ekterya.com

एक माइक्रोफोन के साथ एक साधारण ध्वनि सिस्टम कैसे स्थापित करें

जानें कि कैसे एक छोटे से ध्वनि प्रजनन प्रणाली को दो स्पीकर और माइक्रोफ़ोन के साथ सर्वोत्तम संभव कवरेज के साथ स्थापित करें और कम से कम फीडबैक रखें

चरणों

एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि प्रणाली सेट करें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
दो वक्ताओं, अपने दर्शकों के प्रत्येक तरफ एक स्थापित करें। वक्ताओं को इंगित करें ताकि बाएं स्पीकर दर्शकों की बाईं तरफ को कवर कर सकें और दाईं तरफ स्पीकर दर्शकों के दाईं ओर शामिल हों। यह monophonic उपयोग के लिए है यदि आप स्टीरियो चुनते हैं, तो आपको बाएं चैनल और संगीत का सही चैनल जैसे दो ध्वनि स्रोतों की आवश्यकता होगी। एक माइक्रोफोन हमेशा मोनो में कनेक्ट होना चाहिए।
  • एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि प्रणाली सेट अप शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक एकल कार्डियड माइक्रोफोन को उसके आधार पर रखें जहां व्यक्ति बोल रहे होंगे, लेकिन कभी भी वक्ताओं के सामने नहीं। जब आप स्पीकर के सामने माइक्रोफ़ोन डालते हैं, तो प्रतिक्रिया की संभावनाएं (जो चिल्ला ध्वनि) काफी बढ़ जाती हैं ध्वनि प्रणाली के पीछे रखा माइक्रोफ़ोन को फीडबैक को कम करने की कई संभावनाएं हैं। "कार्डियड माइक्रोफोन" दिशात्मक माइक्रोफोन का दूसरा नाम है। उनका स्वागत ध्वनि पैटर्न माइक्रोफोन, जो भी प्रतिक्रिया को कम करने में मदद करता के पीछे से दूर ले जाता है। माइक्रोफोन के अन्य प्रकार सर्वदिशात्मक, जो ध्वनि स्वागत सामने और पीछे, जो प्रणाली में प्रतिक्रिया से बचने के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है में लगभग बराबर की एक पद्धति है।
  • एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि प्रणाली सेट शीर्षक छवि शीर्षक 3 चरण
    3
    अपने मिक्सर या प्रिमाप्लिफायर को इनपुट एक पर माइक्रोफ़ोन केबल से कनेक्ट करें। शायद आपके पास एक स्विच है "लाइन" या "माइक" मात्रा घुंडी या स्लाइडर पर स्थिति का उपयोग करें "माइक"। स्थिति "लाइन" यह आमतौर पर एक सीडी प्लेयर या कैसेट प्लेयर जैसे स्रोतों के लिए उपयोग किया जाता है यदि आपके पास एक लाभ नियंत्रण है (लाभ, कभी-कभी कहा जाता है "ट्रिम") स्लाइडर या वॉल्यूम घुंडी पर, समय के लिए इसे बीच में रखें। प्रवेश द्वार पर पर्याप्त संकेत होने के लिए और बहुत अधिक संकेत के साथ ओवरलोडिंग से बचने के लिए यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। (कुछ इकाइयों में एक लाल बत्ती होती है जो सिस्टम ओवरलोड होने पर बदल जाती है)
  • एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि सिस्टम सेट करें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    आपके amp की monaural इनपुट में मिक्सर या पूर्व-प्रवर्धक की मोनो उत्पादन कनेक्ट करें, तो आप दोनों वक्ताओं ड्राइव (यह मानते हुए कि आपके पास पर्याप्त शक्ति एम्पलीफायर है) या छोड़ दिया और सही एम्पलीफायर आदानों संलग्न करने के लिए छोड़ दिया चैनल एम्पलीफायर का उपयोग कर सकते हैं। इसका मतलब है कि प्रीमाप्लिफायर के मोनौरल आउटपुट में जुड़ा हुआ है "और" एम्पलीफायर (सही और बाएं) दोनों इनपुट पर एम्पलीफायर के वॉल्यूम नियंत्रणों को न्यूनतम तक चालू करें जब तक कि हम प्रीमप्लिफायर का एक अच्छा स्तर नहीं रखते।
  • एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि प्रणाली सेट शीर्षक छवि 4 कदम



