ekterya.com

Android में एक चेतावनी संवाद प्रदर्शित करने के तरीके

चेतावनी संवाद पॉप-अप संदेश हैं जो एक उपयोगकर्ता को एक ऐसी क्रिया के बारे में चेतावनी देने के लिए उपयोग किया जाता है जो कि हो जाएगा। चेतावनी संवाद का उपयोग अन्य कार्यों के लिए भी किया जा सकता है, जैसे उपलब्ध विकल्पों की सूची प्रदर्शित करना। इसके अलावा, वे उपयोगकर्ता को विशिष्ट डेटा के लिए पूछने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, जैसे कि प्रवेश के लिए जानकारी या किसी एप्लिकेशन के लिए सेटिंग्स।

चरणों

भाग 1
चेतावनी संवाद के संचालन को समझें

छवि शीर्षक 904354 1
1
इसमें एक चेतावनी वार्ता की बुनियादी संरचना शामिल है। चेतावनी संवाद प्रदर्शित होते हैं, जब एंड्रॉइड एप्लिकेशन उपयोगकर्ता के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करने के लिए एंड्रॉइड सिस्टम का उपयोग करते हैं। एक आप चेतावनी देने के लिए चेतावनी संवाद प्रदर्शित कर सकते हैं या उपयोगकर्ता को कुछ महत्वपूर्ण सेटिंग्स बदलने के लिए कह सकते हैं। इन तत्वों में एक संवाद बॉक्स के तीन घटक होते हैं:
  • शीर्षक: यह वैकल्पिक है लेकिन यह एक साधारण प्रश्न या संदेश दर्ज करने के लिए उपयोगी हो सकता है इसमें एक आइकन भी हो सकता है
  • सामग्री क्षेत्र: एक कस्टम डिज़ाइन के साथ एक संदेश, एक सूची या अन्य फ़ंक्शन प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • क्रिया बटन: चेतावनी संवाद बॉक्स पर प्रतिक्रिया भेजने के लिए उपयोगकर्ता के लिए उपयोग किया जाता है। यह एक सकारात्मक, नकारात्मक या तटस्थ बटन हो सकता है। एक चेतावनी संवाद में, आप प्रत्येक प्रकार के एक बटन के ऊपर और कुल तीन बटन तक केवल एक बटन बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 904354 2
    2
    समझे कि कक्षा क्या है एक क्लास एक टेम्पलेट है जो आपको अन्य ऑब्जेक्ट्स बनाने की अनुमति देता है जिनके पास अपनी संपत्ति और व्यवहार हैं। अलर्टडायअलॉग क्लास डायलॉग क्लास का एक उप-वर्ग है जिसमें डायलॉग क्लास के मानक संदेश के अतिरिक्त तीन बटन प्रदर्शित करने में सक्षम होने की अनूठी संपत्ति है।
  • छवि शीर्षक 904354 3
    3
    तय करें कि आपके अलर्ट डायलॉग का फ़ंक्शन क्या होगा। क्या आप के लिए एक चेतावनी संवाद बॉक्स बनाने जा रहे हैं? क्या विकल्प आप उपयोगकर्ता दे देंगे? क्या यह संभव है कि उपयोगकर्ता अन्यथा इस प्रक्रिया की उपेक्षा करता है? ध्यान दें कि आप उपयोगकर्ता से क्या पूछने जा रहे हैं, संभावित उत्तर क्या होंगे और प्रत्येक विकल्प का अर्थ क्या होगा। ध्यान रखें कि यदि यह पढ़ना बहुत स्पष्ट नहीं है, तो उपयोगकर्ता आपके अलर्ट डायलॉग के उद्देश्य को समझ नहीं सकता है
  • छवि शीर्षक 904354 4
    4
    लिखें और अपना अलर्ट संवाद डालें कल्पना कीजिए कि आप कैसे अपने अलर्ट वार्ता को देखना और उसे आकर्षित करना चाहते हैं। उन विकल्पों की सूची लिखें, जिन्हें आप लागू करना चाहते हैं और परिणामी क्रियाएं ध्यान से सोचें कि आप उपयोगकर्ता से क्या पूछना चाहते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि यह लिखना अस्पष्ट नहीं है
  • छवि शीर्षक 904354 5
    5
    एंड्रॉइड एसडीके को डाउनलोड और इंस्टॉल करें एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) का उपयोग एक विशेष वातावरण में सॉफ्टवेयर विकसित करने के लिए किया जाता है ताकि कार्यक्रमों और अनुप्रयोगों का निर्माण किया जा सके। आप एंड्रॉइड डेवलपर्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट से सीधे एसडीके डाउनलोड कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 904354 6
    6
    एक नई परियोजना बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप पहले ही परियोजना के साथ शुरू कर चुके हैं, तो मुख्य परियोजना को कोड जोड़ने से पहले एक परीक्षण परियोजना का निर्माण करना आदर्श है मेनू बार में आइकन दबाएं और फ़ाइल चुनें > नई > नई परियोजना एक नया एप्लिकेशन बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 2
    अपने अलर्ट डायलॉग का कोड बनाएं

