ekterya.com

अपने डिजिटल फोटो को व्यवस्थित कैसे करें

डिजिटल कैमरा के साथ तस्वीरें लेना मजेदार, आसान और नशे की लत है अचानक आप इतनी के रूप में पूरा डेस्कटॉप कक्ष, और दीवारों को कवर करने के अपने हार्ड ड्राइव पर फ़ोटो के सैकड़ों के साथ अपने आप को मिल जाए,। आपकी तस्वीरों को व्यवस्थित और सूचीबद्ध करने के लिए आपको क्या करना है? यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको गंदगी को सॉर्ट करने में मदद करेंगे, और अपनी डिजिटल मेमोरी का आनंद लेंगे।

चरणों

चित्र डाउनलोड करें xnview चरण 1 डाउनलोड करें
1
एक निःशुल्क छवि आयोजक डाउनलोड करें आप डाउनलोड कर सकते हैं कि कुछ [Xnview हैं https://xnview.com/] (ओपन सोर्स) और IrfanView (लोकप्रिय)। पिकासा Google फ़ोटो प्रबंधित करने के लिए टूल का उपयोग करने में आसान टूल है हालांकि, Picasa / Google के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए अनुबंध में ठीक प्रिंट पढ़ें चूंकि Google बिना प्रतिबंध के साइट पर रखे गए सभी फ़ोटो का उपयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखता है
  • कैमरे से लेकर कंप्यूटर तक स्थानांतरण चरण शीर्षक चित्र
    2
    अपनी छवियों में न केवल, लेकिन तिथि से एक सबफ़ोल्डर, घटना नाम या दोनों (इस प्रारूप 2007/06/26 का उपयोग करें) बनाता है - जब आपके कंप्यूटर के लिए कैमरे से चित्र स्थानांतरित करने, उन्हें तुरंत एक फ़ोल्डर में अपनी हार्ड ड्राइव पर डाल दिया।
  • सबफ़ोल्डर्स बनाना चरण 3 का शीर्षक छवि
    3
    आप पहले से ही मेरा चित्र फ़ोल्डर में तस्वीरों की एक प्रचुर मात्रा में नंबर है, के रूप में ऊपर कहा गया है उप-फ़ोल्डर बना करने के लिए कुछ समय लगेगा, और उन्हें उचित फ़ोल्डर में व्यवस्था
  • सीडी के लिए जला फाइलें सीडी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सीडी या डीवीडी पर उन्हें रिकॉर्ड करके अपनी तस्वीरों की बैकअप प्रतिलिपियां बनाएं। हार्ड ड्राइव को टूटने और सभी चित्रों को खोने से भी कुछ भी बुरा नहीं है। फिर, अपनी सीडी या डीवीडी को बॉक्स, स्टैंड या एल्बम में डाल दें (आप पा सकते हैं "फोटो एलबम" फोटो स्टोर में छवि सीडी के लिए) ताकि आप हमेशा कहें कि आप कहां हैं और आसानी से फाइलों तक पहुंच सकते हैं।
  • अपनी तस्वीरों को एल्बम में व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 5



    5
    जैसे ही स्याही सूख जाती है, आपकी फ़ोटो को एल्बमों में व्यवस्थित करें। जितनी जल्दी आप इसे करते हैं, उतनी कम तस्वीरें जो आपने इकट्ठा कर ली हैं और अपनी जगह पूरी कर ली हैं, इसका उल्लेख नहीं है कि यह क्षतिग्रस्त है।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र पहले से ही चरण 6 के बाहर हो गया है
    6

    Video: हारमोनियम पर गाने कि धुन निकालना सीखें, basic knowledge of music

    आपके द्वारा पहले से ही मुद्रित सभी फ़ोटो के लिए पिछले चरण का उपयोग करें सूची और वर्गीकृत करने के लिए अलग अलग एलबम का प्रयोग करें - उदाहरण के लिए, आप अलग एलबम दोस्तों के लिए, घटनाओं भाग लेने के लिए `चतुर` शॉट ले रख सकते हैं, और।
  • एक सीडी चरण 7 पर अपनी तस्वीरों का बैकअप लें
    7

    Video: सूक्ष्मदर्शी देखें मोबाइल में Microscope in any mobile phone.

    याद रखें कि यदि आप एक सीडी पर अपनी तस्वीरों का बैकअप बनाने, और इसे अपने कंप्यूटर पर छोड़ देते हैं, तो आप आप भिन्न फ़ोल्डर में एक ही तस्वीर की कई प्रतियां है कि खोजने के लिए की संभावना हो कि। Picasa2 में, जब आप फ़ोटो की एक कॉपी बनाते हैं, तो Picasa आपको याद दिलाता है कि उसे उसी सीडी में डुप्लिकेट न करें।
  • छवि सीडी लेबल डाल शीर्षक चरण 8
    8
    संगठन की एक अच्छी पद्धति है कि प्रत्येक सीडी और लेबल पर केवल एक विशेष विषय पर फोटो डालें, जैसे कि "पोते" या "98 की बैठक", तो अगर आप किसी विशेष विषय को ढूंढना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से पा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • मुद्रित तस्वीरों को बक्से में भी संग्रहीत किया जा सकता है। कुछ दुकानों को बेचते हैं "यादें बक्से" जो बहुत सजावटी हैं
    • नियमित रूप से अपने डिजिटल फोटो की बैकअप प्रतिलिपि बनाएं
    • न सिर्फ अपनी तस्वीरों का बैकअप लें, हर दो साल में नए बैकअप लेने की कोशिश करें (यानी, 10 साल पहले सीडी मीडिया के लिए बहुत लोकप्रिय डाटा स्टोरेज उपकरण थी, डीवीडी बहुत ही थी लोकप्रिय 5 साल पहले और अब हार्ड ड्राइव या "क्लाउड" के रूप में जाना जाता है) यह विचार यह सुनिश्चित करना है कि सहेजी गई फ़ाइलें मानक के अनुरूप हैं "कल" अगर आपको छवियों को पुनर्स्थापित करना होगा
    • चित्र लेने के बाद जितनी जल्दी हो सके अपने कैमरे से फोटो डाउनलोड करें ऐसा करने में विफलता की खोज आप अपने बच्चे या आपके मित्र की स्नातक स्तर की पढ़ाई जन्मदिन की पार्टी में चित्र लेने के लिए है, जब कि कार्ड भरा हुआ है की तरह, मेमोरी कार्ड से कुछ अप्रिय आश्चर्य हो सकता है।
    • यदि आप वेबसाइट पर छवियों को स्थान दे रहे हैं, तो उच्चतर रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो को कहीं से भी सुरक्षित करना सुनिश्चित करें। इसका कारण यह है कि वेबसाइटों की सहेजी गई छवियों में बहुत कम रिज़ॉल्यूशन है और प्रिंट करने की सुविधा नहीं है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई फोटो एल्बम एसिड मुक्त हैं यदि फ़ोटो में अपने घटकों में एसिड नहीं होते हैं तो फ़ोटो आखरी देर में रहते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com