ekterya.com

आउटडोर वक्ताओं को कैसे स्थापित करें

क्या आप नृत्य के साथ एक पार्टी में अपने अगले बारबेक्यू को बदलना चाहते हैं? एक बाहरी स्पीकर प्रणाली स्थापित करना भारी लग सकता है, लेकिन जब आप शुरू करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह एक बहुत आसान काम है जितना लगता है। अपने दम पर वक्ताओं को स्थापित करने से पूरे दोपहर लगेगा, लेकिन आप अपने लिए काम करने के लिए इलेक्ट्रीशियन को फोन न करके बहुत कुछ बचा पाएंगे। आप ज़ोर से संगीत सुनेंगे और अपने पड़ोसियों को गुस्सा दिलाना होगा इससे पहले कि आप इसे मानते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने उपकरण स्थापित करें

आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
रिसीवर को घर के अंदर स्थापित करें। अधिकांश बाहरी स्पीकर सिस्टम एक रिसीवर के माध्यम से काम करते हैं क्योंकि रिसीवर एक संवेदनशील इलेक्ट्रॉनिक टुकड़ा है, क्योंकि ज्यादातर मामलों में इसे अंदर स्थापित करने के लिए बेहतर है। एक बहु-जोन रिसीवर आपको बाहर एक प्रकार का संगीत चलाने और एक अलग प्रकार के अंदर खेलने की अनुमति देता है।
  • आउटस्टोइड स्पीकरों को स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स को बाहर स्थापित करें सुनिश्चित करें कि यह किसी आश्रयस्थान स्थान में है आपको रिसीवर के स्पीकर से वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स में केबल और फिर वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स से संलग्न स्पीकर को पास करना होगा। अधिकांश वॉल्यूम नियंत्रण बक्से को आसानी से एक बाहरी दीवार पर घुमाया जा सकता है।
  • वक्ताओं के कई जोड़े के लिए कई मात्रा नियंत्रण बक्से पर विचार करें। यह आपको कई क्षेत्रों पर वॉल्यूम को विनियमित करने की अनुमति देगा।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक मल्टीचैनल एम्पलीफायर स्थापित करें यदि आप स्पीकर के कई जोड़े जोड़ रहे हैं। आपके द्वारा जोड़ी जाने वाली प्रत्येक जोड़ी को रिसीवर के आंतरिक प्रवर्धक के अधिभार की संभावना बढ़ जाती है। आप रिसीवर के आगे एम्पलीफायर को स्थापित कर सकते हैं और फिर एम्पलीफायर के स्पीकर केबल को पास कर सकते हैं।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    पर्याप्त स्पीकर केबल प्राप्त करें 16 गेज 24 मीटर से कम (80 फीट) के लिए उपयुक्त है, लेकिन अब केबल 14 गेज या 12 होने चाहिए। अगर आप अपने स्पीकर के लिए उचित गेज का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह ऑडियो की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा। अब केबल, जितना अधिक यह खराब हो जाएगा
  • चार तार केबल आपको केबल के साथ दो जोड़े के स्पीकर कनेक्ट करने की अनुमति देता है, जो आपको बहुत सी केबल चलाने की समस्या को बचा सकता है।
  • बाहरी स्पीकर के लिए, सीएल 2 और सीएल 3 स्पीकर केबल्स यूएस के आंतरिक वायरिंग मानकों से मिलते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ समस्याएं पैदा करने के बिना दीवारों के माध्यम से सुरक्षित रूप से पारित कर सकते हैं या आग लगा सकते हैं। यह केबल मौसम प्रतिरोधी भी है, जो बाहरी स्थापना के लिए आवश्यक है।
  • सिलवटों की गिनती के लिए लंबाई में अतिरिक्त 10 से 15% जोड़ें और यह बहुत निष्पक्ष नहीं है। आप नहीं चाहते कि स्पीकर केबल तना हुआ हो, क्योंकि पहनने से ध्वनि की गुणवत्ता को प्रभावित किया जा सकता है।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    स्पीकर तार को रिसीवर से बाहर के क्षेत्र में पास करें दीवार के निचले भाग में एक छेद ड्रिल करें ताकि स्पीकर तार को अंदर से बाहर से बाहर कर दें। अपने घर के इन्सुलेशन को बनाए रखने के लिए सिलिकॉन के साथ छेद को सील करना सुनिश्चित करें। वॉल्यूम कंट्रोल बॉक्स के स्पीकर केबल को पास करें और फिर बॉक्स से स्पीकर के लिए दूसरा केबल।
  • केबल को खिड़कियों या द्वार के किनारे के माध्यम से पास न करें। यह स्पीकर केबल को पहनने का कारण बन सकता है, जो ऑडियो के साथ समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • कुछ आधुनिक स्पीकर इंस्टॉलेशन पूरी तरह वायरलेस हैं और ब्लूटूथ के साथ काम करते हैं। यदि आप इस तरह की स्थापना का उपयोग करते हैं, तो आपको तारों के बारे में अधिक चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आपको केवल यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि रिसीवर ब्लूटूथ स्पीकर के साथ काम करता है और वक्ताओं को रिसीवर के अपेक्षाकृत करीब स्थापित किया गया है। ब्लूटूथ लगभग 46 मीटर (150 फीट) तक पहुंच सकता है, अगर कुछ भी ऐसा नहीं है जो संकेत को बीच में आता है। रिसीवर और स्पीकर के बीच की दीवारों की सीमा का प्रभाव कम हो जाएगा।
  • विधि 2
    स्पीकर के स्थान और विधानसभा

    आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    किसी आश्रित क्षेत्र में वक्ताओं को रखें। हालांकि अधिकांश आउटडोर वक्ताओं को मौसम का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, अगर आप उन्हें थोड़ी सुरक्षा प्रदान करते हैं, तो आप अपना जीवन बहुत लंबे समय तक बढ़ा सकते हैं। मौसम से उन्हें बचाने में मदद करने के लिए अपने वक्ताओं को घुमक्कड़ के नीचे या आँगन छत के नीचे रखने का प्रयास करें।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    वक्ताओं को दूर करें वक्ताओं को लगभग 2.5 से 3 मीटर (8 से 10 फीट) के अतिरिक्त होना चाहिए। यदि वक्ताओं बहुत करीब हैं, ध्वनि फैल जाएगा और स्पीकर ओवरलैप होंगे। यदि वक्ताओं बहुत दूर हैं, तो संगीत सुनने के लिए मुश्किल होगा और आप स्टीरियो प्रभाव खो देंगे।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3



    चैनलों को ट्यून करें स्पीकर की एक जोड़ी दो चैनलों को कवर करती है: बाएं और दाएं दोनों चैनल एक साथ एक स्टीरियो ध्वनि बनाते हैं। एक से अधिक जोड़ी वक्ताओं की स्थापना करते समय यह महत्वपूर्ण है कि आप सही स्टीरियो मिश्रण को सुनिश्चित करने के लिए बाएं और दाएं चैनल वैकल्पिक करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप बड़ी संख्या में स्पीकर स्थापित करने जा रहे हैं।
  • यदि आप दीवार के साथ एक से अधिक स्पीकर स्थापित कर रहे हैं, तो उस दीवार के साथ बाएं और दाएं चैनल वैकल्पिक
  • यदि आप अपने आँगन के आसपास वाले बॉक्स में स्पीकर इंस्टॉल करने जा रहे हैं, तो विपरीत किनारों में दो बायां चैनलों को स्थापित करें और दो दाईं ओर अन्य विपरीत किनारों में स्थापित करें।
  • छवि आउटपुट स्पीकर स्थापित करें शीर्षक स्टेप 9
    4
    उन्हें बढ़ने से पहले वक्ताओं की आवाज़ सुनो। स्पीकर को बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि ध्वनि की गुणवत्ता और प्रक्षेपण स्वीकार्य हैं। जब आप सिस्टम को पहली बार चालू करते हैं तो इंस्टॉल करने से पहले सुनना बहुत समय और सिरदर्द बचा सकता है।
  • अधिक स्पीकर होने से मात्रा बढ़ने से बेहतर है। यदि आपको सभी जगहों पर आवाज़ सुनने में परेशानी हो रही है, तो वॉल्यूम अधिकतम करने की कोशिश करने के बजाय स्पीकरों की एक और जोड़ी जोड़ने पर विचार करें।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    लंबा स्पीकर माउंट करें, लेकिन बहुत ज़ोर से नहीं उच्च स्पीकरों की सवारी करने से ध्वनि को आगे बढ़ने की अनुमति मिलती है, जो कम वक्ताओं के साथ आपको और अधिक कवरेज दे सकता है। हालांकि, यदि आप 3 मी (10 फीट) के नजदीक सवारी करते हैं, तो आप बहुत बास खो देंगे। अपने वक्ताओं को जमीन से 2.5 और 3 मीटर (8 और 10 फीट) की ऊंचाई पर रखने की कोशिश करें।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    6
    प्रसार को प्रोत्साहित करने के लिए बोलियां नीचे झुकाएं। यह एक बेहतर ध्वनि अनुभव भी प्रदान करेगा और अपने पड़ोसियों के लिए शोर प्रदूषण को कम करने में मदद करेगा। अधिकांश समर्थन आपको उन्हें कोण पर माउंट करने की इजाजत दे सकते हैं और कई लोगों में उन्हें स्थानांतरित करने के लिए एक मंडल होता है जो कि आप चाहते हैं।
  • आउटस्टोल्डर स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    7