    1
    चेतावनी संवाद के लिए एक ट्रिगर बनाएँ। चेतावनी संवाद दिखाने के लिए, उपयोगकर्ता के लिए कुछ कार्रवाई करने के लिए यह आवश्यक है। आप फ़ाइल में एप्लिकेशन के सामान्य डिज़ाइन को संपादित कर सकते हैं "activity_main.xml" एक बटन बनाने के लिए जो आपको अपनी चेतावनी संवाद का परीक्षण करने की अनुमति देता है। एक बटन बनाने के दो तरीके हैं डिजाइन और कोड टैब का आदान-प्रदान करने के लिए आपको डिज़ाइन या टेक्स्ट विकल्प पर क्लिक करना होगा, जो मुख्य विंडो के निचले भाग में स्थित हैं। आप एक या दूसरे को चुनकर मोड बदल सकते हैं।
    • एंड्रॉइड एसडीके आपको डिज़ाइन को संपादित करने की सुविधा देता है, उदाहरण के लिए, मुख्य उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस ऐसा करने के लिए आप फ़ोल्डर के नीचे पदानुक्रमित पेड़ पर जा सकते हैं "ख़ाका" (डिजाइन) और खींचें और तत्वों को छोड़कर एक बटन बनाएँ।
    • आप एक्सएमएल दस्तावेज़ का संपादन करते हुए एक्सएमएल कोड का उपयोग कर अपने आप को एक बटन बना सकते हैं। ध्यान दें कि जिस पंक्ति में फ़ंक्शन दिखता है onclick चेतावनी संवाद निष्पादित करने के लिए प्रयोग किया जाता है जब उपयोगकर्ता बटन पर क्लिक करता है।
  • Video: SafetyLoop prevent mobile & car theft, insure your family safety and check on them anytime