    5
    एम्पलीफायर के आउटपुट चैनलों को दाएं और बाएं स्पीकर से कनेक्ट करें तारों को साफ रखें और टेप के साथ कवर करें। उन पर यात्रा करना आसान है और किसी को चोट लगाना
  • एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि सिस्टम सेट करें शीर्षक शीर्षक छवि 6

    Video: CS50 2016 Week 0 at Yale (pre-release)

    6
    अब जब आप जुड़े हुए हैं आप स्तरों को परिभाषित कर सकते हैं। माइक्रोफ़ोन लें और उसके लिए आम तौर पर बोलें। जैसा कि आप स्लाइडर या वॉल्यूम घुंडी धीरे-धीरे बढ़ाते हैं, preamp मीटर को देखें मास्टर वॉल्यूम कंट्रोल 3/4 में रखें या "7" एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु के रूप में अपने मीटर पर अधिकतम संभव तक पहुंचने तक प्रविष्टि बढ़ाएं। यह होना चाहिए "0" एक एलईडी मीटर में सुई मीटर (वीयू मीटर) या पीला रोशनी में यदि आप लाल तक पहुंचते हैं, इनपुट लाभ दस्ता में लाभ कम हो जाता है। आदर्श सेटिंग घुंडी या स्लाइडर के साथ 1 से 3/4 या होना चाहिए "7" मिक्सर के सही संचालन के लिए इनपुट लाभ बहुत कम नहीं है और मास्टर वॉल्यूम बहुत अधिक है। यह आपके कंसोल को अधिभार देगा और आपको विकृत ध्वनि देगा। आपके मीटर को 1 या 2 में अधिकतम तक पहुंचने चाहिए जब पहली बार एलईडी प्रकाश आता है। जब आप इस से परे जाते हैं, तो आपको विरूपण होगा, वह आवाज "फजी" वक्ताओं पर
  • एक सरल एक माइक्रोफोन ध्वनि प्रणाली सेट टॉप 7 छवि का शीर्षक
    7
    जब आपके पास प्रीपैम्प में उचित सेटिंग्स होती हैं, तब तक एम्पलीफायर के वॉल्यूम नियंत्रण को धीरे-धीरे बंद कर दें, जब तक कि आप एक अच्छा सुन वॉल्यूम तक पहुंच न जाएं। यदि आपका माइक्रोफ़ोन फीडबैक बनाता है, तो वॉल्यूम को बंद करें या स्पीकर से माइक्रोफ़ोन को दूर रखें।
  • Video: Michael Dalcoe The CEO How to Make Money with Karatbars Michael Dalcoe The CEO

    युक्तियाँ

    • स्पीकर के सामने कभी भी माइक्रोफ़ोन न रखें।
    • किसी व्यक्ति को सुनने वाले क्षेत्र में रखें यदि आपका मिक्सर बैकस्टेज में है वह अपनी राय पूछता है, क्योंकि आप सुन सकते हैं कि श्रोता क्या सुनते हैं। बेहतर अभी तक, ऑडियंस क्षेत्र में मिक्सर को सुनकर सुनें कि दर्शकों ने क्या सुन रहा है।
    • दुर्घटनाओं से बचने के लिए टेप के साथ हमेशा अपने तार ठीक करें
    • साधारण भाषण अनुप्रयोगों के लिए हमेशा कार्डियड माइक्रोफोन का उपयोग करें

    चेतावनी

    • हमेशा यह सुनिश्चित करें कि एम्पलीफायरों की मात्रा पूरी तरह से जोड़ने, बदलने या केबल को हटाने या मिक्सर के प्रीमप्लिफायर को बंद करने से पहले पूरी तरह से कम किया गया है।
    • शक्ति एम्पलीफायर चालू होता है अंत में और यह बंद हो जाता है शुरुआत में.
    • मीटर में लाल के साथ काम न करें यह अच्छा अभ्यास नहीं है और यह आम तौर पर ध्वनि की गुणवत्ता को प्रभावित करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्डियड माइक्रोफोन
    • उनके ठिकानों के साथ दो वक्ताओं
    • एक ध्वनि मिक्सर (प्रीमप्लिफायर)
    • एक एम्पलीफायर
    • केबल
    • टेप (सुरक्षा के लिए फर्श पर तारों को सुरक्षित करने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com