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ समुद्री डाकू कैसे बनें।

चरणों

भाग 1

अपने लोगों को इकट्ठा करो
1
अपने चालक दल की भर्ती करें आपका चालक दल चोरी के सभी प्रयासों के लिए केंद्रीय है आपको अपने जहाज को नेविगेट करने के लिए कुशल और बहादुर लोगों की आवश्यकता है और अपनी लड़ाई से लड़ने के लिए किसके साथ हैं आपके आदेश के तहत चालक दल जितना बड़ा होगा, उतना बड़ा उद्देश्य जो आप का सामना करेंगे और जितना अधिक आप खो सकते हैं।
  • खेल के शुरू होने पर आपके पास 40 लोगों का चालक दल है और आपको जो कुछ करना चाहिए वह अधिक भर्ती है। ध्यान रखें कि आपके पास भोजन की दुकान के लिए अपनी नाव पर पर्याप्त स्थान होना चाहिए और अपने चालक दल को अच्छी तरह से लंबी यात्राओं पर खिलाया जाएगा।
  • 80 मजबूत पुरुष या उससे अधिक के चालक दल से शुरू करना आदर्श है, लेकिन जब आप यात्रा करते हैं तो आप शहर की यात्रा करते समय एक आवश्यकता बन जाते हैं यदि आप लंबे समय तक समुद्र में रहने की योजना बनाते हैं।
  • याद रखें, एक बड़ा दल आवश्यक रूप से अच्छी बात नहीं है आपके नाव पर जितने अधिक पुरुष होंगे, उतना अधिक खाना जो आपको ज़रूरी है और जितना मुश्किल होगा उतना ही उन्हें खुश रखना होगा।
  • 2
    सराय में भर्ती हर शहर में करो, समुद्री डाकू शरण सहित, लेकिन सभी बस्तियों में नहीं। याद रखें, एक बार जब आप एक विशेष शहर में भर्ती कर लेंगे, तो आप थोड़ी देर बाद फिर से नहीं कर सकते। , लोगों के धन, अपने वर्तमान चालक दल की खुशी और यात्राओं लाभ होने के लिए अपनी प्रतिष्ठा इसके अलावा, पुरुषों के लिए जो की भर्ती कर सकते हैं की संख्या अपनी रैंक पर निर्भर करता है राष्ट्र के भीतर।
  • 3
    अन्य जहाजों के भर्ती जब आप एक दुश्मन जहाज को हराने और आपके नाविक जीवित रहते हैं, तो आप उनमें से कुछ को अपने दल में शामिल होने के लिए मजबूर कर सकते हैं। इस समय आपके मौजूदा चालक दल और आपकी खुशी का आकार एक महत्वपूर्ण कारक है यदि आप युद्ध के बाद अधिक पुरुष की जरूरत है, तो कब्जा कर लिया नाविक एक अच्छा प्रतिस्थापन हैं, लेकिन अगर आप तट पर समुद्री डाकू दल की भर्ती करते हैं तो यह बेहतर होगा।

  • तोपों के प्रभाव के कारण लड़ाई में गिरने वाले गिरिजाघर को उठाया जाएगा। ये नाविक युद्ध की अवधि के लिए सीधे आपके चालक दल में जोड़े जाते हैं हालांकि, केवल आधा रहने के लिए जब यह समाप्त होता है

  • यदि आप अपने पास एक छोटे जहाज में बदलते हैं, तो आप अपने पिछले जहाज को बेचने या खो जाने के बाद अधिक से अधिक दल खो देंगे। इस तरह से चालक दल को खोने से नुकसान नहीं होता क्योंकि ये नाविक अपने साथ सोना नहीं लेते हैं जब वे निकल जाते हैं।
  • भाग 2