    2
    वर्ग को आयात करें अपने एपीआई तक पहुंचने के लिए अलर्ट डाइलॉग क्लास तक पहुंचने के लिए आपको चेतावनी संवाद बनाने की आवश्यकता है, आपको सबसे पहले अलर्टडायअलॉग क्लास को आयात करना होगा। AlertDialog वर्ग आपको स्क्रीन पर एक संवाद बॉक्स बनाने, अपने विकल्पों को कॉन्फ़िगर करने और संवाद विंडो में शीर्षक और सामग्री प्रदर्शित करने की संभावना देता है। वर्ग को आयात करने के लिए, फ़ाइल खोलें "MainActivity.java"। फ़ाइल के शीर्ष तक स्क्रॉल करें और अन्य वर्गों के बीच आयात विवरण दर्ज करें जो आप अपनी प्रोजेक्ट में आयात करेंगे।
    आयात करें android.app.AlertDialog-
  • यह वर्ग आपको पूरे आवेदन के लिए सेवा देगा। सुनिश्चित करें कि आप इसे पदानुक्रमित पेड़ के शीर्ष पर जोड़ें।
  • 3
    बटन वर्ग के ऑब्जेक्ट को पहचानें बटन वर्ग की ऑब्जेक्ट एक बटन दबाए जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले विगेट्स को पहचानने में मदद करते हैं, जैसा कि एक्सएमएल कोड में ऊपर देखा जा सकता है। मुख्य जावा कोड में, "MainActivity.java" विधि की शुरुआत में बटन वर्ग के एक ऑब्जेक्ट की पहचान और आरंभ मुख्य, जो आपके आवेदन का मुख्य वर्ग है।
    निजी बटन बटनअलार्टडायलोग-बटनअलेरटियालाओग = (बटन) ढूंढिए वीबिइआईडी (आर.ड.बटन टेस्ट) -
  • 4
    बटन की गतिविधि का पता लगाता है onclickListener का उपयोग करते हुए, आप आशा कर सकते हैं कि जब उपयोगकर्ता एक एक्शन को आरंभ करने के लिए बटन को छूता है। onclickListener उपयोगकर्ता के संपर्क का पता लगाने के लिए उत्तरदायी है जब आप बटन पर क्लिक करते हैं। इन "गतिविधि डिटेक्टरों" वे के रूप में जाना जाता है श्रोता। अपनी चेतावनी संवाद दिखाने के लिए आपको एक का उपयोग करना चाहिए श्रोता।
    buttonAlertDialog.setonclickListener (नई View.onclickListener () {@Overridepublic शून्य onclick (देखें alertView) {}) -
  • 5
    चेतावनी संवाद के घटकों को विकसित करना। onclick फ़ंक्शन के भीतर, आपको एक AlertDialog ऑब्जेक्ट बनाना होगा और एक शीर्षक, संदेश और प्रकार के बटनों को स्थापित करना होगा जिन्हें आप तालिका के लिए उपयोग करेंगे।
  • चेतावनी संवाद बॉक्स का ऑब्जेक्ट बनाएँ और नए ऑब्जेक्ट की खोज के लिए अपने कंपाइलर को कॉन्फ़िगर करें और बॉक्स बनाएं।
  • अलर्टडायओलोग अलर्टडिलाओग 1 = नया अलर्टडायलॉग.बिल्डर (मेनएक्टिविटी.इस)
  • 6
    एक का उपयोग करें शीर्षक बनाने के लिए सेटर सेटर फ़ंक्शन आपको ऑब्जेक्ट के लिए एक वैरिएबल प्रदान करने की अनुमति देता है। यह वैश्विक चर का उपयोग करने से बचने के लिए आदर्श है जो प्रदर्शन समस्याएं पैदा कर सकते हैं। शीर्षक पूरी तरह से वैकल्पिक है, लेकिन यह अच्छा होगा यदि आप अपने अलर्ट डायलॉग के विंडो में प्रदर्शित करने के लिए एक शीर्षक सेट करते हैं
    alertDialog1.setTitle ("wikiHow के लिए उदाहरण चेतावनी") -
  • 7
    फ़ंक्शन का उपयोग करें संदेश सेट करने के लिए सेटर पूछने के लिए एक संदेश दर्ज करें कि आप उपयोगकर्ता को क्या चाहते हैं।
    alertDialog1.setMessage ("हैलो, यह एक एंड्रॉइड संदेश है।") -
  • 8

