ekterya.com

कैसे Omegle में पुनर्वास प्राप्त करने के लिए

हो सकता है कि ओमेग एक व्यस्त जगह है, लेकिन यह संभव है कि जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं तब रुकावट आ जाएगी। यदि आपके पास पुनर्वास की प्रतीक्षा करने के लिए धैर्य नहीं है, तो यह संभव है "बल" अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से एक नया आईपी प्राप्त करना नाकाबंदी को छोड़ने के लिए वीपीएन सेवा का उपयोग करना भी मुमकिन है, हालाँकि हर महीने आपको कुछ पैसे खर्च होंगे। एक नाकाबंदी लड़ने के लिए ओमेग का कोई संपर्क फ़ॉर्म नहीं है।

चरणों

विधि 1
एक नया सार्वजनिक आईपी पता प्राप्त करें

ओमेगेल चरण 1 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ दिनों की प्रतीक्षा करने पर विचार करें Omegle ताले आम तौर पर एक हफ्ते से अधिक नहीं रह जाते हैं, इसलिए यदि आप अपेक्षा कर सकते हैं कि ब्लॉक स्वयं द्वारा गायब हो जाएगा। यदि आप प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं, तो एक नया सार्वजनिक आईपी पता प्राप्त करने का प्रयास करना संभव है।
  • Omegle चरण 2 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    Google खोज खोलें और दर्ज करें "मेरी आईपी" अपना वर्तमान सार्वजनिक आईपी पता ढूंढने के लिए यह वह पता है, जिसे आप कनेक्ट करते समय देखता है और आप को ब्लॉक करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • यह पता करने के लिए ध्यान दें कि स्थिति बाद में बदल गई है।
  • ओमेगेल चरण 3 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नेटवर्क हार्डवेयर की जांच करें यदि आप केबल या डीएसएल मॉडेम और एक अलग राउटर का उपयोग करते हैं, तो यह विधि सबसे अच्छा काम करती है। यह काम नहीं करेगा यदि आपके पास दोनों के संयोजन हैं या कंप्यूटर से सीधे मॉडेम को कनेक्ट करें। आपको कंप्यूटर पर ईथरनेट पोर्ट की भी आवश्यकता होगी।
  • Omegle चरण 4 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मॉडेम बंद करें अधिकांश इंटरनेट सेवाएं एक का उपयोग करती हैं "गतिशील आईपी पता"। इसका मतलब यह है कि आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) आपको एक विशिष्ट सीमा के भीतर एक यादृच्छिक आईपी पता प्रदान करता है, हर बार जब नेटवर्क मॉडेम का पता लगाता है मॉडेम को रीसेट करने से आपको नया आईपी पता मिल सकता है।
  • यद्यपि अधिकांश निजी उपयोगकर्ताओं के पास यह होगा, यह संभव है कि हर कोई एक डायनामिक IP पता न हो। यदि यह आपका मामला है, तो अगले अनुभाग देखें।
  • Video: साथ अजनबियों Omegle पं 2 | टेलर Skeens

    Omegle चरण 5 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रूटर से मॉडेम को डिस्कनेक्ट करें डायनामिक IP पतों को आमतौर पर फिर से निर्दिष्ट किया जाता है जब मॉडेम एक नया मैक पता लगाता है। रूटर के बजाय कंप्यूटर पर सीधे मॉडेम को कनेक्ट करके, कंप्यूटर मॉडेम को एक नया मैक एड्रेस प्रदान करेगा।
  • Omegle चरण 6 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मॉडेम को लगभग एक घंटे तक डिस्कनेक्ट करने की अनुमति दें। कभी-कभी 30 सेकंड में एक नया आईपी प्राप्त करना संभव होता है, जबकि अन्य लोगों को एक या दो घंटे खर्च करना आवश्यक होता है। यह समय आपके आईएसपी की नीतियों पर निर्भर करेगा।
  • Omegle चरण 7 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    मॉडेम सीधे कंप्यूटर से कनेक्ट करें ईथरनेट केबल का उपयोग करें और कंप्यूटर के ईथरनेट पोर्ट को सीधे मॉडेम को कनेक्ट करें।
  • कंप्यूटर से किसी भी वायरलेस नेटवर्क को डिस्कनेक्ट करना सुनिश्चित करें
  • ओमेगेल चरण 8 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    8
    मॉडेम को फिर से कनेक्ट करें मॉडेम को फिर से कनेक्ट करें और इसे चालू और कनेक्ट करने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। कंप्यूटर सीधे मॉडेम के माध्यम से इंटरनेट से कनेक्ट होगा