    अपने चालक दल की जरूरतों को सुनिश्चित करें
    1
    चालक दल की कम संख्या रखने की कोशिश करें आपका चालक दल यह निर्धारित करने की कुंजी है कि आप एक समुद्री डाकू के रूप में कैसे बन सकते हैं। यह तर्कसंगत प्रतीत होता है कि बड़ा आपके चालक दल, बड़ा जहाज़ आप लूट सकते हैं और बड़ा लाभ। हालांकि, एक बड़ा दल का मतलब माल के लिए अधिक खर्च और अधिक स्थान है, आपूर्ति बहुत तेजी से चलती है जो आपको निकटतम शहर में फिर से भरने या जहाजों पर हमले करने के लिए मजबूर करता है ताकि बस अपने चालक दल को संतुष्ट रखने के लिए।
    • ज्यादातर खिलाड़ियों का मानना ​​है कि 200 सैनिकों के एक दल अभियान के लिए पर्याप्त हैं जो कि अच्छे बचाव के साथ गांवों पर हमला नहीं करते। यह संख्या मुश्किल नौसैनिक लड़ाइयों में भी जीत सकती है।
    • जब आप छोटे जहाजों पर हमला करते हैं, तो 500 लोगों को आप से नहीं लेना, क्योंकि ये नंबर बड़े शहरों पर हमला करने के लिए आरक्षित है।
    • सबसे समझदार बात एक चालक दल को आवश्यक से अधिक बड़ा नहीं रखना है
  • 2
    अपने चालक दल को खुश रखना अपने चालक दल की खुशी महत्वपूर्ण है और बनाए रखने के लिए काफी जटिल है। पर्याप्त भोजन की आपूर्ति करने के लिए अनिवार्य है लेकिन उन्हें खुश रखने का एक अन्य तरीका यह है कि आप अपने हाथों में अच्छी लूट ले रहे हैं। मुकाबले के दौरान एक असंतुष्ट और अनियंत्रित चालक दल कमजोर दिखाई देगा, बंदूकें पुनः लोड करने और पाल को कम करने और इसे कम करने के लिए धीमी गति से दिखाई देगा, जो संभवतः आप युद्ध में हार जाएंगे
  • एक पेंट्री विशेषज्ञ भोजन को खराब करने से बचाने में मदद करता है, खाद्य खपत की दर को कम करता है और कम खरीदकर अधिक कमाता है।
  • यदि आप लंबी यात्राएं करने जा रहे हैं और आप प्रावधानों के तहत हैं, तो अन्य जहाजों को फिर से चलाने के लिए हमला करें
  • याद रखें कि जहां दुःख है, विद्रोह निकट है और विद्रोही नाविक अपने माल और सोने के साथ अपने जहाजों में से एक के साथ जा सकते हैं।

  • 3
    लंबे अभियान से बचें अभियान जो आपके चालक दल के मनोबल को बहुत कम कर रहे हैं सप्ताह और महीनों के साथ जा रहे हैं और भूमि या घर का कोई संकेत नहीं है, आपके नाखुश चालक दल ने आपकी नेविगेशन की गति को असंगत होने और आपकी गति को धीमा कर दिया है। यदि आप बहुत अधिक समय के लिए दूर रहें, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत से भोजन और लूट है
  • भाग 3

    बोरी और जीत


    1
    अमीर बनें धन को हासिल करने के लिए केवल आपके अंतिम खिताब का पांचवां हिस्सा है, लेकिन किसी भी मामले में यह निश्चित है कि आप खेल के दौरान एक मुख्य उद्देश्य के रूप में सोने की तलाश करेंगे। आपको जहाजों को लूटने की आवश्यकता होगी और कब्जा कर लिया जहाज के साथ आप अपने पुराने जहाज को बदल सकते हैं और भोजन, गोला-बारूद और अधिक चालक दल के लिए अधिक स्थान प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    लूट समुद्री डाकू जहाजों। यह आपके अधिकांश समय पर कब्जा करेगा आपके पास किसी भी समुद्री डाकू जहाज पर कम से कम प्रावधान और कुछ सोना होगा यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके पास मूल्यवान माल होगा जो आप सोने के लिए बेच सकते हैं। जो लाभ आप प्राप्त कर सकते हैं, वह उन लक्ष्यों पर बहुत निर्भर करेगा जो आप हमला करते हैं:
  • भारतीय युद्ध कैनोओ जहाजों के इस वर्ग में बहुत कम या कोई सोना नहीं है और जब तक आप यूरोपीय देशों को प्रभावित नहीं करना चाहते हैं तब तक हमला नहीं करना चाहिए। युद्धपोतों के साथ यह लगभग समान है, लेकिन भारतीयों पर हमला करने से आप चार देशों के साथ लोकप्रिय बनाते हैं, जबकि युद्धपोतों पर हमला करते हुए आपकी प्रतिष्ठा वाणिज्यिक जहाजों से ज्यादा बढ़ जाती है।