    Video: ISOC Q1 Community Forum 2016

    बटन के गुणों को समायोजित करने के लिए सेटर फ़ंक्शन का उपयोग करें। उपयोगकर्ता चुन सकते हैं कि बटन कॉन्फ़िगर करें आप एक सकारात्मक, एक नकारात्मक और तटस्थ बटन के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें कि आप इन तीन प्रकारों के किसी भी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन प्रत्येक प्रकार के केवल एक और अधिकतम तीन बटन जब आप चेतावनी संवाद के निचले भाग पर स्थित प्रत्येक बटन पर क्लिक करते हैं, तब कार्रवाई करने के लिए onclick फ़ंक्शन का उपयोग करें
    alertDialog1.setPositiveButton ("ठीक", न्यू onclickListener () {सार्वजनिक शून्य onclick (DialogInterface संवाद, पूर्णांक जो) {}})। AlertDialog1.setNegativeButton ("ठीक", न्यू onclickListener () {सार्वजनिक शून्य onclick (DialogInterface संवाद, पूर्णांक जो) {}})। AlertDialog1.setNeutralButton ("ठीक", नया ऑनक्लिक लेस्टनर () {सार्वजनिक शून्य पर क्लिक करें (डायलॉग इंटरफेस डायलॉग, इंट जो) {}}) -
  • 9
    भौतिक बटन सक्रिय करने के लिए एक सेटर फ़ंक्शन का उपयोग करें "रद्द करना"। आप एक फ़ंक्शन प्रदान कर सकते हैं "रद्द करना" और उसे बटन पर आवंटित करें "वापस" एंड्रॉइड डिवाइस का है ताकि आप संवाद के किसी भी बटन को छूने के बिना जवाब दे सकें। यदि फ़ंक्शन का मान है "झूठा" (गलत), बटन "वापस" डिवाइस की उपेक्षा की जाएगी।
    alertDialog1.setCancelable (सच) -
  • 10
    संवाद बॉक्स बनाएं AlertDialog ऑब्जेक्ट बनाने के लिए इस कोड का उपयोग करें इसे स्क्रीन पर दिखाने के लिए, आपको इसे पहले इस कोड के माध्यम से बनाना होगा।



    सतर्कडायलोग1.create () -
  • 11
    संवाद बॉक्स प्रदर्शित करता है एक बार ऑब्जेक्ट बनाया है, स्क्रीन पर चेतावनी संवाद प्रदर्शित करने के लिए इस क्रिया का उपयोग करें।
    alertDialog1.show () -
  • भाग 3
    सूची के साथ एक चेतावनी संवाद बनाएं

    1
    एक व्यवस्था बनाएं आप मौजूद तीन अलग-अलग प्रकार की सूचियों का उपयोग कर सकते हैं। फ़ंक्शन का उपयोग करने के बजाय setMessage, आप कई प्रतिक्रिया विकल्प प्रदान करने के लिए एक सूची का उपयोग कर सकते हैं। विकल्पों की सूची बनाने के लिए, आपको एक अलग सरणी बनाना होगा। सूची उस व्यवस्था का उपयोग करके उपलब्ध विभिन्न विकल्पों को दिखाने के लिए करेगी।
    अंतिम चरम सीमा [] आइटम = {"संपादित करें", "दर", "शेयर", "संबद्ध"} -
  • 2
    सूची के साथ एक चेतावनी संवाद बनाएं विधि का उपयोग करें सेट चुना जा सकता है कि विकल्पों की सूची निर्धारित करने के लिए आइटम रेडियो बटनों की सूची के रूप में दिखाई देंगे जिन्हें उन्हें छूकर चुना जा सकता है। विधि onclickListener उपयोगकर्ता के चयन पर कब्जा करेगा।
    dialog.setItems (आइटम, नए DialogInterface.onclickListener () {सार्वजनिक शून्य onclick (DialogInterface संवाद, पूर्णांक आइटम) {// इस समारोह के भीतर उसके एवज में कार्रवाई लिखें // पूर्णांक चर आइटम का प्रतिनिधित्व तत्व तत्व के सूचकांक स्थिति हो जाएगा चयनित}}) -
  • 3
    एक सूची बनाएँ जो आपको कई विकल्पों को एक साथ चुनने की अनुमति देती है। यदि आप चाहते हैं कि उपयोगकर्ता एक से अधिक विकल्प चुन सकें, तो उपयोग करें setMultiChoiceItems। यदि आप इस विधि का उपयोग करते हैं, तो विकल्प चेक बॉक्स के साथ दिखाई देंगे।
    dialog.setMultiChoiceItems (आइटम, अशक्त, नई DialogInterface.OnMultiChoiceClickListener () {सार्वजनिक शून्य onclick (DialogInterface संवाद, आइटम पूर्णांक, बूलियन isChecked) {अगर (isChecked) // आइटम आइटम चिह्नित कर रहे हैं // चर सूचकांक की स्थिति का प्रतिनिधित्व करता है चयनित आइटम}}) -
  • 4
    एक सूची बनाएँ जो केवल एक निश्चित विकल्प की अनुमति देता है यदि आप उपयोगकर्ता द्वारा चुने गए विकल्प का चयन करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग करें setSingleChoiceItems। विकल्प रेडियो बटन के साथ दिखाई देंगे और चयनित विकल्प के पास रेडियो बटन के अंदर एक बिंदु होगा
    dialog.setSingleChoiceItems (आइटम, -1, नई DialogInterface.OnMultiChoiceClickListener () {सार्वजनिक शून्य onclick (DialogInterface संवाद, पूर्णांक आइटम) {(isChecked) // आइटम आइटम चर // चिह्नित रहे हैं, तो चयनित तत्व के सूचकांक का प्रतिनिधित्व करता है, तो}} ) -
  • भाग 4
    एक कस्टम चेतावनी संवाद बनाएं

