ekterya.com

कैसे अपने देश को प्यार करने के लिए

यह हमेशा अच्छा होता है प्यार

आपके देश के लिए, सभी जगह वह जगह है जहां आप रहते हैं। यदि आप भावनात्मक हैं और अपने देश के लिए एक महान जुनून या प्यार महसूस करते हैं, तो यह केवल उत्साहवर्धक नहीं होगा, यह अक्सर प्रेरणा का स्रोत होता है जो सफलता या एक महान उपलब्धि की ओर जाता है। पता करें और गर्व के साथ दिखाएं कि आप अपने देश के लिए कुछ सरल कदमों से प्यार महसूस करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपना देशभक्ति दिखाएँ

साप्ताहांत स्वतंत्रता दिवस चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
1
रंग, झंडे, ऐतिहासिक आंकड़े या देशभक्ति छवियों का उपयोग करें। अपने देश के लिए अपना प्यार दिखाने का सबसे प्रभावी तरीका कपड़े या सहायक उपकरण के माध्यम से है! प्रत्येक देश की अपनी स्वयं की छवि होती है जो इसे पहचानती है और परिभाषित करती है, और यह उन तरीकों को व्यक्त करती है जिसमें वे एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनुभव करते हैं।
  • कुछ राष्ट्रीय रंगों को दूसरों से अलग नहीं किया जा सकता है हालांकि, नेपाल की तरह एक ध्वज की अनूठी आकृति बिना किसी अतुलनीय है एक दूसरे के ऊपर दो पेनांट्स वाला डिजाइन और इसके अंदर एक सूर्य और चंद्रमा अन्य सभी आयताकार और वर्ग झंडे से अलग है।
  • भालू 1500 के अंत के बाद से रूस से संबंधित रहा है। यह विभिन्न चीजों का प्रतिनिधित्व करता है, जैसे अभिभावक का दर्जा एक लाल शर्ट में एक क्रूर भालू, शायद एक हथौड़ा और काठ पर आरोपित, निश्चित रूप से रूसी हो जाएगा।
  • के लाल, सफेद और नीले, और सितारों तथापि झंडे की एक किस्म है, वहाँ संयुक्त राज्य अमेरिका रंग का समूह है और 50 सितारों डाला गया है कि जैसे कोई अन्य है। संयुक्त राज्य अमेरिका के ध्वज के साथ एक परिधान UU। यह पहचानना बहुत आसान होगा
  • साप्ताहांत स्वतंत्रता दिवस चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: कौन सा देश किसका साथ देगा ,अगर भारत और चीन का युद्ध हुआ तो

    अपने देश का ध्वज प्रदर्शित करें आप स्थानीय स्टोर में झंडे, बम्पर decals या किसी अन्य प्रतीक को खरीद सकते हैं। उन्हें अपनी कार, अपने सामने के बगीचे या किसी अन्य जगह पर रखें, जो विदेशों में अपने देश के लिए आपका सम्मान दिखा सकते हैं। आपको सबसे बड़ा सम्मान के साथ ध्वज का इलाज करना चाहिए।
  • ध्वज के उपचार के लिए लेबल को जानें सामान्य तौर पर, एक झंडा फर्श को छूना नहीं चाहिए, बहुत खराब स्थिति में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, न ही इसे अनुचित तरीके से छोड़ा जाना चाहिए।
  • जब आप इसे सहेजते हैं तो ध्वज ठीक से गुना करें (के रूप में इस आमादा किया जाना चाहिए ताकि हरे रंग, बाहर है क्योंकि अगर लाल रंग बाहर है, युद्ध का प्रतिनिधित्व करता है, मैक्सिको की कि को छोड़कर) प्रत्येक झंडा मोड़ कोई सटीक तरीका है। और यदि आप अपने देश के बारे में शोध करते हैं, तो यह आपको उचित झुकाव तकनीक के बारे में विशिष्ट संकेत देगा।
  • स्वतंत्रता दिवस 13 का उद्घाटन करें
    3

    Video: Panchkula Breaking: आज फिर हुई सुनवाई और जानिये सभी मामलों की पूरी जानकारी

    राष्ट्रीय गौरव की एक परेड में भाग लें कई देश ऐसे परेड का आयोजन करते हैं जहां लोग गर्व को प्रदर्शित करते हैं, वे उस देश के लिए महसूस करते हैं जहां वे रहते हैं या उनके मूल का देश। यह स्वतंत्रता दिवस या किसी अन्य ऐतिहासिक तिथि पर मनाया जा सकता है - हालांकि, महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने साथियों के साथ जश्न मनाएं।
  • पारंपरिक संगीत नृत्य करना
  • प्रतिभागियों को राष्ट्रीय गौरव प्रसारित करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • छवि शीर्षक से स्वतंत्रता दिवस चरण 1 देखें

