ekterya.com

कैसे Windows को एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव का पता लगाने के लिए

यूएसबी फ्लैश ड्राइव अंतिम हैं! सीडी-रोम और उन अविश्वसनीय लचीली डिस्केट को अलविदा कहें, क्योंकि वे पहले से ही अतीत की बात है विंडोज़ को यूएसबी फ्लैश ड्राइव का पता लगाने के तरीके जानने के लिए आगे पढ़ें

चरणों

1

Video: Vivo Y69: USB OTG ke dwara kaise Phone se Pendrive par files transfer karein

सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं आपके कंप्यूटर के लिए सही चालक ढूंढने के लिए विंडोज आपके इंटरनेट के माध्यम से ड्राइवर डेटाबेस को एक्सेस करेगा।
  • यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट हैं और आपके पास Windows XP या बाद में कंप्यूटर है, तो निचले दाएं कोने में एक टिप दिखाई देगा और इसे स्वचालित रूप से इंस्टॉल किया जाएगा।
मेकअप विंडोज का पता लगाने में एक यूएसबी फ्लैश-डिस्क-चरणीय-1Bullet1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
विन्डोज़ बनाने वाला एक यूएसबी फ्लैश डिस्क चरण 1 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र
  • यदि आप इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हैं और कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, तो अपने कंप्यूटर को यूएसबी फ्लैश ड्राइव के निर्माता की वेबसाइट पर जा सकते हैं जो इसे कर सकते हैं (एक दोस्त के घर में, पुस्तकालय में)।
    बनाम विन्डोज़ को एक यूएसबी फ्लैश डिस्क का पता लगाएँ चरण 1 बुलेट 2
  • मेकअप विंडोज का पता लगाने में एक यूएसबी फ्लैश-डिस्क कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    विन्डोज़ बनाएँ एक यूएसबी फ्लैश डिस्क चरण 2 का पता लगाएं
    2



    वेबसाइट के चालक को डाउनलोड करें, इसे डिस्क पर सहेजें और इसे अपने घर पर ले जाएं।
  • मेकअप विंडोज का पता लगाने में एक यूएसबी फ्लैश-डिस्क-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    विन्डोज़ बनाएँ एक यूएसबी फ्लैश डिस्क चरण 3 का शीर्षक
    3
    ड्राइवर को स्थापित करें अगली बार जब आप यूनिट को कनेक्ट करेंगे तो उसे काम करना चाहिए।
  • Video: Windows 8.1 - Disk Defragmenter

    युक्तियाँ

    • यूएसबी ड्रायवर पुनरारंभ करें जो सही तरीके से काम न करें: पर जाएं ठीक पर क्लिक करके डिवाइस प्रबंधक मेनू से मेरा पीसी "दीक्षा" या से "डेस्क"। फिर, नई विंडो के बाईं ओर, चुनें डिवाइस प्रबंधक के तहत हार्डवेयर। दाईं ओर, चुनें यूनिवर्सल सीरियल बस नियंत्रक उस पर क्लिक करें जो समस्याएं पैदा कर रहा है और चुनें स्थापना रद्द करें। फिर चुनें डिवाइस को निकालने के लिए ठीक है इसके बाद, एक ही विंडो में रिक्त स्थान पर क्लिक करें और स्क्रीन के ऊपर स्थित आइकन चुनें और कहें हार्डवेयर में हुए परिवर्तनों को देखने के लिए, ड्राइवर का नवीनतम संस्करण ढूंढने और पुनः लोड या इंस्टॉल करना जो विफल हो रहा था। आप सभी चालकों (अपने जोखिम पर) को पुनरारंभ करने के लिए इस विधि के साथ सभी यूएसबी स्टोरेज ड्रायवरों को निकाल सकते हैं।

    Video: कैसे Pendrive का उपयोग कर खिड़की स्थापित करने के लिए | बनाओ Pendrive बूटेबल kaise बनाये में हिन्दी

    चेतावनी

    • जब आप इस डिवाइस के साथ समाप्त कर लेंगे, तो इसे ठीक से न करें। टास्कबार पर निचले दाएं कोने में हरे तीर के साथ आइकन पर क्लिक करें, और क्लिक करें बड़े पैमाने पर भंडारण युक्ति को सुरक्षित रूप से हटाएं - यूनिट एक्स, जहां एक्स ने यूनिट को विंडोज द्वारा असाइन किया गया पत्र बदल दिया। जब आप कहते हैं कि ऐसा करने के लिए सुरक्षित है, तो आप डिवाइस को निकाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com