ekterya.com

बिना किसी प्रोग्राम के अपने डिजिटल छवियों को व्यवस्थित कैसे करें

यह लेख किसी भी प्रोग्राम का उपयोग किए बिना अपनी डिजिटल छवियों को व्यवस्थित करने के लिए सबसे आसान और सबसे प्रभावी पद्धति बताता है। यदि आप नाम रखने और अपने छवि फ़ोल्डरों को संरचित करने के लिए यह आसान तरीका सीखते हैं, तो आप अपने बढ़ते डिजिटल संग्रह को नियंत्रित कर सकते हैं। यह गंभीर है! इस लेख में, हम एक परिवार का एक उदाहरण के रूप में उपयोग करेंगे: जॉन, मेरी और उनकी बेटी कार्ली

चरणों

किसी भी सॉफ़्टवेयर के बिना डिजिटल चित्रों को व्यवस्थित करें शीर्षक शीर्षक छवि 1

Video: Dangers of a Conscious Artificial Intelligence

1
केवल एक फ़ोल्डर है जिसमें आपके सभी छवि फ़ोल्डर्स शामिल हैं ये सभी फ़ोल्डर एक फ़ोल्डर में होना चाहिए। आमतौर पर, इसे "मेरे दस्तावेज़" या "मेरी छवियां" कहा जाता है आपको यहां शुरू करना होगा - अन्यथा, आप खो जाएंगे। चरण 1 से छवि में, आप "मेरा अंतिम चित्र" नामक संरचना के शीर्ष पर स्थित फ़ोल्डर देखते हैं यह वह जगह है जहां सभी बनाए फ़ोल्डर होंगे।
  • Video: Fun with Music and Programming by Connor Harris and Stephen Krewson

    किसी भी सॉफ़्टवेयर के बिना डिजिटल चित्रों को व्यवस्थित करने वाला शीर्षक छवि 2

    Video: Week 8, continued

    2
    प्रत्येक महत्वपूर्ण श्रेणी के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें (उदाहरण के लिए: परिवार, कार्य, चर्च, मित्र)। उदाहरण के बाद, जॉन और मैरी निम्नलिखित श्रेणियों: "कार्ली" (आपकी बेटी के लिए), "परिवार" (सभी पारिवारिक फ़ोटो के लिए), "मित्र" (उनके मित्रों से प्राप्त की जाने वाली सभी फ़ोटो के लिए) फ़ोल्डर बनाते हैं। "चर्च" (चर्च के सभी फोटो के लिए) और "कार्य" (जॉन की कामकाजी घटनाओं में ली गई सभी फ़ोटो के लिए) वे पुरानी तस्वीरों की विविध और स्कैन की गई छवियों को शामिल करने के लिए "विविध" नामक श्रेणी को भी जोड़ देंगे।
  • किसी भी सॉफ़्टवेयर के बिना डिजिटल चित्रों को व्यवस्थित करने वाला शीर्षक छवि 3
    3



    प्रत्येक वर्ष के लिए एक फ़ोल्डर जोड़ें कुछ ऐसा है जो अभी भी लापता है श्रेणियों को जोड़ने में निश्चित रूप से मदद मिलती है, परिवार के फ़ोल्डर बहुत तेजी से बढ़ेगा जैसे समय बीत जाता है इसलिए, हम "विभाजित और जीत" कहने के लिए एक संकेत देंगे परिवार फ़ोल्डर में प्रत्येक वर्ष के लिए फ़ोल्डर बनाने की सलाह दी जाती है। आपको श्रेणी फ़ोल्डर्स में प्रत्येक वर्ष के लिए फ़ोल्डर्स जोड़ना होगा। हालांकि, यह फ़ोल्डर्स के लिए बहुत अधिक हो सकता है, जैसे "कार्य", जहां प्रति वर्ष एक या दो इवेंट हो सकते हैं। हालांकि, यदि आप अनुमान लगाते हैं कि किसी भी श्रेणी में बहुत अधिक वृद्धि होगी, तो आप प्रत्येक वर्ष के लिए फ़ोल्डर्स जोड़ सकते हैं।
  • किसी भी सॉफ़्टवेयर के बिना डिजिटल चित्रों को व्यवस्थित करने वाला शीर्षक छवि 4
    4
    अपने फ़ोल्डर्स बनाएं और नाम दें यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है। फ़ोल्डर की संरचना इस पद्धति की रीढ़ है। एक घटना को याद रखने के लिए, हमें अनुमानित तिथि और विवरण लगाने के लिए दो चीजों की आवश्यकता होती है। आपको उन्हें अपने फ़ोल्डरों के नामों में शामिल करना होगा। आपको निम्नानुसार नाम देना चाहिए:
  • वर्ष के लिए 2 अंक (उदाहरण के लिए, 2006 के लिए 06)
  • महीने के लिए 2 अंक (उदाहरण के लिए, 08 अगस्त के लिए)
  • प्रति दिन 2 अंक। दिन डालना अनिवार्य नहीं है, लेकिन अगर आपको यह याद है, तो उसे फ़ोल्डर के नाम पर लिखें। यदि कोई ईवेंट एक से अधिक दिन को कवर करता है, तो केवल महीना डाल दीजिए।
  • एक उचित विवरण के लिए, आपको दो चीजों की आवश्यकता है: घटना का विवरण और जगह जगह का वर्णन करने के लिए घटना का वर्णन करने के लिए एक या दो शब्दों का प्रयोग करें और एक या दो शब्दों का प्रयोग करें।
  • फ़ोल्डर के नाम पर सफेद स्थान न छोड़ें, इसके बजाय शब्दों के बीच एक हाइफ़ेन (या शून्य चिह्न) का उपयोग करें। इस तरह, आपका ऑपरेटिंग सिस्टम आपके फ़ोल्डर्स को स्वचालित रूप से और उपयुक्त रूप से सॉर्ट करेगा।
  • अच्छे फ़ोल्डर नामों के लिए कुछ उदाहरण: 06-08-11- पिता-इन-रेस्तरां जन्मदिन, 05-07-परिवार-वॉक-टू-कैलिफ़ोर्निया
  • अच्छे विवरणों के कुछ उदाहरण: "लंबी पैदल यात्रा में बैरल", "पिकनिक के- चर्च-में-समुद्र तट", "का दौरा करने वाली दादी", "क्रिसमस-घर पर", " आजादी के दिन "
  • किसी भी सॉफ़्टवेयर के बिना डिजिटल चित्रों को व्यवस्थित करें शीर्षक चरण 4
    5
    लगातार रहें अब, हर बार जब आप अपने कैमरे से अपने कंप्यूटर पर अधिक चित्रों को स्थानांतरित करते हैं, उसी तकनीक का उपयोग करें बधाई! आपने पहले ही अपनी छवियों को व्यवस्थित किया है हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब भी आप अपने कंप्यूटर पर नई छवियों को स्थानांतरित करते हैं, तो आप प्रत्येक बार सुसंगत रहें। यदि आप दोबारा आलसी हो जाएंगे, तो आपको बाद में भी इसी प्रक्रिया को करना होगा। हालांकि, यह आपको अधिक समय लेगा क्योंकि आपको याद नहीं होगा कि क्या आयोजन किया गया है और क्या नहीं है।
  • Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    चेतावनी

    • यह लेख केवल आपको एक विधि दिखाता है आपकी छवियों को एक फ़ोल्डर से दूसरे में स्थानांतरित करते समय सावधान रहना चाहिए यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप उन्हें गलती से समाप्त कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com