ekterya.com

बीटा हार्डवेयर परीक्षक कैसे बनें

कई तकनीकी निर्माताओं जो नियमित रूप से ऐसे व्यक्तियों की तलाश करते हैं जो आधिकारिक तौर पर उन्हें जारी करने और जनता के लिए उन्हें वितरित करने से पहले अपने हार्डवेयर उत्पादों का परीक्षण करने के लिए तैयार हैं। हार्डवेयर के बीटा परीक्षकों को हार्डवेयर के उपयोग के दौरान उत्पन्न असुविधाएं या समस्याओं के बारे में पूरी तरह से नए हार्डवेयर का उपयोग करने और परीक्षण करने और आलोचकों या टिप्पणियों को वापस करने का अवसर मिलता है। बीटा परीक्षक बनने के लाभों में से, आप इस तथ्य को उजागर कर सकते हैं कि आप विशिष्ट प्रकार के हार्डवेयर के साथ अपनी आधिकारिक लॉन्च की तारीख से पहले काम करेंगे और, कुछ मामलों में, आपको कंपनी से भुगतान या मुफ्त उत्पादों के माध्यम से मुआवजा मिलेगा। हार्डवेयर का बीटा हार्डवेयर परीक्षक कैसे बनें यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें

चरणों

एक हार्डवेयर बीटा परीक्षक चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के हार्डवेयर में रुचि रखते हैं क्योंकि निर्माता कोशिश करते हैं और यह हार्डवेयर के बारे में लौट वैध राय की आवश्यकता होगी, तो आप परिचित पर्याप्त हार्डवेयर के साथ ठीक से सभी कार्यों को पूरा करने के रूप में परीक्षण प्रक्रिया के लिए आवश्यक होना चाहिए।
  • एक हार्डवेयर बीटा परीक्षक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    उन निर्माताओं की एक सूची बनाएं जिनके साथ आप हार्डवेयर का निर्माण करना चाहते हैं। एक सूची आपको बीटा टेस्टर बनने के लिए जिन कंपनियों के साथ संपर्क करना होगा उनके नामों को स्थापित करने में आपकी सहायता करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप नए सेल फोन की कोशिश करना चाहते हैं, तो एक सूची लिखें जिसमें मोटोरोला, सैमसंग, एचटीसी, एलजी, नोकिया और अन्य जैसे निर्माताओं शामिल हैं।
  • एक हार्डवेयर बीटा परीक्षक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3



    सक्रिय रूप से हार्डवेयर कंपनी के साथ जुड़ें, जिसके लिए आप परीक्षण करना चाहते हैं। हार्डवेयर कंपनियां आमतौर पर बीटा टेस्टर्स का चयन करेंगे, जो वास्तव में दिलचस्पी रखते हैं और उत्पादों और कंपनी के बारे में बहुत अच्छी जानकारी रखते हैं।
  • हार्डवेयर कंपनी से समाचार अपडेट या ब्लॉग की सदस्यता लें और उत्पादों और नए डिवाइस लॉन्च के बारे में चर्चा मंचों में भाग लें
  • उन उपयोगकर्ताओं को सहायता प्रदान करें जिनके लिए उस हार्डवेयर कंपनी द्वारा निर्मित किसी विशेष उत्पाद का उपयोग करने के लिए सहायता की आवश्यकता है यह आपके ज्ञान और विशिष्ट उत्पादों से जुड़े समस्याओं को हल करने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करेगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई उपयोगकर्ता अपने कंप्यूटर पर किसी विशेष प्रकार के हार्डवेयर को स्थापित करने के लिए सहायता मांगने वाले मंच में शामिल हो जाता है, तो उस स्थापना के लिए निर्देश देने वाले उपयोगकर्ता को जवाब दें।
  • Video: HD छपरा बदनाम हो गईल - Chhapra Badnam Ho Gail - भोजपुरी सेक्सी गाना 2014

    एक हार्डवेयर बीटा परीक्षक बनें शीर्षक छवि 4 चरण
    4

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    हार्डवेयर कंपनी से पता लगाएं कि बीटा परीक्षक कैसे बनें। कुछ हार्डवेयर कंपनियां अपने संभावित बीटा परीक्षकों को अपनी वेबसाइट पर एक आवेदन प्रदान करती हैं, जबकि अन्य आपको ईमेल या फ़ोन के माध्यम से बीटा परीक्षकों के अवसरों के बारे में परामर्श करने की आवश्यकता कर सकते हैं।
  • हार्डवेयर कंपनी की वेबसाइट को एक उत्पाद परीक्षण लिंक या बीटा टेस्ट लिंक के लिए खोजें। कुछ कंपनियां वेबसाइटों को विशेष रूप से बीटा परीक्षण के लिए समर्पित करती हैं, जहां आप एक आवेदन पूरा कर सकते हैं और इसे ऑनलाइन भेज सकते हैं
  • इंटरनेट पर बीटा परीक्षण जानकारी की खोज करें उदाहरण के लिए, यदि आप हेवलेट-पैकार्ड (एचपी) कंप्यूटर हार्डवेयर के लिए बीटा परीक्षक बनना चाहते हैं, तो कीवर्ड लिखें "एचपी बीटा परीक्षण" एचपी उत्पाद परीक्षण वेबसाइट को खोजने के लिए किसी भी खोज इंजन में, जो अनुभाग में भी दिखाई देता है "संदर्भ" इस लेख का
  • एक हार्डवेयर बीटा परीक्षक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बीटा टेस्ट प्रोजेक्ट से संबंधित सभी कार्यों को पूरा करें एक बार बीटा परीक्षक बनने के लिए आपको चुना जाने के बाद, हार्डवेयर के सभी कार्यों को प्रदर्शित करने के लिए अनुरोध किया गया है कि आप अगले निर्देशों का पालन करने के लिए विश्वसनीय हैं।
  • समीक्षा, टिप्पणियों और प्रश्नावली के लिए सभी समय-सीमा का अनुपालन करें जिन्हें आपने अनुरोध किया है। इस तरह आपको भविष्य में अन्य नए हार्डवेयर की कोशिश करने के लिए उस कंपनी में चयनित होने का अधिक अवसर मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • किसी प्रोजेक्ट को स्वीकार करने से पहले, सभी नियमों और शर्तों के साथ-साथ बीटा परीक्षक के साथ जुड़े लागू दिशानिर्देशों की समीक्षा करें। कुछ कंपनियों के पास सख्त आंतरिक गोपनीयता नियम हो सकते हैं और यदि आप किसी ब्लॉग या वेबसाइट पर किसी भी परीक्षा के बारे में समयपूर्व जानकारी प्रकाशित करते हैं, तो आपको हार्डवेयर परीक्षण के लिए भर्ती करना बंद कर सकता है।
    • यदि आपको बीटा परीक्षणों के बारे में सार्वजनिक रूप से बात करने की अनुमति है, तो बीटा परीक्षणों के साथ अपने अनुभवों के बारे में अन्य कंपनियों को सूचित करें। यह आपको उस विशिष्ट कंपनी के हार्डवेयर के लिए बीटा परीक्षक बनने की संभावना बढ़ाने में सहायता करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com