ekterya.com

कैसे जावा में चेन हेरफेर करने के लिए

तार अक्षर के अनुक्रम हैं उदाहरण के लिए, "नमस्कार!" एक दिए गए स्ट्रिंग है जो वर्ण `¡`, `एच`, `ओ`, `एल`, `ए` और `!` से बना है जावा में, स्ट्रिंग्स ऑब्जेक्ट्स हैं, जिसका अर्थ है कि एक क्लास है "तार" उसमें फ़ील्ड और तरीके हैं हम कक्षा के तरीकों का उपयोग कर सकते हैं "तार" चेन हेरफेर करने के लिए

चरणों

विधि 1
एक श्रृंखला बनाएं

छवि शीर्षक 3016567 1
1
क्लास कन्स्ट्रक्टर का उपयोग करके एक स्ट्रिंग बनाएं "तार"।
  • छवि शीर्षक 3016567 2
    2
    प्रत्यक्ष असाइनमेंट करके एक श्रृंखला बनाएं
  • छवि शीर्षक 3016567 3
    3
    यहाँ एक नमूना कार्यक्रम है जो एक श्रृंखला बनाने के दो अलग-अलग तरीकों से पता चलता है।
  • विधि 2
    स्ट्रिंग की लंबाई ढूंढें

    छवि शीर्षक 3016567 4
    1
    आपको यह समझना चाहिए कि एक श्रृंखला की लंबाई को खोजने का क्या मतलब है। स्ट्रिंग की लंबाई स्ट्रिंग में वर्णों की संख्या होती है। उदाहरण के लिए, श्रृंखला की लंबाई "नमस्कार!" यह 6 है, क्योंकि इसमें 6 अक्षर हैं
  • छवि शीर्षक 3016567 5
    2
    विधि को आमंत्रित करता है लंबाई () वस्तु में "तार" और परिणाम को पूर्णांक प्रकार के एक चर में संग्रहीत करता है।
  • छवि शीर्षक 3016567 6
    3
    यहाँ एक नमूना कार्यक्रम है जो एक श्रृंखला बनाने के दो अलग-अलग तरीकों से पता चलता है।
  • विधि 3
    एक श्रृंखला उलटें

    1
    आपको यह समझना चाहिए कि श्रृंखला का निवेश करने का क्या मतलब है। एक चेन को प्रतिवर्ती करने का अर्थ है कि इसे बनाने वाले पात्रों के क्रम को बदलना है। उदाहरण के लिए, श्रृंखला "नमस्कार!" उल्टे है "! aloH¡"। जावा में एक स्ट्रिंग निवेश करने के कई तरीके हैं
  • छवि शीर्षक 3016567 8
    2
    विधि का उपयोग करें "उलटा" कक्षा का "StringBuffer"। एक वस्तु बनाएं "StringBuffer" वह श्रृंखला लें जिसे आप एक पैरामीटर के रूप में निवेश करना चाहते हैं। विधि का उपयोग करें रिवर्स () की "StringBuffer" और फिर विधि के माध्यम से नई उलटे स्ट्रिंग प्राप्त करें toString ().
  • छवि शीर्षक 3016567 9
    3
    एक उल्टे स्ट्रिंग के पात्रों के माध्यम से Itera, इन अक्षरों को एक से जोड़कर "StringBuffer" प्रत्येक यात्रा में एक नया ऑब्जेक्ट बनाएं "StringBuffer" स्ट्रिंग की लंबाई के साथ शुरू किया गया है, जिसे आप पैरामीटर के रूप में पलटना चाहते हैं फिर एक लूप का उपयोग करें के लिए स्ट्रिंग के माध्यम से दोबारा करने के लिए, स्ट्रिंग के अंतिम वर्ण से शुरू और पहले से समाप्त होता है प्रत्येक आवृत्ति में, "StringBuffer" सूचकांक में मिला चरित्र विधि के माध्यम से नई इन्वर्टेड स्ट्रिंग पुनर्प्राप्त करें toString ().
  • छवि शीर्षक 3016567 10
    4



    स्ट्रिंग को उलटा करने के लिए एक रिकर्सिव फ़ंक्शन लिखें। पुनरावर्ती समारोह में, बेस केस या स्थिति, यदि स्ट्रिंग शून्य है या यदि स्ट्रिंग की लंबाई शून्य से कम या उसके बराबर है। अन्यथा, विधि को फिर से कहा जाता है रिवर्स () शुरुआती स्ट्रिंग के साथ पहले अक्षर को कम करना, और पहला अक्षर अंत में होता है इसलिए, अगर हमने इसे चेन के साथ किया है "नमस्कार!" पहली कॉल करने के बाद रिवर्स (), हमारे पास पैरामीटर होगा "नमस्कार!" (विस्मयादिबोधक बिंदु संकेत के बिना)।
  • छवि शीर्षक 3016567 11
    5
    स्ट्रिंग को एक सरणी के रूप में बदलता है और फिर अंतिम के साथ पहली बार, दूसरी ओर से दूसरा, और इसी तरह से एक्सचेंज करता है। सबसे पहले, स्ट्रिंग को विधि का उपयोग करके वर्णों की एक सरणी में कनवर्ट करें toCharArray () श्रृंखला पर सरणी के आखिरी वर्ण का सूचक प्राप्त करें, जो कि एक से सरणी की लंबाई के बराबर है I फिर से स्वैप करके सरणी के माध्यम से पुनरावृत्त करें Ith चरित्र के साथ इथ का चरित्र indexOfLastChar प्रत्येक यात्रा में अंत में, यह चरित्र सरणी को एक स्ट्रिंग में फिर से परिवर्तित करता है।
  • छवि शीर्षक 3016567 12