  • अनाज के परिवहन अगर आपके पास अकाल से बचने के लिए बहुत कम प्रावधान हैं, लेकिन इन जहाजों पर हमला करें, लेकिन बोर्ड पर सोने की नगण्य राशि खोजने के लिए तैयार रहें।
  • व्यापारी जहाज ये सोने की एक अच्छी मात्रा और कम मूल्य, चीनी और लक्जरी वस्तुओं और मसाले या दोनों के रूप में उच्च मूल्य के कार्गो के साथ भरी हुई हैं।
  • लूट छोटी नावों के प्रकारों के बीच काफी भिन्न होती है - उदाहरण के लिए, वाणिज्य की गैलेन, मर्चेंट मरीन और फ़िलिबोटे।
  • बड़े व्यापारी जहाजों एक कारण के लिए है कि आकार। वे सोने और कार्गो की अच्छी आपूर्ति लेते हैं
  • यदि किसी व्यापारी जहाज के पास एक एस्कॉर्ट है, तो यह एक स्पष्ट संकेत है जो बोर्ड की सुरक्षा के लिए कुछ महत्वपूर्ण है।
  • मुकाबले के दौरान, एस्कॉर्ट्स को हटाने के लिए भी सुनिश्चित करें क्योंकि वे कभी-कभी सोने की एक निश्चित राशि लेते हैं
  • Bootleggers। वे आसानी से लक्ष्य बनाते हैं और एक कार्गो ले जाते हैं, हालांकि छोटे बहुत अच्छे होते हैं क्योंकि यह लक्जरी वस्तुओं, मसाले और यहां तक ​​कि कुछ सोना भी हैं। तस्करों के बोर्ड पर विशेषज्ञ होने का काफी उच्च मौका है
  • जेनेरिक समुद्री डाकू आपकी लूट आपकी किस्मत पर निर्भर करती है कभी-कभी उनके पास बहुत कम या कुछ भी नहीं होता है और ऐसे समय होते हैं जब उन्हें खोजने से पहले उन्हें लूट का अच्छा चलना पड़ता था।

  • सैन्य और खजाना भुगतान जहाज कार्गो बेचने के बिना सोने पाने का यह एक बहुत आसान तरीका है। पे नौकाओं में आमतौर पर केवल सोने ही होता है, जबकि खजाना जहाजों के पास सोने के अलावा विलासिता के सामान और मसाले का अच्छा माल होता है। ये नौकाओं को अच्छी तरह से बचाव किया जाता है क्योंकि उन्हें उन पर हमला करने की उम्मीद है, इसलिए उनके पास 30 हथियार ले जाने के लिए एक अनुरक्षक के रूप में एक पूरा बेड़े होगा, जो कि आपके लिए चीजें बहुत मुश्किल बनाने के लिए नहीं कहा जाना चाहिए।
  • नाम के साथ खलनायक वे लोग हैं जो सबसे ज्यादा वांछित सूची में हैं और 2000 से 5000 सोने के बीच उनके सिर पर इनाम है। यदि आप कभी भी मेंडोज़ा, रेमंडो और मोंटेबलबान नामों के साथ जहाजों का सामना करते हैं, तो तुरंत उन पर हमला करें
  • नाम के साथ समुद्री डाकू वे खेल में सबसे अच्छा लूट होगा, विशेष रूप से सबसे प्रसिद्ध। गेम के दौरान आपकी लूट बढ़ जाती है और आपको कुल सोने का 10% मिलता है, जैसा कि 10 सबसे प्रसिद्ध समुद्री डाकूओं की स्क्रीन से संकेत मिलता है। सावधान रहें, क्योंकि इन समुद्री डाकू में बहुत शक्तिशाली जहाज़ हैं, इसलिए अच्छी तरह तैयार रहें।
  • 3
    शहरों को ले लो इसके लिए यह आवश्यक है कि आपके पास यह हासिल करने के लिए एक बड़ा दल है। कैरेबियन शहरों को लुभाने के लिए पर्याप्त धन कमाएं जो सबसे समृद्ध और दूसरा सबसे समृद्ध है। नम्र रहें, क्योंकि गरीब लोग इसके लायक नहीं हैं।
  • लोगों की सुरक्षा हमेशा संतुलित नहीं होती है उदाहरण के लिए, वहाँ एक आश्चर्यजनक मजबूत गैरीसन के साथ गरीब लोग हैं। इसी तरह, वहाँ कमजोर सुरक्षा के साथ समृद्ध शहर हैं, खासकर जो हाल ही में अमीर बन गए हैं।

