ekterya.com

किसी वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवरों को कैसे स्थापित करें

हमारे जीवन में कई बार हमें हार्डवेयर का एक टुकड़ा मिल जाता है जिसे हमारे पास होना चाहिए। आप सोच सकते हैं कि इसे खरीदने का एकमात्र तरीका यह ड्रेसर से खरीदना है, लेकिन आप जोखिम ले सकते हैं और इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार जब हम इसे फिर से खरीदते हैं, तो हार्डवेयर में ड्रायवर, प्रोटोकॉल शामिल होता है जो कि कंप्यूटर डिवाइस के साथ संवाद करने के लिए उपयोग करता है, इसलिए आपको उन ड्राइवरों के लिए इंटरनेट को खोजना होगा ताकि वे हार्डवेयर का लाभ उठा सकें।

चरणों

Video: How to Install Chromium OS on PC

एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
यदि आप माइक्रोसॉफ्ट विंडोज का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो अन्य निर्देश देखें।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवरों को स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    अपने हार्डवेयर के मेक और मॉडल का पता लगाएं। ऐसा करने के कुछ तरीके हैं, जिस बॉक्स में आया था उसका सबसे आसान तरीका है और यह आपको सारी जानकारी आपको प्रदान करेगा। कभी-कभी हार्डवेयर के पास ब्रांड और मॉडल का नाम भी होता है, जहां आप इसे ढूंढ सकते हैं।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवरों को स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    निर्माता की वेबसाइट पर जाएं आम तौर पर वेबसाइट केवल निर्माता का नाम और "। कॉम" है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक एचपी 1100 डेस्कजेट है, तो आपको "hp.com" पर जाना चाहिए। अगर वह काम नहीं करता है, तो इसे Google में देखें, निर्माता के पूर्ण नाम पर टाइप करें और पहला परिणाम (लगभग हमेशा) निर्माता की आधिकारिक साइट होगी।
  • Video: The Great Gildersleeve: The Campaign Heats Up / Who's Kissing Leila / City Employee's Picnic

    Video: The Internet of Things by James Whittaker of Microsoft

    एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अपने हार्डवेयर के लिए जानकारी और ड्राइवर ढूंढें एक बार जब आप वेबसाइट पर हों, समर्थन अनुभाग ढूंढें, आमतौर पर स्क्रीन के शीर्ष पर और वहां क्लिक करें। उस बॉक्स को ढूंढें जो "आपके उत्पाद के लिए सहायता प्राप्त करें" या कुछ ऐसा ही कहती है। मॉडल संख्या लिखें और खोज परिणाम से अपना उत्पाद चुनें। एक बार जब आप उत्पाद पृष्ठ पर होते हैं, तो उस अनुभाग को ढूंढें जो ड्राइवरों को सूचीबद्ध करता है।
  • एक वेबसाइट से हार्ड ड्राइव के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक पृष्ठ 5
    5



    चुनें कि आपके कंप्यूटर के लिए कौन से ड्राइवर सर्वोत्तम हैं संभवतः बहुत सारे लोग डाउनलोड कर सकते हैं, इसलिए आपको ध्यान से चुनना होगा। सबसे पहले, उन सभी ड्राइवरों को ढूंढें जो आपके ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करते हैं। इसे कम करने के लिए, चुनें कि कौन सी चालक उच्च संस्करण संख्या है। कभी-कभी ऐसा आता है कि यह 32 या 64 बिट के लिए है, यह निर्धारित करता है कि आपका कंप्यूटर 32 या 64 बिट है और यह वहां से चुनता है
  • एक वेबसाइट से हार्ड ड्राइव के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक पृष्ठ 6
    6
    ड्राइवर डाउनलोड करें एक बार जब आप अपने सिस्टम के लिए ड्रायवर पाते हैं, तो चालक के पास स्थित डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। कभी-कभी आपको इसे डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड लिंक की एक श्रृंखला के माध्यम से जाना होगा। बटन पर क्लिक करें और फ़ाइल को सहेजने के लिए चुनें, इसे उस स्थान पर सहेजें जो आपके लिए आसान है।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    डाउनलोड पूरा होने के बाद आपको स्थापना को चलाने में सक्षम होने के जटिल चरण के माध्यम से जाना चाहिए। आपको सीडी पर सभी चालक फाइलें जलाएं।
  • एक वेबसाइट से हार्डवेयर के लिए ड्राइवर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    डिस्क पर सभी ड्राइवरों के बाद, आपको उन्हें डिस्क से चलाना होगा। यह चरण अधिकांश अनुप्रयोगों में आवश्यक है क्योंकि जब ड्राइवर फ़ाइलों के माध्यम से खोज करते हैं, तो यह केवल सीडी ड्राइव की खोज करता है, न कि हार्ड ड्राइव पर। यूनिट में अपनी डिस्क डालें कंप्यूटर या मेरा कंप्यूटर पर जाएं और सीडी ड्राइव पर राइट क्लिक करें, फिर खोलें। ड्राइवर फ़ोल्डर और एप्लिकेशन फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें, और आपके हार्डवेयर के टुकड़े की स्थापना होगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको हार्डवेयर की भौतिक स्थापना में सहायता की आवश्यकता है, तो हार्डवेयर होम पेज में आमतौर पर मैन्युअल है जिसे आप PDF प्रारूप में डाउनलोड और पढ़ सकते हैं।
    • हार्डवेयर स्थापित करने के बाद, आपको कंप्यूटर को पुनर्स्थापित करना होगा।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो विक्रेता से पूछें कि क्या हार्डवेयर में ड्राइवरों की मूल डिस्क है
    • आप ड्राइवर को एक सीडी के बजाए यूएसबी में सहेज सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए ड्राइव आपके कंप्यूटर के लिए हैं आम तौर पर यह एप्लिकेशन स्वचालित रूप से हार्डवेयर और सिस्टम का पता लगाएगा, लेकिन सावधान रहना बेहतर होगा।
    • जब हार्डवेयर को शारीरिक रूप से स्थापित करना, सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर के घटकों को स्पर्श करने से पहले आपके पास कोई स्थिर शुल्क नहीं है, जिसमें हार्डवेयर का कोई भी भाग शामिल है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माइक्रोसॉफ्ट विंडोज
    • एक रोगी मन
    • एक खाली सीडी
    • एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com