ekterya.com

वाईफ़ाई रिसेप्शन में सुधार कैसे करें

वाई-फाई नेटवर्क ट्रांसमिशन पावर, ऐन्टेना के प्रकार, जगह का उपयोग किया जाता है और पर्यावरण के द्वारा सीमित है। एक सामान्य वायरलेस राउटर एक बिंदु से कई बिंदुओं तक पहुंच के साथ और 802.11 बी या 802.11 जी और एंटीना के साथ स्टॉक में 32 मीटर की दूरी (105 फीट) हो सकती है। इस अनुच्छेद में, आप अपने संकेत की शक्ति को अधिकतम करने और कुछ के साथ हस्तक्षेप को कम करने के लिए कुछ त्वरित युक्तियां पाएंगे

वायरलेस फेंगशुई

चरणों

भाग 1
घर पर वाईफ़ाई रिसेप्शन में सुधार करें

सुधार छवि वाईफाई रिसेप्शन चरण 1 शीर्षक
1
अपने घर की बाहरी दीवारों के साथ फर्नीचर का बड़ा टुकड़ा रखो। बड़े और भारी फर्नीचर के माध्यम से जाना नहीं है जो लक्षण स्वागत में सुधार होगा।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    सजगता कम हो जाती है सभी धातु सतहों वाई-फाई संकेतों को प्रतिबिंबित करती हैं, जिसमें अधिकांश दर्पणों में मिले धातु की पतली परत शामिल होती है।
  • इम्प्रूव वाईफ़ाई रिसेप्शन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    रूटर को उस स्थान पर रखें जो इसकी क्षमता को अधिकतम करता है। जिस जगह पर आप राउटर रख रहे हैं उसके ऑपरेशन के साथ बहुत कुछ करना है। जब आप इसे एक स्थान पर रखते हैं, तो इसे करने पर विचार करें:
  • एक उच्च मंजिल पर, घर के केंद्र के पास रेडियो तरंगों को नीचे और पार्श्व में आगे बढ़ता है।
  • मंजिल से दूर, यह एक दीवार ब्रैकेट या उच्च शेल्फ पर होना आदर्श है
  • जहां तक ​​आपके पड़ोसी के वाई-फाई राउटर से संभव है (जो निश्चित रूप से, आपने सुनिश्चित किया है कि आप एक अलग चैनल का उपयोग करते हैं)
  • ताररहित और माइक्रोवेव टेलीफोन से दूर, जो एक ही आवृत्ति 2.4 GHz पर काम करते हैं। (वाईफ़ाई के लिए कुछ कॉर्डलेस फोन उपयुक्त हैं)।
  • दूर बिजली के केबल, कंप्यूटर केबल्स, माइक्रोवेव, बेबी मॉनिटर और हलोजन लैंप से। ये केबल और लहरें रेडियो रिसेप्शन में हस्तक्षेप कर सकती हैं।
  • इंप्रुस्ट वाईफाई रिसेप्शन चरण 4 के शीर्षक वाला छवि
    4
    पुनरावर्तक या वायरलेस पुल के साथ अपने रिसेप्शन को अधिक से अधिक बनाएं यदि आपका कार्यालय वायरलेस एक्सेस प्वाइंट से दूर है और आपको बेहतर रिसेप्शन प्राप्त करने के लिए कमरे के अंत में जाना है, तो एक वायरलेस सिग्नल रेप्रेटर स्थापित करें। यह पुनरावर्तक अधिक केबलों का उपयोग किए बिना और अधिक परेशानी पैदा किए बिना आपके कवरेज का विस्तार करता है पहुंच बिंदु और आपके कंप्यूटर के बीच पुनरावर्तक आधे रास्ते रखें ताकि रिसेप्शन तुरंत सुधार हो सके।
  • एक वायरलेस पुल (जिसे "ईथरनेट कनवर्टर" भी कहा जाता है) वायर्ड उपकरणों पर रिसेप्शन को सुधारने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आपको अपने वायर्ड उपकरणों पर संकेत होने में परेशानी होती है, तो कुछ अतिरिक्त बार प्राप्त करने के लिए ईथरनेट कनवर्टर का उपयोग करें।
  • इंप्रुड वाईफाई रिसेप्शन चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    WEP से WPA या WPA2 में बदलें WEP और WPA या WPA2 सुरक्षा एल्गोरिदम हैं जो हैकर्स को आपके नेटवर्क में शामिल होने से रोकते हैं। केवल समस्या यह है कि WEP ("तारों के बराबर गोपनीयता") WPA या WPA2 से बहुत कम सुरक्षित है ("संरक्षित वायरलेस एक्सेस")। इसलिए, यदि आप अभी भी WPA या WPA2 के बजाय WEP के साथ इंटरनेट ब्राउज़ कर रहे हैं, तो स्विच करने पर विचार करें ताकि अवांछित बलों आपके नेटवर्क में प्रवेश न करें।
  • Video: Sony Xperia XA2 and XA2 Ultra Review!

