ekterya.com

अपने कंप्यूटर पर पोकेमोन कैसे खेलें

क्योंकि पोकेमोन को 90 के दशक में वीडियो गेम की दुनिया में पेश किया गया था, यह विशेष रूप से गेम ब्वॉय और निन्टेडो डी एस प्लेटफार्म श्रृंखला पर विशेष रूप से निंटेंडो कंसोल पर खेला जा सकता है भले ही आप एक प्रशंसक या एक नियमित खिलाड़ी हैं जो सिर्फ गेम का प्रयास करना चाहते हैं, तो आप पॉकेमोन खेल सकते हैं बिना एक गेम कंसोल को अलग से खरीदें आपका पुराना और अच्छा कंप्यूटर आपकी सेवा करेगा

चरणों

भाग 1
एमुलेटर डाउनलोड करें

1
एक Nintendo DS या Gameboy एमुलेटर के लिए देखो अनुकरणकर्ता अन्य अनुप्रयोगों के कार्यों को दोहराने वाले अनुप्रयोग हैं। Nintendo emulators Nintendo उपकरणों की कार्यक्षमता पुनरुत्पादन ताकि आप कंप्यूटर पर खेल खेल सकते हैं जो आमतौर पर डीएस (या गेम ब्वॉय) प्लेटफॉर्म के लिए अनन्य हैं
  • Video: वीडियो गेम्स कैसे बनाये जाते हैं? How Video Games Are Made? #Complete Process 2017

    प्ले- Pok% C3% A9mon-on-your-PC-Step-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर पर एमुलेटर स्थापित करें अपने कंप्यूटर से प्रोग्राम को निकालने शुरू करने के लिए एमुलेटर इंस्टॉलर चलाएं और स्थापना प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें।
  • Video: Play PlayStation Game online Quick l" कैसे" खेले play station गेम्स ऑनलाइन l

    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    स्थापना पूर्ण होने के बाद एमुलेटर खोलें। डेस्कटॉप आइकन पर डबल क्लिक करें या इसे खोलने के लिए आपके कंप्यूटर पर स्थापित अनुप्रयोगों की सूची में से चुनें।
  • भाग 2
    एमुलेटर के लिए एक रोम डाउनलोड करें

    1
    वे वेबसाइट खोजें जिनसे आप रोम फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं। जबकि एमुलेटर कंसोल की तरह काम करते हैं, रोम एक ऐसे फाइल होते हैं जिसमें कंसोल गेम में डेटा की प्रतिकृति होती है। मूल रूप से रोम गेम कार्ट्रिज के आभासी समकक्ष हैं और जैसे ही कंसोल को गेम कार्ट्रिज की ज़रूरत होती है, इसे खेलने में समर्थ होने के लिए, एमुलेटर को काम करने के लिए रॉम की जरूरत होती है।
    • इंटरनेट पर कई वेबसाइटें हैं जहां से आप मुफ्त में रोम फाइल डाउनलोड कर सकते हैं। उन साइट्स में से एक जहां आप पोकीमॉन रॉम फ़ाइलों को प्राप्त कर सकते हैं कूल रोम (https://coolrom.com)।
    Play-Pok% C3% A9mon-on-your-PC-Step-4Bullet1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 4 बुलेट 1
  • प्ले-पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर% C3% A9mon-ऑन-आपका-पीसी-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 5



    2
    किसी भी पोकीमॉन खेल के लिए साइट खोजें, जो आपको पसंद है क्योंकि यह ऐसे व्यक्ति हैं जो ROM को बनाते हैं और गेम के स्वयं के संपादक नहीं होते हैं, कुछ कंसोल गेम जैसे पोकीमॉन में अपने रॉम समकक्षों (खासकर नए लोगों) नहीं हो सकते हैं, इसलिए आपको रोम संस्करण उपलब्ध होने तक थोड़ी देर इंतजार करना पड़ सकता है। ।
  • एक बार जब आप पोकीमॉन गेम की खोज कर रहे हैं, तो आप फ़ाइल को वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने कंप्यूटर पर सहेज सकते हैं।
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुलेट 1
  • Video: Pokemon Go Install - How to Download Pokemon Go in India - in Hindi (LATEST August 2016)

    भाग 3
    अपने गेम ब्वॉय या डीएस एमुलेटर में रोम खोलें

    प्ले-पोक% C3% A9mon-on-your-PC-Step-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    बटन पर क्लिक करें "फ़ाइल" (फ़ाइल) मेनू पट्टी में एक एक्सप्लोरर विंडो खोलने के लिए। अधिकांश एमुलेटरों का यह एक ही यूजर इंटरफेस है: शीर्ष पर मेन्यू बार के साथ एक मूल विंडो
  • Play-Pok% C3% A9mon-on-your-PC-Step-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    आप डाउनलोड की गई रोम फ़ाइल के स्थान पर जाएं और उसे चुनें। क्या यह एक्सप्लोरर विंडो का उपयोग कर रहा है? बटन पर क्लिक करें "खुला" एमुलेटर में चयनित रॉम को खोलने के लिए
  • Play-Pok% C3% A9mon-on-your-PC-Step-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    अपने पीसी पर प्ले पोकीमॉन शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: Pokemon Go Finally Launched in India! : How to Download and Play Pokemon go ? - in Hindi

    3
    एमुलेटर के लिए खेल लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें एक बार जब आप रॉम फाइल को खत्म करते हैं, तो गेम स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा और आप कंप्यूटर पर इसे सामान्य रूप से चला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप Nintendo कंसोल पर खेलने की तरह, जब एक एम्युलेटर का उपयोग करके आप अपने खेल प्रगति बचा सकता है।
    • क्योंकि पोकीमॉन खेल छोटे स्क्रीन के साथ पोर्टेबल डिवाइस पर खेले जाते हैं, एमुलेटर आपके कंप्यूटर स्क्रीन के रिज़ॉल्यूशन का उपयोग करके रोम फ़ाइल को चलाने में सक्षम नहीं हो सकता है। एमिलेटर विंडो कंसोल के मानक रिज़ॉल्यूशन के विन्यास द्वारा आकार को संशोधित करेगा। इसका मतलब है कि आपको एक छोटी सी स्क्रीन पर खेल खेलना पड़ सकता है। यदि आप इसे अधिकतम करते हैं, तो ग्राफिक्स पिक्सेलेट।
    • आपका कंप्यूटर कीबोर्ड कंसोल के नियंत्रण के रूप में कार्य करेगा। आपके द्वारा डाउनलोड किए गए एमुलेटर के प्रकार के आधार पर, आप खेलने के लिए कीबोर्ड पर उपयोग की जाने वाली चाबियाँ भिन्न हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com