    Video: ध्यान से सुनें यह बातें और खुब हंसें गुरू जी के साथ |

    4
    छुट्टियों का जश्न मनाएं आज के दिन आपके देश के इतिहास में क्या हुआ है? क्या उन्होंने युद्ध जीत लिया? क्या उन्हें स्वतंत्रता मिली? पहचान लें कि इन छुट्टियां पार्टियों में जाने के लिए अवसरों से कहीं अधिक हैं या, कुछ देशों में, डिपार्टमेंट स्टोर में ऑफ़र प्रदान करते हैं। यह पवित्र चरित्र को पहचानता है जो कुछ छुट्टियों में अंतर्निहित होता है, विशेषकर उन लोगों को जो कि जीत की याद रखने की आवश्यकता होती है, जो रक्त के बहाव की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    अपने देश के लिए अपने प्रयासों को समर्पित करें

    एक सल्यूटोरियन स्पीच चरण 17 को लिखें
    1
    एक सक्रिय नागरिक बनें अपनी राजनीतिक प्रक्रिया के भाग के रूप में अपने देश के लिए सक्रिय रूप से अपने प्यार को प्रदर्शित करें हर किसी के लिए बेहतर देश बनने के लिए लगातार प्रयास करें! आपके देश की राजनीति में अपना समय, प्रयास और ज्ञान समर्पित करने के कई तरीके हैं।
    • एक मतदान केंद्र में स्वयंसेवी जिन लोगों को राजनीति के बारे में ज्ञान नहीं है या वे विशिष्ट मताधिकार उपायों को समझ नहीं सकते हैं जिसके तहत उन्हें वोट देना चाहिए, उन लोगों की मदद से मतदान प्रक्रिया का हिस्सा बनें।
    • यह एक टेलीफोन एक्सचेंज का हिस्सा है। कई लोगों को बुलाओ और अपनी राजनीतिक पार्टी या जो आवेदन कर रहे हैं वह सदस्य द्वारा प्रदान किए गए पाठ का उपयोग करें। आप उन अन्य लोगों के साथ संवाद करने का आनंद लेंगे जो राजनीतिक प्रक्रिया के लिए अपनी प्रशंसा साझा करते हैं।
    • अपने उम्मीदवार के अभियान के लिए धन बढ़ाएं आप मान्यता प्राप्त करदाताओं से बड़े दान के लिए पूछ सकते हैं या धन उगाहने वाले आयोजन का आयोजन कर सकते हैं - राष्ट्रपति पद के लिए आवेदन करने के लिए काफी पैसे की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक सहायता बच्चों को बेहतर श्रेणी प्राप्त करें चरण 2
    2
    अपने देश को प्यार करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करें अपने राष्ट्रीय गौरव की खेती करें ताकि भविष्य में आप नागरिकों के प्रति सम्मान दिखा सकें। यह एक सकारात्मक उदाहरण प्रदान करने का सबसे प्रभावी तरीका है। जैसे बच्चे बड़े होते हैं, समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि उन्हें अपने देश के लिए एक उच्च सम्मान महसूस करना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि अंध देशभक्ति खतरनाक हो सकती है बच्चों को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रोत्साहित करें



