ekterya.com

Google मैप्स का उपयोग करके पते के जीपीएस निर्देशांक कैसे प्राप्त करें

क्या आपने कभी जीपीएस नेविगेशन सिस्टम में एक पता दर्ज किया है और आपको बताया है कि यह पाया नहीं जा सका है? यदि आप लगातार जीपीएस अपडेट नहीं करते हैं, तो नई सड़कों और संशोधित पतों को शामिल नहीं किया जा सकता है। हालांकि, अद्यतन बहुत महंगा हो सकता है, इसलिए आप किसी पते के निर्देशांक ढूंढने और उन्हें गंतव्य के रूप में उपयोग करने के लिए Google मानचित्र की चाल का उपयोग कर सकते हैं। कैसे जानने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें

चरणों

Google मानचित्र का उपयोग करते हुए पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
Google मानचित्र में पता ढूंढें Google मानचित्र वेब पेज खोलें और खोज बॉक्स में पते के विवरण दर्ज करें। मानचित्र आपके द्वारा दर्ज किए गए पते पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • Google मानचित्र का उपयोग करते हुए किसी पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    स्थान पर राइट क्लिक करें पता मार्कर पर माउस के साथ राइट क्लिक करें। कई विकल्पों वाला एक मेनू दिखाई देगा।
  • गूगल मैप्स का उपयोग कर पते के जीपीएस निर्देशांक का शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3



    "यहां क्या है? ". पास के व्यवसायों की एक सूची बाईं इंटरफेस में दिखाई देती है। निर्देशांक पृष्ठ के शीर्ष पर खोज बॉक्स में दिखाए जाते हैं।
  • आप पते के लिए खोज किए बिना इस क्रिया को निष्पादित कर सकते हैं। आप उस बिंदु के निर्देशांक ढूंढने के लिए मानचित्र पर कहीं भी राइट-क्लिक कर सकते हैं।
  • Google मानचित्र का उपयोग करते हुए पता के जीपीएस निर्देशांक शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    निर्देशांक कॉपी करें आप खोज बॉक्स के निर्देशांक कॉपी कर सकते हैं और उन्हें जीपीएस नेविगेशन सिस्टम में दर्ज कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 23 9 7823 5

    Video: Web Programming - Computer Science for Business Leaders 2016

    5

    Video: Week 10

    नए Google मानचित्र पूर्वावलोकन के साथ निर्देशांक ढूंढें नक्शे पर किसी जगह पर क्लिक करें। मानचित्र पर कहीं भी क्लिक करना खोज बार के नीचे के बॉक्स में निर्देशांक प्रदर्शित करेगा। यदि आप पहले से ही दूसरे बिंदु का चयन कर चुके हैं, तो आपको दो बार क्लिक करना पड़ सकता है, क्योंकि पहले क्लिक उस बिंदु को अचयनित करना है और नए समन्वय को लोड करने के लिए है।
  • चिह्नित स्थान पर क्लिक करने से निर्देशांक दिखाई नहीं देंगे। इसके बजाए, यह आपके द्वारा चुने गए व्यवसाय की जानकारी प्रदर्शित करेगा। निर्देशांक ढूंढने के लिए, आपको इसे अचयनित करना होगा और उसके निकट क्लिक करें।
  • अगर आप क्लासिक Google मानचित्र पर वापस जाना चाहते हैं, तो विंडो के निचले दाएं कोने में "?" पर क्लिक करें और "क्लासिक Google मानचित्र संस्करण पर वापस जाएं" का चयन करें।
  • चेतावनी

    • यदि आपका जीपीएस नेविगेशन मानचित्र पुराना है, तो नेविगेशन सिस्टम आपको अपने गंतव्य के मुताबिक सड़क के सही मोड़ नहीं दिखा पाएगा। उदाहरण के लिए, आप नक्शे के अनुसार कहीं नहीं के बीच में हो सकते हैं! इसके साथ कोई समस्या नहीं है जब तक कि आप इसे जानते हैं। नेविगेशन प्रणाली आपको सही दिशा में वैसे भी मार्गदर्शन करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com