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    उन्हें निर्देशों के अनुसार माउंट करें असेंबली प्रक्रिया भिन्न प्रकार के समर्थन के आधार पर भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर आपको बढ़ते स्थान में ड्रिल करना पड़ता है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको ड्रिल बिट की आवश्यकता होगी जो चिनाई के माध्यम से जा सकती है।
  • केवल ठोस लकड़ी या चिनाई में वक्ताओं को माउंट करें देवदार या एल्यूमीनियम समर्थन पर उन्हें बढ़ने से बचें, अन्यथा स्पीकर ढीली करना शुरू कर सकते हैं। इससे कंपन हो सकता है, जो ध्वनि की गुणवत्ता को कम करेगा या स्पीकर पूरी तरह से गिर सकते हैं।
  • शामिल ब्रैकेट का उपयोग करें। आउटडोर वक्ताओं के लिए समर्थन पहले से ही मौसम का सामना करने के लिए इलाज कर रहे हैं। यदि आप ब्रेट्स को अन्य लोगों के साथ बदलने की कोशिश करते हैं जो बाहरी उपयोग के लिए तैयार नहीं हैं, तो वे जंग और कमजोर हो सकते हैं।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    8
    केले प्लग के साथ वक्ताओं को कनेक्ट करें ये नंगे तार से अधिक विश्वसनीय कनेक्शन प्रदान करते हैं, जो आउटडोर स्पीकर के लिए आवश्यक है। केले प्लग स्पीकर और रिसीवर के पीछे स्पीकर केबल हुक से सीधे कनेक्ट होते हैं।
  • केले के प्लग को स्थापित करने के लिए आपको स्पीकर केबल के अंत को पट्टी करना होगा। प्रत्येक स्पीकर केबल के पास दो तार हैं: एक लाल और एक काला उन्हें अलग खींचो और आपके पास काम करने के लिए कुछ जगह है। केबल के अंत से आपको हर एक को लगभग 2 सेंटीमीटर (3/4 इंच) पट्टी करना होगा।
  • जब आप तार छीनते हैं, तो केला प्लग के अंत में खोलें और अंत में उजागर तार को स्लाइड करें। जब आप केबल डाली, केले प्लग का अखरोट समायोजित करें। इस कदम को अन्य उजागर तार के साथ दोहराएं।
  • विधि 3
    अपने स्पीकर के साथ समस्याओं का समाधान करें

    आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 14

    Video: अमर संजीवनी चेतावनी सग्रह रामसुखदास जी महाराज पार्ट 1 ramsukhhdaas ji maharaj

    1
    अपने स्पीकर और रिसीवर विनिर्देशों की जांच करें कई कारक हैं जो आपके स्पीकर को विकृत या फजी ध्वनि कर सकते हैं। असमान उपकरण सबसे आम कारकों में से एक है जाँच करें कि एम्पलीफायर और रिसीवर ओम का समर्थन करते हैं जो स्पीकर की आवश्यकता होती है और जो वक्ताओं एम्पलीफायर के वॉटेज आउटपुट का समर्थन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ एक साथ काम करता है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने सभी उपकरणों के दस्तावेज़ीकरण की जांच करें।
  • आउटस्टोइड स्पीकर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    कनेक्शन की जांच करें अगर आपने गलती से अपने स्पीकर के सकारात्मक और नकारात्मक तारों को स्विच किया है, तो आप शायद उनमें से किसी भी आवाज़ को नहीं सुनेंगे। अपने सभी कनेक्शनों को दो बार जांचें और सुनिश्चित करें कि काले तारों में काले तार लगाए गए हैं, जबकि लाल तारों में लाल तारों को डाला जाना चाहिए।
  • यदि स्पीकर बहुत दूर है और आपने सही केबल गेज का उपयोग नहीं किया है, तो आप बहुत अधिक विरूपण अनुभव कर सकते हैं। स्पीकर को रिसीवर के करीब ले जाने और फिर केबल को छोटा करना या एक नया, छोटे तार गुजरने का प्रयास करें।
  • क्रॉस केबल आपके स्पीकर को शॉर्ट सर्किट कर सकते हैं और गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कोई काला और लाल तार संपर्क में नहीं हैं, जब समाप्त हो जाती हैं।
  • छवि आउटपुट स्प्रैकर स्थापित करें शीर्षक स्टेर 16
    3
    भौतिक क्षति के लिए देखो जाँच करें कि वक्ताओं शारीरिक रूप से क्षतिग्रस्त नहीं हैं एक क्षतिग्रस्त वक्ता भयानक लग सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि स्पीकर के वक्ताओं को तोड़ा नहीं है। यदि आप किसी प्रकार की शारीरिक क्षति देखते हैं, तो स्पीकर को बदलने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com