    1
    कस्टम डिज़ाइन बनाएं कस्टम अलर्ट संवाद आपको अपने पैमानों के साथ एक डिजाइन तैयार करने और जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देता है जिसे तब लॉग इन, कॉन्फ़िगरेशन सेट अप और अधिक के लिए उपयोग किया जा सकता है। आप XML कोड स्वरूप के साथ एक नया डिज़ाइन बना सकते हैं। कुछ एंड्रॉइड एसडीके आसानी से एक डिज़ाइन बनाने के लिए ड्रैग और ड्रॉप सुविधा का उपयोग करने की क्षमता प्रदान करते हैं जो तब स्वचालित रूप से एक्सएमएल में परिवर्तित हो जाएंगे। विंडो के शीर्ष पर मेनू बार में, फ़ाइल पर क्लिक करें > नई > एक्सएमएल > एक्सएमएल डिजाइन फ़ाइल फ़ाइल के लिए एक नाम दर्ज करें और फिर समाप्त करें पर क्लिक करें। आपकी नई डिज़ाइन फ़ाइल मुख्य विंडो फलक में दिखाई देगी।
  • 2
    विजेट में विजेट या अन्य घटकों को जोड़ें आप दो विधियों में से किसी भी का उपयोग कर घटकों को जोड़ सकते हैं खिड़की के बाईं ओर दिखाई देने वाले पदानुक्रमित पेड़ में इसकी तलाश करके डिजाइन फ़ाइल खोलें। फिर निम्नलिखित मार्ग खोलें: "NombreDeLaAplicación >> एप्लिकेशन > src > मुख्य > गाय का मांस >ख़ाका"।
  • 3
    एक नया जावा वर्ग बनाएँ नया वर्ग आपको अपने अलर्ट संवाद से कस्टम डिज़ाइन कोड को अलग करने की अनुमति देगा। पर क्लिक करें "पुरालेख > नई > जावा वर्ग"। नया वर्ग एक नाम दें और फिर ठीक पर क्लिक करें। इस मामले में, इसे बुलाया जाएगा "उदाहरण स्वनिर्धारित संवाद"।
  • 4
    आयात संवाद फ्रेगमेंट डायलॉग फ्रेगमेंट कक्षा एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के विभिन्न संस्करणों के साथ अधिक अनुकूलता की अनुमति देता है। आयात करें android.support.v4.app.DialogFragment-
  • सुनिश्चित करें कि क्लास विधि मुख्य DialogFragment तक फैली हुई है
  • सार्वजनिक वर्ग ExampleCustomDialog संवाद विस्तार प्रदान करता है
  • 5
    LayoutInflater वर्ग और देखें वर्ग में से एक का एक ऑब्जेक्ट बनाएँ। लेआउट इनफ्लाटर ऑब्जेक्ट्स व्यू क्लास के ऑब्जेक्ट्स में एक्सएमएल डिज़ाइन फाइलों को इन्स्तांत करता है। देखें ऑब्जेक्ट्स आयताकार स्क्रीन स्थान में यूजर इंटरफेस घटकों के लिए बुनियादी संरचना प्रदान करते हैं और स्क्रीन पर ऑब्जेक्ट्स और विगेट्स को आकर्षित करने में भी काम करते हैं।
    लेआउटइनफ्लेटर इन्फ्लाटर-देखें कस्टमव्यू-
  • 6
