ekterya.com

Google समूह का प्रबंधन कैसे करें

जीमेल ने ईमेल में क्रांति ला दी Google द्वारा बनाई गई नई सुविधाओं में से एक Google समूह था, जो ईमेल और वेबसाइटों के संयोजन हैं Google पर एक समूह बनाने और प्रबंधित करने के लिए सीखना नेटवर्क पर या सिर्फ समूह के सदस्यों के बीच विचारों को फैलाने में बहुत उपयोगी हो सकता है।

चरणों

Video: सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कथन "परमेश्वर का कार्य और मनुष्य का काम" (भाग एक)

एक Google समूह चरण 1 प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
1
Google समूह बनाएं आपको जो कुछ करना चाहिए वह एक समूह बनाना है। यदि आपके पास Google पर कोई खाता नहीं है, तो आपको एक बनाना होगा एक बार आपके खाते के बाद, googlegroups.com पर जाएं (लॉगिन पृष्ठ स्वचालित रूप से दिखाई देगा) और लॉग इन करें, जब तक आपके पास पहले से कोई नहीं हो। आप दौरे ले सकते हैं, लेकिन अगर आप इसे छोड़ना चाहते हैं, तो "समूह बनाएँ" विकल्प पर क्लिक करें, जो तीन चरणों से कम है, जो एक को कैसे बना सकता है। समूह की जानकारी भरें और लोगों को आमंत्रित करें या उन्हें अपने आप जोड़ दें "सार्वजनिक", "निमंत्रण के साथ" या "प्रतिबंधित" चुनकर आप किस तरह का पहुंच चाहते हैं, यह तय करें।
  • एक Google समूह चरण 2 प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: स्वयं सहायता समूह ||ADEO||

    2
    अपना प्रोफ़ाइल प्रबंधित करें अपनी प्रोफ़ाइल प्रबंधित करने के लिए, विकल्प के ऊपर क्लिक करें, जो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "प्रोफ़ाइल" कहता है और एक छवि अपलोड करता है। अपनी प्रोफ़ाइल भरें और परिवर्तनों को बचाएं। आपकी प्रोफ़ाइल आपके पास किसी भी समूह में समान होगी, जब तक आप इसे संपादित करने का निर्णय नहीं लेते। इस पृष्ठ पर आप जो भी खोज चुके हैं और आपकी योग्यताएं देखेंगे। रेटिंग समूह के अन्य सदस्यों द्वारा दिए गए हैं, यह इस बात के आधार पर है कि समूह में "अच्छा" या आपके संदेशों को कैसे उपयोगी है। अपने Google समूह के लिए एक छवि अपलोड करें यह महत्वपूर्ण है कि सदस्यों को ऐसी छवि दिखाई दे जो उस शीर्षक से मेल खाती है जो चिपचिपा और मूल है।
  • Video: परमेश्वर के कथन "परमेश्वर के कार्य के तीन चरणों को जानना ही परमेश्वर को जानने का मार्ग है" (भाग दो)

    शीर्षक वाला चित्र Google समूह का चरण 3 प्रबंधित करें
    3
    अपने समूह को डिज़ाइन करें Google आपको अपने समूह को डिज़ाइन करने के लिए कहेंगे। समूह के लिए एक कवर छवि अपलोड करें यह महत्वपूर्ण है कि सदस्यों को एक छवि दिखाई दे जो समूह शीर्षक से मेल खाती है।
  • एक Google समूह का चरण 4 चित्र प्रबंधित करें चरण 4
    4
    स्वागत संदेश संपादित करें जब कोई साइट पर आता है, तो आपको यह संदेश दिखाई देगा। सुनिश्चित करें कि आप समूह का सार व्यक्त करते हैं।