    इंप्रुव्ह वाईफ़ी रिसेप्शन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन डिवाइसों की संख्या को सीमित करें जिनके वाईफाई मैक पतों के साथ समर्थन करेंगे। सामान्य तौर पर, आपके सिग्नल को कम डिवाइस का समर्थन करने के लिए कम डिवाइस, आपको अधिक गति मिलेगी। उन डिवाइसों की संख्या को सीमित करें जो मैक पतों के साथ उपकरणों के लिए एक्सेस सूची बनाकर आपके नेटवर्क से एक्सेस कर सकते हैं। एक मैक पता उन उपकरणों के लिए "माध्यम तक पहुंच के साथ नियंत्रण" का पहचानकर्ता है जो आप और आपके परिवार का उपयोग करते हैं।
  • मैक पतों पर पहुंच की एक सूची पहले बनाएँ अपने डिवाइसों के मैक पते ढूंढना और फिर एक्सेस प्वाइंट के कॉन्फ़िगरेशन पर जाकर सेटिंग जो हरे रंग की रोशनी प्राप्त करते हैं
  • इंप्रुड वाईफाई रिसेप्शन चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने नेटवर्क का नाम प्रकाशित न करें। अगर आप नहीं चाहते कि दूसरों को आपका संकेत मिल जाए, तो पहले उन्हें यह न बताएं कि यह वहां है। (कंप्यूटर प्रोग्राम के लिए, "छिपा हुआ" नेटवर्क का पता लगाना आसान है, लेकिन सवाल एक ही है)। अपने पहुंच बिंदु के प्रशासन पृष्ठ पर जाएं और "SSID प्रसारण की अनुमति दें" को अनचेक करें बेशक, आप अब भी अपने नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जब कोई कंप्यूटर उपलब्ध नेटवर्क की सूची देखता है, तो यह उपलब्ध नहीं होगा।
  • भाग 2
    एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें

    इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 8



    1
    एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करें यह आपके राउटर के वायरलेस सिग्नल को प्रतिबिंबित करेगा
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    शुरू करने से पहले, अपने कंप्यूटर पर "नेटवर्क साझेदारी केंद्र" पर जाएं अपने वाईफ़ाई के नाम पर क्लिक करें एक और खिड़की दिखाई देनी चाहिए अपनी एमबीपीएस / गति को चिह्नित करें और प्रदर्शित संख्या का ध्यान रखें (उदाहरण के लिए, 72.2 एमबीपीएस)। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो प्रिंट या प्रतिलिपि (22 x 28 सेमी या 8.5 x 11 इंच) की शीट के आकार के बारे में एल्यूमीनियम पन्नी की एक शीट तोड़ दें
  • इंप्रुड वाईफाई रिसेप्शन चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एल्यूमीनियम पन्नी को घटाना यदि आप इसे आसान या तेज बनाना चाहते हैं, तो सोडा की बोतल (2 लीटर या 0.5 गैलन) के लेबल क्षेत्र के आसपास पेपर लपेटें और लगभग 5 सेकंड के लिए इसे पकड़ लें। इसे खोल देना और इसे घुमावदार होना चाहिए।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन नामक छवि शीर्षक 11
    4
    राउटर के पीछे घुमावदार एल्यूमीनियम पेपर अपने पक्ष में रखें (ताकि यह क्षैतिज रूप से खड़ा हो)
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 12
    5
    "साझा नेटवर्क और संसाधन केंद्र" पर वापस जाएं। एमबीपीएस / गति की जांच करें राउटर के पीछे एल्यूमीनियम पन्नी रखने से पहले यह मूल गति से तेज होना चाहिए।
  • भाग 3
    चारों ओर ले जाएँ

    इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    एडेप्टर को अपने कवरेज को अधिकतम करने के लिए कॉन्फ़िगर करें (यानी, अधिकतम पावर प्रबंधन, अधिकतम संचारित शक्ति, और सक्षम करने के लिए बेहतर प्रदर्शन)।
  • इंप्रेशन वाईफाई रिसेप्शन चरण 14
    2
    यदि आप कहीं भी वाईफ़ाई नहीं ढूंढ पाते तो अपने एडाप्टर को बंद करें जब आप किसी शहर में आते हैं, तो इसे चालू करें ऐसा लगता है कि आप हर जगह वाईफ़ाई पाते हैं एक अन्य बात यह है कि आप वाई-फाई तक पहुंच नहीं सकते या नहीं कर सकते
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको अभी भी अधिक रेंज की आवश्यकता है, तो अपने वायरलेस मानक को एन या जी के लिए कई इनपुट एकाधिक आउटपुट (एमआईएमओ) के साथ अपग्रेड करने पर विचार करें। इन दोनों प्रौद्योगिकियों ने नेटवर्क की पहुंच में काफी वृद्धि होगी जो कि 802.11 ग्राम या 802.11 बी थी।
    • सुनिश्चित करें कि आपका रूटर अपनी अधिकतम संचारित शक्ति के लिए सेट है
    • आप उनके लाभ लेने के लिए रिफ्लेक्टर का उपयोग भी कर सकते हैं। परावर्तक के स्थान को सुधारने के लिए नेटस्टंबर का उपयोग करें। आप कॉम्पैक्ट डिस्क्स का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही कुछ भी जो परोबालिक परावर्तक दिखता है बेशक, आपको डिवाइस या ऐन्टेना के पीछे प्रतिबिंबित करना चाहिए। आप अपेक्षा कर सकते हैं कि सिग्नल की ताकत में काफी वृद्धि हो। यह चाल सेल फोन के साथ भी काम करती है।
    • सीपीयू में ही वाईफ़ी सिग्नल के लिए एक बड़ी बाधा हो सकती है। इसे कहीं और जगह दें, इसलिए यह नेटवर्क कार्ड और रूटर एंटेना के बीच नहीं आता है।
    • अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो आप वाई-फाई रेपीटर खरीदने पर विचार कर सकते हैं, जो कि हार्डवेयर का एक टुकड़ा है जिसे आप राउटर और आपके डिवाइस के बीच के संकेत को सुधारने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • आपके वायरलेस राउटर के ब्रांड और मॉडल के आधार पर, आप एक खुले स्रोत समाधान के साथ एम्बेडेड सॉफ़्टवेयर की जगह ले सकते हैं जो अधिक क्षमता और आपके वायरलेस ऐन्टेना की शक्ति को बढ़ाने के विकल्प को जोड़ती है।
    • "उच्च लाभ" बाहरी एंटीना (उच्च डीबीआई) के अतिरिक्त आमतौर पर अधिक संकेत रिसेप्शन और प्रदर्शन प्रदान करते हैं। आपको ध्यान रखना चाहिए कि एक उच्च डीबीआई संकेत क्षैतिज रूप से बढ़ाता है, लेकिन इसे लंबवत रूप से घटता है। अगर आपको कई मंजिलों को कवर करना है, तो शायद एक उच्च डीबीआई आपको मदद नहीं करेगा। इस मामले में, आप वाईफ़ाई एम्पलीफायर खरीदने पर विचार कर सकते हैं, जो संकेत को बेहतर बनाएंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने राउटर के फ़र्मवेयर को बदलते हैं, तो आप वारंटी अस्वीकृत कर सकते हैं। यदि आप इसे ठीक से नहीं करते हैं, तो आप अपने राउटर को अपरिवर्तनीय रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आप एक संशोधित वायरलेस राउटर पर अधिक शक्ति बढ़ाते हैं, तो उसे स्थायी क्षति हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com