  • स्वतंत्रता दिवस चरण 12 का जश्न मनाने वाली छवि
    3
    नायक खोजें एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो एक अच्छा रोल मॉडल है और उन मूल्यों का प्रतीक है जो आपके देश की रक्षा करता है। वह व्यक्ति ढूंढें जिस पर आपको घर पर फोन करने के लिए जगह मिलती है। एक नायक खोजें जो आपके देश के इतिहास और विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • सम्मान के पदक के विजेता आदर्श मॉडल के रूप में परिपूर्ण हैं। यह यूनाइटेड किंगडम के विक्टोरिया क्रॉस और राष्ट्रमंडल देशों, अमेरिकी कांग्रेस के सम्मान का पदक हो सकता है। यूयू।, या दक्षिण कोरिया के ताएजुक सैन्य योग्यता आदेश। किसी भी मामले में, यह सबसे अधिक संभावना है कि प्रत्येक व्यक्ति को सर्वोच्च सैन्य सम्मान प्राप्त हुआ है, जो अपने देश के लिए बहुत बलिदान करता है
  • कट्टरपंथी सुधारों की स्थापना करने वाले महान नेताओं में उत्कृष्ट भूमिका मॉडल हैं। चुलालोंगकॉर्न, सियाम के राजा, इन शासकों में से एक और जैसे ही वह सत्ता स्थापित दूरदर्शी सुधारों और गुलामी के अंत, न्यायपालिका और वित्तीय की remodeling, उपनिवेशवाद और के लिए संरचना की स्थापना से बचने था, थाईलैंड के वर्तमान नागरिक
  • कभी-कभी, एथलीट महान राष्ट्रीय नायकों होते हैं। उदाहरण के लिए, द्वितीय विश्व युद्ध के सैन्य विस्तार के दौरान, एडॉल्फ हिटलर ने आर्यन डोमेन के एक नमूने के रूप में ओलंपिक का इस्तेमाल करने की योजना बनाई थी। जेसी ओवेन्स, ईई के स्टार रनर यूयू।, विभिन्न कार्यक्रमों में चार स्वर्ण पदक जीतकर उन योजनाओं को बर्खास्त कर दिया।
  • सैलुटे की तरह एक सैनिक चरण 9 का शीर्षक चित्र
    4
    सेना में शामिल हों सेना में शामिल होने के अलावा राष्ट्र से कोई बड़ी बात नहीं है। यह सबसे बड़ा कार्य है जो आपके साथियों की आजादी के लिए आपके जीवन का त्याग करने की आपकी इच्छा का खुलासा करता है। यह इतना महत्वपूर्ण है कि दक्षिण कोरिया जैसे कुछ देशों में, अनिवार्य भर्ती से लोगों को, वयस्कता में, सैन्य के पक्ष में मतदान की आदत अपनाने में मदद मिल सकती है।
  • विधि 3
    अपने देश के बारे में खुद को सूचित करें