    अपने संवाद के लिए एक कस्टम डिजाइन बनाएं। इसे सार्वजनिक होने की आवश्यकता है ताकि वे इसे एप्लिकेशन में कहीं से भी एक्सेस कर सकें। यह एक डायलॉग ऑब्जेक्ट वापस करेगा और एक बंडल ऑब्जेक्ट पैरामीटर के रूप में प्राप्त करेगा।
    सार्वजनिक संवाद onCreateDialog (बंडल सहेजा गया इन्स्टेंसस्टेट) {}
  • 7
    डिज़ाइन को विस्तारित करने के लिए कस्टम एक्सएमएल फ़ाइल का उपयोग करें। अब जब आपने लेआउट इनफ्लाटर और ऑब्जेक्ट्स को बनाया है, तो आप डिज़ाइन को बड़ा कर सकते हैं और फ़ंक्शन के भीतर ऑब्जेक्ट को देखने के लिए कस्टम डिज़ाइन प्राप्त कर सकते हैं। onCreateDialog।
    inflater = getActivity () getLayoutInflater () -। CustomView = inflater.inflate (R.layout.dialog_custom_background, नल) -
  • 8
    अनुकूलित चेतावनी संवाद बनाएं फ़ंक्शन में onCreateDialog, डिजाइन बनाने के लिए AlertDialog कन्स्ट्रक्टर का उपयोग करें।
    AlertDialog.Builder बिल्डर = नया AlertDialog.Builder (getActivity ()) -}}
  • आप चेतावनी संवाद को बंद करने के लिए एक बटन जोड़ सकते हैं।
  • बिल्डर .सेटव्यू (कस्टमव्यू) .setPositiveButton ("ठीक", नया ऑनक्लिक लेस्टनर () {सार्वजनिक शून्य पर क्लिक करें (डायलॉग इंटरफेस डायलॉग, इंट जो) {}}) -
  • 9
    कस्टम इशारा संवाद लौटाता है चूंकि मुख्य फ़ोकस एप्लिकेशन पर नहीं है, इसलिए फ़ंक्शन को समाप्त करना आवश्यक है onCreateDialog नया AlertDialog ऑब्जेक्ट वापस आ रहा है
    रिटर्न बिल्डर.क्रेते () -
  • 10
    विधि से कस्टम चेतावनी संवाद को कॉल करें मुख्य। अब आपको फ़ंक्शन को किसी अन्य जगह से कॉल करना होगा, उदाहरण के लिए, विधि से आवेदन का मुख्य भाग इस उदाहरण में, सार्वजनिक समारोह को बुलाया जाएगा CustomizedAboutDialog का उदाहरण, जो एक दृश्य ऑब्जेक्ट प्राप्त होगा।
    सार्वजनिक शून्य ejemploDeDialogoDeAlertaPersonalizado (देखें CustomView) {EjemploDialogoPersonalizado EjemploDialogoPersonalizado संवाद = नई () - dialog.show (getSupportFragmentManager (), "MiDialogoPersonalizado") -}
  • युक्तियाँ

    • एसडीके आपको बताएगा कि क्या आप टेक्स्ट को लाल रंग में डालकर किसी भी विधि को नहीं ला सकते हैं। यदि आप पाठ पर क्लिक करते हैं तो एसडीके आपको अपनी परियोजना में जोड़ने के लिए संबंधित पुस्तकालय आयात करने के लिए कहेंगे। प्रेस ⎇ Alt+⌅ दर्ज करें अपनी परियोजना के लिए पुस्तकालय जोड़ने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com