  • Omegle चरण 9 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    दर्ज करके फिर से अपना सार्वजनिक आईपी जांचें "मेरी आईपी" Google में यदि आईपी पता अलग होता है, तो आप अपने सार्वजनिक आईपी को सफलतापूर्वक बदल देंगे। अगर यह एक समान रहता है, तो वीपीएन की कोशिश करें।
  • Omegle चरण 10 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    राउटर को फिर से बदलें जब आप एक नया आईपी चाहते हैं यदि उपर्युक्त विधि काम करता है, तो आप इन चरणों का पालन करके एक नया डायनामिक IP पता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन मॉडेम को फिर से रूटर पर कनेक्ट कर सकते हैं। यह मॉडेम को राउटर के मैक एड्रेस देगा, जिससे आपको एक नया आईपी मिलेगा। जब भी आपको आईपी पता बदलने की आवश्यकता होती है तब प्रत्येक के बीच स्विच करना संभव होता है।
  • विधि 2
    वीपीएन सेवा का उपयोग करें

    ओमेगेल चरण 11 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक तेज और विश्वसनीय वीपीएन सेवा खोजें आभासी निजी नेटवर्क (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क या अंग्रेजी में वीपीएन) आपको अनुमति देता है "छिपाना" आपका आईपी पता दूसरे स्थान पर एक सर्वर के जरिए इंटरनेट ट्रैफ़िक को निर्देशित करते समय Omegle विश्वास करेगा कि आप वीपीएन सर्वर से कनेक्ट नहीं है और आपके होम नेटवर्क से नहीं। वीपीएन सेवाओं में आमतौर पर धीमी गति होती है, इसलिए आपको एक तेज़ कनेक्शन के साथ मिलना होगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब आप वीडियोकॉनफरेंस का इस्तेमाल करते हैं वीपीएन की लागत पैसे है, लेकिन यदि आप ओमेग के साथ काम नहीं करते हैं, तो आपको अपना पैसा वापस मिल सकता है।
    • सबसे लोकप्रिय वीपीएन सेवाओं में आईपी विनीस, एक्सप्रेस वीपीएन और एचआईएमएमएएसएस शामिल हैं
    • Omegle तक पहुंचने के लिए नि: शुल्क प्रॉक्सी पृष्ठों का उपयोग करना संभव है, हालांकि अधिकांश निश्चित रूप से अवरुद्ध हो चुके होंगे। पर एक नज़र डालें प्रॉक्सी का उपयोग कैसे करें अधिक जानकारी के लिए यदि आप इसे कोशिश करना चाहते हैं
    • यदि आप अक्सर अवरुद्ध हो जाते हैं, तो यह सबसे सस्ता तरीका नहीं होगा आप पिछली विधि का उपयोग करके अपने आईपी को बदलने की कोशिश करेंगे।
  • Omegle चरण 12 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वीपीएन सेवा में लॉग इन करें जब आप लॉग इन करते हैं, तो आपको एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दिया जाएगा। आपको वीपीएन से जुड़ने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी।
  • Omegle चरण 13 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    वीपीएन सर्वर पते की सूची खोजें। आपकी वीपीएन सेवा के उन पतों की एक सूची होगी, जिनके बीच आप कनेक्ट होने का विकल्प चुन सकते हैं। आप उन्हें अपने समर्थन पृष्ठ या आपके द्वारा प्राप्त स्वागत ईमेल में मिल सकते हैं।
  • Omegle चरण 14 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    वीपीएन सेवा से कनेक्ट करें वीपीएन से कनेक्ट करने की प्रक्रिया ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर होगी:
  • विंडोज: आइकन पर राइट क्लिक करें "नेटवर्किंग" सिस्टम ट्रे में और चयन करें "नेटवर्क के केंद्र और साझा संसाधन"। पर क्लिक करें "एक नया कनेक्शन या नेटवर्क सेट करें" और चयन करें "कार्यस्थल से कनेक्ट करें" दिखाई देने वाले विकल्पों की सूची से चुनना "मेरा इंटरनेट कनेक्शन (वीपीएन) का उपयोग करें", वीपीएन सर्वर पता दर्ज करें और उसके बाद उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
  • मैक: एप्पल मेनू पर क्लिक करें और चुनें "सिस्टम प्राथमिकताएं" विकल्प पर क्लिक करें "नेटवर्क" और फिर बटन पर "+" नेटवर्क की सूची के अंत में चुनना "वीपीएन" मेनू में "इंटरफ़ेस", क्लिक करें "बनाने" और उसके बाद नेटवर्क की सूची से अपना नया वीपीएन कनेक्शन चुनें वीपीएन सर्वर पता, उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड और क्लिक करें दर्ज करें "कनेक्ट" वीपीएन से जुड़ने के लिए
  • Video: Omegle पर अजनबियों को रैपिंग! (पागल प्रतिक्रियाओं !!)