    चरण 4 के अध्ययन के बिना अपने ग्रेड को सुधारने का शीर्षक
    1
    अपने देश के इतिहास का अध्ययन करें अपने देश की नींव, महत्वपूर्ण क्षणों के निर्माण के बारे में जानें, जिससे इसकी सृजन हुई और इसकी प्रतिष्ठा एक राष्ट्र बन गई। अतीत की ऐतिहासिक त्रुटियों के बाद से आपके देश में हुए सकारात्मक बदलावों को स्वीकार करें।
    • विभिन्न युद्धों के दौरान अपने देश की स्थिति के बारे में पढ़ें, जो निकट और दूर हैं। कौन आपका सहयोगी और आपके दुश्मन थे? क्या वह हमेशा इतिहास के दाहिने हिस्से पर था या क्या वह ऐतिहासिक रूप से महान मुकाबले के खलनायक को माना जाता है?
    • अपने देश में राजनीति की जांच करें क्या यह हमेशा की तरह रहा है? या फिर एक महान युद्ध या उथल-पुथल ने एक राजतंत्र की तरह कुछ से गणतंत्र को बदल दिया?
    • अपने देश के इतिहास के दौरान महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में पता करें सृजन से लेकर वर्तमान तक अपनी समयरेखा की जांच करें, और महत्वपूर्ण घटनाओं का विश्लेषण और व्याख्या करें।
  • छवि एक गीत बनो चरण 1
    2
    राष्ट्रगान की जांच और याद रखना। राष्ट्रगान के माध्यम से अपना देशभक्ति दिखा रहा है क्योंकि उनमें से अधिकतर ऐसे शब्द हैं जो देश के अतीत में एक ऐतिहासिक घटना का स्पष्ट रूप से वर्णन करते हैं। इसके अलावा, कई राष्ट्रीय एंथम्स में कई बदलाव हुए हैं, जो एक निरंतर परिवर्तन में राष्ट्र के संभावित अर्थ को संशोधित करता है। इसके अलावा, यह संभावना है कि शुरुआत में उन्हें राष्ट्रगान के रूप में अपनाया नहीं गया था।
  • कनाडा के राष्ट्रगान को एडॉल्फे-बासीली रूथियर द्वारा क्यूबेक में लिखा गया था और शुरू में "राष्ट्रीय गीत" का शीर्षक था। यह संयुक्त फ्रांकोफोन और अंग्रेजी बोलने वाले कनाडा की संयुक्त भावनाओं (विशेषकर द्वितीय विश्व युद्ध के बाद) को दर्शाता है।
  • फ्रांसीसी क्रांति, एक फ्रांसीसी सेना के कप्तान क्लाउड-यूसुफ Rouget de Lisle "La Marseillaise" नाम की रचना की, नाम दिया क्योंकि मार्सिले से सैनिकों को यह गाया जब वे संयुक्त हमलावर ताकतों के खिलाफ एक उद्दंड अधिनियम के रूप में पेरिस के लिए आया था के दौरान ऑस्ट्रिया और प्रशिया का यह उन नागरिकों के लिए युद्ध रोके के रूप में पैदा हुआ था जो अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए लड़े थे।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय गान UU। (इसके अलावा के रूप में "स्टार स्पैंगल्ड बैनर" के नाम से) सितम्बर 1812 में फ्रांसिस स्कॉट कुंजी द्वारा लिखा गया था यह अमेरिका में फोर्ट मैकहेनरी की दृढ़ता का जश्न मना एक कविता के रूप में शुरू ब्रिटिश हमले के दौरान यह युद्ध जहाज से पहले कैदियों को रिहा करने के लिए बातचीत के बाद सुबह जहाज पर लिखा गया था। फ्रांसिस ने उस सुबह जहाज छोड़ दिया, और पत्र फोर्ट McHenry की विजय की उसकी याद है
  • छवि में एक मूविंग व्हीकल में पढ़ें चरण 10
    3
    अपने देश के देशभक्ति की किंवदंतियों के बारे में पढ़ें अधिकांश किंवदंतियों और काल्पनिक कहानियों में कम से कम सच्चाई का एक संकेत है कुछ कहानियों को विस्तृत करने के लिए आवश्यक रचनात्मकता और कल्पना अविश्वसनीय है। निम्नलिखित कहानियां पूरी तरह से स्पष्ट करती हैं कि आप अपने देश के अनोखे अतीत के हो सकते हैं।
  • चीन ने 3000 से ज्यादा वर्षों तक रेशम उत्पादन का रहस्य रखा था। ऐसा कहा गया था कि उन्होंने इस तरह के संदेह के साथ अपने आकर्षक निर्यात का रहस्य रखा था कि जो भी उत्पादन के रहस्यों को बताता है उसे मौत की सजा सुनाई गई।
  • मिस्र के एक पौराणिक कथा से पता चलता है कि राजा सूरिद का सपना एक सपना था जिसमें फ्लैट पृथ्वी के चारों तरफ बारी थी और इस वजह से पिरामिड के अंदर धन को रखा गया और उन्हें सील कर दिया। यह सच हो सकता है, क्योंकि अभी भी अनदेखा पिरामिड हैं
  • "शैतान का टॉवर" से संबंधित उत्तरी अमेरिकी भारतीयों की किंवदंतियों से संकेत मिलता है कि एक महान देवता ने एक महान भालू के छोटे बच्चों को बचाने के लिए पत्थरों और धरती को उठाया, जिसने उन तक पहुंचने के लिए उसके पंजे खरोंच किए और पंख लगा दिए। किंवदंती आंशिक रूप से सही है, चूंकि घुसपैठ नामक एक भूवैज्ञानिक प्रक्रिया के कारण "शैतान का टॉवर" का गठन किया गया था।
  • प्लान इवेंट्स फॉर अ कॉलेज रीयूनियन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    4
    वर्तमान घटनाओं पर ध्यान दें पता है कि आपका देश अब क्या कर रहा है और आप अपने देश पर बहुत गर्व है। पता लगाएँ कि क्या आप एक विशिष्ट उद्योग, निर्यात या खेल में एक नेता हैं। मूल्यांकन करें कि किस हद तक वे ज़रूरत में उन लोगों की मदद करते हैं, या उन संगठनों के साथ मिलते हैं जो विश्व को बेहतर स्थान बनाने की कोशिश करते हैं।
  • 23 मई, 2016 को, भारत अंतरिक्ष यान का शुभारंभ करने के लिए दुनिया का तीसरा राष्ट्र बन गया, जिससे 10 गुना तक अन्य देशों की लागत कम हो गई।
  • 2016 के सीरियन शरणार्थी संकट ने कई देशों को प्रभावित किया है। इस अनुभव को व्यापक रूप से बहस किया गया है, लेकिन आपके देश ने मदद की है या नहीं, इसके कारण जानने के लिए वर्तमान की बहसपूर्ण नैतिक समस्या है।
  • युक्तियाँ

    Video: यदि आपके दिल में अपने देश के लिए जरा सा भी प्यार मोहब्बत है तो ही इस वीडियो को देखें Love u
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com