    Video: भाग 1. बजाज प्लेटिना पुराने मॉडल इंजन फिटिंग पूरा वीडियो

    6
    यहां एक आउटपुट है जो एप्लिकेशन को उत्पन्न करता है, स्ट्रिंग को पलटने के लिए इन विधियों में से कोई भी।
  • विधि 4
    स्ट्रिंग के रिक्त स्थान को काटें

    1
    आपको यह समझना चाहिए कि स्ट्रिंग के रिक्त स्थान में कटौती करने का क्या मतलब है। जावा में एक स्ट्रिंग काटने का अर्थ है कि उस स्ट्रिंग के अग्रणी और अनुगामी रिक्त स्थान को निकालना। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास स्ट्रिंग है " हैलो, दुनिया! " और आप कहना चाहते हैं "हैलो, दुनिया!" शुरुआत और अंत में रिक्त स्थान के बिना, आप उस स्ट्रिंग को काट सकते हैं। कक्षा "तार" कटौती करने के लिए एक विधि प्रदान करता है, ट्रिम (), जो स्ट्रिंग की प्रतिलिपि को प्रमुख और अनुगामी रिक्त स्थान के साथ निकाल देता है, या मूल स्ट्रिंग देता है यदि वह शुरुआत और अंत में रिक्त नहीं हो।
  • छवि शीर्षक 3016567 14
    2
    विधि का उपयोग करें ट्रिम () कक्षा का "तार" एक वस्तु पर "तार" रिक्त को काटने के लिए ध्यान रखें कि विधि ट्रिम () स्ट्रिंग शून्य है अगर एक अपवाद फेंक देगा। विधि ट्रिम () यह मूल स्ट्रिंग की सामग्री नहीं बदलेगा क्योंकि जावा में चेन अपरिवर्तनीय हैं, जिसका अर्थ है कि स्ट्रिंग की स्थिति उसके निर्माण के बाद संशोधित नहीं की जा सकती। विधि ट्रिम (), बल्कि यह रिक्त स्थान हटाए जाने के साथ एक नई स्ट्रिंग वापस करेगा।
  • छवि शीर्षक 3016567 15
    3
    यहां एक नमूना कार्यक्रम है जो स्ट्रिंग के रिक्त स्थान को काटता है:
  • विधि 5
    एक श्रृंखला बांटना

    1
    आपको यह समझना चाहिए कि एक श्रृंखला को विभाजित करने का क्या अर्थ है। जावा में एक स्ट्रिंग को विभाजित करने से एक निश्चित सीमांकक की ओर से एक स्ट्रिंग को अलग करना होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्ट्रिंग को अलग करते हैं "लाल, नीला, हरा, पीला, गुलाबी" अल्पविराम को सीमांकक के रूप में देखते हुए, आपको ठीक {"लाल","नीला","ग्रीन","पीला","गुलाबी"}। यहां स्ट्रिंग को विभाजित करने के लिए आपके पास तीन अलग-अलग तरीके हैं।
  • छवि शीर्षक 3016567 17
    2
    का उपयोग करता है StringTokenizer श्रृंखला को अलग करने के लिए मामलों java.util.StringTokenizer. फिर एक के एक नए उदाहरण बनाएँ "StringTokenizer", मापदंडों के रूप में उपयोग करने वाली स्ट्रिंग को आप अलग करना और सीमांकक यदि आप एक पैरामीटर के रूप में सीमांकक को स्वचालित रूप से और डिफ़ॉल्ट रूप से नहीं दर्ज करते हैं, रिक्त स्थान को सीमांकक के रूप में माना जाएगा आपके पास एक बार StringTokenizer आप विधि का उपयोग कर सकते हैं अगला टोकन () प्रत्येक व्यक्तिगत श्रृंखला प्राप्त करने के लिए
  • जावा 1.4 से पहले, कक्षा StringTokenizer इसका इस्तेमाल जावा में चेन को अलग करने के लिए किया गया था। वर्तमान में, यह उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है StringTokenizer और यह विधि का उपयोग करने की सलाह दी जाती है विभाजन () कक्षा का "तार" या पैकेज java.util.regex.
  • छवि शीर्षक 3016567 18
    3
    विधि का उपयोग करें विभाजन () कक्षा का "तार"। विधि विभाजन () सीमांकक को एक पैरामीटर के रूप में ले जाएगा और उन सबस्ट्रिंग की एक सरणी वापस करेगा जो कि अलग-अलग घटकों के समान होगी StringTokenizer.
  • छवि शीर्षक 3016567 19
    4
    स्ट्रिंग को विभाजित करने के लिए नियमित अभिव्यक्ति का उपयोग करें। मामलों java.util.regex.Pattern. विधि का उपयोग करें संकलित करें () कक्षा का पैटर्न सीमांकक निर्धारित करने के लिए और फिर विधि को दे विभाजन () श्रृंखला जिसे आप विभाजित करना चाहते हैं पैटर्न सबस्ट्रिंग की एक सरणी वापस करेगा
  • छवि शीर्षक 3016567 20
    5
    यहाँ उत्पादन है जो स्ट्रिंग्स को विभाजित करने के लिए इन विधियों में से किसी भी अनुप्रयोग का उत्पादन करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com