  • यदि आपके लक्ष्य का एक अच्छा बचाव है, तो यह उन पर हमला करने के लिए समुद्री डाकू और भारतीयों को समझाने के द्वारा गॉर्डन को कमजोर कर देता है। ध्यान रखें कि हर समुद्री डाकू या भारतीय केवल एक ऐसे शहर के लिए भेजा जा सकता है जो एक राष्ट्र के है जो उनके करीब है।
  • आमतौर पर, एक गॉर्डन में 300 से ज्यादा सैनिक हैं समुद्री डाकू या भारतीयों पर हमला करने के बाद, गॉर्डन कम हो जाएगा या शहर क्षतिग्रस्त नहीं होगा।
  • यदि हमला सफल होता है, तो यह एक और कहानी है एक समुद्री डाकू हमले में लोगों की संपत्ति की सीमा को तुरंत कम कर देता है और एक भारतीय हमले आबादी की एक बड़ी रकम को डरा देगा।

  • 4
    सामान बेचें या तो उन्हें गांवों में व्यापारियों से खरीदकर या जहाजों से चोरी कर उन्हें माल प्राप्त करें। आपके पास ऐसे देश के कस्बों में बेहतर परिणाम होंगे जो आप कर्नल हैं, या बेहतर अभी तक, एक माक्रिस। ये दो श्रेणियां आपको अपने व्यवसायों के लिए बोनस देती हैं और शहर में बिक्री के लिए अधिक सामान और आरक्षित में और अधिक सोना होगा
  • भाग 4

    अपनी नाव प्रबंधन करें
    1
    देखभाल के साथ अपनी नाव चुनें अपनी यात्राएं और लूटने के लिए नाव चुनना महत्वपूर्ण है खेल में 9 प्रकार की नौकाएं हैं। सबसे अच्छा यह है कि आप इसके साथ क्या करना चाहते हैं पर निर्भर करता है।
    • Pinnace: इस प्रकार की नावों में खेल में छोटी नौकाएं हैं और हथियारों, चालक दल और कार्गो के लिए बहुत कम क्षमता है और लड़ाई में काफी कमजोर हो सकती है। हालांकि, जहाजों के रूप में तेजी से और बेहतर मोड़ क्षमता के साथ, वे काफी मुश्किल से हिट और हवा के खिलाफ काफी अच्छी तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं।

    • बालंद्रा: छोटी नौकाओं के संबंध में उत्कृष्ट, वे जितनी तेज़ हैं, लेकिन वे बड़े कर्मचारी ले सकते हैं। स्लॉप्स फ्लैगशिप के रूप में सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं और कई खिलाड़ी उनकी महान गति और लड़ाई के दौरान चलने से बचने की क्षमता के लिए उनके साथ रहते हैं।

    • ब्रिगेन्टिन: स्लूप से थोड़ा बड़ा है लेकिन इसकी अच्छी गति और हवा के खिलाफ नेविगेट करने की क्षमता है। ब्रिगेन्टिन स्पष्ट रूप से, चपलता और भारी हथियारों के बीच एक संतुलन है युद्ध ब्रिग एक उत्कृष्ट जहाज और एक प्रमुख के रूप में लोकप्रिय विकल्प है।

    • फ्रिगेट: हथियारों के लिए पर्याप्त जगह के साथ बड़े जहाजों के मामले में फ्रिगेट्स सबसे अच्छा विकल्प हैं और एक बड़े दल के साथ रहने की क्षमता है।

    • युद्ध की गैलेन: रैपिड गैलियन, गैलोन ऑफ वॉर और गैलोन ऑफ़ फ्लैग इस श्रेणी में आते हैं। उनकी शक्ति एक फ्रिगेट के तुलनीय है लेकिन वे बहुत धीमी हैं जब वे डाउनविंड जाते हैं तो वे अपनी गति बढ़ा सकते हैं, लेकिन जब वे इसके खिलाफ जाते हैं तब वे काफी धीमी गति से हो जाते हैं।
  • 2
    अपनी नाव सुधारें जितना अधिक शक्तिशाली आपके जहाज है, उतना आसान होगा कि वह जीत और जीत जाए। सोना के साथ जब आप व्यापार करते हैं या जीतते हैं, तो बेहतर जहाज के साथ तेज़ी से एक तेज़ जहाज के लिए अपने जहाज को अपग्रेड करें और अधिक तेज शक्ति के लिए एक मजबूत तोप यह सबसे बड़े शहरों में से एक, विशेष रूप से बंदरगाह पर जाकर सुधार करें कुछ शहरों में सुधार उपलब्ध हो सकते हैं, इसलिए किसी व्यापारी को जाने के लिए बेहतर है। एक बहुत ही कम समय में, आप स्थिति में वृद्धि करेंगे, ड्यूक बनेंगे और गवर्नर की सुंदर बेटी से शादी करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com