  • एक Google समूह का चरण शीर्षक चित्र देखें
    5
    अब आप विषय के बारे में पेज लिख सकते हैं, एक चर्चा शुरू करें, जो प्रत्येक सदस्य अपने इनबॉक्स में प्राप्त करेंगे, जब कोई संदेश भेजता है या फाइल अपलोड करता है ये फ़ाइलें आमतौर पर चित्र हैं
  • एक Google समूह का चरण शीर्षक चित्र देखें
    6
    समूह सेटिंग समायोजित करें अपने समूह के कॉन्फ़िगरेशन में छोटे नेविगेशन लिंक दर्ज करें। एक के बारे में जो "के बारे में" कहते हैं, आप भाषा, विवरण बदल सकते हैं और पिछली फाइलें जोड़ सकते हैं। आप अपने समूह के लिए एक श्रेणी चुन सकते हैं यदि यह सार्वजनिक है और आप चाहते हैं कि समान रूचियों वाले लोग इसे आसानी से ढूंढें
  • "मेरी सदस्यता संपादित करें" में, आप एक छद्म नाम का चयन कर सकते हैं, समूह के बारे में जानकारी देख सकते हैं और चयन कर सकते हैं कि आप समूह को कैसे देखना चाहते हैं। यदि आप केवल विशिष्ट शब्द वाले विशिष्ट संदेश देखना चाहते हैं, तो कहें कि "ये सेटिंग्स सहेजें" कहां क्लिक करें आप सदस्यता भी रद्द कर सकते हैं।
  • समूह सेटिंग बदलना बहुत सरल है यह देखने के लिए कि आप क्या बदल सकते हैं, बस विभिन्न टैब्स पर क्लिक करें। यदि आप समूह के निर्माता या व्यवस्थापक हैं, तो आप प्रशासन कार्यों को भी देख सकते हैं और किसी भी सदस्यता के लिए आप क्या चाहते हैं। आप लोगों को भी प्रचारित कर सकते हैं या उन्हें प्रतिबंधित कर सकते हैं और उन्हें एक मध्यम खाते में डाल सकते हैं, जिसका अर्थ है कि वे जो संदेश भेजते हैं, उन्हें आपको पहले यह देखने के लिए भेजा जाएगा कि क्या आप इसे प्रकाशित करना चाहते हैं या नहीं।
  • एक Google समूह का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    आपका कॉन्फ़िगरेशन पूरा हो गया है आपने अपना समूह समाप्त कर दिया है! यदि आपके पास बहुत बड़े समूह हैं, तो चर्चा पृष्ठ और ऐसा बढ़ेगा और जल्द ही आप एक तरह की वेबसाइट का प्रशासन करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • केवल समूह के रचनाकारों को मिटा सकते हैं यदि आप इसे हटाना चाहते हैं, तो समूह सेटिंग्स और उसके बाद उन्नत विकल्प दर्ज करें।
    • अपने Google समूह को अपने विचारों का समर्थन करने या उस ईवेंट की ज़रूरतों को देखने के लिए बनाएं, जिसे आप योजना बनाते हैं यदि आप चाहें, तो Google समूह के साथ आप और क्या कर सकते हैं, यह देखने के लिए शुरूआत करें।

    चेतावनी

    • आप पृष्ठों को नहीं हटा सकते। आपके द्वारा बनाए गए पृष्ठों से सावधान रहें।
    • यदि आपके पास "मॉडरेशन" में कई सदस्य हैं, तो आप अपने मेलबॉक्स में कई ईमेल प्राप्त करेंगे। यदि कोई सदस्य आपको बहुत परेशानी का कारण बनता है, तो उन्हें प्रवेश करने से रोकें या उन्हें सदस्यता रद्द कर दें।
    • यद्यपि आप ऐसे सदस्य जोड़ सकते हैं जिनके पास जीमेल में कोई खाता नहीं है, उनका योगदान आसानी से समूह में एकीकृत नहीं किया जाएगा। आपको केवल उन लोगों को सदस्यता को सीमित करना होगा जिनके पास Google पर कोई खाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com