    Video: Omegle वीडियो Android पर चैट

    Omegle चरण 15 से अनबेंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    Omegle पृष्ठ पर जाएं अगर आपने सफलतापूर्वक वीपीएन से कनेक्ट किया है, तो आप सक्रिय होंगे जब आप ओमेग पेज पर जाएं। अगर आप अभी भी अवरुद्ध हो गए हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वीपीएन से कनेक्ट हैं, न कि आपका नेटवर्क कनेक्शन की जांच करें।
  • यदि वे आपको फिर से ब्लॉक करते हैं, तो आपको अपने वीपीएन सर्वर को सूची में किसी दूसरे को बदलना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि सब कुछ विफल रहता है और आपका आईएम ओमेग में अवरुद्ध हो जाता है, तो संभव है कि कुछ वैकल्पिक पृष्ठ जो उसी प्रकार की सेवाओं की पेशकश करें। इसमें शामिल हैं:
    • Chatroulette: https://chatroulette.com/
    • Camzap: https://camzap.com/
    • चैटरैंडम: https://chatrandom.com/

    चेतावनी

    • उनमें से संभावित उल्लंघनों से बचने के लिए Omegle के इस्तेमाल की शर्तें पढ़ें
    • Omegle से निकाले गए: "यदि आप 13 वर्ष से कम उम्र के हैं तो ओमेग का उपयोग न करें केवल माता-पिता या अभिभावक की अनुमति से इसका इस्तेमाल करें नग्नता को साझा न करें, किसी से भी यौन उत्पीड़न करें, बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन करें या अन्यथा Omegle पर अपर्याप्त या अवैध तरीके से व्यवहार करें। समझें कि मानव व्यवहार मौलिक रूप से बेकाबू है, यह संभव है कि आप जिन लोगों को ओमेग में मिलते हैं वे ठीक से व्यवहार नहीं करते हैं और केवल अपने व्यवहार के लिए वे जिम्मेदार हैं। अपने जोखिम पर Omegle का उपयोग करें अपने आप को डिस्कनेक्ट करें यदि कोई आपको परेशान करता है। आपको अनुचित व्यवहार या किसी अन्य कारण से Omegle तक पहुंचने से रोका जा सकता है"।
  • यद्यपि यह संभव है कि किसी बिंदु पर आपको बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए Omegle तक पहुंचने से अवरुद्ध किया जाएगा, ओमेग की उपयोग नीतियों का उल्लंघन करने वाले कुछ प्रकार के कार्रवाइयां हैं और आपको सेवा का उपयोग करने से कानूनी तौर पर अवरुद्ध करने का कारण होगा। रुकावटों को जितना संभव हो, उससे बचने के लिए, अपमानजनक बात न करें या अप्रिय सामग्री दिखाएं। जिन लोगों से आप बात करते हैं उन्हें भी जंक या स्पैम सामग्री न भेजें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com