ekterya.com

अनचाहे फैक्स प्राप्त करना बंद कैसे करें

यदि आपके पास फैक्स मशीन है या यदि आपके पास एक तक पहुंच है, तो संभवतः आपको समय समय पर कुछ स्पैम फ़ैक्स प्राप्त हुए हैं। हो सकता है कि आपका फ़ैक्स मशीन जंक विज्ञापनों की एक असहनीय राशि प्राप्त करता है यह इसलिए होता है क्योंकि फोन विक्रेताओं स्वत: फैक्स प्रोग्राम का उपयोग करते हैं जो कई भिन्न संख्या संयोजनों को डायल करते हैं, जब तक कि उन्हें एक वैध संख्या नहीं मिलती, और जब यह पाया जाता है, तो यह मान्य फैक्स नंबरों की सूची में जोड़ा जाता है। अवांछित फैक्स प्राप्त करना बंद करना सीखना कॉलों को ब्लॉक करने के लिए उपलब्ध तरीके जानने और स्पैमर को फिर से फोन करने से निराश करने के लिए आसान है

चरणों

अवांछित फैक्स स्टॉप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
जारीकर्ता को कॉल करें और अपनी सूची से खुद को बाहर करें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, 2005 की रद्दी फैक्स प्रोविजन एक्ट की आवश्यकता है कि सभी फैक्स विक्रेता भविष्य के फैक्स से बाहर किए जाने के तरीके के साथ प्राप्तकर्ता प्रदान करते हैं। वे आमतौर पर एक अपवर्जन टेलीफ़ोन नंबर प्रदान करेंगे, लेकिन कभी-कभी वे एक फैक्स नंबर, एक वेबसाइट या ईमेल पता प्रदान करेंगे।
  • कुछ मामलों में, एक बहिष्करण संख्या कॉल करने से काम नहीं करेगा। यह आमतौर पर तब होता है जब फैक्स विक्रेताओं ने जानबूझकर कानून को तोड़ने या उनकी उपेक्षा की।
  • Video: प्रधानमंत्री आवास योजना: पहले कच्चे मकान में पानी टपकता था, अब पक्का घर मिल गया है

    अवांछित फैक्स स्टॉप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    जांचें कि क्या आपके फ़ैक्स मशीन में कोई फ़ंक्शन है जो निश्चित नंबरों को ब्लॉक कर सकता है। अपनी फैक्स मशीन के उपयोगकर्ता मैनुअल की जांच करें और इनकमिंग नंबरों को ब्लॉक करने का तरीका देखें।
  • यह देखने के लिए फैक्स खोजें कि प्रेषक में आपका शिपिंग फ़ैक्स नंबर शामिल है या नहीं। यदि शिपिंग संख्या फैक्स में शामिल नहीं है, तो आप अवांछित कॉल को ट्रैक करने के लिए * 57 विधि का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको पहले अपने सेवा प्रदाता के साथ * 57 सेवा को कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होगी, और नंबर पर नज़र रखने पर सीमाएं भी रहेंगी, जैसे आपके स्थानीय सेवा क्षेत्र से ट्रैकिंग नंबर
  • अवांछित फैक्स स्टॉप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    अपने टेलीफोन कंपनी को अज्ञात फैक्स नंबरों को ब्लॉक करने के लिए कहें। फ़ैक्स लाइनों के लिए अधिकांश टेलीफोन कंपनियों की "गोपनीयता निदेशक" सेवा होगी अपनी टेलीफोन कंपनी को कॉल करें और इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए कहें, जो सभी अज्ञात नंबरों को ब्लॉक कर देगा।
  • अवांछित फैक्स स्टॉप 4 नामक छवि का शीर्षक



    4
    संघीय संचार आयोग (एफसीसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के साथ एक शिकायत दर्ज करें फ़ैक्सिंग की दुनिया में, किसी मास्टर सूची की जैसी कोई चीज नहीं है "फैक्स न करें"। अगर कोई आपको फैक्स द्वारा विज्ञापन भेजता है और आप उन्हें उन्हें भेजने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आप एफसीसी के साथ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। बदले में, एफसीसी आपको कबाड़ फैक्स कानूनों का उल्लंघन करने के लिए ठीक करेगा
  • आप फोन, ईमेल, फैक्स, लिखित पत्र या एफसीसी ऑनलाइन शिकायत फार्म का उपयोग करके एफसीसी को शिकायतें भेज सकते हैं।
  • अवांछित फैक्स को रोकने वाला स्टेप चरण
    5
    सॉफ़्टवेयर ईमेल करने के लिए फ़ैक्स का उपयोग करने पर विचार करें "फ़ैक्स टू इमेल" सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से सभी प्राप्त फैक्स को ईमेल में परिवर्तित कर देता है, जो आपके ईमेल पते पर अग्रेषित किए जाते हैं। इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके आप जंक फ़ैक्स को खत्म कर सकते हैं और केवल उन महत्वपूर्ण को प्रिंट कर सकते हैं जो महत्वपूर्ण हैं। यदि जंक फ़ैक्स के साथ आपकी मुख्य चिंता कागज और स्याही की बर्बादी है, तो यह एक महान समाधान हो सकता है।
  • अवांछित फैक्स स्टॉप 6
    6
    यह जारीकर्ता को आपको अधिक फैक्स भेजने से उन्हें हतोत्साहित करने के लिए नफरत करता है। फ़ैक्स स्पैमर को हतोत्साहित करने का एक सामान्य तरीका आपको फ़ैक्स नंबर पर कुछ कागज़ों को फैक्स नंबर पर फ़ैक्स भेजना है जो आपको स्पैम भेजता है। यह आपके टोनर की एक बड़ी राशि का उपयोग करेगा, जिससे आपकी मशीन बंद हो जाएगी जब तक कि टोनर को प्रतिस्थापित न किया जाए।
  • दुर्भाग्य से, फैक्स स्पैमर फ़ैक्स-टू-ईमेल सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर रहा है, तो इस विधि का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा यदि हां, तो आप केवल अपने इनबॉक्स में काले ईमेल देखेंगे
  • अवांछित फैक्स स्टॉप 7 नाम की छवि
    7
    अपनी फैक्स मशीन बंद करें अंतिम उपाय के रूप में, जंक फ़ैक्स की समस्या का एक अस्थायी समाधान केवल फ़ैक्स की प्रतीक्षा नहीं कर रहे हैं, जब आप फैक्स मशीन बंद कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com